IhsAdke.com

बटरकप झाड़ी को छाँटने के लिए कैसे

जैसा कि नाम से पता चलता है, तितलियों तितली झाड़ी से प्यार करती हैं-और आप भी करते हैं! इस लंबा झाड़ी के फूल किसी भी बगीचे के लिए एक शानदार उपस्थिति देते हैं। हालांकि, इन झाड़ियों को शानदार ढंग से खिलने के लिए, आपको यह जानना होगा कि उन्हें ठीक से कैसे छाँटना है अपने बटरकप झाड़ को ठीक से कैसे छिलने के लिए सीखने के लिए नीचे कदम से कदम देखें।

चरणों

भाग 1
बटरकप झाड़ी की छाँटना

प्यूरीन एक तितली बुश चरण 1 नामक चित्र
1
वर्ष का सही मौसम काटना करने के लिए सालाना। दो प्रकार की तितली झाड़ियों हैं: बदलिया दाविदी और बदलिया ऑल्तिफोलिया।
  • बुलबुला दाविदी जल्दी वसंत में कर सकते हैं यदि सर्दी विशेष रूप से हल्के होती है या यदि आप गर्म जलवायु में रहते हैं, तो आप देर से सर्दियों में बटरकूप झाड़ी काटना चुन सकते हैं। छुटकारा पाने के लिए समय निकालने के लिए, जमीन की तरफ बढ़ने पर नई शाखाओं के संकेत मिलें।
  • फुलाए जाने के तुरंत बाद, बदलिया ऑन्टिफ़ोलीया को मध्य या देर से गर्मियों में काट दिया जाना चाहिए। पिछले साल के डंठल पर इस प्रकार के तितली झाड़ी के खिलते हैं। यह वसंत में खिलता है
  • प्यूरीन एक तितली बुश चरण 2 नामक चित्र
    2
    किसी भी और सभी चिंतित पत्तियों के लिए देखो विल्ट गंभीर सर्दियों या बीमारी के कारण होता है इस मामले में, एक विशेष रूप से ठंडे सर्दी आपके बटरकूप झाड़ी को खराब कर सकती है। जब कोई संयंत्र विच्छेद करता है, पत्तियों या जड़ों की युक्तियाँ धीरे धीरे एक रिवर्स मौत के लिए प्रगति मरना शुरू होता है जो पूरे संयंत्र को मरने का कारण बनता है। ठंडी जलवायु में तितली झाड़ियों में विल्ट आम है। अक्सर, बहुत ठंडे सर्दियों में, बटरकूप झुंड जड़ों को झुकाते हैं। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें बचाया नहीं जा सकता- यही वह छंटनी क्या है
    • तितलियों की झाड़ी अपने निष्क्रिय काल से देर हो जाती है - इसलिए आपको सर्दी की वजह से होने वाली किसी भी क्षति की जांच करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि संयंत्र बस सो सकता है।
  • प्यूरीन एक तितली बुश चरण 3 नामक चित्र
    3
    अपने बटरकप झाड़ी में अच्छा छंटनी लें जैसे-जैसे वे आमतौर पर सर्दियों के दौरान सूख जाते हैं, तितलियों के झुंड में तीव्र छंटाई का सामना होता है-और इसे अक्सर इसकी आवश्यकता होती है आपको तितलियों की झाड़ियों को जमीन से 30 सेंटीमीटर छोड़कर छिड़कना चाहिए। झाड़ी को काटने के लिए लगभग एक तिहाई के आकार को कम करने के लिए छंटाई का उपयोग करें।
    • यदि आपकी तितली झाड़ी एक बगीचे के पीछे एक बाड़ के खिलाफ होती है और आप इसे विकसित करना चाहते हैं, तो यह बड़े शाखाओं (और इसलिए अधिक खिलने के लिए) बनाने के लिए पौधे के लिए 60 सेंटीमीटर तक बढ़ सकता है। आप तितलियों के झाड़ी के पास छोटे पौधे लगा सकते हैं और अभी भी झाड़ू के फूलों को देखने में सक्षम हैं।



  • भाग 2
    अगले फूलों के लिए बटरकप झाड़ी की तैयारी

    प्यूरीन एक तितली बुश चरण 4 नामक चित्र
    1
    मृत फूलों को हटा दें, जबकि पौधे फूल रहे हैं। इसका मतलब है कि फूलों को दूर या काट देना चाहिए जो बुश के रूप में मरने लगे। मृत फूल भूरे रंग की बारी शुरू हो जाएगा और बहुत wilted देखो। मृत फूलों को उस बिंदु पर काट दें जहां वे स्टेम से जुड़ा हो। ऐसा करने से, आप अपने झाड़ू फूलों के मौसम के दौरान नए कली पैदा कर देंगे, यदि आप बिना हाथ से छोड़ दिया हो।
  • प्यूरीन एक तितली बुश चरण 5 नामक चित्र
    2
    मौसम के अंत में पिछले फूल निकालें। मौसम के अंत में, आपको सभी फूलों को याद दिलाना चाहिए यह अगले साल के लिए संयंत्र बनाने के बटन को मदद करेगा। यह भी संभावना को सीमित करेगा कि तितलियों की झाड़ी स्वयं का प्रचार करेगी और इस प्रकार आपके सभी बगीचे ले लेंगे।
  • चेतावनी

    • तितली झाड़ी देश के कुछ क्षेत्रों में एक आक्रामक प्रजाति है। कटा हुआ शाखाओं को जलाएं या कचरा बैग में उन्हें निकालना।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com