IhsAdke.com

कैसे एक जावा प्रोग्रामर बनने के लिए

एक जावा प्रोग्रामर बनने के लिए, आपको "कंपाइलर", जावा कोड को बाइटकोड में बदलने के लिए एक प्रोग्राम की आवश्यकता होगी। प्राचीन समय में, एक ही विकल्प जावा डेवलपमेंट किट (JDK) से था धूप में, लेकिन अब आप कई विकल्प हैं, परियोजना जीएनयू gcj जो देशी वर्ग या निष्पादन योग्य फ़ाइलों के रूप में अच्छी तरह से बनाता है के रूप में jikes

, जो ओपन सोर्स आईबीएम योगदान है तुम भी एक जावा आभासी मशीन है, जो जो जावा बाईटकोड को समझता है और इसलिए है कि कंप्यूटर जानता है क्या निष्पादित करने के लिए उन्हें भाषा में मशीन अनुवाद "एक और मशीन के अंदर मशीन" एक है की आवश्यकता होगी। वहाँ कई उपलब्ध हैं, लेकिन आप गलत नहीं जा सकते, तो आप javac संकलक और जावा JRE आभासी मशीन का उपयोग करें, में शामिल जावा मानक संस्करण (मानक जावा संस्करण) सूर्य से।

चरणों

चित्र एक जावा प्रोग्रामर चरण 1 बनें
1
इस पर जाएँ ओरेकल एसई जावा एसई डाउनलोड करें और अपने प्लेटफॉर्म (आमतौर पर विंडोज, लिनक्स या सोलारिस) के लिए सही पैकेज डाउनलोड करें। मैकिंटोश उपयोगकर्ता ध्यान देंगे कि पहले से ही J2SE स्थापित है. अधिक सुवाह्यता के लिए, यह बेहतर हो सकता है एक पुराने संस्करण उठाओ- आपके सभी संभावित उपयोगकर्ताओं के पास JVM इंस्टॉल का नवीनतम संस्करण नहीं होगा वैकल्पिक रूप से, एक ओपन सोर्स कंपाइलर या अन्य जैसे जीसीजे या जैक्स का उपयोग करें, और एक मूल निष्पादन योग्य के रूप में संकलित करें या इसे जावा जेआरई के साथ चलाएं।
  • एक जावा प्रोग्रामर चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    नोटपैड, Notepad ++, vi, या emacs जैसे बुनियादी, साधारण संपादक का उपयोग करने के बारे में जानें। ये आपके प्रोग्राम को फ़ॉर्मेटिंग कोड के साथ नहीं भरते हैं, जैसे कि किया गया है, उदाहरण के लिए, Microsoft Word द्वारा जो भी संपादक आप उपयोग करने के लिए चुनते हैं, उसे "सादा पाठ" के रूप में सहेजने का विकल्प होना चाहिए।
  • एक जावा प्रोग्रामर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    "संपादन-संकलन-परीक्षण" प्रक्रिया चक्र के बारे में मूलभूत बातें जानें:
  • 4



    प्रोग्राम स्रोत फ़ाइल (एस) को बनाएं या संपादित करें
  • 5
    .class फ़ाइलों के लिए संकलित करें।
  • 6
    प्रोग्राम को जावा निष्पादन योग्य या अपने ब्राउज़र में एक ऐपलेट के रूप में चलाएं। यदि ऑपरेशन सही नहीं है या आप कुछ को संशोधित करने का निर्णय लेते हैं, तो आइटम 1 से पुनः आरंभ करें।
  • एक जावा प्रोग्रामर चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    7
    प्रक्रिया के साथ खुद को परिचित कराने के लिए एक सरल हैलो वर्ल्ड एप्लिकेशन को संकलित और चलाएं
  • एक जावा प्रोग्रामर चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    जब आपको कोई कठिनाई आती है, तो पता है कि कई तरह की समस्याओं और उनके समाधान इंटरनेट पर खोज साइटों जैसे याहू! और Google जांच के इन असाधारण स्रोतों का अच्छा उपयोग करें
  • युक्तियाँ

    • जावा में प्रोग्रामिंग के बारे में मूलभूत जानकारी के साथ एक पुस्तक खरीदें किताबों की दुकानों, पुस्तकालयों, सेवाओं या इंटरनेट पर कम कीमतों के लिए पिछले संस्करणों से किताबें मिलना आसान है। हालांकि एपीआई और अपनी दस्तावेज़ीकरण मुफ्त इंटरनेट पर उपलब्ध हैं, एक पुस्तक आप किसी भी समय या इस तरह जब आप एक बस, एक बार या कॉफी की दुकान पर बैठे, या बनाने के रूप में किसी भी जगह, पर पढ़ने के लिए अनुमति देकर और अधिक सुविधाजनक है बिस्तर पर एक कम प्रकाश पढ़ना, बिस्तर से पहले
    • कक्षाओं, विधियों और चर के बारे में विशिष्ट जानकारी के लिए, एक्सेस एपीआई यदि आप अपना इंटरनेट कनेक्शन खो देते हैं, तो यह एचडी पर बचत करने के लिए, यह दस्तावेज डाउनलोड करना एक अच्छा विचार हो सकता है।
    • मूल बातें माहिर करने के बाद, एक प्रोग्रामिंग प्रोजेक्ट शुरू करें जिसका मतलब है कि आप कुछ या किसी खुले स्रोत परियोजना में प्रवेश करें और दूसरों के साथ काम करें
    • अपना कोड व्यवस्थित रखें और कोड को अपडेट करने के बारे में समझने में आसान और आसान बनाने के लिए कई टिप्पणियां जोड़ें।
    • लांग अनावश्यक तरीके (नाम है कि जावा सबरूटीन्स देता है) बाहर छोड़ दिया जा रहा है, के रूप में वे समझने के लिए और atualizar- है कि एक विशेष बनाने के छोटे, सटीक मॉड्यूल में अपने कोड को विभाजित करने का तरीका जानने के लिए अपने कोड और अधिक जटिल बना काम कुशलतापूर्वक
    • "जादू संख्या" का प्रयोग न करें: संख्या और मूल्य जो आपके कोड द्वारा वितरित किए जाते हैं, वास्तव में उन्हें एक निरंतर के रूप में परिभाषित किया जाना चाहिए, उदाहरण के लिए:
      स्थिर अंतिम Int HTTP_PORT = 80- // पोर्ट HTTP वेब सर्वर पर
      इस तरह, वे फिर से इस्तेमाल किया जा सकता है और एक टिप्पणी में विस्तार से बताया है, ताकि वे प्रतिनिधित्व करते हैं यह आपके कोड को समझते हैं और बनाए रखने के लिए आसान है कर देगा entendido- जा सकता है।
    • एक विकल्प एक एकीकृत विकास पर्यावरण (आईडीई) को डाउनलोड और स्थापित करना है। उदाहरण के लिए: NetBeans या ग्रहण (खुले स्रोत). यह संपादन-संकलन-परीक्षण में तेजी लाने में मदद मिलेगी, बौद्धिक का केवल लागत के साथ आप केवल कार्यक्षमता में सीमित एक नया उपकरण जानने के लिए, की आवश्यकता है। एक अन्य विकल्प एक पाठ-आधारित उपकरण जैसे जीएनयू मेक या अपाचे चीट का उपयोग करना है, जो आपको प्रक्रिया पर पूर्ण नियंत्रण देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com