IhsAdke.com

Visual Basic.NET में दो नंबर कैसे जोड़ें I

विजुअल बेसिक के रूप में जाना जाने वाला माइक्रोसॉफ्ट विज़ुअल प्रोग्रामिंग परिवेश एक विशिष्ट प्रकार का स्पष्ट वाक्यविन्यास है जिसमें संख्याओं को जोड़ने और अन्य कार्यों को पूर्णांक और अन्य गणनाओं के साथ किया जाता है। दो नंबर जोड़ना जटिल नहीं है, लेकिन आपको यह जानना होगा कि Visual Basic कैसे काम करता है। इस चरण में आप इस प्रोग्रामिंग भाषा के किसी भी संस्करण का उपयोग करके Visual Basic में दो नंबर जोड़ने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विज़ुअल बेसिक .NET चरण 1 में दो संख्याएं जोड़ें
1
दो नंबरों को मानों के रूप में पहचानने के लिए प्रोग्राम को कॉन्फ़िगर करें प्रोग्रामर संख्याओं को स्थिरांक या चर के रूप में सेट करके ऐसा कर सकते हैं वेरिएबल कई कारणों के लिए स्थिरांक से अधिक पसंद करते हैं, मुख्यतः क्योंकि वे आसानी से बदल सकते हैं। उदाहरण के लिए, किसी उपयोगकर्ता को एक दृश्य पाठ बॉक्स में एक संख्या टाइप करके एक चर को बदला जा सकता है, जबकि स्थिर नहीं होता है।
  • दृश्य बेसिक में वस्तुओं को परिभाषित करने के लिए "आयाम" कमांड की आवश्यकता होती है, जिसे संक्षिप्त "मंद" कहा जाता है अपने दो नंबरों को पूर्णांक के रूप में परिभाषित करने के लिए, कार्यों को वर्णित करने से पहले प्रारंभिक लोड अनुक्रम में "गुना" ऊपर दिए गए कोड को लिखें: पूर्णांक के रूप में मंद A, पूर्णांक के रूप में मंद बी यहां, ए और बी आपके दो नंबर होंगे।
  • चित्र मूलभूत संख्या में दो नंबर जोड़ें शीर्षक। नेट चरण 2
    2
    अपने नंबर की पहचान करें दोनों संख्याओं को स्केल करने के बाद, आपको कोड में उनके लिए मूल्य दर्ज करने होंगे या कार्यक्रम के दौरान उपयोगकर्ताओं को उन्हें पॉप्युलेट करने के निर्देश दिए होंगे। ए = 5 जैसी एक साधारण कमांड पर्याप्त है
  • चित्र बेसिक में दो नंबर जोड़ें शीर्षक। नेट चरण 3
    3
    राशि के लिए एक अन्य चर बनाएँ यह कोड एक ही पूर्व-फ़ंक्शन उपसर्ग कोड में लिखें: पूर्णांक के रूप में मंद C
  • विज़ुअल बेसिक .NET चरण 4 में दो संख्याएं जोड़ें शीर्षक वाला चित्र



    4
    पहले दो की राशि के रूप में तीसरे नंबर की पहचान करने के लिए आवश्यक कोड लिखें। उपरोक्त उदाहरण के साथ, आपका कोड यह है: C = A + B
  • विज़ुअल बेसिक .NET चरण 5 में दो संख्याएं जोड़ें
    5
    कृपया परिणाम प्रदान करें। आप योग प्रदर्शित करने के लिए एक दृश्य पाठ बॉक्स शामिल कर सकते हैं और जैसे कमांड बना सकते हैं: textbox1.text = val
  • विज़ुअल बेसिक .NET चरण 6 में दो संख्या जोड़ें चित्र शीर्षक
    6
    परिणाम के साथ काम करें प्रोग्राम में अधिक कार्यक्षमता के लिए सी समीकरण को अन्य समीकरणों में वापस जोड़ें। ऐसे कई तरीके हैं जो प्रोग्रामर एक निष्पादन कार्यक्रम के परिणामों को और अधिक प्रभावित करने के लिए एक जोड़ा संख्या का लाभ ले सकते हैं।
    • समस्याओं को खोजने के लिए प्रोग्राम चलाएं कभी-कभी छोटी गलतियां समस्या पैदा कर सकती हैं यह कार्यक्रम सुनिश्चित करने के लिए प्रोग्राम और किसी भी निदान को घुमाएं और यह सही तरीके से बताता है।
  • विज़ुअल बेसिक .NET चरण 7 में दो संख्या जोड़ें
    7
    हम डिमेंटेड समरूपता के रूप में नए चर को परिभाषित कर सकते हैं
    योग = वैल (टेक्स्टबॉक्स 1। टेक्स्ट) + वैल (टेक्स्टबॉक्स 2.टेक्स्ट)
    textbox3.text = राशि
  • युक्तियाँ

    • विशेषज्ञों ने यह दिखाया है कि उपरोक्त सरल ऑपरेशन के अतिरिक्त, विजुअल बेसिक में अधिक परिष्कृत अतिरिक्त इस कार्य के सामान्य तत्वों को दरकिनार कर सकता है। बुनियादी विचार 1 नहीं बना है, लेकिन 3 पाठ बक्से जैसे कमांड टाइप करें: textbox3.text = val (textbox1.text) + val (textbox2.text)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com