IhsAdke.com

एक संविधान कैसे लिखें

एक पोकर क्लब या एक स्वतंत्र राष्ट्र के लिए चाहे, आपको संभवतः काम करने के तरीके के बारे में एक संविधान की आवश्यकता होगी एक संविधान लेखन बहुत मुश्किल नहीं है ... पता लगाना कि इसके बारे में क्या लिखना मुश्किल भाग है

चरणों

एक संविधान चरण 1 लिखो शीर्षक वाला चित्र
1
अपने समूह से कुछ लोगों को प्राप्त करें यदि यह एक छोटा समूह है, तो सभी को एक साथ मिलें बड़े समूहों के लिए, जैसे क्षेत्रीय या राष्ट्रीय स्तर के समूहों, साधारण सदस्यों द्वारा साधारण लोकमत के प्रतिनिधियों का चयन करते हैं एक "संवैधानिक सम्मेलन" के लिए निर्वाचित सदस्यों को इकट्ठा करो।
  • एक संविधान चरण 2 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पता करें कि समूह की रुचियां क्या हैं समूह का मिशन और लक्ष्य क्या है? ऐसा समूह क्यों है? चर्चा करें और इस पर चर्चा करें और प्रख्यापित करें कि आप प्रस्तावना में क्या निर्णय लेते हैं।
  • एक संविधान चरण 3 लिखो शीर्षक वाला चित्र
    3
    तब तय करें कि संगठन कैसे प्रबंधित किया जाएगा। शो कौन चलाता है? एक राष्ट्रपति? एक केंद्रीय समिति? स्टीव होने वाला कोई है? नेता का शब्द कब तक रहेगा? लाइफटाइम? 4 साल? जब तक उसके सदस्यों का विश्वास होता है? भी खोजें किसी सहायक की जिम्मेदारियों जैसे कि सचिव, कोषाध्यक्ष, आदि के अलावा नेता की जिम्मेदारियों को परिभाषित करें।
  • एक संविधान चरण 4 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    बड़े संगठनों में, निर्णय लेने वाला समूह आवश्यक हो सकता है एक छोटे संगठन के मामले में, एक केंद्रीय समिति, कभी-कभी संगठन के नेता की अध्यक्षता करती है, आमतौर पर संगठन के लिए निर्णय लेती है। एक छोटे संगठन, जैसे पोकर क्लब या बाइबिल अध्ययन समूह, सदस्यों से मुद्दों को बेनकाब कर सकते हैं और उन्हें तय कर सकते हैं आप दोनों विधियों का एक संयोजन कर सकते हैं इस मुद्दे पर चर्चा करें और चर्चा करें।



  • एक संविधान चरण 5 लिखिए शीर्षक वाला चित्र
    5
    आप संविधान कैसे बदलेंगे? संविधान परिवर्तन प्रक्रिया के कुछ फार्म को शामिल करना सुनिश्चित करें।
  • एक संविधान चरण 6 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    मान लें कि आपने किसी भी विसंगति, समस्याग्रस्त खंड, आदि का सफाया कर दिया है, अनुसमर्थन के लिए संविधान पास करें (सुनिश्चित करें कि आप तय करें कि संविधान की पुष्टि कैसे की जाए!)
  • एक संविधान चरण 7 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    7
    यदि आप इसे स्वीकृति देते हैं, बधाई हो! आपके पास एक संविधान है! यदि नहीं, तब तक सेटिंग की प्रक्रिया को दोहराएं जब तक आपके पास एक न हो
  • एक संविधान चरण 8 लिखिए शीर्षक वाला चित्र
    8
    इसके बाद आपको चुनाव जारी रखना चाहिए ताकि संविधान द्रव और कार्यात्मक हो।
  • युक्तियाँ

    • "संक्षेप बुद्धि की आत्मा है।" अपने संविधान को यथासंभव संक्षिप्त और संक्षिप्त रखें।
    • यदि एक अनुच्छेद अनुमोदन के लिए एक बाधा साबित हो रहा है, तो इसे एक तरफ रख दें। कुछ भी कुछ नहीं से बेहतर है
    • "साधारण पुर्तगाली" का प्रयोग करें, जिसका अर्थ है कि स्पष्ट भाषा का उपयोग करना जो आसानी से उन लोगों द्वारा समझा जाता है जो इसे पढ़ते हैं, कानूनी और अन्य पेशेवर या अस्पष्ट शब्दों से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com