IhsAdke.com

कैसे विंटेज कपड़े पोशाक के लिए

पुराने कपड़े पहने हुए आज के रूप में कभी लोकप्रिय नहीं रहे हैं - से चुनने के लिए लगभग सौ साल की शैली के साथ, प्रत्येक के लिए एक पुरानी लगती है निकटतम बचत की दुकान पर जाएं या अपनी दादी की अलमारी में खरीदारी करें जल्द ही आप आधुनिक और रेट्रो कपड़े के साथ एकदम सही संयोजन बना रहे होंगे, जो स्थानीय फैशनिस्टों को डोल करने के लिए छोड़ देंगे।

चरणों

भाग 1
विंटेज की मूल बातें समझना

चित्र शीर्षक विंटेज चरण 1
1
विभिन्न समय से आइटम चुनना विंटेज कपड़े, भले ही कोई परिभाषा न हो, आम तौर पर किसी भी कपड़ों या सहायक के रूप में पहचाने जाते हैं जो 1 9 80 के या पहले के समय में किया गया था। तो "विंटेज" श्रेणी में से चुनने के लिए कपड़े का एक बड़ा चयन है भले ही किसी विशेष युग में चारों ओर घूमने के लिए सामान्य है, लेकिन अलग-अलग अवधि से कपड़े के साथ अपनी अलमारी अलग-अलग करने का प्रयास करें। उसी युग के केवल टुकड़ों का उपयोग करके ऐसा लग सकता है कि आप विंटेज को दिखाने के बजाय पोशाक पहन रहे हैं
  • 1 9 00 के दशक में भारी फीता के कपड़े, बॉडी और कछुओं के लिए जाना जाता था।
  • 1 9 10 के दशक में महिलाओं के लिए खाई कोट और टाई-डाउन बूट लाए गए।
  • 1 9 20 के दशक में रत्नों के साथ ग्लैमरस हेयरस्टाइल के साथ भव्य और हल्के कपड़े के लिए प्रसिद्ध हैं।
  • 1 9 30 में व्यापक टोपी और लोकप्रिय प्यारे कॉलर बनाए गए।
  • 1 9 40 के दशक में सिगरेट पैंट, पस्टेल स्वेटर और सामने-केवल टॉप के लिए जाना जाता है
  • 1 9 50 के दशक में स्कर्ट, चमड़े की जैकेट और लोकप्रिय चड्डी बनाई गईं।
  • 1 9 60 के दशक में कम कमर पतलून, कश्मीरी प्रिंट और फैशन के लिए शांति के प्रतीक लाने के लिए जाना जाता है।
  • 1 9 70 के दशक में स्पॉटलाइट में जीन और तटस्थ टोन लगाए गए, साथ ही पैंट और ब्लज़र सेट और गैइटर भी शामिल थे।
  • 1 9 80 के दशक में नीयन रंग, कंधे पैड, झुका हुआ शर्ट और फीता, और लेगिंग के साथ पहने हुए अंगरखे के लिए प्रसिद्ध थे।
  • चित्र शीर्षक विंटेज चरण 2 नामक
    2
    मिश्रण और आधुनिक के साथ विंटेज मैच। यद्यपि कुछ लोग हैं जो पूरी तरह से पुराने देखो का उपयोग कर सकते हैं, उनके चेहरे को देखकर और देखे बिना और फैंसी रखने के लिए, आधुनिक और पुरानी के साथ 50/50 का अनुपात बनाए रखना महत्वपूर्ण है। इस बारे में सोचना एक आसान तरीका है: यदि आप पुराने शर्ट पहन रहे हैं, तो एक पतली जींस या आधुनिक पैंट पर डाल दें। नीचे विंटेज है? देखो एक संतुलन के लिए एक फैशनेबल स्वेटर या स्वेटर पहनें आधुनिक सामान और हेयर स्टाइल के साथ कपड़े आधुनिक दिख सकते हैं
    • विंटेज कपड़ों का मतलब हमेशा बड़े टुकड़े तैयार करने का मतलब नहीं होता - यदि आप चाहते हैं तो एक पुरानी स्कार्फ या गहनों को एक पूरी तरह से आधुनिक देखो के साथ डालें।
    • जब आप विंटेज के साथ अधिक आरामदायक हो जाते हैं तो आप अपने दिखने में अधिक से अधिक शैली जोड़ना चाहते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक ड्रेस विंटेज चरण 3
    3
    खराब हालत में विंटेज भागों का उपयोग करने से बचें सिर्फ इसलिए कि एक टुकड़ा विंटेज है इसका मतलब यह नहीं कि यह अच्छी स्थिति में है (या यह स्टाइलिश है) का उपयोग करने के लिए यदि आपके विंटेज टुकड़े में कोई दिखाई देने वाला नुकसान होता है जैसे कि बीमारियां, छेद या लापता भाग, यह तब तक नहीं बचाया जाना चाहिए जब तक कि इसे एक दर्जी या सीमस्ट्रेस तक नहीं लिया जाता। अपने सभी पुराने कपड़ों को कपड़े धोने के कमरे में ले जाने से पहले ले लो - अक्सर वे गंध या झुर्रियों के साथ आते हैं जो घर ले जाने में कठिनाई होती हैं
    • वही पुराने कपड़ों को पहनने पर लागू होता है जो आपके आकार का स्पष्ट रूप से नहीं है।
  • पिक्चर शीर्षक ड्रेस विंटेज चरण 4
    4
    विंटेज से प्रेरित टुकड़े खरीदने पर विचार करें हालांकि वे प्रकृति-अनुकूल और इतिहास से भरे नहीं हैं, वहीं कई स्टोर हैं जो पुराने-प्रेरित कपड़ों के चयन की पेशकश करते हैं, लेकिन आज से बना। यह असली विंटेज का एक बढ़िया विकल्प है, क्योंकि आपको उन्हें बिगाड़ने के बारे में ज्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, वे सही स्थिति में आते हैं, और आपके आकार के आकार में।
  • भाग 2
    पुराने कपड़े पहने हुए

    पिक्चर शीर्षक ड्रेस विंटेज चरण 5
    1
    कुछ विंटेज शर्ट चुनें विंटेज शर्ट मूल रूप से किसी भी युग से पुराने फैशन की दुनिया में प्रवेश करने का सबसे आसान तरीका है। शर्ट्स और स्वेटर बनाए रखने के लिए अपेक्षाकृत सरल हैं, और किसी भी आधुनिक अंडरसाइड से मेल खाते हैं। आजकल, आप पतले जीन्स और जूते के साथ एक विंटेज शर्ट गठबंधन करने के लिए बहुत लोकप्रिय है, साथ में अन्य सहायक उपकरण जो आप जोड़ना चाहते हैं। आप किसी भी आधुनिक स्टाइलिश या कार्डिगन को लगभग बिना किसी आधुनिक रूप में जोड़ सकते हैं
    • यदि आप विंटेज के लिए नया हो, तो 70 और 80 के दशक के शर्ट से दूर रहें, चूंकि वे गलत तरीके से उपयोग किए जाने वाले पनीर को देखने के लिए काफी हालिया हैं
    • आप आसानी से एक शर्ट या स्वेटर खरीद सकते हैं जो बहुत बड़ा है और इसे अधिक समायोजित देखने के लिए एक निष्पक्ष नीचे या एक बड़े बेल्ट के साथ डाल दिया है।



  • पिक्चर शीर्षक ड्रेस विंटेज चरण 6
    2
    सुंदर विंटेज स्कर्ट के लिए देखो विंटेज स्कर्ट आमतौर पर दो श्रेणियों में आते हैं: लंबी या मिडी 1 9 80 के दशक तक, स्कर्ट सामाजिक रूप से अनुचित थे अगर वे घुटने से नीचे नहीं थे लंबाई की भरपाई करने के लिए, एक स्कर्ट पहनना सुनिश्चित करें जो स्पष्ट रूप से 2000 के या बाद के दिनों में है उसने कहा, बाजार पर सुंदर विंटेज स्कर्टों की एक विस्तृत विविधता है। गोल स्कर्ट या ट्यूल के साथ स्कर्ट पहनने की कोशिश करें स्कर्ट भी उपयोग करना आसान है क्योंकि उन्हें अच्छी तरह से सेवा देने के लिए बहुत ज्यादा टेलरिंग की आवश्यकता नहीं होती है।
    • किसी भी तटस्थ छाया (काले, भूरे, भूरे रंग) में विंटेज स्कर्ट आपकी अलमारी के लिए एक महान जोड़ हैं।
  • चित्र शीर्षक विंटेज 7 कदम
    3
    आकार जानने के लिए कई पैंट आज़माएं पुरानी पतलून को खोजने में मुश्किल हो सकती है, जैसे कि पिछली शताब्दी में पतलून नाटकीय रूप से बदल गए हैं। पैंट के बने रहने के आधार पर, इसमें "आकार" हो सकता है जिसे हम नहीं पहचानते। हालांकि, अगर आप कुछ युग्मों को आज़माकर कोशिश कर सकते हैं, तो आपको अपनी अलमारी में जोड़ने में संकोच न करें! बैंड शर्ट या एक बड़े बुनना स्वेटर के साथ विंटेज पैंट मिलान करने का प्रयास करें साथ ही, थोड़ा और शैली के लिए लैस शर्ट या रेशम-स्क्रीनिंग स्वेटर लगाने का प्रयास करें
  • पिक्चर शीर्षक ड्रेस विंटेज चरण 8
    4
    सही विंटेज ड्रेस के लिए देखो विंटेज कपड़े पहनने के लिए मजेदार हैं, मुख्यतः क्योंकि बाजार में उपलब्ध एक बड़ी चयन है। एक आधुनिक देखो के लिए सामान के साथ मिलान करने में आसान कपड़े के लिए देखो। इसका मतलब यह है कि कई अलंकरण और विवरण वाले लोग एक दिन-प्रति-दिन संगठन के लिए बहुत ही कल्पनीय लग सकते हैं। बुनियादी प्रिंटों या अच्छी गुणवत्ता वाले कपड़े के साथ सादे कपड़े जूते / स्नीकर्स / सैंडल, एक शराबी का धब्बे या विस्तृत ब्रमीड टोपी और कुछ आधुनिक गहने के साथ पहना जा सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक ड्रेस विंटेज चरण 9
    5
    अपने कपड़ों के साथ विंटेज टोपी और स्कार्फ को डालने की कोशिश करें अभी भी पूर्ण दृश्य का उपयोग करने के लिए तैयार नहीं है? आधुनिक रूप में एक छोटे विंटेज टुकड़ा, जैसे एक स्कार्फ या टोपी डालना आसान है। विंटेज पगड़ी या डेनिम टोट्स को अपने आधुनिक रूपों में जोड़ने के लिए देखें रेशम के स्कार्फ को गर्दन के चारों ओर पहना जा सकता है, या एक रेट्रो-प्रेरित बैंडना बनाने के लिए जोड़ दिया जा सकता है। बस यह सुनिश्चित करें कि वे उन्हें खरीदते समय अच्छी स्थिति में हैं क्योंकि उन्हें आसानी से मरम्मत नहीं की जा सकती (या कम लागत पर)।
  • चित्र विंटेज चरण 10 नामक चित्र
    6
    विंटेज गहने और गहने के लिए देखो ज्वेल्स लगभग कभी भी शैली से बाहर नहीं निकलता, इसलिए आप किसी भी अंतर को देखते हुए विंटेज टुकड़ों का उपयोग कर सकते हैं मैक्सी-हार, हड़ताली कंगन और पुश-अप बालियां देखें। याद रखें कि आप अपने गहने एक दूसरे से झगड़ना नहीं चाहते हैं, इसलिए एक समय में केवल एक आकर्षक टुकड़ा रखें।
  • पिक्चर शीर्षक ड्रेस विंटेज चरण 11
    7
    जूते मत भूलना! विंटेज जूते अक्सर भूल गए पुराने टुकड़ों में से एक हैं जो नज़र को बदल सकते हैं। विंटेज जूते की कठिनाई अच्छी स्थिति में एक जोड़ी मिल रही है जो कि लायक खरीदारी है। जूते और कम ऑक्सफ़ॉर्ड्स (पुरुषों और महिलाओं के लिए) बांधने जैसे क्लासिक्स की तलाश करें। अपनी अलमारी के किसी आधुनिक टुकड़े के साथ पहनना जब संदेह होता है, तो एक नज़र में चमड़े के तटस्थ स्वर के लिए विकल्प चुनते हैं जो शैली से बाहर नहीं निकलते हैं।
  • युक्तियाँ

    • स्थानीय बचत दुकानों पर सौदों की तलाश करें - पुरानी या प्राचीन स्टोर आमतौर पर बचत की दुकानों में मिली चीजों को बेचते हैं, लेकिन बहुत अधिक कीमत पर।
    • यकीन नहीं है कि पुराने कपड़ों में फैंसी या फैंसी लगती है? किसी मित्र की राय के लिए पूछें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com