IhsAdke.com

कैसे एक नए स्कूल में फ़िट करने के लिए

एक नए स्कूल के अनुकूल होने के कारण तनावपूर्ण और डरावना हो सकता है जब आप किसी नए स्कूल में जाते हैं, तो आप चिंता कर सकते हैं कि आप किसी को नहीं जानते हैं या आपको डर है कि आप वहां फिट नहीं होंगे। जैसा कि आप अपनी गतिविधियां और स्कूल कार्य शुरू करते हैं, आपको पता चल जाएगा कि आप मित्र बना रहे हैं और जीवन आसान हो रहा है। अपने स्कूल को जानने के लिए, पहले दिन के लिए तैयार होकर, और दोस्तों को कैसे जानना चाहिए कि यह बदलाव आसान बना सकता है।

चरणों

विधि 1
स्कूल को जानना

एक नया स्कूल चरण 1 में समायोजित शीर्षक वाला चित्र
1
अपने स्कूल का दौरा लें स्कूल जाना शुरू करने से पहले, अपने माता-पिता के साथ पहले उसे देखें। पता करें कि आपका कक्षा कैसा होता है, कैफेटेरिया, सभागार, जिम और अन्य महत्वपूर्ण स्थान (बाथरूम सहित!)।
  • एक नया स्कूल चरण 2 में समायोजित चित्र शीर्षक
    2
    अपने शिक्षकों से मिलें कक्षा शुरू होने से पहले अपने शिक्षकों को जानने के लिए आपको नए स्कूल में धीरे से समायोजित करने में मदद मिलेगी। अपने आप को परिचय और मुस्कान अपने शिक्षकों के अनुकूल होने के नाते आपके संक्रमण में मदद मिलेगी
  • एक नया स्कूल चरण 3 में समायोजित शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्कूल के दिशानिर्देश पढ़ें स्कूल की नीतियों को पहले से जानने के लिए स्कूल संस्कृति में आपके लिए उपयुक्त होने की सुविधा प्रदान की जाएगी। स्कूल में अपने साथ गाइडबुक लें या इसे स्कूल की वेबसाइट से डाउनलोड करें। इसे अपने माता-पिता के साथ पढ़ें, ताकि वे कुछ नियम समझा सकें जो आपके लिए भ्रमित हों।
    • दिशानिर्देश पुस्तिका में स्कूल के बारे में कुछ रोचक जानकारी भी हो सकती है, जो आपको इतिहास, छात्रों और शिक्षकों के साथ अपने आप को परिचित करने में मदद कर सकते हैं।
  • एक नया स्कूल चरण 4 में समायोजित चित्र शीर्षक
    4
    अपने स्कूल वर्ष को जानें यह जानने के लिए उपयोगी होगा कि अवकाश कब निर्धारित किया गया है, अंशकालिक कक्षाएं या विशेष दिन जैसे कि बाहरी कक्षाएं या पार्टियों के साथ-साथ दिन के अतिरिक्त। इन तिथियों को अपने कमरे में एक कैलेंडर पर चेक करें। यह आपकी आशा में मदद करेगा जब आप स्कूल में एक दिन कम या एक दिन बंद हो जाएंगे।
  • विधि 2
    पहले दिन की तैयारी

    एक नया स्कूल चरण 5 में समायोजित शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने पहले दिन से दूरी परीक्षण करें स्कूल के पहले दिन से पहले, यह पता लगाने में मददगार हो सकता है कि आप पैर, बाइक या कार पर स्कूल में कितने समय ले जाएंगे फिर पता करें कि आपकी पहली कक्षा में कहाँ जाना है
  • एक नया स्कूल चरण 6 में समायोजित शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने स्कूल की आपूर्ति पैक करें स्कूल कार्यालय या स्कूल की वेबसाइट पर आवश्यक विद्यालय की आपूर्ति की एक सूची प्राप्त करें। इन वस्तुओं को खरीदें और सुनिश्चित करें कि आपके पास कक्षा के पहले दिन को लेने के लिए तैयार और सुव्यवस्थित सभी चीज़ें हैं।
  • एक नया स्कूल चरण 7 में समायोजित शीर्षक वाला चित्र
    3
    अच्छी रात की नींद आओ अच्छी रात की नींद के साथ स्कूल का पहला दिन शुरू करें अच्छी तरह से विश्राम किया जा रहा आप किसी भी घबराहट की भावना को महसूस कर सकते हैं। अगर आप 7 से 11 वर्ष के बीच में हैं, तो अगर आप 12 वर्ष से अधिक हो, या 10-11 घंटे कम से कम 8 या 9 घंटों तक सोने की कोशिश करें।
  • एक नया स्कूल चरण 8 में एडजस्ट करने वाला शीर्षक चित्र
    4
    एक अच्छे नाश्ते का आनंद लें आप बहुत अधिक खाने के लिए परेशान हो सकते हैं, लेकिन आपके शरीर को ब्रेक के माध्यम से बनाने के लिए कुछ ऊर्जा देना महत्वपूर्ण है। प्रोटीन के साथ कुछ खाएं, जैसे मूंगफली का मक्खन या अंडे वाला टोस्ट
  • एक नया स्कूल चरण 9 में समायोजित शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने कपड़े तैयार हो जाओ। अपने कपड़ों को कक्षा के पहले दिन के लिए छोड़ दें इससे पहले रात को मंजूरी दे दी इस तरह आप सुबह में जल्दी साफ पैंट या अपने दूसरे जूते के पीछे चलने से बचेंगे। इससे आपको अपना दिन शांति से शुरू करने में मदद मिलेगी, क्योंकि आप कल्पना कर सकते हैं कि एक विशिष्ट संगठन पहनने वाले स्कूल में जा रहे हैं।
    • अगर आपको एक स्कूल की वर्दी पहननी है, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे पहले से खरीद सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह आपकी अच्छी तरह से सेवा करे। अच्छी तरह से तैयार कपड़े आपके नए स्कूल में अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में मदद करेंगे।
  • एक नया स्कूल चरण 10 में समायोजित शीर्षक वाला चित्र
    6
    स्कूल की ओर जल्दी जाओ स्कूल में आने के लिए सुबह में बुक किए जाने वाले बहुत से समय छोड़ें। रिंग सिग्नल के बाद आप अपने कमरे में चलना नहीं चाहते होंगे। जल्दी से पहुंचने से आपको कुछ अन्य छात्रों से बात करने का मौका मिल सकता है और यहां तक ​​कि कुछ नए दोस्त भी बना सकते हैं।
  • एक नया स्कूल चरण 11 में समायोजित शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपनी चिंताओं के बारे में अपने माता-पिता से बात करें उसके माता-पिता ने कई बदलाव किए हैं और कई अलग-अलग स्कूलों में भाग लिया है। पूछें कि नए दोस्त बनाने पर उन्हें कैसे महसूस हुआ
    • याद रखें कि यदि आप एक नए शहर में चले गए हैं, तो आपके माता-पिता भी एक संक्रमण से गुजर रहे हैं और एक नई नौकरी के अनुकूल या नए दोस्त बनाने की चुनौती का सामना कर रहे हैं। आप अपने दिन के बारे में भी पूछ सकते हैं, और शायद उन्हें एक नई स्थिति के बारे में कुछ सुझाव भी दें।
  • विधि 3
    स्कूल में अपना सर्वश्रेष्ठ करना

    एक नया स्कूल चरण 12 के लिए समायोजित शीर्षक वाला चित्र



    1
    स्कूल के नियमों को जानें प्रत्येक स्कूल के पास स्वयं के नियम हैं जो छात्रों को सुरक्षित रहने और अच्छी तरह से सीखने में मदद करते हैं। उदाहरण के लिए, कक्षा के दौरान शौचालय जाने के लिए आपको शिक्षक से लिखित अनुमति की आवश्यकता हो सकती है। स्कूल के नियमों को सीखना आपको अनुकूल बनाने में मदद करेगा और आपको परेशानी से बचाएगा।
  • एक नया स्कूल चरण 13 में समायोजित शीर्षक वाला चित्र
    2
    क्या करें कि आपका शिक्षक या शिक्षक कहता है जब आप एक नए स्कूल में शुरू कर रहे हैं, तो आपको अपने शिक्षकों के निर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा। आपको किसी और के गलीचा को खींचने या झटका नहीं लेना पड़ता है, लेकिन अपने शिक्षकों के साथ अच्छी छाप बनाने से नए स्कूल में आपका अनुकूलन बहुत मदद मिलेगा।
  • एक नया स्कूल चरण 14 में एडजस्ट करने के लिए शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपना होमवर्क करें और स्कूल में अच्छे ग्रेड प्राप्त करने का प्रयास करें अपने होमवर्क के लिए प्रतिबद्ध होने और स्कूल में अच्छा करने के लिए निरंतर प्रयास करने से आपको समायोजित करने में सहायता मिलेगी। आप पहले से ही एक नए स्कूल में समायोजन के साथ तनाव में हैं, और कम ग्रेड के साथ अधिक तनाव निश्चित रूप से मदद नहीं करेगा।
  • एक नए स्कूल के चरण 15 में समायोजित चित्र शीर्षक
    4
    सही वर्ग में होना सुनिश्चित करें जब आप किसी नए स्कूल में स्थानांतरित करते हैं, तो आपकी शैक्षणिक पृष्ठभूमि का आकलन किया जाता है, और आप इसी श्रेणी या ग्रेड में रखे जाते हैं। लगभग हर बार, इसका मतलब यह होगा कि आप जिस श्रेणी की अपेक्षा कर रहे हैं उसे रखा जाएगा (उदाहरण के लिए, यदि आपने 4 वीं कक्षा में अपना पुराना स्कूल छोड़ा और दिसंबर में चले गए, तो आप 5 वीं कक्षा में शुरू करेंगे)।
    • यदि आप हाई स्कूल में हैं, तो एक मानक के रूप में आगे बढ़ने के लिए आवश्यक चीजों को पूरा करने के लिए एक स्कूल काउंसलर से बात करें।
  • एक नए स्कूल के चरण 16 में समायोजित चित्र शीर्षक
    5
    अपने माता-पिता को बताएं कि स्कूल में क्या अच्छा था। जब आप एक नए स्कूल में समायोजन कर रहे हैं, तो आप अकेला या शर्मीली महसूस कर सकते हैं। लेकिन हमेशा हमेशा अच्छी चीजें होती हैं जो हर दिन होती हैं, भले ही वे छोटी हों अपने माता-पिता को इन चीजों के बारे में बताकर आपको यह महसूस करने में मदद मिल सकती है कि आप अपने स्कूल में इस्तेमाल कर रहे हैं।
    • उदाहरणों में शामिल हैं: किसी परीक्षा में एक अच्छे ग्रेड प्राप्त करना, किसी नए को नमस्कार करना, शारीरिक शिक्षा में लक्ष्य बनाना, और इतने पर।
  • विधि 4
    दोस्त बनाना

    एक नए स्कूल के चरण 17 में समायोजित शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने आप को परिचय कैसे जानें अपने आप को प्रस्तुत करना और किसी नए के साथ वार्तालाप करना शुरू करना भयभीत हो सकता है, खासकर यदि आप शर्मीली हो। लेकिन बर्फ को तोड़ने के बाद, आप अपने कई नए मित्रों के बीच में देख सकते हैं। किसी को स्वयं को परिचय करने के लिए चुनें मुस्कान और नमस्कार कहो। संबंधित स्कूल से संबंधित कुछ बातों के बारे में बात करें, जैसे "हम एक ही अंग्रेज़ी कमरे में हैं" या "क्या आप उस असाइनमेंट के लिए समयसीमा जानते हैं?"
    • अपने माता-पिता, भाई या यहां तक ​​कि आपके पालतू जानवरों के साथ अभ्यास करके अपनी बातचीत सुनें
    • आप बातचीत शुरू करने के अन्य तरीकों के बारे में भी सोच सकते हैं, जैसे कि किसी के कपड़ों की प्रशंसा या नोटिस कि उनकी नई नोटबुक सचमुच शांत है
  • एक नए स्कूल के चरण 18 में समायोजित शीर्षक वाला चित्र
    2
    कक्षाएं शुरू होने से पहले नए लोगों से मिलने का प्रयास करें स्कूल शुरू होने से पहले स्कूल शुरू होने से पहले एक नए दोस्त या दो को बनाने में मदद मिल सकती है और आपको पहले दिन का सामना करने के दौरान आपको इतना अकेला महसूस नहीं किया जा सकता है। स्कूल के बाहरी इलाके में एक वर्ग या पार्क पर जाएं या ग्रीष्मकालीन शिविर में शामिल हों क्लास शुरू होने पर आपकी कक्षा में कुछ परिचित चेहरे देखने में सहायक हो सकता है।
  • एक नया स्कूल चरण 1 में समायोजित शीर्षक वाला चित्र
    3
    गतिविधियों में भाग लेना थियेटर, खेल या शतरंज क्लब जैसे अतिरिक्त गतिविधियों के लिए साइन अप करें इससे आपको छोटे समूहों में ऐसे लोगों के साथ रखा जाएगा जिनके समान आपकी रुचि है। इसके अलावा, ये गतिविधियां आपको किसी विशेष खेल या अन्य गतिविधि में अपने कौशल का प्रदर्शन करने का मौका देंगे। आप अन्य बच्चों को कुछ करने के लिए भी सिख सकते हैं।
  • एक नए स्कूल के चरण 20 में एडजस्ट करना शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने आप को रहो यह कहीं और में फिट करने में सक्षम होने के लिए किसी और को होने का ढोंग करने के लिए थकाऊ हो सकता है। बस अपने आप को सबसे अच्छा करना अन्य लोगों को क्या सोचेंगे, इसके बारे में ज्यादा चिंता न करें
  • एक नया स्कूल चरण 21 में समायोजित शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब आप मित्र बनाते हैं तो अच्छा निर्णय लें जब आप एक नए स्कूल में हों, तो आपके पास किसी के साथ दोस्त बनाने का मौका है यह युवा लोगों के साथ फिट होने की कोशिश करने का मोहक हो सकता है जो अच्छा लगते हैं हालांकि, आपको उन लोगों के साथ दोस्ती बनाने पर अपने प्रयासों पर ध्यान देना चाहिए जिनके साथ आप आराम कर सकते हैं यह सब अपने आप को होने के विचार से नीचे आता है कौन आपकी कंपनी को पसंद करता है क्योंकि आप वास्तव में कौन हैं? ऐसे लोग कौन हैं जो आपसे सम्मान करते हैं?
  • एक नया स्कूल चरण 22 में समायोजित शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने लिए लक्ष्य निर्धारित करें हर दिन या हर हफ्ते अपने लिए लक्ष्य निर्धारित करके, आप यथार्थवादी तरीके से अपने नए स्कूल में समायोजित करने में सक्षम होंगे। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मैं इस हफ्ते एक क्लब मीटिंग में भाग लेने जा रहा हूं," क्योंकि जब आप मीटिंग में शामिल होते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आप समायोजित करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।
    • एक और लक्ष्य है कि हर दिन तीन नए लोगों को नमस्कार करने का प्रयास करना है।
  • चित्र शीर्षक से एक नया स्कूल चरण 23 में समायोजित करें
    7
    अपने पुराने दोस्तों के संपर्क में रहें सिर्फ इसलिए कि आप एक नए स्कूल में गए हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने पुराने दोस्तों को अपने जीवन में नहीं रख सकते। फोन पर अपने पुराने दोस्तों से बात करें या ई-मेल भेजें।
  • युक्तियाँ

    • जब हम एक नए स्कूल में समायोजन कर रहे हैं तो ब्रदर्स सहायक हो सकते हैं अपने भाइयों से बात करें कि वे कैसे समायोजन कर रहे हैं और उन समस्याओं का सामना कर रहे हैं। जब भी आप अपने भाई को स्कूल में देखते हैं, तो यह भी याद रख सकता है कि आप अकेले नहीं हैं।
    • यदि आप घर से स्कूली हो चुके हैं और पहली बार एक नए स्कूल में प्रवेश कर रहे हैं, तो होम अध्यापन से बाहर निकलने और स्कूल में आने के बारे में अन्य लेख देखें
    • धीरज और सकारात्मक रहें नए स्कूल में समायोजित करने में कुछ समय लग सकता है अगर 6 सप्ताह के बाद भी हालात मुश्किल हो जाए, तो अपने माता-पिता से बात करें या स्कूल काउंसलर के साथ बातचीत करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com