IhsAdke.com

कैसे घास में माटो के छुटकारा पाने के लिए

झाड़ी इसकी मोटी स्टेम और घास की व्यापक पत्तियों से अपेक्षाकृत पहचान है, जिसे घास शैतान, तेज घास और घास की गाँठ के रूप में भी जाना जाता है। दुर्भाग्य से, यह खत्म करने के लिए सबसे कठिन मातम में से एक है। लेकिन यह असंभव नहीं है - इन कई तरीके से घास हटाने की कोशिश करें

चरणों

क्यूक ग्रास चरण 1 से छुटकारा पाने वाला चित्र
1
झाड़ी उड़ाने पड़ोसी पौधों के जीवन को प्रभावित किए बिना झाड़ी को मारना लगभग असंभव हो सकता है। यदि आप घास की थोड़ी मात्रा को मारने का मन नहीं लेते हैं, तो यह एक अच्छी विधि है गहरा प्लास्टिक या कैनवास को बुश के स्थान पर रखें (फिट करने के लिए प्लास्टिक काट दें) और समाप्त होने के लिए एंकर का उपयोग करें। इससे सूरज की रोशनी और बारिश के पानी को अवरुद्ध किया जाएगा, 3-4 सप्ताह की अवधि के लिए बुश को प्रभावी ढंग से मार दिया जाएगा।
  • क्यूक ग्रास चरण 2 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    झाड़ी को सोलारिज़ करें झाड़ी से सूर्य के प्रकाश को हटाने के बजाय, क्यों नहीं घास ज़्यादा गरम और इसे बहुत अधिक सूरज के साथ मार? झाड़ी के ऊपर स्पष्ट प्लास्टिक रखें और पत्थर या दांव के साथ लंगर दें। इससे बैग के अंदर एक ग्रीनहाउस प्रभाव पैदा होगा और मिट्टी को कोलाइज करना होगा जिस पर झाड़ी बढ़ रही है। इससे पूरा होने में कई सप्ताह लगेगा, लेकिन इसे सबसे ज्यादा मारना चाहिए।
  • क्यूक ग्रास चरण 3 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    एक herbicide का उपयोग करें दुर्भाग्य से, बाजार पर कोई हर्बिसिड नहीं है जो चुनिंदा ही बुश को मारता है (महंगा पेशेवर उत्पादों को छोड़कर)। इसलिए, एक herbicide का उपयोग करने के लिए अपनी मातम को मारने की गारंटी है, लेकिन यह भी किसी भी अन्य घास या इसके चारों ओर संयंत्र को खत्म कर देगा। इस कार्य के लिए एकमात्र सफल हर्बिसिड गोल-अप है, जो कि ज्यादातर बागवानी दुकानों और नर्सरी में उपलब्ध है।
    • यदि आप कोशिश कर रहे हैं और बुश को और अधिक चुनिंदा मारना शुरू करना चाहते हैं, तो ब्रश का उपयोग करें और उसे छिड़ने के बजाय बुश के पत्तों पर राउंड-अप दें।



  • क्यूक ग्रास चरण 4 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    खुदाई। बुश एक विशिष्ट रूट फॉर्म का उपयोग कर बढ़ता है जो कि rhizomes कहा जाता है, जो मिट्टी में गहरे होते हैं और बहुत प्रतिरोधी होते हैं। नतीजतन, उन्हें पूरी तरह से पता लगाना लगभग असंभव है, लेकिन आप कुछ सफलता के साथ कोशिश कर सकते हैं झाड़ी की खोदना, चारों ओर पृथ्वी को रखने, लगभग 1 मीटर गहरा और चौड़ा जिन जड़ें आप देख सकते हैं उन्हें निकालें, लेकिन उन्हें तोड़ने से बचें (प्रत्येक झाड़ी के एक नए टुकड़े को अंकुश कर सकते हैं) ताजा सब्जी मिट्टी के साथ छेद को भरें और वापस आने से एक नया अंकुर को रोकने के लिए काली प्लास्टिक या मोटे पुआल से ढका।
  • क्वैक ग्रस चरण 5 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    5
    किसी अन्य फसल के साथ झाड़ी को दबाएं। यदि आप झाड़ी को रोकने के लिए घास के अलावा कुछ और रोपण नहीं करते हैं, तो आप प्रभावी रूप से एक अधिक जोरदार हरी पौधे की बुवाई के जरिये घास को दबा सकते हैं। एक प्रकार का अनाज रोपण की कोशिश करो, जो झाड़ी पर हावी होगा और जमीन के अधिकांश स्थान पर कब्जा होगा। जब एक प्रकार का अनाज बढ़ता है, तो आप इसे बढ़ने के लिए मिट्टी में वृक्षारोपण कर सकते हैं और कटाई को दबा सकते हैं।
  • क्यूक ग्रास चरण 6 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    6
    जड़ी बूटी रखें और इसकी देखभाल करें। यदि आप अपने लॉन को मारने के लिए मूड में नहीं हैं या बछड़े को खत्म करने के लिए बहुत समय व्यतीत करते हैं, तो ऐसा मत करो! आप अपने लॉन पर बुश को प्रभावी रूप से प्रबंधित कर सकते हैं, जिससे इसे मिश्रण करने के लिए बाध्य किया जा सकता है झाड़ी के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए आप अपने लॉन पर उपयोग नाइट्रोजन उर्वरक की मात्रा बढ़ाएं। बुश की उपस्थिति को सीमित करने के लिए अक्सर इसका पालन करें।
  • चेतावनी

    • झाड़ी की खेती से बचें, क्योंकि टूटी हुई रेजोज़ें घास को बढ़ा सकती हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com