IhsAdke.com

Linksys राउटर के फर्मवेयर को अपडेट करने के लिए कैसे करें

लिंकिस राउटर के एक निर्माता सिस्को, अपने सभी उत्पादों के लिए समय-समय पर फर्मवेयर अद्यतन प्रदान करता है एक Linksys राउटर की अधिकतम कार्यक्षमता सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से अद्यतनों की जांच करें और कुछ त्रुटियों, आंतरायिक वायरलेस कनेक्शन या नेटवर्क कनेक्शन से संबंधित अन्य समस्याओं से बचें। यह लेख निर्माता द्वारा समर्थित किसी भी Linksys उत्पाद के फर्मवेयर को अपग्रेड करने के तरीके पर चरण-दर-चरण निर्देश प्रदान करेगा।

चरणों

पिक्चर शीर्षक अद्यतन Linksys फर्मवेयर चरण 1
1
उत्पाद की जानकारी दस्तावेज़ करें। राउटर के निचले भाग में स्थित मॉडल और संस्करण संख्या को ढूंढें और ध्यान दें। आवश्यक जानकारी राउटर के नीचे Linksys लोगो के पास स्थित है।
  • अपडेट लिंकियां फर्मवेयर चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    नवीनतम फर्मवेयर अद्यतन डाउनलोड करें Linksys निर्माता की मुख्य वेबसाइट पर नेविगेट करें और "सहायता प्राप्त करें" लिंक पर क्लिक करें। पृष्ठ के केंद्र कॉलम में उत्पादों की सूची से टेम्पलेट चुनें। यदि आपका राउटर सूची में प्रकट नहीं होता है, तो पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित मध्य में स्थित खोज फ़ील्ड में उत्पाद जानकारी दर्ज करने का प्रयास करें।
    • पृष्ठ के केंद्र के पास स्थित डाउनलोड टैब का पता लगाने के लिए नीचे स्क्रॉल करें और लिंक पर क्लिक करें "हार्डवेयर संस्करण का चयन करें" के बगल में तीर पर क्लिक करें। डाउनलोड लिंक खोलने के लिए संस्करण 1 विकल्प, सूची में एकमात्र विकल्प चुनें।
  • 3
    * पहली कड़ी का चयन करें, जिसे "Ver.1.0.01 (10 बनाएँ) के रूप में पहचान किया गया है।"पीसी और मैक उपयोगकर्ता अपने लिंक्सस राउटर के फर्मवेयर को अपडेट करने के लिए एक ही लिंक का उपयोग करेंगे, जब फ़ाइल को संकेतित करने के लिए" ओके "पर क्लिक करें - डाउनलोड कुछ ही मिनटों या उससे कम समय में पूरा हो जाएगा और सिस्टम हार्ड डिस्क में सहेजा गया
  • पिक्चर शीर्षक अद्यतन Linksys फर्मवेयर चरण 3
    4
    विंडोज के किसी संस्करण के चलने वाले पीसी पर अपने लिंक्सिस राउटर के डिफॉल्ट गेटवे का पता लगाएँ राउटर के वेब इंटरफेस तक पहुंचने के लिए आपको रूटर के डिफ़ॉल्ट गेटवे का पता लगाने की आवश्यकता होगी। "प्रारंभ" मेनू में, खोज क्षेत्र में "cmd" टाइप करें। कमांड प्रॉम्प्ट को खोलें, "ip / config / all" टाइप करें। डिफ़ॉल्ट गेटवे को IP कॉन्फ़िगरेशन जानकारी के बीच सूचीबद्ध किया जाएगा।



  • पिक्चर शीर्षक अद्यतन Linksys फर्मवेयर चरण 4
    5
    मैक पर मैक्स ओएस एक्स के किसी संस्करण के चलते अपने लिंक्सस राउटर के डिफॉल्ट गेटवे का पता लगाएँ। मेनू बार के बाएं हाथ के कोने में एप्पल आइकन पर क्लिक करें और ड्रॉप-डाउन मेनू से सिस्टम प्राथमिकताएं विकल्प चुनें। अब नेटवर्क मेनू से "इंटरनेट और वायरलेस नेटवर्क" चुनें
    • नेटवर्क संवाद बॉक्स में "उन्नत" बटन पर क्लिक करें और टीसीपी / आईपी टैब खोलें। डिफ़ॉल्ट गेटवे पते को "नेटवर्क" के अंतर्गत सूचीबद्ध किया जाएगा। डिफ़ॉल्ट गेटवे जानकारी का ध्यान रखें, और उसके बाद डायलॉग बॉक्स को बंद करें।
    • ओपन कमांड स्क्रीन में "ip / config / all" टाइप करें डिफ़ॉल्ट गेटवे को IP कॉन्फ़िगरेशन जानकारी के बीच सूचीबद्ध किया जाएगा। मैक ओएस एक्स से डिफ़ॉल्ट गेटवे जानकारी प्राप्त की गई थी।
  • पिक्चर शीर्षक अद्यतन Linksys फर्मवेयर चरण 5
    6
    अपने राउटर के वेब इंटरफेस को डिफ़ॉल्ट गेटवे का उपयोग करके एक्सेस करें। अपने लीकिसी राउटर के वेब इंटरफेस तक पहुंचने के लिए डिफ़ॉल्ट गेटवे नंबर का उपयोग करें। अपने इंटरनेट ब्राउज़र के पता बार में डिफ़ॉल्ट गेटवे पता दर्ज करें। अगर आपको तुरंत आपके रूटर के वेब इंटरफेस पर निर्देशित नहीं किया जाता है, तो "एंटर" दबाएं Linksys राउटर का वेब इंटरफ़ेस आपके ब्राउज़र विंडो में दिखाई देगा।
  • पिक्चर शीर्षक अद्यतन Linksys फर्मवेयर चरण 6
    7
    फर्मवेयर अद्यतन स्थापित करने से पहले हार्ड डिस्क पर राउटर सेटिंग्स का बैकअप बनाएं "प्रशासन" टैब पर क्लिक करें और ड्रॉप-डाउन मेनू से "कॉन्फ़िगरेशन प्रबंधन" विकल्प चुनें। "कॉन्फ़िगरेशन प्रबंधन" संवाद बॉक्स से, "बैकअप" विकल्प का चयन करें और फ़ाइल को अपनी हार्ड डिस्क पर सहेजें (Config.bin)।
  • चित्र अद्यतन करें, लिंक्सिस फर्मवेयर चरण 7
    8
    वेब इंटरफ़ेस से राउटर फर्मवेयर अपडेट करें "प्रशासन" टैब पर क्लिक करें और ड्रॉप-डाउन मेनू से "फर्मवेयर अपग्रेड करें" विकल्प चुनें। संवाद बॉक्स में "ब्राउज" बटन पर क्लिक करें और निर्माता की वेबसाइट से डाउनलोड की गई फर्मवेयर अपडेट फ़ाइल को ढूंढें। "ताज़ा करें" पर क्लिक करें और फर्मवेयर अपग्रेड प्रक्रिया पूर्ण होने तक प्रतीक्षा करें। राउटर फर्मवेयर को नवीनतम संस्करण में अपडेट किया गया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com