IhsAdke.com

कैसे पेपर लैंटनें लटकाएं

पेपर लालटेन बहुमुखी सजावट हैं जिन्हें बेडरूम, लिविंग रूम, दालान में रखा जा सकता है या किसी उत्सव के दौरान भी इस्तेमाल किया जा सकता है। एक पेपर लालटेन बनाने या खरीदने के बाद, आपको यह तय करना होगा कि इसे और कैसे लटकाया जाए। यदि आप उन्हें कठिन सतह पर लटका रहे हैं, तो आपको लालटेन, हुक और ड्रिल की आवश्यकता होगी।

चरणों

विधि 1
लालटेन के अंदर लटका

हांग पैपर लैंटनर्स स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
सुनिश्चित करें कि फ्लैश लाइट पर्यावरण से मेल खाते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि लालटेन कितना सुंदर है, वे मेहमानों को प्रभावित नहीं करेंगे, यदि रंग मूड से मेल नहीं खाते। सुनिश्चित करें कि लालटेन मौके पर मौजूद किसी भी पट्टियों, रंग या विषयों से मेल खाते हैं। एक प्राच्य उत्पाद की दुकान पर जाएं और आदर्श रंगों की फ्लैश लाइट देखें
  • पर्यावरण से मेल खाने वाले रंग चुनें पर्यावरण के समान एक आदर्श टोन का चयन करते समय रंगीन श्रेणियां जैसे कि पृथ्वी टन, रूबी टोन, गर्म या ठंडे को ध्यान में रखा जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक लाल सोफे एक वातावरण में गर्म रंग के लालटेन, जैसे नारंगी और पीले रंग के साथ बढ़ेगा। अगर शयनकक्ष की चादरें नौसेना के नीले रंग हैं, तो हल्के नीले, सफेद या गहरे हरे रंग के जैसे शांत-रंग के लालटेन का चयन करें।
  • पर्यावरण की सजावट के साथ लालटेन का मिलान करें पेपर लालटेन विभिन्न प्रकार के रंगों में पाए जाते हैं और सजावट भी हो सकते हैं। यदि पर्यावरण जिसमें आप लालटेन डालना चाहते हैं, तो कुर्सी या चादरों में फूलों की सजावट होती है, ऑनलाइन फ़्लैश लाइटों की खोज करें जिनके मॉडल में ऐसी सजावटें पूरी हो जाती हैं। हीरा, सर्पिल या प्लेड सजावट के साथ लालटेन चुनें। ध्यान रखें कि चुना हुआ सजावट पर्यावरण के साथ असंतुष्टता में नहीं है या बहुत अतिरंजित है।
  • हांग पैपर लैंटनर्स स्टेप 2 शीर्षक वाले चित्र
    2
    तय करें कि आप लालटेन को हल्का करना चाहते हैं। कुछ विशुद्ध रूप से सजावटी होते हैं, जबकि अन्य में छोटे दीपक या दीपक होते हैं। फैसला लें कि क्या आप फ्लैश लाइट का उपयोग पर्यावरण को रोशन करना चाहते हैं और यदि हां, तो सही प्रकार चुनें। अधिकांश लोग तैयार-से-लाइट के तारों के साथ आते हैं या बैटरी संचालित एलईडी लामिनाइर्स होते हैं।
  • हांग पैपर लैंटनर्स स्टेप 3 शीर्षक वाले चित्र
    3
    हुक चुनें लालटेन को लटका देने के लिए आपको हुक चाहिए। तथ्य यह है कि मशालों अपेक्षाकृत प्रकाश है, यह एक बहुत मजबूत सामग्री का चयन करने के लिए आवश्यक नहीं है। शिल्प भंडार या निर्माण सामग्री में छोटे स्क्रू-डाउन हुकों की तलाश करें। हुक इतना छोटा होना चाहिए कि उन्हें ध्यान नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा, यह सिफारिश की जाती है कि हुक दीवारों के रंग से मेल खाते।
  • हांग पैपर लैंटनर्स स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    लेआउट तय करें यह तय करना आवश्यक होगा कि दीवार को छेदने से पहले हुक कहाँ लटकाएगा। वांछित वातावरण की उपस्थिति को ध्यान में रखें। कुछ संभावनाएं हैं: उन्हें पंक्तियों में लटकाए जाने के लिए, उन्हें किसी विशेष कोने में भीड़ने के लिए या उन्हें बेड या कुर्सी पर रख दिया जाता है। विचारों के लिए Pinterest जैसे साइटों पर जाएं या किसी क्रिएटिव मित्र से सहायता प्राप्त करें।
  • हांग पैपर लैंटनर्स चरण 5 के शीर्षक वाले चित्र
    5
    लालटेन के लिए इच्छित स्थान को चिह्नित करें। एक पेन का प्रयोग करें और छत या दीवार के कुछ हिस्सों को चिह्नित करें जहां आप फ्लैश लाइट्स रखना चाहते हैं। मानसिक रूप से कल्पना करें कि पहले से स्थापित फ्लैश लाइटों के साथ यह जगह कैसे दिखती है, और याद रखें कि जितनी बार आप चाहते हैं, उतने बार निशानों के स्थान को बदलना संभव है, लेकिन आप छेद को ड्रिल करने के बाद अपना मन नहीं बदल सकते
  • हांग पैपर लैंटनर्स पायज 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    सूखराल या लकड़ी में लालटेन लटकाएं कई घरों में दीवारों और आंतरिक दीवारें हैं, जो कि सूखराल से बने हैं। ड्रायवल में ज्यादा वजन नहीं होता है, लेकिन जब से कागज लालटेन फ़्रेम और दर्पण से हल्का होते हैं, उन्हें पंगा लेना करने की चिंता न करें। वैकल्पिक रूप से एक कैबिनेट या कैबिनेट जैसे लकड़ी की सतहों पर लालटेन को लटका देना है। इस तरह की सतह पर उसी विधि का इस्तेमाल किया जा सकता है
    • एक पायलट छेद बनाएं यद्यपि बस हाथ से दीवार को पेंच करने का विचार आकर्षक हो सकता है, अगर आप पहली बार एक पायलट छेद ड्रिल करते हैं तो यह प्रक्रिया आसान हो जाएगी। एक ड्रिल चुनें जो हुक के आंतरिक कोर के रूप में समान आकार है (थ्रेड नहीं)। ड्रिल चालू करें और दीवार को ड्रिल करें, सभी ड्राईवाल के माध्यम से।
    • हुक पेंच छेद में हुक रखो और यह पंगा लेना शुरू करें। हुक को दक्षिणावर्त घुमाए जाने पर दबाव डालें, रोकें जब हुक का आधार ड्राईवाल से गठबंधन हो।
  • हांग पैपर लैंटनर्स चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    विशेष रूप से अधिक कठोर सतहों के मामले में चिपकने वाला हुक का उपयोग करें कुछ घरों में प्लास्टर या ईंट से बने दीवारों और छतें होती हैं, कठिन सतहों को लगभग असंभव करना पियर्स इसलिए, चिपकने वाले हुकों का उपयोग करने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है: वे स्क्रेएबल हुक के रूप में जितना मजबूत नहीं हैं, लेकिन वे चीजों को प्रकाश रखने की सेवा करते हैं। मजबूत चिपकने वाला उन्हें साल तक सतह पर रखेगा - इसके अलावा, यदि आप एक ड्रिल के साथ कुशल नहीं हैं तो वे एक अधिक व्यावहारिक विकल्प हैं।
  • हांग पैपर लैंटनर्स स्टेप 8 नाम वाली तस्वीर
    8
    मछली पकड़ने की लाइन के साथ लालटेन लटकाओ हुकों के लालटेन को जोड़ने के लिए, मछली पकड़ने की रेखा या स्ट्रिंग का उपयोग करें, आप कितना स्थापना को छिपाना चाहते हैं इसके आधार पर। एक अच्छी कीमत के लिए एक साहसिक उपकरण की दुकान में एक शिल्प की दुकान या मछली पकड़ने की रेखाओं पर स्ट्रिंग ढूंढना संभव है
    • उचित आकार के लिए लाइन कट। यदि आप चाहते हैं कि सभी फ़्लैश लाइट्स एक ही ऊंचाई पर हों, तो समान आकार के सभी पंक्तियों को काटने की कोशिश करें यदि आप चाहते हैं कि उनकी ऊंचाई कम समान हो, तो अलग-अलग आकारों में लाइनों को काटने की कोशिश करें और अपनी वरीयता के संयोजन को चुनें।
    • लाइन के अंत में एक गाँठ बाँधें ज्यादातर कागज लालटेन के अंदर एक छोटा हुक है इसकी वजह से, टॉर्च को सीधे टॉर्च में बाँधना जरूरी नहीं है, हुक के माध्यम से जाने के बाद बस एक छोटी गाँठ को अंत में दें। गाँठ को कसने के लिए कस लें ताकि इससे कोई खतरा न हो, जिससे टॉर्चलाइट गिर जाए।
    • लाइन के शीर्ष पर एक और गाँठ बाँधो लाभ से गुजरने के बाद लाइन के शीर्ष पर एक और गाँठ बाँधें
  • हांग पैपर लैंटनर्स नामक चित्र शीर्षक 9
    9
    ल्यूमिनेयर चालू करें कुछ luminaires अंदर छोटे बल्ब है, जो स्थापना थोड़ा मुश्किल बनाता है, सब के बाद, बिजली केबल भी लटका दिया जाना चाहिए। इस प्रकार के लुमिनायर के मामले में, अतिरिक्त हुक स्थापित करने के लिए आवश्यक है, जिसके माध्यम से तारों को सॉकेट्स को पारित किया जाएगा। मूल केबल पर्याप्त रूप से बड़ा नहीं है, तो एक एक्सटेंशन का उपयोग करें सबसे अधिक सिफारिश की बैटरी के साथ दीपक खरीदने के लिए इतना है कि आप बिजली के केबल से निपटने के लिए नहीं है, जो टॉर्च के सौंदर्यशास्त्र को नुकसान होगा
  • हांग पैपर लैंटनर्स स्टेप 10 शीर्षक वाले चित्र
    10
    लालटेन में मोमबत्तियां न डालें परंपरागत रूप से, कागज के लालटेन के अंदर बल्ब के बजाय मोमबत्तियां का उपयोग किया जाता है, हालांकि, किसी भी खुली लौ खतरनाक है, खासकर इनडोर वातावरण में। अग्नि दुर्घटनाओं को रोकने के लिए टॉर्च पर एलईडी लाइट फिक्स्चर या बल्ब का उपयोग करें सुविधा के लिए, अधिकांश कागज लालटेन पहले ही प्रकाशित होते हैं।
  • विधि 2
    बाहर लालटेन फांसी




    हांग पैपर लैंटनर्स नामक चित्र शीर्षक 11
    1
    पर्यावरण के लिए सही तरह लालटेन चुनें इनडोर वातावरण के मामले में, एक बालकनी या बगीचे को सजाने पर कई फैसले किए जाते हैं। ध्यान देने योग्य मुख्य पहलू हैं टिकाऊपन और रंग विषय। आपको लालटेन ढूंढना होगा जो वांछित रूप प्रदान करते हैं।
    • बाहरी फ्लैश लाइट का उपयोग करें कागज लालटेन सजाने के अंदरूनी हिस्सों के लिए महान हैं, लेकिन बाहर रखा जब पानी से क्षतिग्रस्त किया जा सकता है। विशिष्ट आउटडोर मॉडल की खोज करें, जो आमतौर पर नायलॉन या रेशम के बने होते हैं। आप उन्हें खुदरा दुकानों या बगीचे सजावट के स्टोरों में ऑनलाइन पा सकते हैं।
    • एक अच्छा रंग विषय चुनें। इनडोर परिवेशों के विपरीत, जो पहले से ही सजाए गए हैं, आपको सड़क पर सजाने के लिए लालटेन के रंगों का चयन करते समय अधिक लचीलापन होगा। रंग चुनें, जो बालकनी के फर्नीचर से मेल खाते हैं या लाल, नीले या पीले रंग की तरह हल्के रंगों का चयन करें। सफेद लालटेन रात में अधिक शांतिपूर्ण और शांत वातावरण के साथ यार्ड को छोड़ सकते हैं।
  • हांग पैपर लैंटनर्स स्टेप 12 शीर्षक वाले चित्र
    2
    तय करें कि लालटेन कैसे लटकाएं। उन्हें कई अलग-अलग जगहों पर लटका देना संभव है: छत में, एक बाड़ में, एक रेलिंग में, आदि। प्रत्येक स्थान बगीचे को एक अलग वातावरण देगा। यह विकल्प व्यक्तिगत विशेषाधिकार के साथ-साथ आवश्यक उपकरणों पर निर्भर करेगा।
    • एक उच्च स्थान में लालटेन लटकाएं यदि बगीचे में लंबा पेड़ है, तो आप रोचक प्रभाव बनाने के लिए उन पर लालटेन लटका सकते हैं। यदि आपके पास पेड़ नहीं हैं या आप उनका उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप लालटेन को लटका देने के लिए डंडे भी खरीद सकते हैं। कुछ कंपनियां उस प्रयोजन के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए खंभे बेचती हैं, लेकिन किसी भी प्रकार के ध्रुव का उपयोग तब तक किया जा सकता है जब तक कि इसमें एक हुक इंस्टॉल करना संभव हो।
    • एक बाड़ पर लालटेन रुको। यदि आपके पास एक उच्च बाड़ है, तो हुक को स्थापित किए बिना, लालटेन को टाई।
    • उन्हें रेलिंग पर लटकाएं यदि आप एक लकड़ी के रेलिंग पर लालटेन लटका चाहते हैं, तो आपको एक ड्रिल और कुछ छोटे हुक चाहिए। यदि रेलिंग धातु है, तो आप बस लालटेन को बांध सकते हैं।
  • हांग पैपर लैंटनर्स स्टेप 13 शीर्षक वाला चित्र
    3
    आवश्यक छेद करें। यदि आपने एक सतह पर लालटेन को लटकाया है जिसे हुक लगाने की आवश्यकता है, तो आपको हुक लगाने में सहायता के लिए एक पायलट छेद ड्रिल करने की आवश्यकता होगी। एक ही हुक व्यास के साथ एक ड्रिल चुनें और लकड़ी में एक छेद ड्रिल करें ड्रिल को बाहर निकालें और हुक को स्क्रू करें, इसे दक्षिणावर्त बदल दें, जब तक कि इसका आधार दीवार की सतह से नहीं जुड़ा हो।
  • हांग पैपर लैंटनर्स स्टेप 14 नाम वाली तस्वीर
    4
    लालटेन बाँधो। सभी हुक या पोस्ट को स्थापित करने के बाद, अब आप फ़्लैश लाइट्स स्थापित करना शुरू कर सकते हैं। स्ट्रिंग या मछली पकड़ने की रेखा का प्रयोग करना उचित है क्योंकि वे कम दिखाई देते हैं। लाइन के अंत में एक छोटी मोड़ लें और इसे डोरी हुक पर टाई। इसके अलावा लाइन के दूसरे छोर पर एक मोड़ लें और इसे बाड़, पेड़ की शाखा, हुक या अन्य सतह पर सुरक्षित रूप से टाई दें जिस पर आप दीपक स्थापित करना चाहते हैं।
  • विधि 3
    एक पार्टी के लिए लालटेन फांसी

    हांग पैपर लैंटनर्स स्टेप 15 शीर्षक वाले चित्र
    1
    विषय चुनें। इस अवसर के बावजूद, यह एक शादी, एक परिवार के पुनर्मिलन या एक साधारण बारबेक्यू हो, यह महत्वपूर्ण है कि लालटेन थीम से मेल खाते हैं। उदाहरण के लिए, व्हाइट पैटर्न, शादियों के लिए महान हैं, जबकि रंगीन लोग गर्मियों के दलों के लिए सबसे उपयुक्त हैं विशेष प्रकार की टॉर्च के लिए ऑनलाइन खोज करें जो विशेष पार्टी की थीम से मेल खाता है
    • एक रंग योजना चुनें जो प्रश्न में उत्सव को फिट करता है हॉलिडे पार्टी के संयोजन में अक्सर लाल और हरे रंग के रंग होते हैं, जबकि ईस्टर पार्ट्स हल्के गुलाबी, हल्के बैंगनी और हल्के पीले जैसे हल्के रंगों का उपयोग करते हैं।
    • विशिष्ट घटनाओं के लिए बने लालटेन की तलाश करें कुछ पेपर लालटेन ने छुट्टियों और विशिष्ट घटनाओं के लिए सजावट मुद्रित की हैं, जैसे चाणक़ा कैंडेलेस्टिक्स, वेलेंटाइन डे दिल, या हेलोवीन कद्दू।
    • यदि आप किसी खेल के खेल को मनाने के लिए एक पार्टी फेंक रहे हैं, तो उस टीम के रंगों का उपयोग करें जिसे आप चाहते हैं कि आप खुश हो जाएं।
  • हांग पैपर लैंटनर्स स्टेप 16 शीर्षक वाला चित्र
    2
    हुक को चुनें जो पर्यावरण में उपयोग किया जा सकता है। एक पार्टी को विभिन्न स्थानों जैसे झोपड़ी, पिकनिक आश्रयों और यहां तक ​​कि नौकाओं में व्यवस्थित किया जा सकता है। लालटेन को संलग्न करने के लिए आपको ऐसी जगहों के साथ संगत कुछ आवश्यकता होगी। इसके अलावा, उपयोग किए गए भाग को निकालना आसान होना चाहिए। इस मामले में, चिपकने वाले हुकों का उपयोग करने के लिए या लालटेन को सीधे छत या तम्बू खड़ा करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • हांग पैपर लैंटनर्स पाय-चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    3
    चुनें कि आप फ़्लैश लाइट्स को कैसे संगठित करेंगे। तय करें कि लालटेन किस स्थान पर स्थित होंगे और वे किस समय लटकाएंगे। इंटरनेट पर संगठन के विचारों को देखो, Pinterest जैसी साइटों पर, जिसमें आपकी रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने के लिए कई उदाहरण हैं यह एक अच्छा विचार है कि लालटेन को उच्च स्थिति में लटकाया जा सके ताकि मेहमानों के प्रमुख उन पर टकराए न जाएं।
    • मुस्कराते हुए या समर्थन करने के लिए लालटेन बाँधें यदि घटना कुछ प्रकार के तंबू या आश्रय में है, तो रोशनी की छत बनाने के लिए स्टैंड पर लालटेन लटकाएं।
    • एक साथ फ्लैश लाइट स्थिति। लालटेन को एक साथ रखकर और अलग ऊंचाई पर लटककर आपकी पार्टी में एक दिलचस्प फोकल बिंदु बना देगा। एक बीम पर एक स्थान चुनें या एक ही स्थान पर पांच से दस लालटेन पर अलग-अलग ऊंचाई पर लटकाएं। यह भी एक और अधिक उदार देखो देने के लिए अलग आकार के फ्लैश लाइट का उपयोग करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है।
    • लालटेन के साथ एक रनवे की रोशनी बनाएं एक दिलचस्प प्रभाव बनाने के लिए जमीन के पास एक जगह पर छोटे खंभे पर कागज लालटेन रखो। खड़े हो गए पौधों को फेंकने के लिए किए गए डंडे का उपयोग करें, या हुकों का उपयोग करके अपने डंडे बनाएं। फिर अपनी पार्टी के एक प्रकार का प्रबुद्ध वॉकवे बनाने के लिए एक पैदल चलने वाले या फुटपाथ पर डंडे लाइन करें।
  • हांग पैपर लैंटनर्स स्टेप 18 शीर्षक वाला चित्र
    4
    लालटेन को टाई लेंनीर्ड्स ऊँचाई निर्धारित करने के बाद, अधिक विचारशील प्रभाव बनाने के लिए स्ट्रिंग या मछली पकड़ने वाली लाइनों के साथ लालटेन टाई। लाइन के एक छोर पर चारों ओर मोड़ो और इसे डोरी हुक पर बांधें। फिर, लाइन के दूसरे छोर पर एक मोड़ लें और इसे एक बीम या हुक पर बांधें
  • युक्तियाँ

    • सीढ़ियों या बीम जैसे ऊंचे स्थानों तक पहुंचने के लिए सीढ़ी का उपयोग करें।
    • फ़्लैश लाइट्स लटकाते समय सहायता के लिए किसी मित्र से पूछें। लालटेन को लटकाते समय किसी की मदद करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि व्यक्ति यह देखेगा कि कैसे सजावट नीचे से देखा गया था

    चेतावनी

    • कागज की लालटेन के अंदर कभी भी मोमबत्ती या किसी अन्य खुली लौ को हल्का नहीं रखें वे आसानी से एक आग पैदा कर सकता है इसके बजाय बैटरी के साथ बल्ब या एलईडी रोशनी का उपयोग करें
    • बिजली उपकरण का उपयोग करते समय हमेशा सावधान रहें ड्रिल का उपयोग करते समय काले चश्मे पहनें

    आवश्यक सामग्री

    • अपनी पसंद के आकारों और प्रारूपों में कागज लालटेन।
    • स्क्रूबल या चिपकने वाला हुक
    • बार्सन या मछली पकड़ने की रेखा।
    • एक सीढ़ी

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com