IhsAdke.com

कैसे एक जेएसपी विकास पर्यावरण Eclipseing, टॉमकेट और MySQL का उपयोग करने के लिए

जो लोग विकास और जावा कोड का परीक्षण करना चाहते हैं, JSP और सर्वलेट वे वेब आधारित, ग्रहण, बिलाव और MySQL का संयोजन, एक सिफारिश डेस्कटॉप वातावरण है, क्योंकि उन सभी को मुक्त या खुले स्रोत, और इंटरनेट पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं। ग्रहण एक एकीकृत जावा विकास उपकरण है जो कोडिंग और संकलन के लिए उपयोग किया जा सकता है। टोमक जावा वेब पृष्ठों को लागू करने के लिए एक खुला स्रोत कार्यक्रम है MySQL एक खुला स्रोत डेटाबेस प्रोग्राम है जिसे वेब अनुप्रयोगों से डेटा को स्टोर करने और प्राप्त करने के लिए उपयोग किया जा सकता है। निम्नलिखित निर्देश बुनियादी स्थापना और कॉन्फ़िगरेशन चरणों को कवर करते हैं, विशेष रूप से उन्हें आसानी से कैसे सेट करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे आसानी से सहयोग करते हैं।

चरणों

ईलेप्से, टॉमकैट और माइस्केक्ल चरण 1 का उपयोग करके एक जेएसपी विकास पर्यावरण बनाएँ
1
अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के अनुसार जेडीके का उचित संस्करण डाउनलोड करें ओरेकल. डाउनलोड करने से पहले, आप "लाइसेंस अनुबंध स्वीकार कर सकते हैं" का चयन कर सकते हैं।
  • ईलेप्से, टॉमकैट और माइस्केक्ल चरण 2 का उपयोग करके एक जेएसपी विकास पर्यावरण का निर्माण करें
    2
    डाउनलोड पूर्ण होने पर, जेडीके को स्थापित करने के लिए फ़ाइल को डबल-क्लिक करें। स्थापना के बाद, आप अपने ऑपरेटिंग सिस्टम में दो वातावरण चर (JAVA_HOME और CLASSPATH) बनाने चाहिए, ताकि शुरू करने के लिए जाने -> सेटिंग्स -> नियंत्रण कक्ष -> सिस्टम -> उन्नत -> पर्यावरण चर -> सिस्टम चर -> नई ।
    • JAVA_HOME सिस्टम चर JDK स्थापना पथ को इंगित करता है, जो जावा रन टाइम पर्यावरण के स्थान को निर्दिष्ट करता है। JAVA_HOME चर का मूल्य JDK स्थापना पथ पर सेट करें। CLASSPATH जार फ़ाइल निर्देशिका के लिए फ़ाइल पथ की एक सूची के लिए इंगित करता है जो जावा प्रोग्राम्स और पुस्तकालयों की खोज के लिए अनुप्रयोगों के लिए उपयोग किया जाएगा:
      •  % JAVA_HOME% lib-% JAVA_HOME% lib tools.jar
      • उसके बाद, निम्न चर को पर्यावरण चर में जोड़ें पथ आपके ऑपरेटिंग सिस्टम पर:
        • % JAVA_HOME% bin-% JAVA_HOME% जेआर बिन
  • ग्रहण, टोमकैट और MySQL चरण 3
    3
    साइट से टॉमकेट का उचित संस्करण डाउनलोड करें https://tomcat.apache.org/download-70.cgi, और इसे स्थापित करने के लिए "Apache Tomcat Setup Wizard" में दिए चरणों का पालन करें।
  • 4
    एक वातावरण चर, CATALINA_HOME बनाएँ मान टॉमकेट इंस्टॉलेशन पथ है जिसे आपने अभी स्थापित किया है।
    पर्यावरण चर के बाद निम्न पथ जोड़ें CLASSPATH:
    -% CATALINA_HOME% common lib.
    पर्यावरण चर पर निम्न पथ जोड़ें पथ:
    -% CATALINA_HOME% bin.

    ईलेप्से, टोमकैट और माइस्काकेल चरण 4 का उपयोग कर एक जेएसपी विकास पर्यावरण का निर्माण करें
  • ईलेप्से, टोमकैट और माइस्केक्ल चरण 5 का उपयोग करके एक जेएसपी विकास पर्यावरण का निर्माण करें
    5
    "स्टार्टअप.बैट" फ़ाइल को डबल क्लिक करके टॉमकेट इंस्टॉलेशन निर्देशिका के बिन फ़ोल्डर से टॉमकेट सर्वर को प्रारंभ करें अब अपना वेब ब्राउज़र खोलें और यूआरएल दर्ज करें https://127.0.0.1:8080/ नेविगेशन पट्टी में सर्वर का परीक्षण करने के लिए यदि आपका ब्राउज़र निम्न चित्र की तरह पृष्ठ प्रदर्शित करता है, तो इसका मतलब है कि आपका टॉमकेट इंस्टॉलेशन सफल रहा। टॉमकेट सर्वर को रोकने के लिए, आप या तो "shutdown.bat" फ़ाइल को डबल-क्लिक कर सकते हैं या बस "Ctrl + c" कुंजियां दबा सकते हैं
  • ईलेप्से, टॉमकैट और माइस्काकुल चरण 6 के जरिए एक जेएसपी डेवलपमेंट पर्यावरण बिल्ड बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    6
    साइट से ग्रहण का उचित संस्करण डाउनलोड करें https://eclipse.org/downloads/packages/eclipse-ide-java-developers/indigosr2. जब आप एक्लिप्स फ़ाइल डाउनलोड करते हैं, तो आपको इसकी आवश्यकता होगी ज़िपित फ़ाइल को विघटित करें , जो एक्लिप्स डीकंप्रेस किए गए फ़ोल्डर को बनाएगा। आप ड्राइव सी की जड़ तक फ़ाइल निकालने कर सकते हैं:, फ़ोल्डर बनाने "C: ग्रहण," या ड्राइव सी की जड़ तक ग्रहण के बाद से निकाले फ़ोल्डर ले:, अगर यह पहले से ही निकाला गया है। क्योंकि प्रोग्राम में कोई इंस्टॉलर नहीं है, तो नाम के फ़ोल्डर में eclipse.exe होगा। आप एक्लिप्स को चलाने के लिए फ़ाइल को डबल-क्लिक कर सकते हैं।



  • चरण 7: एलेप्से, टॉमकैट और माइस्केक्ल चरण 7 का उपयोग करके जेएसपी विकास पर्यावरण का निर्माण
    7
    अब आप ग्रहण के साथ टोमकैट को एकीकृत करने के लिए "सिस्डेओ टोमैक प्लग-इन" स्थापित करना चाहते हैं। इसे साइट से डाउनलोड किया जा सकता है https://eclipsetotale.com/tomcatPlugin.html. एक्लिप्स प्लगइन्स निर्देशिका में प्लग-इन खोलें। जब आप प्रोग्राम को पुनरारंभ करते हैं, तो टॉमकेट विकल्प (प्रारंभ करना, रोकना, पुनरारंभ करना) मेनू में भी दिखाई देगा।
  • चरण 8: एक जेएसपी विकास पर्यावरण का निर्माण ग्रहण, टोमकैट और MySQL चरण 8 का उपयोग करें
    8
    प्राथमिकता विंडो में एक जेडीके को Eclipse के लिए डिफ़ॉल्ट JRE के रूप में चुनें: Windows -> वरीयताएँ -> जावा -> स्थापित JREs चयनित जेआरई जेडीके होना चाहिए, चूंकि टोमैट को जेडीके को जेआरई के बजाय फाइलों को संकलित करने की आवश्यकता है।
    वरीयताओं विंडो में ईक्लिप्स के लिए टोमकेट कॉन्फ़िगर करें: विंडोज -> वरीयताएँ -> बिलाव
  • 9
    पिछले स्थापनाओं और कॉन्फ़िगरेशन की जांच के लिए एक सरल JSP प्रोग्राम का परीक्षण करें एक्लिप्स भागो फ़ाइल -> नई -> परियोजना चुनें और "जावा" के तहत "टॉमकेट प्रोजेक्ट" का चयन करें, और फिर "अगला" दबाएं
    परियोजना को एक नाम दें:
    "संदर्भ" और अंत चुनें अब इस परियोजना के लिए फ़ाइल -> नई -> फाइल का चयन करके एक नई फाइल बनाएं और उदाहरण के लिए इसे "test.jsp" जैसे नाम दें। इस फाइल को संपादित करें और इसे सहेजें।
    फिर धूमधाम से टॉमकेट प्रारंभ करें -> प्रारंभ मेनू आप Eclipse कंसोल में प्रारंभिक जानकारी देखेंगे।
    एक वेब ब्राउज़र खोलें और URL दर्ज करें (https://127.0.0.1:8080/ProjectName/JSPfileName) नेविगेशन बार में
  • चरण 10: एक जेएसपी विकास पर्यावरण का निर्माण ग्रहण, टोमकैट और माइस्केक्ल चरण 10 का उपयोग करें
    10
    साइट पर Windows के लिए MySQL इंस्टॉलर डाउनलोड करें https://dev.mysql.com/downloads/
    डाउनलोड की गई एमएसआई फ़ाइल को चलाएं और फिर इंस्टॉल करने के लिए MySQL इंस्टॉलेशन विज़ार्ड में दिए चरणों का पालन करें।
  • स्प्रैसशॉट नामक एक जेएसपी विकास पर्यावरण का निर्माण, ग्रहण, टोमकैट और माइस्केक्ल चरण 11 का उपयोग करता है
    11
    स्थापना समाप्त करने के बाद, आपको अवश्य यात्रा करना होगा https://dev.mysql.com/downloads/connector/j/ एक डाउनलोड करने के लिए MySQL-कनेक्टर टोमकैट और MySQL के बीच संबंध स्थापित करने के लिए ज़िपित फ़ाइल निकालें और फ़ाइल "* .jar" (उदाहरण के लिए, MySQL-कनेक्टर-जावा-5.1.18-bin.jar) सबफ़ोल्डर में ले जाएँ " आम lib" बिलाव स्थापना निर्देशिका में (जैसे C: old d Tomcat 5.0 common lib)।
  • ईलेप्से, टोमकैट और माइस्केक्ल चरण 12 का उपयोग कर एक जेएसपी विकास पर्यावरण का निर्माण करने वाला चित्र
    12
    MySQL डाटाबेस कनेक्शन का परीक्षण करें सबसे पहले, आपको अपने MySQL डाटाबेस में टेस्ट टेबल बनाने की आवश्यकता होगी, और डेटा की कई पंक्तियाँ डालें। तो, एक साधारण जेएसपी प्रोग्राम लिखकर टेस्ट टेबल से डेटा प्राप्त करें और इसे प्रदर्शित करें। अगर आप ब्राउजर से टेस्ट टेबल डेटा देख सकते हैं, तो यही है। बधाई! अब आप अपना सर्विस या जेएसपी प्रोग्रामिंग शुरू कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आपके प्रोग्रामिंग को और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए एक्लिप्स में बहुत से प्लग-इन इंस्टॉल किए जा सकते हैं। Lomboz उनमें से एक है, और यह ओपन सोर्स है यह एक जेएसपी संपादक प्रदान करता है जिसका प्रयोग एचटीएमएल, कस्टम टैग और जेएसपी को संपादित करने के लिए किया जा सकता है। संपादक में टॉमकैट के लिए एक जैस्पर-आधारित पार्सर है जो सिंटैक्टिक रूप से ग़लत प्रोग्राम को संभाल सकता है और प्रत्येक सहेजे में सिंटैक्स त्रुटियों को इंगित करने के लिए प्रोग्राम को प्रीकंपल कर सकता है। यह एक जावा सर्वलेट पूर्वावलोकन मोड भी प्रदान करता है। आप इसे वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं https://forge.ow2.org/projects/lomboz.
    • बाहरी जार जोड़ें> - खिड़कियां -> वरीयताएँ -> जावा -> स्थापित JREs -> का चयन JDK और "संपादित करें": आप सर्वलेट अनुप्रयोगों का विकास करना चाहते हैं, तो आपको निम्न विधि का उपयोग कर ग्रहण के लिए फ़ाइल "सर्वलेट-api.jar" जोड़ने की जरूरत (टॉमकेट उपनिर्देशिका सामान्य lib उपनिर्देशिका से "servlet-api.jar" फ़ाइल को खोजें) -> समाप्त करें
    • पूर्व स्थापित मानक ग्रहण में WTP (वेब ​​प्लेटफ़ॉर्म टूल) शामिल नहीं है। आप निम्न चरणों के साथ स्थापित कर सकते हैं: मदद -> स्थापित नए सॉफ्टवेयर - पता पट्टी से> चुनें "ग्रहण वेब उपकरण मंच ..." "के साथ काम करें" -> "वेब उपकरण मंच के एक संस्करण का चयन करें (डब्ल्यूटीपी) "सूची में -> अगला -> समाप्त करें

    चेतावनी

    • प्रत्येक कार्यक्रम के लिए, आपको अपने ऑपरेटिंग सिस्टम, एक्सपी, 32 बिट या 64 बिट का उचित संस्करण डाउनलोड करना होगा। दिए गए निर्देश Windows XP के लिए हैं, लेकिन अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम से कोई बड़ा अंतर नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com