IhsAdke.com

कैसे रियर लालटेन पेंट करने के लिए

कई लोगों के लिए, उनकी गाड़ी सिर्फ परिवहन के एक साधन से ज्यादा है, यह उनके व्यक्तित्व का प्रतिबिंब है रंगीन टेल लाइट्स अधिक लोकप्रिय हो रहे हैं क्योंकि ये आपकी कार के रूप को अनुकूलित करने का एक आसान और मजेदार तरीका है। बैकलाइट पेंटिंग पेशेवरों या आपके गेराज में भी किया जा सकता है, आपको बस कुछ सरल निर्देश और कुछ आसान सामग्री मिल सकती है जो आप उपकरण स्टोर पर खरीद सकते हैं।

चरणों

विधि 1
स्प्रे पेंट का उपयोग करना

टिंट टेल लाइट्स स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
प्रत्येक टेल लाइट्स निकालें अपनी रियर टॉर्च स्प्रे करने के लिए आपको सबसे पहले कार से उन्हें निकालना होगा। ऐसा करने के लिए, ट्रंक खोलें और कालीन अस्तर वापस खींचें। वहाँ दो शिकंजा जो प्रत्येक पीछे टॉर्च के पीछे सुरक्षित होना चाहिए। आपको उन्हें निकालना होगा फ्लैश लाइट पूरी तरह से हटाने से पहले, आपको रोशनी को बंद करना होगा आप ऐसा पिन को निकाल कर कर सकते हैं जो उन्हें टॉर्च पर जोड़ते हैं। यह थोड़ा काम कर सकता है तब आप पूरी तरह से टेल लाइट्स निकाल सकते हैं
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    रेत टेल लाइट्स अपनी रियर टॉर्च को छिड़ने से पहले, आपको स्प्रे पेंट के लिए पूरी तरह चिकनी सतह प्रदान करने के लिए पहले उन्हें रेत करने की आवश्यकता है। 800 सैंडपाइन का एक टुकड़ा गीली कर लें और रियर टॉर्च के खिलाफ रगड़ें जब तक कि सतह नीरस और खरोंच न हो। यदि आप चाहते हैं तो आप कुछ साबुन का उपयोग कर सकते हैं प्रत्येक रियर टॉर्च के लिए रेत की प्रक्रिया को दोहराएं। जब समाप्त हो जाए, तो एक कपड़ा या कागज़ के तौलिया के साथ फ्लैश लाइट पोंछ दें और सूखे की अनुमति दें। सुनिश्चित करें कि आपने फ्लैश लाइट्स की सतह को समान रूप से रेत से भरा है
    • फिर 1000 सैंडपैर का एक टुकड़ा लें और इसके साथ रेत की प्रक्रिया को दोहराएं। समाप्त होने पर, पीछे की टॉर्च को पोंछ लें और उसे सूखा दें।
    • अंत में, 2000 सैंडपापर का एक टुकड़ा लें और अंतिम समय के लिए रेत का लालटेन, फर्म, चिकनी गतियों का उपयोग करें। रोशनी को साफ करें और उन्हें सूखा दें। रोशनी अब पूरी तरह से चिकनी और धुंधली और धुंधली होनी चाहिए।
    • कुछ उत्पाद - जैसे अल्कोहल, गैसोलीन या खिड़की क्लीनर के साथ लालटेन को साफ करें - और उन्हें सूखा दें
    • सैंडपापर का प्रयोग करते समय एक अच्छी टिप यह है कि इसे रेत से पहले थोड़ा सा पानी में भिगो दें- इससे यह अधिक लचीला और उपयोग में आसान होगा।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    किसी भी ऐसे क्षेत्रों पर टेप जिसे आप रंगना नहीं चाहते हैं ज्यादातर मामलों में यह रिवर्स लाइट होगा, जो कि विभिन्न राज्य कानूनों के अनुसार निरंकुश रहना चाहिए। कानून के बावजूद, आपके रिवर्स रोशनी को छूने से रात को गाड़ी भरने में कठिनाई हो सकती है, इसलिए यदि आप इसे बिना रंग-छांट छोड़ना चाहते हैं, तो इसकी सतह पर मास्किंग टेप लागू करें और इसे काटने के लिए कुछ तेज वस्तु का उपयोग करें।
    • एक वैकल्पिक विकल्प, यदि आप संपूर्ण टॉर्च को डाई करना पसंद करते हैं, तो कुछ प्रयोग की गई फ्लैश लाइट्स खरीदना है, ताकि आप ट्रेलर अड़चन से जुड़ सकें। यह आपको रात में ड्राइव करने के लिए आवश्यक अतिरिक्त प्रकाश प्रदान करेगा, और आपको अपने रंगीन टेल लाइट्स को छोड़ने से नहीं रोक देगा।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्प्रे पेंट लागू करें जब लालटेन पूरी तरह से सूखा है और उन्हें पेंटिंग प्रक्रिया शुरू करने के लिए एक स्थिर काम की सतह पर रख दिया गया है। स्प्रे सख्ती से हिलाएं, फिर बेहतर कवरेज के लिए टॉर्च से सात इंच दूर रखें। दोनों टेल लाइट्स पर पेंट का एक ही कोट लागू करें, यह सुनिश्चित करें कि वे दोनों एक ही रंग से मेल खाते हैं। चलो इस रंग की पहली परत 20 से 30 मिनट के लिए सूखा।
    • एक बार रंग का पहला कोट सूखी है, आप एक दूसरा कोट आवेदन कर सकते हैं। जब आप किया जाता है, तो रोशनी सूखने के लिए 20 से 30 मिनट तक सूखें। फिर एक तीसरा कोट रंग लागू करें और फिर उन्हें पूरी तरह से सूखने दें। अधिकांश मामलों में, रंग की तीन कोट्स धुंधला के वांछित स्तर को प्राप्त करने के लिए पर्याप्त होंगे
    • जब आप रंगीन स्तर से संतुष्ट होते हैं, तो रोशनी को 45 मिनट से एक घंटे तक चंगा करने के लिए सूर्य में रोशनी छोड़ दें। यह कदम वैकल्पिक है लेकिन आपको यह पता चलेगा कि अंतिम रूप में आपका टेल लाइट्स कैसा रहेगा।
    • अगले चरण पर जाने से पहले किसी भी टेप को हटाने के लिए याद रखें।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    वार्निश की एक परत को लागू करें स्प्रे पेंट लगाने पर वार्निश लगाने की प्रक्रिया बहुत ही समान होती है। स्प्रे पेंट के अंतिम कोट को सूखने के बाद, टेमलेट्स वापस काम की सतह पर रख दें और वार्निश के एक हल्के कोट से स्प्रे करें। यदि आप चाहते हैं तो आप ग्लोस फिनिश लाह का उपयोग कर सकते हैं छिड़काव समाप्त करने के बाद, अगले कोट को लागू करने से पहले लगभग 20 मिनट तक कोटिंग साफ़ करें।
    • हालांकि कुछ पेशेवर दावा करते हैं कि वार्निश की 3 से 5 परतें पर्याप्त हैं, दूसरों का कहना है कि उन्हें सर्वोत्तम परिणामों के लिए 7 से 10 परतों के बीच लागू किया जाना चाहिए। यह स्प्रे पेंट के लिए बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है।
    • प्रत्येक कोटिंग के वार्निश प्रत्येक आवेदन के बीच अच्छी तरह से सूखने की अनुमति सुनिश्चित करें। इस स्तर पर, लोग आमतौर पर अधीर हो जाते हैं और सूखने के लिए इंतजार किए बिना वार्निश को लागू करने की कोशिश करते हैं। यह आपके काम को बर्बाद कर सकता है, क्योंकि अगर वार्निश टोन पूरी तरह से अनुप्रयोगों के बीच सूख नहीं करता है तो परत ड्रप हो सकता है।
  • टिंट टेल लाइट्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    रेत फिर टेल लाइट्स जब टेल लाइट्स पूरी तरह से सूखा (यह कुछ घंटे लग सकते हैं), आपको रेत की प्रक्रिया को दोहरा देना होगा। पहले पानी में सॉस सैंडपेपर छोड़ना सुनिश्चित करें, और इस बार नरम स्ट्रोक का उपयोग करें, यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक स्ट्रोक एक ही दिशा में चल रहा है।
    • 800, 1000, और 2000 sandpaper इस अनुक्रम में उपयोग करें।
    • जब वे तैयार हों, तो लालटेन के पास एक धुंधला प्रकाश होना चाहिए।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    थोड़ा घर्षण परिसर लागू करें जब टेल लाइट्स को समान रूप से रेत भरा गया हो, तो कुछ घर्षण परिसर प्राप्त करें और एक साफ कपड़े पर एक उदार राशि लागू करें। कोमल आंदोलनों द्वारा लालटेन पर यौगिक रगड़ें। फिर एक सशक्त परिपत्र गति और थोड़ा कोहनी की चर्बी का प्रयोग करें ताकि परिसर सैंडिंग की वजह से सभी खरोंच भर जाए।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    पोलिश और मोम का लालटेन जब आप घर्षण घटकों को लागू करना समाप्त कर लें, तो एक माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ के साथ फ्लैश लाइट पोंछ लें और फिर पॉलिशिंग यौगिक को लागू करने के लिए उसी तकनीक का उपयोग करें। आगे अपनी पसंद के मोम लगाने से पहले लालटेन को साफ करें।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने टेल लाइट्स को बदलें लालटेन को मोम के बाद, वे आपके वाहन में पुन: स्थापित होने के लिए तैयार होंगे। जगह में फ्लैश लाइट रखने से पहले बल्ब को वापस चालू करने के लिए याद रखें, फिर स्कूप्स को स्नैप करें और कालीन को रखें। अब केवल एक चीज को छोड़ना एक कदम पीछे ले जाता है और उसके काम की प्रशंसा करता है!
  • विधि 2
    इंक फिल्म का उपयोग करना




    टिंट टेल लाइट्स स्टेप 10 नामक चित्र
    1
    अपनी फिल्म स्याही चुनें स्याही की फिल्म अपने टेल लाइट्स डाई जाने के लिए एक बढ़िया विकल्प है क्योंकि यह रंगाई के माध्यम से प्रकाश को पार करने की अनुमति देता है, लेकिन बाहर आने वाले प्रकाश को प्रतिबंधित करता है। कई अलग-अलग प्रकार की फिल्म स्याही ऑनलाइन उपलब्ध हैं और कार सहायक स्टोर्स पर हैं।
    • जिस प्रभाव को आप प्राप्त करना चाहते हैं उसके आधार पर, आप एक नियमित ब्लैक टोन चुन सकते हैं, या कुछ अलग, जैसे कि पीले, लाल या नीले
    • आप कुछ कार मॉडल के लिए विशेष रूप से बनाई गई कुछ पेंट फिल्म भी पा सकते हैं, इसलिए यदि आपके पास एक लोकप्रिय कार है तो आप उनके लिए देख सकते हैं
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    रियर टॉर्च की सतह को साफ करें फिल्म स्याही लगाने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आपकी कार के टेल लाइट्स बेहद साफ हैं। किसी भी मलबे या पानी के निशान से छुटकारा पाने के लिए थोड़ी खिड़की क्लीनर और एक माइक्रोफाईबर का कपड़ा (जो कि कोई भी लिंट नहीं छोड़ेगा) का प्रयोग करें।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्याही फिल्म को एक उपयुक्त आकार में काट लें फिल्म शीट के आकार के आधार पर, आप उन्हें नौकरी को आसान बनाने के लिए कटौती करना चाह सकते हैं। ऐसा करने के लिए एक सटीक चाकू का उपयोग करें
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 13 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी सुरक्षात्मक शीट से फिल्म स्याही निकालें फिर चिपकने वाली तरफ कुछ साबुन और पानी या 85% पानी का समाधान और 15% शराब पीते हैं। यह फिल्म पीछे से टॉर्च के साथ ठीक तरह से गठबंधन से पहले फिल्म को रोका जा सकेगा।
  • टिंट टेल लाइट्स चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    रियर टॉर्च पर रंगीन फिल्म को लागू करें टॉर्च के आकार को समायोजित करने के लिए इसे बढ़ाया जाना आवश्यक हो सकता है, जो टॉर्च को भी वक्रित करना मुश्किल हो सकता है। किसी भी प्रकार की परतों को समायोजित करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करके संभवतः सर्वोत्तम रूप से लागू करने का प्रयास करें।
    • यदि आपको परेशानी हो रही है, तो फिल्म के बाहर के समाधान का थोड़ा और अधिक स्प्रे करें और गर्मी बंदूक या एक हेयर ड्रायर का प्रयोग करें ताकि फिल्म को फैलाने में सहायता मिल सके और इसे अधिक ट्यूबल कर सकें।
    • बस गर्मी स्रोत को फिल्म के करीब न रखें या गर्मी लागू करें, क्योंकि यह फिल्म को कमजोर या कम कर सकती है
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 15 नाम की तस्वीर
    6
    किसी हवा के बुलबुले को हटाने के लिए एक निचोड़ का प्रयोग करें। फिल्म के तहत किसी भी अतिरिक्त पानी या हवा के बुलबुले को धक्का देने के लिए एक विनाइल सूकेज का उपयोग करें, इसे केंद्र से बाहर निकालना। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए फिल्म पर इसके लिए फर्म के दबाव को लागू करना होगा कि आपके पास सबसे खराब टोन संभव है
    • यदि आप एक स्क्वीजी की जरूरत नहीं है, तो आप एक क्रेडिट कार्ड या एक लेपनी एक तौलिया माइक्रोफ़ाइबर में लिपटे का उपयोग करके, सुधारने कर सकते हैं।
    • आप फिल्म को चिकनी बनाने में मदद करने के लिए गर्मी बंदूक या हेयर ड्रायर का उपयोग करना जारी रख सकते हैं।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेर 16 नाम की तस्वीर
    7
    अतिरिक्त फिल्म बंद करें जब आप फिल्म की सतह से संतुष्ट होते हैं, तो टॉर्चलाइट के चारों ओर काटने के लिए परिशुद्ध चाकू का उपयोग करें, परिधि के आसपास कुछ अतिरिक्त फिल्म छोड़कर। ऐसा करते समय सावधानी बरतें ताकि आप टॉर्च को कवर करने वाली फिल्म को गलती से नहीं हटा दें।
  • टिंट टेल लाइट्स स्टेप 17 शीर्षक वाला चित्र
    8
    किनारों को छुपाएं अंतिम चरण गर्मी बंदूक और निचोड़ (हालांकि छोटे रंग बेहतर हो सकता है) का उपयोग करना है ताकि फिल्मों के किनारों को पीछे की टॉर्च के किनारों के चारों ओर फैला दें ताकि वे दृष्टि से बाहर हो। फिल्म सेट हो जाने के बाद, वह उस स्थिति में रहेगी।
  • युक्तियाँ

    • टेप का उपयोग करते समय, आप रियर टॉर्च के कुछ हिस्सों को लॉक कर सकते हैं ताकि आप आकार या पैटर्न बना सकते हैं
    • गेराज कार्य या लॉक क्षेत्र को करना एक अच्छा विचार है, फुटपाथ या यार्ड नहीं। बाहर, रेत या गंदे हवाओं की कार्रवाई आपकी प्रगति को बाधित कर सकती है।
    • अतिरिक्त चमक के लिए आप टेमलेट्स पर 2000 गीला सैंडपेपर पास करने के बाद प्रत्येक सतह को पॉलिश और मोम कर सकते हैं।
    • यदि आप तिलैतों की सतह पर स्पॉट देखते हैं जो निचोड़ा हुआ दिखता है, तो गीला सैंडपेपर फिर से चलाएं।
    • यदि आपको लगता है कि आप लागू वार्निश स्प्रे अच्छा नहीं है, तो फिर सैंडपैड को फिर से गीला कर दें और फिर वार्निश को फिर से लागू करें।

    चेतावनी

    • कुछ राज्यों में, छायांकन के कुछ स्तर अवैध हैं कानूनों के बारे में पता करें कि आप अपने टेललाइट्स में कोई भी बदलाव करने से पहले स्थानीय पुलिस विभाग या इंटरनेट की तलाश में तोड़ रहे होंगे।
    • हालांकि आपके टेल लाइट्स डाइज करना मुश्किल नहीं है, प्रक्रिया समय-उपभोक्ता हो सकती है, इसलिए इस परियोजना में जाने के लिए आपके पास पूरा दिन होने तक प्रतीक्षा करें।
    • सुनिश्चित करें कि सदाबहार हर समय आप उपयोग कर रहे हैं, गीला है। अन्यथा, इससे पहले कि आप समाप्त हो जाएं, तब तक आप अपना पेंट नौकरी बर्बाद कर सकते हैं
    • हमेशा स्प्रे पेंट के साथ काम करते समय एक मुखौटा का उपयोग करें, अन्यथा आप जहरीले धुएं श्वास ले सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    स्प्रे पेंट के लिए

    • स्प्रे पेंट
    • गीले / सूखा सैंडपेपर 800, 1000, 2000
    • इंक वार्निश
    • चिपकने वाली टेप (वैकल्पिक)
    • पेचकश
    • घर्षण परिसर
    • चमकाने वाला परिसर
    • मोम
    • ग्लास क्लीनर
    • कागज तौलिया
    • माइक्रोफाइबर तौलिया

    इंक फिल्म के लिए

    • इंक फिल्म (पूर्व-कटौती यदि उपलब्ध है)
    • प्रेसिजन चाकू
    • जल और साबुन या स्प्रे बोतल में पानी और शराब का समाधान
    • रोडो, स्पैटुला या क्रेडिट कार्ड
    • माइक्रोफाइबर तौलिया
    • हीट बंदूक या हेयर ड्रायर

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com