IhsAdke.com

विंटेज वस्त्र कैसे खरीदें

पुरानी कपड़े खरीदना रोमांचक और सेक्सी है क्योंकि आप उन टुकड़ों को पा सकते हैं जिनके पास कोई और नहीं है और ऐसी प्रक्रियाओं द्वारा बनाई जाने वाली अच्छी गुणवत्ता वाली वस्तुओं का पता लगाया जाता है जो आजकल और कपड़ों के साथ नहीं हैं जो अब उपलब्ध नहीं हो सकते हैं। आप न केवल अद्वितीय वस्तुओं की तलाश करेंगे बल्कि पर्यावरण की मदद करेंगे, और कपड़े का उपयोग रेड कार्पेट और स्थानीय फैशनिस्ट दोनों के द्वारा वांछनीय माना जाएगा।

पुरानी टुकड़े खरीदें शैलियों जो आप चाहें, तो देखने के लिए जहां और क्या आप समायोजन और बदलाव हालांकि खुद के द्वारा किए गए परिवर्तनों समायोजन थोड़ा समस्याओं के साथ मदद कर सकता है के मामले में क्या कर सकते हैं, यह आकार की जाँच करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है के कुछ पूर्व ज्ञान की आवश्यकता है इससे पहले कि आप इसे खरीदते हैं अंत में, पुरानी कपड़े खरीदने पर निर्भर करता है जो आप जानते हैं कि आपको अच्छा लगेगा।

चरणों

चित्र के लिए विंटेज कपड़ों के लिए शॉपिंग शीर्षक चरण 1
1
कपड़े की गुणवत्ता की तिथि और विविधताओं पर ध्यान दें। यह लेख मानता है कि "पुराने" टुकड़े कम से कम 30 साल (वर्तमान में 1980 के आसपास) के लिए बने हैं, इस प्रकार 1970 और पिछले सभी शामिल हैं। वास्तविक, वहाँ है कि आज का उपयोग करने के व्यावहारिक हैं, और अधिक के लिए उन्हें अच्छी हालत में या अच्छा मूल्य में खोजने के लिए मुश्किल हो जाएगा 1920 से पहले किए गए कई टुकड़े नहीं हैं। गुणवत्ता के संदर्भ में, 1 9 60 से पहले निर्मित कई कपड़े दर्जी बने होते हैं और 1 9 60 के बाद के टुकड़े के बाद अधिक सावधान और सटीक खत्म हो जाते हैं। इसका कारण यह है सस्ते कपड़े के बड़े पैमाने पर निर्माण है, हालांकि पहले से ही द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से पाउडर आपरेशन में, 1960 और 1970, इसलिए इन दशकों के कुछ हिस्सों में विस्तार असली बाद चर गुणों होगा, और खुद पर भरोसा करने की आवश्यकता होगी आँख उन्हें मूल्यांकन करने के लिए
  • बाहर देखो! 1 9 60 के दशक की शुरुआत में, कई आधुनिक कपड़ों में कृत्रिम कपड़े के लिए एक प्राथमिकता दिखाई देगी, चाहे कितना असुविधाजनक, गर्म या गर्म हो, इसलिए गुणवत्ता पर ध्यान देना और महसूस करना!
  • तस्वीर के लिए विंटेज कपड़ों के लिए शॉपिंग शीर्षक चरण 2
    2
    पता करें कि आपके पसंदीदा दशकों कौन हैं प्रत्येक युग के अपने स्वयं के विशेष फैशन स्टेटमेंट थे और शरीर के विभिन्न हिस्सों पर ध्यान केंद्रित करते थे। उनमें से अधिकतर, और निश्चित रूप से 1 9 30 के दशक में, शीर्ष फिल्म सितारों की तस्वीरों की जांच करने से आपको हर दशक के मुख्य रुझानों का एक उत्कृष्ट अवलोकन मिलेगा और आपको उन विचारों का निर्माण करने में सहायता मिलेगी जिनके बारे में आपको सबसे अच्छा पसंद है एक बीसवीं शताब्दी की फ़ैशन बुक एक अच्छी खरीद होगी जो कि आपके विकल्पों की सहायता करेगी। पुराने संग्रहालयों को जानने के लिए संग्रहालयों, विंटेज कपड़ों और दुकानों के लिए ऑनलाइन दीर्घाएं भी देखें। 1 9 2 9 से 1 9 70 के कुछ मुख्य बिंदुओं में शामिल हैं:
    • 1 9 00-19 18: की शुरुआत हाउते कॉउचर, विश्व युद्ध के दौरान कपड़े में महत्वपूर्ण सुधार और शैलियों में गंभीरता का एक सा।
    • 1920: फैशन "नाजुक" का युग, एक पतली सिल्हूट पर ध्यान केंद्रित करता है, मोती और जटिल कार्य का काफी उपयोग, लंबी लम्बाई और सुंदर कपड़े। कुछ मायनों में थोड़ी मर्दाना / एंड्रोगिनस, "टोमबॉय" प्रकार के लिए बिल्कुल सही। फिल्मों ने फैशन को प्रभावित करना शुरू किया
    • 1 9 30: बहुत सारे ग्लैमर और पेरिस सिलाई, फिल्म सितारों के लिए धन्यवाद जो अधिक लोकप्रिय हो गए हैं - रात के लिए कई कपड़े, सुरुचिपूर्ण कपड़े और स्त्रीत्व पर ध्यान - काफी हाउते कॉउचर फ्रेंच।
    • 1 9 40: द्वितीय विश्व युद्ध के कारण, व्यावहारिकता, आशुरचना और स्थायित्व प्रभावित कपड़े, अच्छी तरह से ठोस ठोस सूट और ऊपरी हाई जैसे टिकाऊ कपड़े के साथ। रंग ने नीले, काले और भूरे रंग पर ध्यान केंद्रित किया और कपड़े अक्सर पोशाक गहने के इस्तेमाल से खुश थे।
    • 1950: रॉक एंड रोल और युवा संस्कृति पर ज्यादा ध्यान देने के साथ, वहाँ फैशन उद्योग में परिवर्तन है कि पुष्प गर्मियों के कपड़े, गोल स्कर्ट, चोली, पार्टी के कपड़े, बोलेरो, कपड़े संयुक्त मोर्चा शामिल थे, एलिजाबेथ टेलर द्वारा पहना जाने वाला सुंदर कार्डिगन, जींस, कैप्रीज़ और सुंदर शाम के कपड़े। और ऑड्रे हेपबर्न के अनूठे स्वरूप को मत भूलें उस युग के नाम डायर, बलेनसिएज, बालमैन, विश्वास, गिवेंची, चैनल, Norell, क्लेयर मैककार्डेल, मैइनबोचर और Galanos शामिल हैं। फिल्मों ने फैशन पर एक मजबूत प्रभाव डालना जारी रखा, नए युवा रुझानों को व्यक्त करते हुए, और 1 9 5 9 में बार्बी को रिलीज़ किया गया।
    • 1960: सिलाई की तर्ज जैकी ओ सूट और मिनी स्कर्ट ट्विगी साथ, मजबूत बन गया है, सब बहुत अच्छी तरह से बनाया है और अच्छी तरह से है कि संतरे और गुलाब के फूल शामिल रंग की एक शानदार रेंज में समाप्त हो गया। प्रिंटों ने कन्फेक्शन, साइकेडेलिक्स, पैसी और पट्टियों सहित, केंद्र स्टेज लेना शुरू किया। हिप्पी देखो 1960 के दशक के एक मजबूत तत्व बन के रूप में पसंदीदा आधुनिक / पॉप सिंथेटिक द्वारा trás.Designers छोड़ दिया गया था है कि युग मैरी क्वांट, Paco Rabanne, एंडी वारहोल, Biba, लौरा एश्ली, यवेस सेंट लॉरेंट, चैनल, बालमैन शामिल , ओलेग कैसिनी, पीटर मैक्स आदि
    • 1970: 1960 के दशक के हिप्पी युग लंबे कपड़े और तरल पदार्थ और कई अद्भुत प्रिंट (और कभी कभी खराब स्वाद में) और दृश्य डिस्को से प्रभावित के साथ 1970 के दशक के कपड़े पर अपनी छाप छोड़ी। यहां एक गुंडा, डिस्को और बुनाई की प्रवृत्ति भी थी। डिजाइनर ओसी क्लार्क, बिल गिब, थिया पोर्टर, ज़ैड्रा रोड्स, गिना फ्राटिनी, जीन Varon, जीन मुइर, रायबरेली स्पेंसर-कलन, केल्विन क्लेन डिएन वॉन फ़र्स्टनबर्ग, राल्फ लॉरेन, Halston आदि शामिल हैं
  • तस्वीर के लिए विंटेज कपड़ों के लिए शॉपिंग स्टेप 3
    3
    पता करें कि क्या देखना है विंटेज टुकड़े खरीदते समय, उस गुणवत्ता की खोज करें जो पुराने कपड़े ला सकते हैं - वे पहले इस्तेमाल कर चुके हैं, और उनका आकर्षण का हिस्सा है नई वस्तुओं के लिए इंतजार न करें, लेकिन देखें कि क्या आप अपने पैसे का भुगतान भी कर रहे हैं। खामियों या खामियों की ओर से देखो, और अगर आप ऑनलाइन खरीदारी कर रहे हैं, तो पूरे विवरण पढ़ें! यदि आप कपड़ों की स्थिति के बारे में अनिश्चित हैं, तो विक्रेता से बात करें - वह यह निर्धारित करने में आपकी सहायता करने में सक्षम होना चाहिए कि वह आइटम खरीदने या नहीं।
    • देखें कि क्या आइटम ठीक है, अच्छी तरह से कट और संरचित सही ढंग से। यह भी अगर यह बहुत दिनांकित नहीं है, लेकिन कुछ भी जो आसानी से वर्तमान फैशन के साथ मिश्रण कर सकते हैं मदद करता है, जब तक आप एक विशिष्ट युग से कपड़े के रूप में किसी के रूप में बाहर खड़े मन नहीं है।
    • कीट क्षति: पतंग, बीटल्स और अन्य कीड़े टुकड़ों में बिना छुडे हुए छेद बना सकते हैं। इसके अलावा, कुछ अंडे अभी भी आइटम के अंदर आने के लिए इंतजार कर सकते हैं।
    • फीड रंग या पैटर्न: यह हमेशा घातक नहीं है, लेकिन यह टुकड़ा के नज़र को बर्बाद कर सकता है अगर यह बहुत गंभीर या स्पष्ट समस्या है
    • सभी अलंकरण: केवल कुछ ही गायब हो गए हैं, या इतने सारे गायब हैं जो स्पष्ट हैं? कुछ अलंकरण बनाना टुकड़ा और इसके लिए वास्तव में सुंदर देखने के लिए वहां होना पड़ सकता है
    • गंध, धब्बा, और गायब आइटम या आँसू के लिए जाँच करें गंध के संदर्भ में, कुछ, जैसे पशु मूत्र और mothballs, को हटाने के लिए मुश्किल हैं। दाग जटिल होते हैं क्योंकि वे संभवतया साल के पहले भाग में होंगे, जब तक कि किसी ने अभी तक उसमें से गुजरते समय कॉफी को गिरा दिया हो। क्या दाग को कवर करना संभव है? यदि आप उसे मलवाना चाहते हैं, तो क्या यह एक समस्या होगी, लेकिन उसने नहीं छोड़ा? क्या वह इतनी स्पष्ट है कि खेलने के बेकार को प्रस्तुत करना है? क्या आइटम को ऐसे तरीके से संशोधित किया जा सकता है जो दाग को ठीक करता है? आँसू के संदर्भ में, क्या वे वसूली योग्य हैं या क्या वे बिना किसी चीज के साथ कवर किया जा सकता है, जो बर्बाद हो रहा है? सभी आवश्यक आंतरिक प्रश्न पूछें क्योंकि एक बर्बाद वस्तु आपके द्वारा उपयोग नहीं की जाएगी अगर कपड़े वास्तव में सुंदर है, तो क्या यह दस्ताने, एक दुपट्टा या एक तकिया में बदल सकता है? हाँ? फिर छूट के लिए पूछें!
    • यदि एक हिस्सा अनुभव किया जाता है संतोषजनक नहीं है, यह शायद तुम्हारे लिए नहीं है, लेकिन यह त्यागकर से पहले परिवर्तन के लिए क्षमता का मूल्यांकन करने के लिए सुनिश्चित करें।
    • कपड़े की नाजुकता पर ध्यान दें। कुछ दूसरों की तुलना में अधिक नाजुक होते हैं और समय के साथ और अधिक नाजुक हो जाते हैं। शिफॉन, कपड़े और फीता उम्र के साथ आँसू के प्रति काफी संवेदनात्मक होते हैं और खरीदने से पहले सावधानी से जांच की जानी चाहिए। खरीदे जाने के बाद भी उन्हें कुछ समय के लिए उपयोग करने की आवश्यकता होती है।
  • तस्वीर के लिए विंटेज कपड़ों के लिए शॉप शीर्षक 4.jpeg
    4
    टुकड़ों को बाहर करने की कोशिश करने के महत्व को समझें समय के साथ आकार काफी बदल गए हैं और मूल देश के आधार पर काफी भिन्नता है जहां से टुकड़ा आया था। इसलिए यदि आप किसी दुकान में खरीदारी कर रहे हैं, तो आप उन्हें खरीदने से पहले हमेशा कपड़े की कोशिश करें या घर पर ड्रेसिंग करते समय आपको निराश किया जा सकता है कई पुराने स्टोर "जैसा है" बेचते हैं और रिटर्न स्वीकार नहीं करते हैं, लेकिन फिर भी पूछें से पहले खरीदने के लिए यदि आइटम को आकार या पश्चाताप के कारण वापस किया जा सकता है
    • ध्यान दें कि अधिकांश ऑनलाइन पुरानी दुकानों खजाना जो समकालीन आकार टुकड़ा में कार्य करता है, लेकिन आप हमेशा माप वैसे भी जांच होनी चाहिए, बस सुनिश्चित करने के। ऑनलाइन खरीद रहे हैं, तो अपने स्वयं के मापन और टुकड़ा बनाने के लिए और आदान प्रदान के लिए नियम और शर्तों की जाँच करें, अगर साइट के अनुमान बहुत गलत है।
  • पिक्चर नामक शॉप फॉर विंटेज कॉटेज चरण 5.जेपीईजी
    5
    तय करें कि आपका बजट क्या है कुल मिलाकर, पुरानी कपड़े स्रोत के आधार पर अपने आधुनिक और नए समकक्ष से अधिक या कम खर्च कर सकते हैं। विशेष रूप से, पुराने कपड़े ब्रांड और गुणवत्ता अभी भी एक छोटे से भाग्य खर्च होंगे, खासकर अगर वे डिजाइनरों नेतृत्व कर रहे हैं, तो अपने बजट में इस तथ्य पर विचार करें। नियम है: लगभग सब कुछ है कि महंगा है जब यह, के रूप में के रूप में महंगा हो जाएगा के रूप में यह कुछ "संग्रहणीय" hoje.No तथापि है किया गया था, इन भागों में पर्याप्त खर्च केवल अगर आप उन्हें एक विश्वसनीय विंटेज कपड़े विक्रेता से खरीद रहे हैं पुरानी कपड़ों पर कम खर्च करने और मज़ेदार होने के लिए, उन स्रोतों की तलाश करें जहां कीमतों में सस्ता हो सकता है (जैसे क्रेवित स्टोर और गेराज बिक्री) ताकि पुरानी वस्तुओं को आप खरीद सकते हैं। जहां खरीदने के लिए अधिक विचारों के लिए अगला कदम पढ़ें
    • अपने बजट से अधिक का लाभ उठाने के लिए, याद रखें कि आपके नियमित अलमारी के साथ मिश्रित कुछ विंटेज कुंजी टुकड़े पहले से आपकी शैली को बढ़ाने में बहुत मदद करेंगे
    • सभी ब्रांडेड कपड़े अधिक महंगा नहीं होंगे: यदि ब्रांड को बड़े पैमाने पर बाजार के लिए बनाया गया था, तो यह अधिक लागत के लायक नहीं है - इसके विपणन रणनीतियों के मूल और उद्देश्य के बारे में जानें।
  • विंटेज कपड़े चरण 6.jpeg के लिए शॉप शीर्षक वाली तस्वीर
    6



    खरीदने के लिए जानें। विंटेज कपड़ों को विभिन्न स्थानों में पाया जा सकता है, लेकिन लंबाई और गुणवत्ता विक्रेता की भक्ति पर निर्भर करती है - तो हमेशा अपने क्रेडेंशियल्स की जांच करके इसे देखने के लिए शुरू करें कि वह इस प्रकार के टुकड़े के बारे में कितना जानता है। तो आपको पता चल जाएगा कि वह गुणवत्ता वाले आइटम बेच रहा है जांच करने के लिए स्थान शामिल हैं:
    • स्टोर विशेष रूप से पुराने कपड़ों की बिक्री के लिए तैयार हैं। वे केवल कपड़े बेच सकते हैं या एक प्राचीन स्टोर या गैलरी का हिस्सा बन सकते हैं सामान्य तौर पर, विक्रेता को कपड़े के बारे में बहुत कुछ पता होना चाहिए, उन्हें सावधानी से चुना गया होगा और टुकड़ों को बाहर करने के लिए जगह होने चाहिए। आपके पास सुझाए गए स्टोरों की तलाश करें - पुरानी कपड़ों की वेबसाइटों पर सूचियां दिखाई देंगी। पुराने कपड़ों की पुस्तकों की जांच करने के लिए एक स्थानीय पुस्तकालय का दौरा भी किताबों के भीतर कुछ सूचियों को लेकर आ सकता है, हालांकि यह कुछ विशिष्ट क्षेत्रों के लिए विशिष्ट हो सकता है।
    • ऑनलाइन। कई पुराने कपड़ों की दुकानें ऑनलाइन, अलग-अलग साइटों पर और नीलामी में हैं। ऑनलाइन बिक्री के सामान्य विज्ञापनों को भी जांचना मत भूलना, क्योंकि कभी-कभी बढ़ते परिवार उन सभी को देखने के बजाय पुराने कपड़ों के पूरे बक्से से छुटकारा मिलते हैं। ऑनलाइन शॉपिंग में सफलता के संदर्भ में, यह एक व्यक्ति की दुकान पर जाकर और आइटम का प्रयास करने से कम होगा। आश्चर्य मत हो अगर आप जो कुछ टुकड़े खरीदते हैं वह कुछ भी नहीं है जो आप के लिए इंतजार कर रहे हैं। ऑनलाइन शॉपिंग के लिए सबसे सुरक्षित दांव निटवेअर और बुना हुआ कपड़ा, कोट और ब्लाउज है, क्योंकि इन सामान्य आकारों की सुविधा है।
    • बचत दुकानों और धर्मार्थ बाजारों की जांच करें वे विभिन्न क्षेत्रों से कपड़े का एक बहुत विस्तृत चयन लाने के लिए करते हैं। आप सभी अलग-अलग टुकड़ों को देखकर अधिक काम करेंगे, लेकिन जब आप कुछ पुराने पाते हैं, तो आप बहुत खुश होंगे! जैसा कि आप अधिक अनुभव प्राप्त करते हैं, आप बिना किसी भी टुकड़े को संभालने के अलावा ऑनसाइट और किसी भी पुराने चीज़ों को प्राप्त कर सकेंगे।
    • गेराज बिक्री, स्कूल बाजार और मेलों और चर्च दान बिक्री जैसे स्थानीय बिक्री की छूट न दें, क्योंकि ये दान के माध्यम से पुरानी कपड़ों की मजेदार आपूर्ति हो सकती है!
    • अपने ही परिवार अपनी स्टाइलिश दादी से पूछने से डरो मत, अगर उसकी अलमारी में कुछ पुराना है तो वह आपको देना चाहती है। आप कहानियों को भी पिछली बार जब वह उस खूबसूरत 1954 पार्टी पोशाक पहनी थी ...
    • पता लगाएँ कि खेप के भंडार में अक्सर समकालीन कपड़े होते हैं, जब तक कि उन्हें विंटेज के लिए पर्याप्त जगह नहीं मिलती। हालांकि, यह स्वामी पर निर्भर करता है, इसलिए संभावित स्रोत के रूप में उन्हें पूरी तरह से त्याग नहींें। और वे किसी भी वर्ष के लिए ब्रांडेड कपड़े खरीदने के लिए अच्छे स्थान हो सकते हैं।
  • विंटेज कपड़ों के लिए शॉप नामक चित्र 7.jpeg कदम
    7
    खुला दिमाग और लचीला हो यद्यपि आप किसी विशेष युग का फैशन पसंद कर सकते हैं, पुरानी कपड़ों की तलाश करते समय एक खुले दिमाग होना अच्छा है, क्योंकि आप कभी भी नहीं जानते कि आप क्या पा सकते हैं, भले ही वह इस अवधि में फिट नहीं हो। सबकुछ को देखते हुए, आपको ध्यान में रखते हुए एक विशिष्ट टुकड़े के बिना अपने विकल्पों का विस्तार करने का अवसर मिल जाएगा। अपने वर्तमान टुकड़ों के बारे में सोचकर और नए आइटम उन में किस प्रकार मिश्रित होंगे, यह भी मदद करता है - नीचे देखें कि पुराने के साथ नए को कैसे संयोजित करें।
  • चित्र के लिए विंटेज कपड़ों के लिए खरीदारी शीर्षक 8.jpeg
    8
    परिवर्तन करने के लिए तैयार रहें सेवा देने या इसे पूरी तरह से अलग दिखने के लिए एक विंटेज टुकड़ा को संशोधित करने से डरो मत, या दोनों। जब आप आदर्श प्रिंट या कपड़े, लेकिन केवल कपड़े का हिस्सा की तरह पता है कि यह बहुत अच्छा होगा लगता है, या "अगर ...", यह अपने आप को बदलने के लिए या एक दर्जिन करने के लिए इसे लेने के लिए तैयार हो जाओ इतना है कि यह है जिस तरह से आप पसंद करते हैं यह फैब्रिक या गुणवत्ता कहीं भी नहीं मिल सकता है, इसलिए यह आइटम दर्जी करने के लिए खर्च और प्रयास के लायक है।
    • कभी-कभी एक विंटेज टुकड़ा को यहां थोड़ा समायोजन की आवश्यकता होती है और एक दूसरे को पूरी तरह से सेवा प्रदान करने के लिए। वस्त्रों को ढंकना, काटने और पकड़ने के लिए भी कुछ आकर्षक तरीके हैं जो कि कुछ व्यक्तित्व को कपड़ों के लिए समायोजित और दे सकते हैं। पुस्तकालय से उधार ली गई परिवर्तनों के बारे में एक अच्छी किताब लें यदि आप एक अच्छी सीमस्ट्रेस हैं और कुछ निर्देशों की आवश्यकता है
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको परियोजना रनवे में सब कुछ बदलना चाहिए अगर आपको नहीं पता कि आप क्या कर रहे हैं यदि आपके द्वारा खरीदा गया पोशाक थोड़ी लंबी है और आप इसे पहले बिना सिलए बिना इसे करने की कोशिश करते हैं, तो शायद स्थिति आँसू में समाप्त हो जाएगी किसी मित्र के लिए तकनीकी बदलाव को छोड़ना सबसे अच्छा है, जो एक शिविर के लिए या एक शिविर के लिए है
  • चित्र के लिए विंटेज कपड़ों के लिए शॉपिंग शीर्षक चरण 9
    9
    नए के साथ पुराने मिक्स करें अपने विंटेज कपड़े पहनने का फैसला करते समय, उन्हें समकालीन लोगों के साथ जोड़ते हैं। कपड़े और सामान है कि आप एक दैनिक आधार पर उपयोग करने के लिए कुछ अपने पुराने संग्रह के सुंदर, कैसे एक पर्स और एक तंग पोशाक 1950 के दशक के साथ आधुनिक जूते मिलान करने के लिए जोड़ने के साथ थोड़ा संशोधित किया जा सकता है सबसे अच्छे से कुछ चारों ओर देखता है भागों गठबंधन आधुनिक रुझानों के साथ विंटेज - यदि आप पहले से ही अपने पतले जीन्स को पसंद करते हैं, तो कल्पना करें कि यह पुराने जूते के साथ अच्छा कैसे दिख सकता है क्या आप अपना नया ब्लेज़र पसंद करते हैं? कितना प्यारा वह एक पुराने मिडीटर के साथ देखना होगा!
  • चित्र के लिए विंटेज कपड़ों के लिए शॉपिंग शीर्षक चरण 10
    10
    अपने देखो प्यार अंतिम, लेकिन एक अच्छी विंटेज खरीद का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा अपने नए रूप से प्यार करना है अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो आईने में वापस जाएं और जब तक आप इसे पसंद नहीं करते तब तक परिष्कृत रखें। सभी कपड़े, विंटेज या नए, आपके दिखने में सुधार करना चाहिए ताकि आप छोड़कर अच्छा महसूस कर सकें।
    • देखो को पूरा करने के लिए पुरानी सहायक उपेक्षा न करें। हैंडबैग, टोपी, बाल सामान, गहने, स्कार्फ और अधिक सहित कई संभव अतिरिक्त हैं।
    • विंटेज जूतों भी आपके स्वरूप के पूरक हैं, लेकिन आमतौर पर पहना जाता है। जवाब आधुनिक समकक्षों को देखने के लिए है जब भी आप एक सभ्य विंटेज जोड़ी नहीं मिल सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने पुरानी कपड़े से मेल खाते के सामान और हेयर स्टाइल मत भूलें!
    • यदि आप उदार दृश्यों को पसंद करते हैं, तो विंटेज आपके लिए बिल्कुल सही है: बहुत गठबंधन!
    • कुछ दुकानों, 1940 की तरह या 1950 आप एक अधिक विशिष्ट अवधि पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं फैशन के कुछ युगों के विशेषज्ञ,, इस प्रकार के स्टोर के लिए देखो के रूप में वे आप के लिए सब काम करते हैं, सिर्फ इतना है कि समय का सबसे अच्छा चुनने।
    • "भविष्यवादी" फैशन सभी बीसवीं शताब्दी के फैशन उद्योग के युगों के माध्यम से चला गया।
    • विंटेज फैशन के बारे में बहुत कुछ पढ़ें ताकि आप सीख सकें कि कैसे हम रुझान को फिर से बदलने के लिए जारी रखते हैं और अतीत में लोकप्रिय होने के लिए फैशन का उपयोग कैसे करना आज जैसे महत्वपूर्ण है। आप यह भी सीखेंगे कि हर पीढ़ी सोचती है कि अगले ही आने तक वे फैशन का सबसे अच्छा पहना रहे हैं! युवा लोगों की पुरानी तस्वीरें देखकर आपको आश्चर्य होगा, "वे अब कहां हैं, उन्हें कितना पुराना होना चाहिए?"
    • देखभाल के साथ पुरानी कपड़े स्टोर करें गद्देदार हैंगर का उपयोग करें और वस्तुओं को ठीक से सुरक्षित करें ताकि कीड़े उन्हें भंडारण के दौरान नुकसान नहीं पहुंचा सकें।
    • कुछ लोग पहले से ही 1980 और 1990 के दशक "विंटेज" के रूप में मानते हैं। चुनाव आप पर निर्भर करता है, लेकिन शब्द की सामान्य समझ 30 से 100 साल हो जाती है, और इसके बाद, यह वस्तु "पुरातनता" बन जाती है। जो भी आपकी पसंद है, अपने आप से पूछें कि क्या आप वास्तव में कंधे पैड और crayons के साथ सिर से पाँव तक सूट पहनना चाहते हैं। यदि आपको 1 9 80 के दशक की आवश्यकता है, तो कम से कम ब्रांडेड भागों का चयन करें! हालांकि, 1 9 80 के दशक की शुरुआत से अच्छी गुणवत्ता वाले "नई लहर" कपड़े प्रतिष्ठित हैं, इसलिए गुणवत्ता और मूल्य का प्रदर्शन करने वाले संकेतक पर नज़र रखें।
    • सौदा करने के लिए डरो मत, लेकिन जब आप नकारात्मक लेते हैं तो अच्छा हो हर किसी को स्वयं का समर्थन करने की जरूरत है!
    • विंटेज मोल्ड्स के बाद अपने खुद के हिस्से और सामान बनाने के लिए संभव है लेकिन नकारात्मक पक्ष यह है कि कई सालों में ये मोल्ड महंगे होते हैं, और उनके पढ़ने आधुनिक ढालना से अलग होते हैं। इसके अलावा, वे अक्सर के रूप में मानते हैं कि आप अधिक पता है तुम क्या आधुनिक नए नए साँचे लेने के लिए क्या कर रहे हैं इसके विपरीत में, है, और अक्सर वस्तुओं और कपड़े मौजूद नहीं है कि उल्लेख कुछ निर्देश है, तो आप उन्हें कैसे बदलने के लिए पता करने की आवश्यकता होगी । स्थायित्व और उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए जहां भी संभव हो वहां आधुनिक फास्टनरों का उपयोग करना एक अच्छा विचार है

    चेतावनी

    • आपके लिए बहुत छोटा आइटम हमेशा छोटा होगा, इसलिए इसे आकार या चौड़ाई में बढ़ने की उम्मीद करके इसे खरीदना न करें। बड़ी वस्तुओं को समायोजित किया जा सकता है, लेकिन कभी छोटी नहीं
    • पुरानी विक्रेताओं के लिए मार्जिन तंग हैं, इसलिए खरीदने से पहले आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में सुनिश्चित करें क्योंकि अधिकांश स्टोर रिटर्न स्वीकार नहीं करेंगे। कुछ एक्सचेंजों को स्वीकार कर सकते हैं, लेकिन इससे पहले कि आप भुगतान करें, इससे पहले आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप क्या चाहते हैं।
    • पुरानी कपड़ों को साफ रखने के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है सबसे नाजुक और असामान्य भागों के साथ आपकी सहायता करने के लिए सूखी सफाई विशेषज्ञ से पूछें। एक तरीका यह एक सूखी क्लीनर की क्षमता का परीक्षण करने के लिए कैसे साइट उनके सबसे कीमती और महंगी टुकड़े सौंपने से पहले यह साथ सौदों को देखने के लिए सलमा-सितारे, रिबन और अन्य सजावट के साथ कुछ सस्ता पुरानी टुकड़ा खरीद रहा है।

    आवश्यक सामग्री

    • उपयुक्त विक्रेताओं की सूची
    • ऑनलाइन नीलामी और दुकानों की जांच करने के लिए इंटरनेट का उपयोग
    • खरीदारी के लिए आरामदायक कपड़े, अधिमानतः कुछ जिसके बारे में आप कपड़े की कोशिश कर सकते हैं
    • बैग में टेप उपाय

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com