IhsAdke.com

हाई स्कूल में बिल्कुल सही दिन कैसे प्राप्त करें

हाई स्कूल या कॉलेज में प्रवेश समय पर डरावना हो सकता है। घबरा जाना सामान्य है! कुछ हफ्तों के बाद, आप इसका इस्तेमाल करेंगे और आश्चर्यचकित होंगे कि आप पहली जगह में इतने डरे हुए क्यों थे। वैसे भी, यदि आप एक वर्ष के पहले एक आदर्श के साथ वर्ष की शुरुआत करना चाहते हैं, तो पढ़ना जारी रखें।

चरणों

विधि 1
तैयार हो रही है

मिडिल स्कूल चरण 01 पर एक परिपूर्ण पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
1
आवश्यक स्कूल की आपूर्ति के लिए दुकान अपनी मां, बहन या मित्र के साथ जाओ क्योंकि आप चाहते हैं कि लोगों को विचार दे। यदि आपके स्कूल ने आपको सामग्री की एक सूची दी है, तो सुनिश्चित करें कि आप इसमें सब कुछ खरीदते हैं। यदि नहीं, तो किसी को पूछिए जो पिछले साल स्कूल में गया था क्या खरीदने के लिए।
  • यदि आप किसी पुराने को नहीं जानते हैं जो स्कूल में गए और आपके पास कोई सूची नहीं है, तो प्रत्येक विषय के लिए नोटबुक और शीट्स से शुरू करें। बुकबिंकर खरीदें और इसमें कुछ कागज़ात डालें। आप कुछ गैर-मानक भूमिकाएं भी जोड़ सकते हैं। तीन पेंसिल और कलम और एक टिकाऊ सूटकेस या बैकपैक खरीदें दोनों अच्छे हैं, आप क्या पसंद करते हैं पर निर्भर करता है यदि आप कुछ भूल जाते हैं, तो यह शायद गंभीर नहीं होगा, और आप अपने पहले दिन के बाद हमेशा इसे खरीद सकते हैं।
  • मिडिल स्कूल के चरण 02 में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी अलमारी का नवीनीकरण करें और अपनी कोठरी साफ करें किसी भी कपड़ों को जो आपके लिए बहुत कम है या कपड़े जो आपने कभी नहीं पहना है उन्हें दें। किसी भी कपड़ों को भारी रूप से पहना या खराब करें आप कितने स्थान पर चकित होंगे!
    • आपकी कोठरी सफाई करने के बाद, आप क्या देखते हैं और तय करें कि आपको स्कूल के लिए नए कपड़ों की ज़रूरत है या नहीं। यदि आप किसी ड्रेस कोड के बिना किसी विद्यालय में जाते हैं, तो पहले दिन के लिए एक संगठन चुनना आत्मविश्वास और एक नया रूप से वर्ष शुरू करने में मदद कर सकता है। अपने पुराने दोस्तों को बदलें और आश्चर्य करें कि यह गर्मी के दौरान कैसा बदल गया है।
  • मिडिल स्कूल चरण 03 पर एक परिपूर्ण पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
    3
    अध्ययन! अपनी हाईस्कूल की वेबसाइट पर जाएं और देखो। आप इसे वर्ष के दौरान बहुत कुछ उपयोग करेंगे, इसलिए पता है कि कहां हैं किसी भी किताब और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी की पेशकश पढ़ें। किसी पुराने से बात करें जो स्कूल गए कोई भी प्रश्न पूछें जो आप चाहते हैं।
  • मिडल स्कूल चरण 04 पर एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
    4
    किसी भी मार्गदर्शन का पालन करें. अधिकांश विद्यालयों में अभिविन्यास है, लेकिन सभी स्कूल अलग-अलग हैं - कुछ सिर्फ एक दौरे ले सकते हैं, जबकि अन्य आपको कई चीजें दे सकते हैं, जैसे मैप, समय सारिणी, किताबों की दुकान का कार्ड, और शारीरिक शिक्षा वर्दी। विद्यालय चलने का अवसर (यदि संभव हो) लें। अपने शेड्यूल या मैप के बाद, अपने सभी कमरों के माध्यम से और अपनी अलमारी के माध्यम से चलें (यदि आपका कोई है)। कक्षाओं के बीच अपनी कोठरी में जाने के लिए अच्छे समय ढूंढें (यदि विद्यालय अनुमति देता है) किसी भी कक्षा के बीच अपनी कोठरी में मत जाओ या आप पूरे स्कूल में चलेंगे। जब आप करीबी हो जाएं तो जाने की योजना बनाएं यदि आपको कुछ कक्षाओं से कुछ किताबें लोड करने की आवश्यकता है, तो ठीक है। सुनिश्चित करें कि आपके पास क्या ज़रूरत है जब आपको इसकी आवश्यकता होगी
  • मिडिल स्कूल चरण 05 पर एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
    5
    व्यवस्थित रहें. अपने सभी नोटबुक, कागज़ात और अन्य खुराक रखो। शीर्ष के नजदीक अपनी नोटबुक और कागजात को कवर करें, उस विषय को लिखें जो इसके लिए उपयोग करेंगे यदि संभव हो, तो रंगों से अपने विषयों का समन्वय करें - उदाहरण के लिए, गणित नीले हो सकते हैं, अंग्रेजी गुलाबी हो सकती है, और विज्ञान गेंदों हो सकता है! प्रत्येक बुकबैण्डर के लिए, सामग्री के साथ साइड को लेबल करें और फ़ोटो को सामने से सजाने के लिए जो आपको मुस्कुराएं। आप ढीले चादरें, कागज के एजेंडे के साथ नोट ले सकते हैं और फिर उन्हें विषय से बांधने की मशीन में बचा सकते हैं, या सिर्फ एक नोटबुक का उपयोग कर सकते हैं - यह आपके शिक्षक को पसंद करने पर निर्भर करता है। यदि आप नोटबुक का उपयोग कर रहे हैं, तो आप प्रत्येक विषय के लिए बहु-विषय या एक अलग नोटबुक का उपयोग कर सकते हैं।
    • अपने बैग में सब कुछ डालें सभी पेंसिल, कलम, इरेज़र और बाकी सब कुछ को मामलों में रखना सुनिश्चित करें ताकि वे सभी एक साथ फिट हो जाएं और आपको उनके लिए खोना नहीं होगा। अपने छात्र आईडी, किताबों की दुकान के कार्ड, आदि को रखने के लिए एक सुरक्षित स्थान खोजें। होमवर्क के लिए अपने कमरे में अपने डेस्क और किसी अन्य क्षेत्र को साफ करें सुनिश्चित करें कि आपके आस-पास विचलित करने के लिए कुछ भी नहीं है क्योंकि आप नहीं चाहते कि आप अपना सबक जितना ज़्यादा ज़्यादा ज़रूरी चाहते हों उतना न करे। एक कैलेंडर और बुलेटिन बोर्ड खरीदें और उसे लटकाएं
    • यदि आप चाहें, तो एक कोठरी के आयोजक को स्कूल ले जाने के लिए खरीद लें, जिसमें दर्पण, मैग्नेट, पेंसिल बक्से और छोटे अलमारियां शामिल हो सकती हैं (हालांकि आपकी कोठरी में अलमारियां होनी चाहिए)। निर्णय लें कि स्कूल शुरू होने से पहले सब कुछ क्या होगा, एक गंदा लॉकर आपको धीमा कर देगा और आपको समस्याएं पैदा करेगा।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास अपना गृहकार्य हमेशा बनाए रखने का एक तरीका है। यदि ऐसा नहीं होता है, तो यह जल्दी से खराब हो जाएगा अधिकांश स्कूल आपको होमवर्क या शेड्यूल देते हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं वे अच्छे हैं, लेकिन अगर आपके पास एक नहीं है, चिंता न करें। बस एक स्थानीय किताबों की दुकान या स्थानीय अखबार की दुकान पर तुम्हारा खरीद लें या आप एक शाही पुस्तक खरीद सकते हैं, इसे होमवर्क के रूप में लेबल कर सकते हैं और वहां सब कुछ लिख सकते हैं। हो सकता है कि ऐसा हो, किसी भी पेपर पर लिख न दें या सोचें कि आप केवल बाद में अपने दोस्तों से पूछ सकते हैं। यह काम नहीं करेगा
  • मिडिल स्कूल चरण 06 में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने दोस्तों को बुलाओ. स्कूल शुरू होने से पहले उनसे बात करें और पता करें कि क्या वे एक साथ स्कूल जा सकते हैं। चाहे आप बस से जा रहे हों, चलना या कुछ और, आपको अकेले नहीं दिखना पड़ेगा क्योंकि यह कभी-कभी भयभीत हो सकता है और यदि आप नहीं जानते कि कहां जाना है, तो आप स्वयं को मदद कर सकते हैं
  • पेटी वायरस चरण 05 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    7
    आराम. स्कूल शुरू होने से कुछ हफ़्ते पहले, स्कूल घंटों की तैयारी शुरू करें सामान्य से पहले सो जाओ और धीरे-धीरे जागते रहें, जब तक आप उस समय तक नहीं पहुंच पाते जब तक स्कूल में जागने के लिए नहीं लगेगा। कार्यक्रम के लिए इस्तेमाल करें
  • मध्य विद्यालय चरण 08 में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
    8
    तैयार हो जाओ. आपके पहले दिन (या स्कूल के किसी भी दिन, जिस तरह से, पहले) की रात, अगले दिन अपने कपड़े साफ रखो। कुछ अच्छा और आरामदायक पहनें - ऐसा कुछ जो आपको आत्मविश्वास महसूस करता है। मोज़े, जूते, सामान और जो कुछ भी आप पहनना चाहते हैं, उसके बारे में सुनिश्चित करें।
    • दोपहर का भोजन करें यदि आप एक ले जा रहे हैं, या सुनिश्चित करें कि आपके बैग में खरीदारी करें तो आप दोपहर का भोजन लेंगे। रात को शाम लें तो आपको इसे सुबह में लेने की ज़रूरत नहीं है
    • योजना करें कि आप अपने बाल बाल कैसे करेंगे अगर आप उन में कुछ खास करना चाहते हैं (लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना), तो आपको छोड़ने से 5 मिनट पहले दर्पण के सामने खड़े नहीं रहें। "हे भगवान, मुझे अपने बालों में क्या करना चाहिए?"
    • यदि आप पूरे वर्ष के लिए पसीना और जींस पहनते हैं तो पहले दिन भी कुछ भी नहीं पहनें, क्योंकि यह दिखाई देगा कि आप पहले दिन दिखा रहे थे।
  • विधि 2
    पहले दिन के लिए पासिंग

    एक टेस्ट से पहले क्रैम नाइट शीर्षक वाली तस्वीर चरण 03
    1
    सामान्य से 15 मिनट पहले जागो, इसलिए यदि आपके पास कुछ गलत हो जाता है, और यदि सब कुछ योजना के अनुसार चला जाता है तो आपके पास अतिरिक्त समय होगा, आपके पास जाने से पहले जो भी आप चाहते हैं उसके लिए 15 अतिरिक्त मिनट होंगे।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका सब कुछ तुम्हारी ज़रूरत है, स्कूल से पहले रात को अपना बैकपैक पैक करना एक अच्छा विचार है आप सुबह में समय बना लेंगे और आप नहीं पहुंचेगे।
  • मिडल स्कूल में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 10
    2
    अगर आप कल रात इसे नहीं लेते, तो सुबह सुबह स्नान करें। यदि यह लिया गया है, तो आपको दूसरे को लेने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अगर यह उन लोगों में से एक है जो शॉवर के बिना जाग नहीं उठाते हैं, तो आगे बढ़ें। बहुत लंबा न लेने की कोशिश करो!
    • यदि आप बौछार नहीं करते हैं, तो अपना चेहरा और हाथ बर्फ के पानी से धो लें। यह आपको जागरुक करने में मदद करेगा और आपको ताज़ा महसूस करेगा।
      मध्य विद्यालय चरण 11 में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र



  • मिडिल स्कूल के चरण 12 में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
    3
    ड्रेस अप. जो कपड़े आप कल रात पहनते थे पहनें अब संकोच न करें, जब तक कि आपको कुछ दोष या कुछ न दिखाई दे।
  • लूज़ 5 पाउंड इन अ वी हफ्ते चरण 06 शीर्षक वाला चित्र
    4
    नाश्ता करो! यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह साबित हुआ है कि जो लोग नाश्ते खाते हैं, वे स्कूल में बेहतर करते हैं। यदि आप नहीं चाहते कि आपका पेट तीसरे दौर में बढ़े, तो स्वस्थ नाश्ता करें। अनाज, टोस्ट, अंडे या ओट का एक कटोरा खाने से कुछ रस या दूध पीते हैं। सिर्फ एक पॉप तीखा पाई न खाएं और कहें "ठीक है, मैंने खा लिया।" अच्छी तरह से खाने के लिए अपना समय ले लो यदि आपको कॉफ़ी बनने के लिए इंतजार करना पड़ता है, तो टाइमर को चालू करें और कुछ और करें जब आप प्रतीक्षा करें। यदि आप ऐसा करते हैं, तो किसी को आप पर नज़र रखने के लिए कहें।
  • मिडिल स्कूल के चरण 14 में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने दाँत ब्रश करें और अपने बालों को कंघी करें. ब्रश दांतों को अच्छी तरह से और आवश्यक होने पर दाल निकालें। यदि संभव हो तो, रात के लिए सोता (और शायद बिस्तर से पहले एक मुंह के साथ कुल्ला) कंघी और अपने बालों को सीधा, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करते फिर, अच्छे घटता के साथ धनुष नहीं पहनें यदि आप वर्ष के दूसरे दिनों में एक चोटी पहनते हैं। यदि आपकी शैली काम नहीं करती है और आप दो बार से अधिक प्रयास करते हैं, तो छोड़ें अभी के लिए, एक कोक, एक चोटी या एक सरल संस्करण के साथ छड़ी जो भी आप करने की कोशिश कर रहे हैं
  • मध्य विद्यालय चरण 15 में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपना बैकपैक फिर से जांचें. सोचो "मेरे पास सब कुछ है जो मुझे चाहिए?" मैंने खा लिया? क्या मैंने सब कुछ खत्म कर दिया था जो मुझे चाहिए था? "
  • मिडल स्कूल के चरण 16 में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
    7
    समय में निकल जाओ. यदि संभव हो तो कुछ मिनट पहले ही निकल जाएं हमेशा कम से कम 10 मिनट पहले स्कूल जाने के लिए जाने की योजना बनाते हैं, और पहले दिन भी।
  • चित्र शीर्षक से रोकें चरण 01
    8
    शांत रहो जब आप स्कूल जाते हैं, तो अपने तंत्रिकाओं को न लें। आप पहले बाहर निकलने के लिए चलना चाह सकते हैं, लेकिन न दिखाएं! आश्वस्त महसूस करें (भले ही आपको ऐसा न लगे हों) और चलते हैं जैसे कि आपके पास कुछ कॉल है- क्योंकि आपके पास! जिन लोगों को आप मिलते हैं, उनके लिए मुस्कान दोस्ताना रहें "नमस्ते, आप कैसे हैं?" और जब पूछा जाए तो जवाब दें
  • लूज़ 5 पाउंड में एक सप्ताह के चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    9
    समय पर कक्षा में जाओ यदि आप खो गए हैं, तो सहायता के लिए एक शिक्षक या व्यवस्थापक से पूछें। वे आपकी मदद करने के लिए हॉल में होंगे, इसलिए पूछने से डरो मत। जब आप कमरे में पहुंचते हैं, तो अपनी नोटबुक में इस विषय के तहत अपने शिक्षक का नाम लिखें। यदि आप चाहें, तो आप कमरा संख्या और कक्षा की अवधि भी जोड़ सकते हैं। नोट्स बनाओ और शिक्षक को बोर्ड पर लिखने वाली हर चीज को हमेशा लिखिए। इसका मतलब है कि यह महत्वपूर्ण है और आप इसे एक परीक्षण पर छोड़ सकते हैं।
    • जैसे ही आप उन्हें प्राप्त करते हैं, आपके सभी कार्य को लिखने के लिए होमवर्क योजना का उपयोग करें। इसके अलावा उन्हें डिलीवरी की तारीख, साथ ही परीक्षण भी लिखिए। तो सब कुछ एक जगह पर है। अगर आपके घर की दीवार पर एक बड़ा कैलेंडर है, तो सप्ताहांत पर अपने नियोजन के लिए आइटमों को स्थानांतरित करें। जब आप ऐसा करने की योजना करते हैं तो अपनी अलमारी पर जाएं।
  • 10
    एक नया दोस्त बनाओ दोपहर के भोजन में, अगर आप आप के साथ बैठने के लिए कोई नहीं है, जो लोग अनुकूल लगते हैं और कहते हैं कि "हैलो, मैं तुम्हारे साथ बैठ सकते हैं?", तो वे कोई कहते हैं, सिर्फ इतना कहना, "ओह, सब ठीक है, गुड मॉर्निंग" के साथ एक मेज के पास जाओ और आगे बढ़ें दोस्ताना रहें और मित्रों को जल्दी से बनाएं
  • मिडिल स्कूल में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 1 9
    11
    जब आप घर आएं, अगर आपको भूख लगी है और अपना होमवर्क शुरू करें (यदि आपके पास है तो) एक स्नैक खाएं यदि आप उस पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो यह आपकी अपेक्षा की अपेक्षा तेज़ी से तैयार हो जाएगा। खाने के बाद, एक शावर लें और अपना बैग पैक करें (इसे अपने होमवर्क को पैक करना सुनिश्चित करें)
  • मिडल स्कूल स्टे 20 में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
    12
    अगले दिन दोबारा दोहराएं, और हर दिन के बाद!
  • मिडिल स्कूल चरण 21 में एक बिल्कुल सही पहला दिन शीर्षक वाला चित्र
    13
    अंतिम लेकिन कम से कम नहीं, दोस्ताना होने की कोशिश करो! अपने शिक्षकों और सहपाठियों पर एक अच्छी पहली छाप बनाने के लिए यह बेहद महत्वपूर्ण है
  • युक्तियाँ

    • हमेशा पता करें कि आपका प्रथम श्रेणी क्या होगा - आप गलत कमरे में नहीं जाना चाहते हैं!
    • अपने सभी कार्यों को लिखो, यहां तक ​​कि सरलतम
    • देखें कि आपके प्राथमिक विद्यालय के किसी भी सदस्य वहां मौजूद हैं। यदि आप हैं, हमेशा उनके साथ रहें, लेकिन नए दोस्त बनाने के लिए भी याद रखें!
    • स्कूल और स्कूल से पहले दिन तक इंतजार न करें।
    • पहले दिन बुरी तरह से व्यवहार न करें क्योंकि यह आपके शिक्षकों पर खराब छाप छोड़ देगा।
    • शिक्षकों पर ध्यान दो और इसे लिखो।
    • स्माइल! यह जानकर मज़े करें कि हाई स्कूल में आपका पहला दिन है। का आनंद लें!
    • पहले दिन के लिए थोड़ा अधीर या बहुत चिंतित न हो। यदि आप आराम करते हैं, तो पूरे अनुभव बहुत बेहतर होगा
    • कपड़े खरीदने के लिए जाने से पहले सुनिश्चित करें कि आप स्कूल के ड्रेस कोड को पढ़ते हैं
    • अगर आपको अपनी अगली कक्षा में आने में सहायता की आवश्यकता है, तो एक शिक्षक या किसी अन्य छात्र से पूछें जहां कक्षा है
    • किसी की तरह न होने की कोशिश करें ... आपको "ईर्ष्या" कहा जा सकता है, भले ही यह नहीं हो। अगर कोई आपको कहता है कि, उन्हें नज़रअंदाज़ करें और याद रखें कि किसी के बारे में बीमार होने की तुलना में उनके पास कुछ भी बेहतर नहीं है
    • स्टैरियोटाइप का पालन न करें, आप बेवकूफ़ दिखेंगे
    • अपने आप को बनाओ - कुछ ज्यादा नहीं, कम कुछ भी नहीं। यह चिपचिपा लगता है, लेकिन अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति होने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, तो आप बेहतर दोस्त बना सकते हैं।
    • पहले दिन आराम से कुछ पहनें।
    • गपशप मत करो दूसरों के लिए अच्छा मत बनो और नाटक से बचें
    • बुरा मत मानो अगर आप चाहते हैं कि कोई आपके साथ जाए, जैसे आपकी मां या बड़े भाई
    • दूसरों के साथ अच्छे रहें, भले ही आप नहीं चाहते हों

    चेतावनी

    • कुछ लोग और अधिक हो जाएगा उन्हें अनदेखा करें क्या वे कहते हैं के बारे में मत सोचो - अपने आप को हो और सिर्फ दूसरों को प्रभावित करने के लिए बदल नहीं है
    • आपके पास आमतौर पर अतिरिक्त क्रेडिट होने का विकल्प होता है, लेकिन यदि आपका ग्रेड बहुत अच्छा नहीं है, तो मेरा सुझाव है कि आप अपने न्यूज़लेटर के साथ मदद करने के लिए अतिरिक्त क्रेडिट करें।
    • कुछ शिक्षकों को इतना अच्छा नहीं होगा अपना सर्वश्रेष्ठ करें और यदि शिक्षक अभी भी आपके साथ बुरा है, तो उसे व्यक्तिगत रूप से नहीं लेना चाहिए वे सिर्फ एक बुरे मूड में हो सकता है
    • उच्च विद्यालय आमतौर पर प्राथमिक विद्यालयों से बड़े होते हैं, लेकिन डर नहींें। आप अपने रास्ते खोजने में मदद करने के लिए हमेशा शिक्षकों या दोस्तों से पूछ सकते हैं!

    आवश्यक सामग्री

    • प्रत्येक विषय के लिए एक नोटबुक
    • एक बांधने की मशीन
    • पेंसिल और कलम
    • बहुत ज्यादा कागज
    • होमवर्क कैलेंडर या शेड्यूल
    • सुंदर और आरामदायक कपड़े जो स्कूल के ड्रेस कोड का पालन करते हैं
    • स्कूल का नक्शा (यदि संभव हो तो)
    • घंटे
    • आपको लॉक की आवश्यकता हो सकती है, अगर आपके स्कूल में लॉकर हैं
    • बैग
    • कैलकुलेटर
    • शारीरिक शिक्षा के लिए जूते चलाना
    • शारीरिक शिक्षा के लिए एक बंद बैकपैक
    • जिम कपड़े (कम, टी-शर्ट)
    • शारीरिक शिक्षा के लिए दुर्गन्ध दूर करने के लिए
    • कुछ अतिरिक्त कपड़े (आप कभी नहीं जानते हैं)
    • कैबिनेट ब्रैकेट यदि आपके स्कूल में अलमारियाँ हैं
    • अपने बांधने की मशीन के लिए अलग
    • शारीरिक शिक्षा के लिए अतिरिक्त दुर्गन्ध (यदि आपको स्प्रे पसंद नहीं है)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com