IhsAdke.com

कैसे स्कूल में समलैंगिक और सीधे के बीच एक गठबंधन शुरू करने के लिए

एलजीबीटी + छात्रों के लिए गे पुरुषों और हेटरो के बीच गठबंधन को "सुरक्षित क्षेत्र" माना जाता है, खासकर उन लोगों को जो समाज द्वारा स्वीकार नहीं करते हैं। इस प्रस्ताव के साथ क्लब आमतौर पर एलजीबीटी + लोगों को एकजुट करते हैं और इस विषय से संबंधित समस्याओं और समस्याओं के बारे में दूसरों को भी शिक्षित करते हैं। इसका उद्देश्य सभी को स्वागत का स्वागत करना और स्वीकार करना है यदि आप जानना चाहते हैं कि एक समूह कैसे बनाया जाए, तो पता चले कि बहुत प्रतिरोध हो सकता है, लेकिन आप ऐसा कर सकते हैं।

चरणों

आपका स्कूल चरण 1 पर एक गे स्ट्रेट एलायंस प्रारंभ करें
1
स्कूल नियमों का पालन करें समलैंगिक पुरुष और विषमलैंगिक के बीच गठबंधन को उसी तरीके से स्थापित करना जैसे आप किसी भी अन्य क्लब या समूह को करेंगे। ध्यान दें कि क्लब के छात्र मैनुअल में कुछ नियम हैं। कुछ संस्थानों को छात्रों को एक पूरी रचनात्मक प्रक्रिया का पालन करने की आवश्यकता होती है, जिसमें परियोजना के लिए एक संविधान लिखना शामिल हो सकता है या संभावित प्रतिभागियों के हित को साबित कर सकते हैं।
  • आपकी स्कूल में स्टार्ट ए गे स्ट्रेट एलायंस शीर्षक वाली छवि चरण 4
    2
    परियोजना के बारे में स्कूल प्रशासन को सूचित करें। उन्हें आपकी तरफ रखने से बड़ी मदद हो सकती है क्योंकि वे शिक्षक, माता-पिता, सामुदायिक सदस्यों और कॉलेज बोर्ड के बीच एक कड़ी हो सकती हैं। यदि कोई व्यवस्थापक गठबंधन के विचार का विरोध करता है, तो उसे समझाने के लिए पर्याप्त तर्क मौजूद है कि समूह काम कर सकता है।
  • आपकी स्कूल चरण 2 पर स्टार्ट ए गे स्ट्रेट एलायंस शीर्षक वाली छवि
    3
    किसी शिक्षक या संकाय सदस्य को जिम्मेदार होने के लिए कहें स्कूल समूह को आमतौर पर एक जिम्मेदार शिक्षक की आवश्यकता होती है ताकि वह परियोजना के अधिकारी बन सके। शिक्षकों या प्रशासन के सदस्यों को देखें जो प्रायः कारण का समर्थन करते हैं और जो विविधता और लैंगिक अभिविन्यास के मुद्दों की वकालत करते हैं। दिखाएँ कि आप इस परियोजना को गंभीरता से लेते हैं।
    • समूह के लिए कौन जिम्मेदार हो सकता है, यह जानने के लिए संस्था के नियमों की जांच करें।
  • 4
    समलैंगिक पुरुषों और हेटेरोगिकल के बीच गठबंधन के लक्ष्यों का वर्णन करें शिक्षक की सहायता से, यह परियोजना मिशन को यह स्पष्ट करने के लिए लिखें कि क्या क्लब केवल एक सुरक्षित स्थान होगा या यदि समूह सक्रिय रूप से प्रदर्शनों और घटनाओं में संलग्न होगा
    • यह बताना सुनिश्चित करें कि क्लब सभी को स्वीकार करता है और यह गैर-भेदभावपूर्ण है उल्लेख भी है कि लक्ष्य को शिक्षित और समर्थन प्रदान करना है
    • क्लब की गतिविधियों का संक्षेप करें और साथ ही स्कूल और पूरे समुदाय के गठबंधन का महत्व।
  • अपने स्कूल में स्टार्ट ए गे स्ट्रेट एलायंस शीर्षक वाली छवि चरण 3
    5
    क्लब के लिए छात्रों को खोजें यदि आप यह साबित कर सकते हैं कि स्कूल में समलैंगिकों और हेटरो के बीच गठबंधन में रुचि रखने वाले छात्रों की एक बड़ी संख्या है, तो समूह को स्वीकृत करने की संभावना अधिक होगी। पहले से ही अन्य क्लबों में मौजूद कई छात्रों से बात करें
  • अपने स्कूल में स्टार्ट ए गे स्ट्रेट एलायंस शीर्षक वाली छवि चरण 5
    6
    बैठकों के लिए स्थान निर्धारित करें आदर्श रूप से, यह एक ऐसा स्थान होना चाहिए जो गोपनीयता प्रदान करता है लेकिन पहुंच योग्य है।



  • आपका स्कूल चरण 6 में स्टार्ट ए गेस्ट सिक्रेट एलायंस शीर्षक वाला चित्र
    7
    क्लब की रिपोर्ट करें वहाँ, समूह प्रचार सिर्फ देखने के लिए कैसे अन्य क्लबों अपने विज्ञापनों करने के लिए कई तरीके हैं। आप स्कूल न्यूज़लेटर, पर्चेलेट्स और मुंह के पारंपरिक शब्द का उपयोग कर सकते हैं। जो इन सुविधाओं महसूस में गिर जाते हैं, जैसे "गे, लेस्बियन, उभयलिंगी, विपरीतलिंगी, समलैंगिक, होमोफोबिया, biphobia, Transphobia, heterosexism" शब्दों के साथ ध्यान आकर्षित और शैक्षिक प्रक्रिया पाने के लिए एक तरह से छात्रों के अलावा, है समूह का खुलासा भले ही उन्होंने कभी बैठकों में भाग नहीं लिया हो
    • यदि पोस्टर फटे हुए या खरोंच किए जाते हैं, तो निराश मत बनो। यदि आवश्यक हो तो बदलें जल्द या बाद में, जो भी सामग्री फाड़ रहे हैं वह स्कूल द्वारा डांट जाएगा।
  • अपने स्कूल में स्टार्ट ए गेस्ट सिक्रेट एलायंस शीर्षक वाली तस्वीर चरण 7
    8
    योजना बैठकों बेशक आप एक दिलचस्प बैठक आयोजित करना चाहते हैं, इसलिए प्रत्येक मीटिंग को अग्रिम में योजना बनाना महत्वपूर्ण है। ऐसे कई गतिशीलताएं हैं जिन्हें आप चर्चा कर सकते हैं, एक स्पीकर को समूह, खेल और कार्यशालाओं से बात करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। इंटरनेट पर विचारों की तलाश करें
    • जाहिर है आप प्रत्येक मीटिंग के विवरण की योजना नहीं बना सकते, लेकिन सबसे कम समर्पण करना सबसे महत्वपूर्ण है, खासकर बैठकों के प्रारूप के संबंध में।
  • अपने स्कूल में स्टार्ट ए गेस्ट स्ट्रेट एलायंस शीर्षक वाली तस्वीर चरण 8
    9
    पहली बैठक का नेतृत्व करें आप इस तरह से एक समूह की ज़रूरत और महत्व के बारे में चर्चा कर सकते हैं और पूरे साल क्लब परियोजनाओं के लिए विचार साझा कर सकते हैं।
  • अपने स्कूल में स्टार्ट ए गे स्ट्रेट एलायंस शीर्षक वाली छवि चरण 9
    10
    नियम सेट करें कई समूहों में नियमों की सुरक्षा, सम्मान और गोपनीयता सुनिश्चित करने के लिए नियम हैं। ऐसे नियम हैं जो सदस्यों के लैंगिक अभिविन्यास के संबंध में लेबल के उपयोग पर रोक लगाते हैं।
  • अपने स्कूल में स्टार्ट ए गेस्ट स्ट्रेट एलायंस शीर्षक वाली तस्वीर चरण 10
    11
    आगे की योजना बनाएं एक कार्य योजना विकसित करें, विचार साझा करें, और कार्य लक्ष्यों को सेट करें अपने शहर में एलजीबीटी + लीग की सहायता के लिए और सूचना और सूचना के स्रोत के रूप में देखें।
  • 12
    प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करने के लिए तैयार रहें जैसा कि आप समूह के संबंध में शिक्षकों और छात्रों की स्वीकृति के बारे में आशावादी हैं, यह काफी संभावना है कि यह शांत नहीं होगा आपको समुदाय की दुश्मनी, छात्रों, छात्र माता-पिता, यहां तक ​​कि स्कूल के कर्मचारियों से भी निपटना पड़ सकता है। इस से कोई भी आपको निराश न करें। याद रखें कि आप सैकड़ों छात्रों की मदद कर रहे हैं बेहतर समझ और समर्थित हो, साथ ही हालत के बारे में राय बदलने में योगदान करना। और यह सब से ऊपर है, इन सभी लोगों के लिए अधिक अनुकूल माहौल प्रदान करना
  • युक्तियाँ

    • अन्य क्लबों के साथ साथी, छात्रों को यह एहसास करने के लिए कि आपके समूह में उनके बारे में नकारात्मक नहीं है। थिएटर क्लब के साथ फिल्म की रात को करना और फ़िल्म किराया - द बोहेमियन को देखना एक अच्छा विचार है यदि संभव हो तो, लोगों की उपस्थिति को प्रोत्साहित करने के लिए पिज़्ज़ा और पेय पेश करें।
    • बैठकों मजेदार बनाओ लोगों को शामिल करने के लिए गेम और गतिविधियां बनाएं आप एक सहायता समूह का निर्माण कर रहे हैं, और स्कूल और समुदाय के भीतर उस समूह की ताकत समय के साथ बढ़ेगी।
    • इस क्षेत्र में क्लबों और संगठनों के साथ उपयोगी संपर्कों का एक नेटवर्क बनाएं।
    • क्लब के लिए एक अच्छा आधार बनाएँ यदि समूह शक्ति दिखाना शुरू कर देता है, तो संभावना है कि यह आपके स्नातक होने के बाद भी जारी रहेगी। अपने आप से सभी का प्रबंधन करने से बचें और भविष्य में टीम को बदलने के लिए युवा सदस्यों को प्रशिक्षण देना शुरू करें।
    • प्रिंसिपल से बात करें वह क्लब के विचार के साथ सहमत नहीं है, मैं उसे याद दिलाना है कि, संस्थागत नीति के अनुसार, स्कूल कुछ भी या किसी को भी भेदभाव नहीं करता है, और कहा कि यौन अभिविन्यास भी शामिल है।
    • निर्देशक को घटनाओं पर रखने के लिए और हर चीज की सामान्य समझ पाने के लिए उसे कोई प्रयास न करें। यदि किसी कारण से चीजें गलत हो जाती हैं, तो नियमों का उपयोग करें।
    • अधिक जानकारी के लिए, उन साइट्स पर जाएं, जो एलजीबीटी + कारणों का समर्थन करते हैं, विषय पर पुस्तकों को पढ़ते हैं, घटनाओं में भाग लेते हैं, समर्थन समूह और ईमेल सूचियां
    • स्कूल की नीति पढ़ें और उन कानूनों को समझें जो समान अधिकारों की बात करते हैं।
    • पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना याद रखें - स्कूल भी महत्वपूर्ण है!
    • अगर समलैंगिक स्कूल में कोई है, तो गली-हेट्रेस गठबंधन को धमकाने के समझौते में शामिल करने का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • प्रत्येक स्कूल में समूहों के बारे में अलग-अलग नीतियां हैं अपने कॉलेज पर लागू होने वाले नियमों का अध्ययन करना सुनिश्चित करें
    • होमोफोब्स आपको चोट पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए आप जो भी करते हैं, उसके बारे में सावधान रहें। विचार मदद करने की कोशिश करना है, दुख नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com