IhsAdke.com

सोफे बिस्तर के साथ ऊपर या नीचे सीढ़ियां कैसे जाएं

यदि आपके पास कभी सोफा बेड था, तो आप जानते हैं कि यह कार्य कितना बड़ा डरावना है, विशेष रूप से ऊपर या नीचे सीढ़ियों तक जा रहा है एक कचरा हटाने सेवा के मालिक और ऑपरेटर के रूप में, यह किया जाता है-यह-रास्ता (https://haul-a-way.com

), हम एक नियमित आधार पर इस प्रकार की समस्या में आते हैं। हमारे मेहमानों में से अधिकांश आश्चर्यचकित हैं कि सोफे बेड को कैसे ले जाना आसान और आसान है, और मेरे कार्य के क्षेत्र में, ज्यादातर सीढ़ियों से नीचे। यह लेख बताता है कि कैसे सोफे बिस्तर सीढ़ियों से नीचे ले जाने के लिए, लेकिन इसे सीढ़ियों तक ले जाने के लिए लागू किया जा सकता है।

चरणों

सोफे बिस्तर ऊपर या नीचे सीढ़ियों कदम 1 कदम शीर्षक से चित्र
1
पथ को साफ़ करें सुनिश्चित करें कि जिस तरह से आप सोफे बेड को स्थानांतरित करने के लिए उपयोग करेंगे या बिना किसी अवरुद्ध होगा। हम भी कम छत या बेहद संकीर्ण मार्गों को ध्यान में रखते हैं। इन बाधाओं की चौड़ाई और ऊंचाई को मापने और सोफे के आयामों की तुलना करने के लिए, यदि उपलब्ध हो, टेप का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक सोफा बिस्तर ऊपर या नीचे सीढ़ियों कदम 2 कदम
    2
    कार्रवाई की एक योजना है सुनिश्चित करें कि आप और आपके साथी के आंदोलन के बारे में स्पष्ट है कि आप क्या करने जा रहे हैं, इस कदम को और अधिक कुशल बनाने और किसी को चोट पहुंचाने की संभावना कम करने के लिए आप अपने कार्यों को सिंक्रनाइज़ कर सकते हैं। सोफे पर जाने में संभावित समस्या का कारण हो सकता है उन क्षेत्रों में आंदोलन की चर्चा करें और उनसे चर्चा करें।
  • चित्र शीर्षक सोफा बेड ऊपर या नीचे सीढ़ियों कदम 3
    3
    गद्दे और तकिए निकालें लोड को राहत देने के लिए, गद्दा हटा दें यह आमतौर पर सोफे बिस्तर को पूरी तरह से अपने बिस्तर की स्थिति तक बढ़ाकर किया जा सकता है। नीचे, आप गद्दा से जुड़े फैब्रिक लोप्स की सूचना देंगे और फिर फ्रेम के चारों ओर बंधे होंगे। प्रत्येक छोरों को खोलें और किसी क्षेत्र में गद्दा को रास्ते से बाहर ले जाएं। जब यह किया जाता है, फ़्रेम को सोफे पर वापस गुना करें। किसी भी तकिए और तकिये को प्रतिस्थापित न करें
  • चित्र शीर्षक सोफा बेड ऊपर या नीचे सीढ़ियों कदम 4
    4
    बोर्ड को हटा दें आप धातु फ्रेम को टाई करना चाहते हैं ताकि आप इसे सोफे बिस्तर पर ले जा रहे समय के दौरान रोल आउट करने से रोक सकें। ऐसा करने के लिए आपको रस्सी की लंबाई लगभग 4 फीट (1.2 मीटर) की आवश्यकता होगी। सोफे के मोर्चे पर, आप केंद्र के अंदर और आस-पास बैठकर सोफे बेड के सामने गद्दे को बांध देते हैं अगर यह उपलब्ध नहीं है, तो आप सोफे के पीछे या बाहों के गद्दे को बांध सकते हैं।
  • सोफे बिस्तर ऊपर या नीचे सीढ़ियों कदम कदम शीर्षक 5 चित्र
    5
    अपनी पीठ पर सोफा बेड रखो अब आप कार्ड को फर्श पर रखना चाहते हैं और सोडा बिस्तर के पीछे कार्डबोर्ड पर डाल दिया जाएगा। इस बिंदु पर, आप सोप बिस्तर को कार्डबोर्ड के टुकड़े को जोड़ने के लिए रस्सी का उपयोग करने का निर्णय ले सकते हैं यदि आपके पास मोबाइल गाड़ियां हैं तो आप कार्डबोर्ड पर सोफे सुरक्षित करने के बाद उन पर सोफे सेट कर सकते हैं।



  • चित्र शीर्षक सोफा बेड ऊपर या नीचे सीढ़ियों कदम 6
    6
    पैर निकालें यदि संभव हो तो सोफे से पैरों को हटा दें ताकि दरवाजे के माध्यम से अपने मार्ग को सुविधाजनक बनाया जा सके। यदि यह संभव नहीं है, तो अगले चरण पर जाएं।
  • सोफे बिस्तर ऊपर या नीचे सीढ़ियों कदम 7 कदम शीर्षक चित्र
    7
    दरवाजे के माध्यम से सोफे को ले जाएं सोफे को कार्डबोर्ड पर वापस स्लाइड करें (और चलते गाड़ियां) पहले दरवाजे पर। अगर पैर हटा दिए जाते हैं, तो इसे संकीर्ण से गुजरना चाहिए। यदि नहीं, तो आपको इसे इस तरह से कोण से जोड़ना पड़ सकता है कि पैरों के प्रत्येक समूह के माध्यम से होता है
  • चित्र शीर्षक सोफा बिस्तर ऊपर या नीचे सीढ़ियों कदम 8 कदम
    8
    सोफे को सीढ़ियों से नीचे ले जाएं यदि आपके पास चलती गार्टियां हैं तो उन्हें निकालें। सीढ़ी के दूर की ओर दबाव दबाकर आगे सोफे पर स्लाइड करें। सोफे नीचे झुकाव के रूप में इसे आगे ले जाया जाता है शुरू हो जाएगा धीरे-धीरे सोफे को सीढ़ियों पर डालने की अनुमति दें जब तक यह सीढ़ियों पर पूरी तरह से न हो, सोफे को ले जाएं। सीढ़ियों से नीचे आने वाले व्यक्ति को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि कार्ड सीढ़ियों को नहीं उठाता है और जब तक पुश करने की सीढ़ी ऊपर की तरफ बढ़ जाती है। गत्ता सोफे और सीढ़ियों के बीच घर्षण को कम करता है, जिससे सीढ़ियों को संभालना आसान बाधा बन जाता है। यदि सीढ़ी या कोने में बदलाव की दिशा सीढ़ियों की उड़ान में है, तो आपको सोफे पर अपने सिरों (बंदूक) में से एक पर रहने की आवश्यकता होगी फिर इसके माध्यम से चलें, यानी इसे आगे बढ़ें, जैसे कि आप चलते हैं, दूसरे के बाद एक ओर से फिसलने, सीढ़ियों की अगली उड़ान में, जैसे कार्ड सीढ़ियों के किनारे का सामना कर रहा है धीमी गति से सीढ़ियों के नीचे सोफे पर बैठो। एक व्यक्ति को यह सुनिश्चित करने के लिए नीचे सोफे का मार्गदर्शन करना होगा कि वह पर्ची न हो, जबकि दूसरे व्यक्ति को अपने सिर पर ढलान की सीढ़ी के नीचे सोफे खाली करने की आवश्यकता होगी। जब तक सोफे सीढ़ियों से पूरी तरह नीचे नहीं हो जाता तब तक इस कदम को दोहराएं।
  • चित्र शीर्षक सोफा बेड ऊपर या नीचे सीढ़ियों कदम 9 कदम
    9
    सोफे फिसलने जारी रखें सोफे पर स्लाइड करें, या चलती गाड़ियां और रोल को अपनी इच्छित स्थान पर बदल दें।
  • युक्तियाँ

    • सोफे से पट्टा को कार्डबोर्ड तक उठाकर आप स्ट्रैप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करता है कि कुछ भी ढीली नहीं निकलता है
    • यदि संभव हो तो चलने वाले कुछ ट्रॉलियों के लिए यह बहुत उपयोगी है वे आमतौर पर केवल $ 15.00 खर्च करते हैं और अन्य परियोजनाओं के लिए बहुत उपयोगी होते हैं।

    चेतावनी

    • आपको इस प्रकार के आंदोलन को कम करने के लिए कम से कम दो लोगों की आवश्यकता होगी। ऐसा करने में विफलता से चोट लग सकती है
    • गंभीर पीठ की चोट को रोकने के लिए ब्रेसिज़ की सिफारिश की जाती है।

    आवश्यक सामग्री

    • लगभग 5 फीट (1.5 मीटर) लंबी रस्सी हालांकि, सोफे बेड के प्रकार के आधार पर अतिरिक्त रस्सी की आवश्यकता हो सकती है
    • सोफ़ा बिस्तर के पीछे की तरह एक थोड़ा बड़ा टुकड़ा कार्डबोर्ड (प्रत्येक पक्ष पर 4 इंच) यह कुछ विशेष नहीं है, लेकिन यह बक्से में इस्तेमाल किया गया है कि एक ही प्रकार की नहीं है। यही है, एक बॉक्स जो टीवी प्रवेश कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com