IhsAdke.com

कैसे ट्रिम कर दीजिए झाड़ियों

झाड़ी को ट्रिम करने की कला और रचनात्मकता किसी भी व्यक्ति द्वारा भी सीखा जा सकती है जो कि झाड़ियों को ट्रिम करने के लिए आदी नहीं है। पौधों का स्वास्थ्य महत्वपूर्ण है और मुख्य चीजों में से एक यह है कि यह जानने के लिए कि शर्ट कैसे ट्रिम करें नीचे विश्वास के साथ shrubs ट्रिम करने के लिए नीचे है

चरणों

चित्र शीर्षक ट्रिम शेरों चरण 1
1
झाड़ू को छूने के लिए 5 बुनियादी तकनीकों को जानें संयंत्र के आधार पर, एक अतिरिक्त तकनीक आवश्यक हो सकती है। कई विधियों के संकलन से आदर्श ट्रिमिंग प्रक्रिया परिणाम।
  • पिंच हरे रंग की शूटिंग के टर्मिनल भाग को निकालते हैं इससे पहले कि वे फर्म और वुडी हैं यह किसी भी समय, गर्मियों के अंत तक, लम्बी गोली मारकर चिपकाने या काटने के द्वारा किसी भी समय रेशम में बदल जाता है ताकि पक्ष की शाखाओं को बढ़ावा दिया जा सके।
    चित्र शीर्षक ट्रिम श्रृंगार चरण 1 बुलेट 1
  • आंदोलन वापस स्वस्थ कली या कली की ओर एक पूरी लकड़ी के शाखा के टर्मिनल भाग को हटा देता है। आकार इस छंटाई से प्रभावित होता है, इसलिए पौधे अधिक बढ़ता है। वृद्धि को दबाने के लिए नीचे से शूटों को काटें और ऊपर की तरफ बढ़ने की अनुमति दें।
    चित्र शीर्षक ट्रिम शेरों चरण 1 बुलेट 2
  • पतली तब होती है जब मूल स्टेम से मूल शाखा के किनारे शाखा को काटने के लिए, जो कि जमीन स्तर पर पार्श्व हो, या शाखा अनुभाग की वाई को। निकालने के लिए 1/3 शाखा का ट्रिम करें सबसे पुराना और सबसे ऊंची उपजी रेंगने के लिए छंटाई वाले कतरों, एक देखा या लोपर का उपयोग करें
    चित्र शीर्षक ट्रिम शेरों चरण 1 बुलेट 3
  • पुनर्नवीयन की जाने वाली कटाई, जिसे कायाकल्प के रूप में भी जाना जाता है, पुरानी शाखाओं को जमीन पर छोड़कर उन्हें हटाने, छोटे उपजी और जीवित पौधे भी कटौती की जा सकती हैं। इस पद्धति में हर साल एक ही ऊंचाई पर सभी शाखाओं को काटने में शामिल हो सकते हैं।
    चित्र शीर्षक ट्रिम श्रृंगार स्टेप 1 बुलेट 4
  • विरूपण बगीचे कैंची या कतरनी के साथ शूट की कटौती है बेस पौधों के लिए इस तकनीक का इस्तेमाल होता है, लेकिन औपचारिक बचाव के निर्माण के दौरान यह कटौती नहीं की जानी चाहिए। झाड़ू के प्राकृतिक आकार को नष्ट कर दिया जाता है जब कटौती की जाती है।
    चित्र शीर्षक ट्रिम शेरों चरण 1 बुलेट 5
  • टिम शेर्बस स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    झाड़ को ठीक से ट्रिम करने के लिए जानें क्योंकि संयंत्र के जीवन और स्वास्थ्य में दांव लगाना है। झाड़ी के लिए बहुत कम, बहुत देर हो चुकी या अक्सर गंभीर परिणाम हो सकते हैं।
    • बागवानी गलती से बुश को छूने की प्रतीक्षा करते हैं, जब यह उस स्थान से अधिक हो जाती है जिसमें यह स्थित है। वसंत में अन्य माली हर साल ट्रिम करते हैं, भले ही वृक्ष को छींटे जाने की आवश्यकता न हो। कुछ माली जब तक झाड़ी से बीमार हो जाते हैं, तब तक छंटनी की उपेक्षा नहीं करते हैं या कुछ भागों को खोने या खो रहे हैं।
  • 3
    यह नियमित रूप से जब झाड़ू के रखरखाव की जरूरत होती है आवधिक रखरखाव बाद में छंटाई से बचा जाता है जब झाड़ियों को छंटनी की जाती है, पौधों के स्वास्थ्य को पुनर्जागरित किया जाता है और सुधारात्मक छंटाई से बचा जाता है।
    • झाड़ी के स्वास्थ्य को रोगग्रस्त, मृत भागों या मरने वाली शाखाओं के छंटाई से बनाए रखा जाता है जब बुश के अंश स्वस्थ नहीं होते हैं, तो बीमारियां और कीड़े पौधों के उस कमजोर भाग के माध्यम से प्रवेश करते हैं और फिर बुश के अन्य हिस्सों में फैल सकती हैं। वृक्ष को किसी भी बीमारी से संक्रमित होने से रोकने के लिए सर्वोत्तम संरक्षण है।
      चित्र शीर्षक ट्रिम शेरों चरण 3 बुलेट 1
  • ट्रिम स्मारक शीर्षक से चित्र चरण 4
    4



    याद रखें कि ट्रिमिंग में छंटाई टहनियां शामिल हैं, फूल की कलियां, बीज की फली और जड़ें निकालना यदि पौधे का एक हिस्सा मर रहा है, बीमार या मृत, वह हिस्सा जहां झाड़ी कमजोर है, उसे छंटनी चाहिए
  • चित्र शीर्षक ट्रिम शेरों चरण 5
    5
    एक चाकू के साथ झाड़ू को काट लें जो कि निष्फल हो। एक निष्फल चाकू ने कुछ बीमारी से झाड़ी को संक्रमित करने का खतरा कम कर दिया है। काटने को एक संक्रमित या मृत एक की बजाय पौध के स्वस्थ हिस्से पर किया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक ट्रिम शेरों चरण 6
    6
    प्रत्येक कटौती के बाद चाकू को साफ करें चाकू को एक भाग के क्लोरीन ब्लीच के एक निस्संक्रामक में हर 9 भागों के पानी में या 70% शराब में लकड़ी से हटा दिया जाना चाहिए। अगर हर चाकू से चाकू कीटाणुरहित नहीं होती है तो रोग फैल सकता है
  • चित्र शीर्षक ट्रिम योजनाएं चरण 7
    7
    पेड़ के आकार के पौधों या स्पेशल बनाने की कोशिश करें झाड़ियों के किनारों पर ये विशेष प्रभाव कला को संरक्षित रखते हैं। वृक्षों के आकार को आकार देने के रचनात्मक दुनिया में प्रवेश करते समय प्रयास और त्रुटि के साथ ही अभ्यास और धैर्य की आवश्यकता होती है।
  • चित्र शीर्षक ट्रिम श्रृंगार चरण 8
    8
    कटाई के माध्यम से प्रत्यारोपित होने के सदमे से पीड़ित होने पर झाड़ी की वसूली को प्रेरित करना निर्माण और निर्माण के कारण क्षतिग्रस्त झाड़ियां भी कटौती से बचा सकती हैं।
  • 9
    आस-पास यातायात के मामले में कम शाखाएं बढ़ाना
  • चित्र शीर्षक ट्रिम स्प्रैब 10
    10
    शाखाएं पतली छोड़ दें, ताकि धूप में झाड़ियों के नीचे पौधों को हिट हो।
  • चित्र शीर्षक ट्रिम श्रृंगार स्टेप 11
    11
    झाड़ियों के फूल में सुधार। परिपक्व पौधों में छोटे फूल अधिक बार पैदा होते हैं। काटने तब होता है जब लकड़ी कम हो जाती है लकड़ी की छोटी मात्रा अधिक ऊर्जा बरकरार रखती है इसलिए फूल कम मात्रा में आते हैं लेकिन बड़े होते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com