IhsAdke.com

स्कूल को कैसे अनुकूलित करें

हाई स्कूल प्राप्त करना एक बड़ी चुनौती हो सकती है आप एक ऐसे स्कूल में हैं जहां हर कोई आप के बारे में सुनिश्चित करता है कि आप क्या कर रहे हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि हर कोई थोड़ा असुरक्षित हो जाता है फिर भी, आप बहुत अच्छी तरह से अनुकूलन कर सकते हैं और स्कूल के पूरे जीवन में एक-दूसरे के अच्छे समूह की व्यवस्था कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
दोस्तों के एक समूह को ढूँढना

फिटक इन हाई स्कूल चरण 1 में शीर्षक वाले चित्र
1
जल्दी शुरू करो अधिकांश स्कूलों में एक अभिविन्यास अवधि है जहां आप साइट पर जा सकते हैं। जब आप इस अभिविन्यास अवधि में हैं, तो दूसरों से बात करने की कोशिश करें और देखें कि क्या आपके पास कुछ समान है।
  • आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "हाय, मैं जॉन हूं क्या आपका पहला साल यहां भी है? मैं स्कूल बैंड का हिस्सा बनने जा रहा हूं, और आप? "
  • फिटक इन हाई स्कूल चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    क्लब में शामिल हों कई स्कूल विभिन्न क्लबों और गतिविधियों की पेशकश करते हैं अपनी रुचियों के आधार पर एक चुनें एक क्लब में शामिल होने के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप अन्य युवा लोगों से मिलते हैं, जो एक ही विषय की तरह हैं, जो पहले से ही बातचीत के लिए एक क्यू है
    • उदाहरण के लिए, आप कला क्लब या वक्तृत्व में शामिल हो सकते हैं। या बैंड के लिए या स्कूल के गाना बजानेवालों के लिए इन उदाहरणों को ध्यान में रखते हुए, आप ऐसे अन्य लोगों को मिलेंगे जो कला या संगीत को जितना करते हैं उतना अधिक पसंद करते हैं।
    • यदि क्लब में से कोई भी भाग लेने की आपकी इच्छा पैदा नहीं करता है, तो अपने हित के विषय पर किसी को स्थापित करने की संभावना के बारे में महाविद्यालय प्रशासन से पूछें। हालांकि, पूछने से पहले, यह देखें कि क्या विषय विद्यालय के लिए उपयुक्त है। क्लब के लिए जिम्मेदार होने के लिए आपको एक शिक्षक की भी आवश्यकता होगी।
  • फिटक इन हाई स्कूल चरण 3 में शीर्षक वाले चित्र
    3
    वही लोग देखें जितना अधिक आप एक ही लोग देखते हैं, उतने ही परिचित हो जाते हैं। समय के साथ आप उनके करीब महसूस करना शुरू करेंगे। दोपहर के भोजन के दौरान एक ही समूह के साथ बैठने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए। या उन लोगों के करीब आने की कोशिश करें जो आपके पास बगल में बैठे हैं, या जो एक ही क्लब और गतिविधियों में भाग लेते हैं।
  • फिटक इन हाई स्कूल चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    पुराने दोस्तों के संपर्क में रहें स्कूल में बदलाव के साथ, यह आम बात है कि पिछली स्कूल के कुछ मित्र नए में भी हैं। उनसे संपर्क करने की कोशिश करें, भले ही आप पहले कभी नहीं बंद हो गए हों अब जब वे बड़े होते हैं और दूसरे वातावरण में, वे पा सकते हैं कि उनके पास बहुत आम है।
    • जब आप किसी को स्कूल में जानते हैं, तो नमस्कार। पुराने समय के बारे में बात करने के लिए मिलकर मिलकर या गृहकार्य को एक साथ मिलाएं।
  • भाग 2
    दोस्त बनाना

    फिटक इन हाई स्कूल चरण 5 में शीर्षक वाले चित्र
    1
    अपने आप को परिचय लोग नहीं जानते कि आप कौन हैं यदि आप बोलते नहीं हैं खुद को पेश करने या कक्षा में या बैठकों में बोलने से डरो मत।
    • उन लोगों को शुभकामनाएं प्रारंभ करें, जो कक्षा के शुरू होने से पहले आपके पास बैठे हैं। आप कह सकते हैं, "हाय, मैं जेस हूं मैं स्कूल के पहले दिन के बारे में उत्साहित हूँ, लेकिन थोड़ा नर्वस भी है तुम्हारे बारे में क्या? "
  • फिटक इन हाई स्कूल चरण 6 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    अच्छे लोगों के साथ लटकने की कोशिश करो जब आप उन लोगों के समूह को ढूंढते हैं जिनके बारे में आप परवाह करते हैं, तो पूछें कि क्या आप उनसे जुड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर दोपहर के भोजन के समय आप किसी से मिलते हैं जो आपके साथ अध्ययन करते हैं, पूछें कि क्या आप एक साथ बैठ सकते हैं।
    • आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "हाय, हम एक ही कक्षा में हैं, है ना? अगर आप यहां बैठते हैं तो क्या आपको बुरा लगेगा? "
  • फिटक इन हाई स्कूल चरण 7 में शीर्षक वाले चित्र
    3
    लोगों को बताएं कि आप उनके बारे में क्या पसंद करते हैं। सभी को बधाई सुनना पसंद है जब आप किसी के बारे में कुछ चापलूसी कहते हैं, तो दरवाजे खुले हैं। लोग खुश हैं, और आपने यह सुखद क्षण प्रदान किया है
    • सबसे विशिष्ट तारीफ सर्वोत्तम हैं उदाहरण के लिए, कहने के बजाय, "मुझे लगता है कि आप बहुत चतुर हैं," कहने की कोशिश करें, "यह आश्चर्यजनक है कि आप कक्षा में किस चीज के बारे में बातें कर सकते हैं आप एक गणित जादूगर की तरह दिखते हैं! "



  • फिटक इन हाई स्कूल चरण 8 में शीर्षक वाले चित्र
    4
    अन्य किशोरों से बात करें दोस्तों को बनाने का एक और तरीका है लोगों के बारे में और जानने के लिए उन्हें अपने जीवन के बारे में बात करने के लिए जाओ ऐसे लोग, और सवाल पूछना बातचीत खींचने का एक तरीका है। उदाहरण के लिए पूछें, कि आपका पसंदीदा विषय क्या है या स्कूल से बाहर क्या करना पसंद है।
    • "मस्ती के लिए आप क्या करते हैं?" या "क्या आपके पास एक पसंदीदा वीडियो गेम है?" कुछ ऐसे सवालों के उदाहरण हैं जो आपसे बातचीत शुरू करने के लिए कह सकते हैं।
  • हाई स्कूल चरण 9 में फिट इनाम में शीर्षक वाला चित्र
    5
    दया दिखाएं दोस्तों को बनाने का सिद्ध तरीका लोगों के लिए अच्छा होना है आप इसे पसंद करते हैं जब वे आपसे प्यार करते हैं, है ना? हर कोई उसे पसंद करता है एक नए मित्र के साथ साझा करने के लिए आश्चर्यचकित करें या किसी को जमीन पर गिरने वाली किताबें उठाएं। ये छोटे इशारे नए दोस्त बनाने में बहुत योगदान देते हैं
  • हाई स्कूल के चरण 10 में फिट इनाम वाली तस्वीर
    6
    लोगों के स्वागत के रूप में वे हैं जैसे आप अनुकूलित करने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए अन्य लोग भी हैं पहली आवेग किसी भी व्यक्ति को अलग करने के लिए हो सकता है, जो अलग-अलग सोचता है, लेकिन यह उन लोगों के साथ करना होगा जो आप नहीं चाहते कि आप उनके साथ क्या करें। दूसरे शब्दों में, इसलिए समस्या केवल बढ़ जाती है। कोई भी सही नहीं है, और आपको लोगों को स्वीकार करना है क्योंकि वे हैं।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उन लोगों के साथ दोस्त बनना होगा जो आपके साथ बुरी तरह से व्यवहार करते हैं या जो आपको मजाक करते हैं इसका मतलब है कि आपको किसी को नहीं छोड़ना चाहिए क्योंकि वह व्यक्ति थोड़ा अजीब है
  • भाग 3
    भाग होना शुरू करें

    हाई स्कूल के चरण 11 में फ़िट इनाम शीर्षक वाला चित्र
    1
    बस अनुकूलन के बजाय भाग बनने की कोशिश करें "अनुकूल" लगता है जैसे आप सभी की तरह होना चाहते हैं स्कूल में (और वयस्क जीवन में), यह आकर्षक लग सकता है अपने बारे में कुछ चीज़ों को छिपाने के लिए व्यक्तित्व और जोखिम को निकालने की अपेक्षा करना आसान है। हालांकि, वास्तविकता से बाहर रहना आपको समय के साथ खराब महसूस कर देगा। दूसरी ओर, यह दिखाते हुए कि आप शुरुआत से कौन हैं, अन्य लोगों को समान समानताएं मिल जाएंगी, इस प्रकार मित्रों के एक ठोस समूह का निर्माण होगा
    • "अनुकूल" का अर्थ है कि आपको अपने व्यक्तित्व को भीड़ में एक और होने के लिए बदलने की आवश्यकता है। "भाग होने के नाते" यह सुझाव देता है कि लोग आपको समूह के भाग के रूप में चाहते हैं
  • फिटक इन हाई स्कूल चरण 12 में शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने मतभेदों को स्वीकार करें प्रत्येक व्यक्ति अद्वितीय है और अद्वितीय विचारों, भावनाओं और विचारों का है। हां, आप सभी से अलग हैं, लेकिन अन्य सभी लोग हैं अनुकूलन के समय इसका क्या अर्थ है? इसका मतलब है कि उन मतभेदों को स्वीकार करना और ऐसा करने के लिए तैयार लोगों को ढूंढना।
  • फिटक इन हाई स्कूल चरण 13 में शीर्षक वाला चित्र
    3
    धीरज रखो कभी-कभी किसी समूह को खोजने के लिए समय लगता है, और ऐसा हो सकता है कि उस समय के दौरान आप अकेले महसूस करते हैं हार न दें, अंत में आप उन लोगों को ढूंढेंगे जो आपके बारे में ध्यान रखते हैं।
    • इस बीच, जो भी आप आनंद लेते हैं और उन गतिविधियों में भाग लेते हैं जो आपकी रुचि रखते हैं, जारी रखें। लोगों को भी शुभकामनाएं रखें
  • हाई स्कूल चरण 14 में फिट इनाम शीर्षक वाला चित्र
    4
    दोस्तों के समूह का निर्माण करें, न कि एक चट्टान। शायद आपने बैंड के लोगों के साथ समूह बना लिया है क्योंकि वे समान हितों को साझा करते हैं अन्य समय में, वे समान मूल्यों के समूह बनाते हैं, जैसे कि एक ही धर्म में विश्वास। क्लिक्स में, दूसरी तरफ, फोकस सब कुछ में सर्वश्रेष्ठ होना है - सबसे लोकप्रिय, उदाहरण के लिए। इस प्रकार के समूह के साथ समस्या यह है कि सदस्य जानबूझकर दूसरों को बहिष्कृत करते हैं, जिससे उन्हें खारिज कर दिया जाता है।
    • एक समूह का एक अन्य पहलू यह है कि केवल सदस्य ही इसका हिस्सा हो सकते हैं दूसरे शब्दों में, यदि आप एक चक्की में हैं, तो आप शायद बैंड या कला क्लब में दोस्त नहीं हो सकते हैं, उदाहरण के लिए। यह परेशान है क्योंकि आप उन लोगों से दूर हो सकते हैं जिनके साथ आप एक महान दोस्ती विकसित कर सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com