IhsAdke.com

कैसे एक प्राचीन टाइपराइटर खरीदें

टाइपराइटर अमेरिका और यूरोप में 18 9 0 से 1 9 80 के बीच मानक कार्यालय उपकरण थे, इतना कि रेमिंगटन मशीनों ने "क्विर्टी" कीबोर्ड पेश किया जो आज के कंप्यूटर कीबोर्ड पर अभी भी प्रयोग किया जाता है। पुरानी (गैर-इलेक्ट्रिक) पुस्तिका मशीनों की कीमत में बढ़ोतरी हुई है क्योंकि अब वे आज उत्पादित नहीं हैं और दुर्लभ हो गए हैं। उन्हें सजावट के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, कला परियोजनाओं के लिए अलग किया जा सकता है या उनके मूल उद्देश्य के लिए उपयोग किया जा सकता है। अपने उद्देश्य के बावजूद, यदि आप एक टाइपराइटर की तलाश में हैं तो वहां कई जगह हैं जो अभी भी उन्हें बेचते हैं। हालांकि, आपको उत्पाद और उसके मूल्य के बारे में कुछ जानकारी की आवश्यकता होगी। इस आलेख को पढ़ें, पहले चरण से शुरू करें, और पुरानी टाइपराइटर खरीदने का तरीका जानें।

चरणों

भाग 1
टाइपराइटर बाज़ार के बारे में जानें

चित्र शीर्षक से विंटेज टाइपराइटर चरण 1 खरीदें
1
एक पुराने टाइपराइटर के मूल्य को समझें इससे पहले कि आप इसे खरीद लें। इससे पहले कुछ शोध करने से आपको पैसे बचाने में मदद मिलेगी- समझें:
  • पुरानी टाइपराइटर आमतौर पर 1 9 20 से पहले बनाए गए थे। ये आम तौर पर $ 1,000 से 30,000 डॉलर के बीच होते हैं
  • ऐसे कई लोग हैं जो "QWERTY" कुंजीपटल के अलावा अन्य तरीके का उपयोग करते हैं ये अधिक महंगा हो जाएगा
  • आम अमेरिकी मशीनों में शामिल हैं: रेमिंगटन, रॉयल, अंडरवुड और स्मिथ कोरोना एक आम जर्मन ब्रांड ओलंपिया है ब्लैकसेन्डरर, हैमोंड और ओलिवर के लिए खोज करने वाले अन्य पुराने मॉडल हैं।
  • अंडरवुड संख्या 5 मशीन संभवत: आज बाजार पर सबसे आम मशीन है। यह 20 वीं शताब्दी के पहले छमाही में बड़े पैमाने पर उत्पादन किया गया था और इसे सुविधाजनक, उचित प्रकाश और उल्लेखनीय माना जाता है
  • यह $ 300 से कम के लिए मशीनों को खोजने के लिए सामान्य नहीं है जौहरी इस कीमत का भुगतान करने के लिए एक मशीन को अलग करने और गहने बनाने के लिए चाबियाँ का उपयोग करने के लिए तैयार हैं। संभव है कि आपको एक मशीन मिल जाए जो कि $ 300 से सस्ता है, लेकिन संभवतः यह काम नहीं करेगा और नवीनीकरण की आवश्यकता नहीं होगी।
  • पिक्चर का शीर्षक विंटेज टाइपराइटर चरण 2 खरीदें
    2
    टाइपराइटर संग्रहों के बारे में एक किताब खरीदें या पुस्तकालय में एक को ढूंढें।
  • चित्र शीर्षक से विंटेज टाइपराइटर चरण 3 खरीदें
    3
    शब्दावली को जानें इस तरह, आपको यह निर्धारित करने के लिए बेहतर ढंग से सूचित किया जाएगा कि क्या मशीन को कुछ बड़ी मरम्मत की आवश्यकता है या बस किसी भाग के प्रतिस्थापन की आवश्यकता है। अपने आप को कुंजी, फ़ॉन्ट सलाखों, रोल (कार), कुंडल, रिबन और अन्य तंत्र से परिचित कराएं ।
  • विंटेज टाइपराइटर चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    बहुत सावधान जब इंटरनेट पर खरीदते समय जब तक टाइपराइटर कुछ कलेक्टर की वेबसाइट पर सूचीबद्ध नहीं होता है, तो यह संभावना नहीं है कि व्यक्ति अपनी स्थिति निर्धारित करने के लिए योग्य हो जाएगा। ईबे पर सूचीबद्ध "व्यावहारिक रूप से नई" मशीन, टूट सकती है और सुधार करने के लिए एक उच्च मूल्य की आवश्यकता हो सकती है।
    • टाइपराइटर भारी और बड़े होते हैं, और आसानी से परिवहन के दौरान क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। अगर आप इंटरनेट पर एक खरीदते हैं, तो यह सुनिश्चित कर लें कि घर लौटने से पहले यह खराब पैक और क्षतिग्रस्त हो जाने पर आप इसे वापस कर सकते हैं।
  • भाग 2
    एक टाइपराइटर खरीदें

    पिक्चर शीर्षक से विंटेज टाइपराइटर चरण 5 खरीदें
    1



    मोहरे की दुकानों पर खोज शुरू करें आमतौर पर Pawnshops अच्छी स्थिति में टाइपराइटर हैं यद्यपि विक्रेताओं को मशीन के मूल्य की अच्छी समझ होती है, यदि आप झुकाते हैं तो आपको सस्ती कीमत मिल सकती है।
  • चित्र शीर्षक विंटेज टाइपराइटर चरण 6 खरीदें
    2
    मशीनों के लिए प्राचीन वस्तुओं की दुकानों पर दुकान करें जो अभी भी काम कर रहे हैं। प्राचीन व्यापारी भी इस दुर्लभ विद्वान को जानते हैं, इसलिए उनके पास शीर्ष स्थितियों में मशीनें होंगी।
  • पिक्चर का शीर्षक विंटेज टाइपराइटर चरण 7 खरीदें
    3
    गेराज या संपत्ति की बिक्री पर जाएं यह उस तरह से खोजने के लिए दुर्लभ हो सकता है, लेकिन पिछले शताब्दी में कई लोगों के घर पर टाइपराइटर रखने के लिए यह सामान्य था
  • विंटेज टाइपराइटर चरण 8 को खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    EBay नीलामियों पर नजर रखें ईबे नीलामियों पर टाइपराइटर खरीदना जुआ हो सकता है, क्योंकि गुणवत्ता की कोई गारंटी नहीं है और कीमतें बहुत अधिक हो सकती हैं
  • पिक्चर का शीर्षक विंटेज टाइपराइटर चरण 9 खरीदें
    5
    पुरानी मशीनों को बेचने वाली विश्वसनीय साइटें देखें काम करने वालों के लिए कीमतें अधिक महंगा हो सकती हैं और डिलीवरी शुल्क शामिल हो सकता है, लेकिन यह खराब स्थिति में एक मशीन को ठीक करने से अभी भी कम मूल्य हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से विंटेज टाइपराइटर स्टेप 10 खरीदें
    6
    Craiglist साइटों में देखो इन साइटों पर बेची जाने वाली मशीन शायद अन्य उद्देश्यों के साथ उपयोग करने के लिए बिल्कुल सही होगी, क्योंकि वे संभवतः अच्छी स्थिति में नहीं होंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप इसे अपने मूल उद्देश्य के लिए उपयोग करना चाहते हैं तो मरम्मत वाला टाइपराइटर ढूंढें समस्या के आधार पर पुरानी मशीन के पुनर्निर्माण के लिए $ 150 से अधिक हो सकता है। हाथ मशीनों को आमतौर पर मरम्मत की आवश्यकता होती है क्योंकि उनके पास कई चलती भागों हैं।
    • इसे खरीदा जाने के बाद मशीन को साफ और चिकना करें। अधिकांश विक्रेता इस सेवा को नहीं करते, क्योंकि उन्हें नहीं पता कि मशीन खरीदी जाने के बाद किस उद्देश्य का उपयोग किया जाएगा।
    • 1 9 40 के दशक और बाद के दशकों में अधिकांश मशीन एक ही टेप आकार का उपयोग करते हैं, लेकिन कुछ मशीनों को गैर-मानक आकार रीलों की आवश्यकता होती है। इसका मतलब यह है कि आपको रील की ज़रूरत होगी जो कि आपकी मशीन के लिए विशिष्ट है ताकि मानक रील टेप को इसे स्थानांतरित कर सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com