IhsAdke.com

लाइलाक्स को कैसे मारना

अधिकांश क्षेत्रों में रंगीन और सुगन्धित लिलाक्स आसानी से विकसित होते हैं यदि आपकी बकाइन एक झुंड या छोटा पेड़ है, तो इसे नियमित रूप से छाँटने की आवश्यकता होगी ताकि यह आकार और आकार स्वस्थ बनाए रख सके। सुंदर फूलों के बाद वसंत लेने के लिए वर्ष के सही समय पर अपने lilacs छाँटना सुनिश्चित करें। बकाइन छंटाई के बारे में अधिक जानने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
वार्षिक कटौती

प्यूरीन लिलाक्स स्टेप 1 नामक चित्र
1
वसंत में ताजा फूलों को काटें। जब बकाइन फूल अपने चोटी तक पहुंचते हैं और गिरने वाले हैं, तो आंतरिक गुलदस्ता प्राप्त करने के लिए उन्हें काट लें, जो वास्तव में पौधे की मदद करते हैं। अपने उपजी छोड़ दें फूल मर जाते हैं, लेकिन वे ऊर्जा को कम करते रहेंगे जो आगे विकास के लिए खर्च की जा सकती है। तो दोषी महसूस न करें या जब आप अपने बागवानी कैंची से बाहर चलने के लिए सभी सुंदर फुले बाहर ले जाने के लिए बर्बाद कर रहे हैं - आप अपने झाड़ी या बकाइन वृक्ष के लिए सही काम कर रहे हैं।
  • इस प्रकार की छंटाई के लिए इस्तेमाल एक और शब्द "डेथहेन्जिंग" है फूलों को छंटाई के अलावा, अपने चोटी तक पहुंचने के बाद, आप पहले से ही मर चुके फूलों को भी काट लेंगे।
  • केवल फूलों के आधार पर कट करें।
  • प्यूरीन लिलाक्स स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    लंबे उपजी काट लें अपने झुण्ड या लीला वृक्ष पर एक नज़र डालें और मूल्यांकन करें कि क्या कोई अतिरिक्त-लंबा लेकिन स्वस्थ दिखने वाला स्टेम है जिसे काटने की जरूरत है ऐसा करने से आप अपनी सुंदर आकार को बरकरार रखने के लिए बकाइन की मदद करेंगे। छडों को काटने की प्रक्रिया को थोड़े को समाप्त करना कहा जाता है पार्श्व कणों के करीब अधिक लंबा तने काटने के लिए एक हाथ कटर का प्रयोग करें।
    • इसका मतलब है कि आप फूल के हिस्से की ओर वापस स्टेम काट लेंगे, और जहां तक ​​की तरफ बढ़ रहे हैं, सभी तरह से नीचे।
    • यदि लंबे समय तक स्टेम बेस क्यूब्स बेस के निकट नहीं होता है, तो इसे नजदीक नोड या कूड़े की ओर ट्रिम कर दें, जहां नई शूटिंग अंकुरित हो जाएंगे।
    • छंटनी स्वस्थ विकास के साथ अंकुरित करने के लिए नए बकाइन को प्रोत्साहित करती है, और जहां तक ​​कटौती हो गई है, उनके करीब की तरफ।
  • प्यूरीन लिलाक्स स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    बकाइन ट्यून करें बीमार या मृत उपजी के लिए देखो यदि आप अपने पेड़ या बकाइन झाड़ी में किसी भी नरम, भूरे या बीमार दिखने वाले स्टेम को देखते हैं, तो उसे बेस के बाहर काट लें इस प्रक्रिया को पतला कहा जाता है, और ताजा हवा को इसके माध्यम से प्रवाह करने और मृत पौधों को दूर करने से इसकी पौधों को मदद मिलती है जो अपनी ऊर्जा को कम कर रहे हैं।
  • प्यूरीन लिलाक्स स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    गर्मी या गिरने के दौरान नहीं हो सकता यह वार्षिक छंटाई शुरुआती वसंत - सितंबर या अक्टूबर के दौरान होनी चाहिए इससे नई शूटिंग के विकास को प्रोत्साहित किया जायेगा, जो अगले वसंत में फूलने के पहले पूरे साल परिपक्व रहेगा। हालांकि, यदि आप गर्मी के दौरान छिड़कते हैं, तो आप इनमें से कुछ नई वृद्धि को कम करने का जोखिम चलाते हैं - वसंत में अगले फूल को कम करते हैं।
    • यदि आप गिरावट या सर्दी में छुटकारा लेते हैं, तो आपका बकाइन किसी फूल का उत्पादन नहीं करेगा।



  • भाग 2
    एक बढ़ती बकाइन Rejuvenating

    प्यूरीन लिलाक्स चरण 5 नामक चित्र
    1
    अपने बकाइन का आकलन करें अगर यह बूढ़ा है, बहुत अधिक हो गया है या यह मिसपेन है, तो इसे कायाकल्प काटना करने से उसे स्वस्थ और अधिक आकर्षक स्थिति में बहाल करने में मदद मिलेगी। इस प्रकार की छंटाई एक हल्का वार्षिक छंटनी से अधिक हो जाती है, इससे वृहद या पेड़ को गंभीर रूप से कम कर देता है, जिससे नए विकास में वृद्धि होती है।
    • शुरुआती वसंत में अपना आकलन करें, बकाइन से पहले जीवन के लिए आता है गहरी छंटाई के लिए यह साल का सबसे अच्छा समय है
    • ध्यान रखें कि कायाकल्प की छंटाई करने से परिपक्व कलियों को खोने का मतलब होगा जो वसंत में फूलों में बदल सकते हैं। यद्यपि आप इस साल फूलों का बलिदान कर सकते हैं, आपको बेहतर विकास और अधिक फूलों के साथ निम्नलिखित सीज़न में पुरस्कृत किया जाएगा।
  • प्यूरीन लिलाक्स स्टेप 6 नामक चित्र
    2
    निर्धारित करें कि आपका बकाइन गढ़ा गया है या नहीं। कुछ फूलों के अन्य किस्मों के साथ एक विशेष फूल आकार या अन्य फूलों के रंग का उत्पादन करने के लिए बनाई गई हैं। Grafted पौधों को थोड़ी अधिक देखभाल के साथ कटौती की जरूरत है, क्योंकि कलम क्षेत्र के नीचे कटौती भ्रष्टाचार के साथ टिंकर और अपने संयंत्र बढ़ता है जिस तरह से बदल जाएगा। बकाइन के मुख्य चक्कर में से एक क्षेत्र में एक क्षेत्र की तलाश करें, जहां एक गांठ के पास छाल का एक स्पष्ट अंतर है। वह शायद भ्रष्टाचार है यदि आपको इनमें से कोई भी दिखाई नहीं देता है, तो पौधे को कभी भी कलम नहीं किया गया है, इसलिए जब आप इसे काटते हैं तो इसे देखने की आवश्यकता नहीं है।
  • प्यूरीन लिलाक्स स्टेप 7 नामक चित्र
    3
    जमीन के करीब संयंत्र को काटने के लिए कैंची का उपयोग करें। यदि चड्डी बहुत मोटी हैं, तो आपको एक देखा जाना चाहिए ऊंचाई प्रत्येक शाखा 1/3 या 1/2 कटौती बकाइन वापस बढ़ेगा, लेकिन इसमें एक या दो साल लगेंगे।
    • यदि आपको पता चला है कि आपके पौधे को गढ़ा गया है, तो सुनिश्चित करें कि भ्रष्टाचार के नीचे कटौती न करें।
  • प्यूरीन लिलाक्स स्टेप 8 नामक चित्र
    4
    चूसने की गोली मारो। चूसने वाली गोली मार रहे हैं मूल पौधे से बाहर बढ़ रहे बच्चे की चड्डी, या संयंत्र के बगल में जमीन पर अंकुरित। ट्रंक के आधार पर या जमीन पर बड़े पैमाने पर रहने से रोकने के लिए उन्हें बाहर निकालना। नाटकीय नालियों संयंत्र से ऊर्जा को दूर ले जाती हैं। एक स्वस्थ झाड़ी या बकाइन वृक्ष में 2 या 3 बड़ी चड्डी नहीं होनी चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com