IhsAdke.com

कैसे खेलने के लिए Euchre

Euchre एक कार्ड खेल है दो लोगों की टीमों के प्रत्येक के साथ। 1800 में, euchre आधुनिक डेक में जोकर कार्ड के उपयोग (सभी खेलों के लिए) शुरू की है, और बाद में शामिल किया गया है (हालांकि कई खेल इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं) नीचे दिए गए चरणों का पालन करके इस ऐतिहासिक खेल को कैसे खेलें, जानें!

चरणों

विधि 1
संगठित करना

  1. 1
    4 खिलाड़ी लीजिए प्रत्येक खिलाड़ी के पास एक भागीदार है, जो सीधे तालिका के विपरीत दिशा में खड़ा होता है। आप चाहें तो भागीदार चुन सकते हैं या डेक काटने के द्वारा उन्हें आकर्षित कर सकते हैं। यदि आप टीमों का चयन करने के लिए डेक में कटौती करने का निर्णय लेते हैं, तो दो उच्चतम कार्ड को दो सबसे कम कार्ड के साथ जोड़ा जाना चाहिए।
    • अपने साथी के सामने बैठना महत्वपूर्ण है। यह एक आश्चर्यजनक तत्व जोड़ता है और अधिक कौशल की आवश्यकता होती है क्योंकि आप एक ही टीम में हैं, लेकिन यह पता नहीं है कि दूसरे हाथ में क्या है।
  2. चित्र Euchre चरण 2 नामक चित्र
    2
    "औचक्रे" डेक में अपने सामान्य डेक को व्यवस्थित करें नौका के एक डेक में 9, 10, जैक, महिलाओं, राजा और इक्के शामिल हैं। इसके अलावा, स्कोर करने के लिए 5 सी छोड़ें, ट्रम्प का प्रतिनिधित्व करने के लिए 7 एस, और फिर सामान्य 9 एसी के क्रम को छोड़ दें।
    • एक ईक्व्रे डेक में 4 और 6 हुकुम और कप शामिल हैं, जिन्हें स्कोरिंग मार्कर के रूप में इस्तेमाल किया जाना है। खिलाड़ी स्कोर को स्कोर करने के लिए सूट को कवर करते हैं (ईचरे 10 से ऊपर जाता है) पहले पांच बिंदुओं के लिए, एक कार्ड का चेहरा और फेस डाउन कार्ड का उपयोग करें। प्रत्येक बिंदु के लिए दिल / हीरा या तलवार / छड़ें प्रकट करने के लिए शीर्ष कार्ड को स्लाइड करें छह से दस अंकों के लिए, ऊपर से कार्ड ले जाएं और आखिरी 5 अंक प्रदर्शित करने के लिए स्लाइड करें।
  3. पटकथा प्ले युच्रे चरण 3
    3
    एक व्यापारी को नाम दें (कार्डों को सौंपने के लिए जिम्मेदार) यह व्यक्ति प्रत्येक खिलाड़ी को पांच कार्ड देता है, जिसमें उसे शामिल है यह डीलर किसी भी तरह से किया जा सकता है, लेकिन तालिका द्वारा दो सर्किटों पर दिया जाना चाहिए। सबसे सामान्य पैटर्न 2-3-2-3, 3-2-3-2 है प्रत्येक खिलाड़ी अपने हाथ को देख सकता है लेकिन किसी के साथ इस पर चर्चा नहीं कर सकता है, यहां तक ​​कि अपने साथी के साथ भी नहीं।
    • डीलर ने प्रत्येक खिलाड़ी को पांच कार्ड निपटाए जाने के बाद, उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए जांच करनी चाहिए कि चार शेष कार्ड हैं (शेष चार कार्ड "स्टैक" कहा जाता है)।

विधि 2
नियम

1
एक ट्रम्प सूट की अवधारणा को समझें ट्रम्प इयूचरे में प्रमुख सूट है उन्होंने किसी गैर-ट्रम्प कार्ड को जीत लिया। यदि कोई खिलाड़ी ट्रम्प सूट के साथ शुरू होता है, तो सबसे बड़ी संपत्ति धोखा जीतती है। ट्रम्प सूट में, और केवल इसमें, रैंकिंग थोड़ा अलग है।
  • ट्रम्प कार्ड में आदेश यह है (उपदेशात्मक उद्देश्यों के लिए यह माना जाता है कि ट्रम्प तलवारों का मुकदमा है): जैक ऑफ़ स्वरर्स, जैक ऑफ़ क्लब, ऐस (तलवारें), राजा (तलवारें) , लेडी (हुकुम की), दस (हुकुम) और नौ (हुकुम की)। जैक का समान रंग नहीं बल्कि एक ही सूट का ट्रम्प का बाएं जैक है गैर-ट्रम्प कार्ड का क्रम अनुक्रमिक है, नौ सबसे छोटा और इक्के स्टैंडिंग में सबसे ऊंची है।
    चित्र Euchre चरण 6 नामक चित्र
  • चित्र Euchre चरण 7 नामक चित्र
    2
    स्कोर करने का तरीका जानें युच्रे की इकाई "धोखा" है यूचरे के हाथ में पांच धोखा देती हैं (या दौर)। 10 अंक जीतने वाली पहली जोड़ी युचरे के विजेता है
    • यदि कोई टीम ट्रम्प के मुकदमे का चयन करता है और कम से कम तीन चीटों को शुरू करने और कमाई करता है, तो उन्हें एक बिंदु मिल जाता है। अगर वे सभी पांच धोखा देती हैं (अपने हाथों को खाली करने), तो वे दो अंक अर्जित करते हैं।
    • यदि टीम जिसने ट्रम्प का चयन किया है तो कम से कम तीन चीट जीतने में असमर्थ है, तो विरोधी टीम को 2 अंक प्राप्त होता है। वे सफलतापूर्वक अन्य टीम "eucraram"
    • यदि आप इसे अकेले जाने का विकल्प चुनते हैं (जब आपके पास एक अच्छा "स्यूडू अच्छा" हाथ है) और सभी पाँच धोखा देती है, तो आपकी टीम को 4 अंकों की भारी संख्या में मिलता है
  • चित्र यूकेर चरण 10 नामक चित्र
    3
    अपने साथी के पत्रों पर प्रतिबिंबित करें जब आपके साथी ने पहले ही एक विजेता को फेंक दिया है तो अच्छा कार्ड खेलें से बचें - आपकी टीम आपकी मदद के बिना संभवत: इस धोखाधड़ी को ले सकती है। एक अच्छा कार्ड खेलकर शुरू करें ताकि आपके टीममेट में संभावित जीतने वाले कार्ड को बेकार न हो जाए। हालांकि, यदि आपके पास बहुत सारे अच्छे कार्ड हैं, तो "अपने दम पर" जाने पर विचार करें
    • यदि एक साझीदार निर्णय लेता है कि उनका हाथ बहुत अच्छा है और उन्हें विश्वास है कि वह सभी पांच धोखा देती है, तो यह खिलाड़ी "अकेले जा सकते हैं।" (यह आम तौर पर तब होता है जब उस खिलाड़ी के पास ट्रम्प कार्ड और एक ऐस और आपके हाथ में एक और ट्रम्प कार्ड, यह आपको धोखा जीतने की बहुत अच्छी संभावनाएं देता है।) इसका मतलब यह है कि आपके साथी को धोखा देने के लिए छोड़ दिया गया है। एक बार धोखा का पहला कार्ड चालू हो गया और खिलाड़ियों को पास आने या लेने के लिए कहने पर, जब आपकी बारी आती है, तो आप घोषणा करते हैं कि आप "अकेले जा रहे हैं" खेल हमेशा की तरह जारी रहता है, लेकिन यदि वह खिलाड़ी जो अकेले चला जाता है तो सभी पांच धोखा देती है, तो उसकी टीम 4 अंकों की कमाई करती है। यदि खिलाड़ी 4-1 या 3-2 जीतता है, तो उन्हें केवल एक अंक प्राप्त होता है।
  • विधि 3
    गेम बजाना

    1. 1
      कार्ड बाहर हाथ जैसा कि पहले चर्चा की, टीम निर्माण में बैठ जाओ और एक व्यापारी नियुक्त करें यूचरे डेक को पकड़ो और डीलर प्रत्येक खिलाड़ी को पांच कार्ड दे और टीले में शामिल हों।



    2. चित्र Euchre चरण 4 नामक चित्र
      2
      पहाड़ी के ऊपर से पहले कार्ड को सभी खिलाड़ियों के देखने के लिए मुड़ें। डीलर के बाईं ओर व्यक्ति के साथ शुरू, घड़ी की दिशा में चलते हुए, प्रत्येक खिलाड़ी से पूछें कि वह जब तक कोई अन्य (या एक नया चक्र शुरू होता है) तब तक संपत्ति के रूप में प्रदर्शित होने वाले सूट को घोषित करना चाहता है।
      • यदि वह इस सूट को ट्रम्प के रूप में घोषित करना चाहता है, तो उसे "पकड़" कहना चाहिए।
      • अगर वह इस सूट को संपत्ति के रूप में घोषित नहीं करना चाहता है, तो वह "कदम" कहता है या मेज पर टकराने वाला पास घोषित करता है
    3. चित्र Euchre चरण 5 नामक चित्र
      3
      डीलर को कार्ड उठाएं उसके बाद वह अपने दूसरे कार्ड (आमतौर पर एक कम कार्ड गैर-ट्रम्प कार्ड) को हटा देता है। यदि कोई भी डीलर को "लेने" के लिए कहने के बिना एक चक्र रोटेशन पूरा होता है, तो कार्ड का चेहरा नीचे होता है और दूसरा स्पिन शुरू होता है। इस रोटेशन के दौरान, एक खिलाड़ी ट्रम्प को मूल रूप से दिखाई देने के अलावा किसी भी सूट का दावा कर सकता है। यदि रोटेशन किसी भी ट्रम्प के बिना पूरा होता है, तो वितरण को छोड़ दिया जाता है और सर्कल में अगले व्यक्ति को दक्षिणावर्त पार कर जाता है।
      • सामान्य तौर पर, यदि आपके पास अच्छा हाथ है तो सूट के लिए एक परिसंपत्ति के लिए पूछने की सलाह दी जाती है अन्यथा, चुप हो जाओ
    4. चित्र Euchre चरण 8 नामक चित्र
      4
      डीलर शुरू के बाईं ओर खिलाड़ी बनाओ प्रत्येक खिलाड़ी को एक ही सूट का पालन करना चाहिए - अर्थात, अगर किसी खिलाड़ी के पास एक ऐसा कार्ड है जो खेला गया था, तो उसे उस धोखा में खेलना होगा। अगर खिलाड़ी के पास इस सूट का कोई कार्ड नहीं है, तो वह कोई परिसंपत्ति खेल सकता है या बस किसी भी कार्ड को बाहर खेल सकता है। जिस कार्ड का सबसे ऊंचा कार्ड खेला गया था वह धोखाधड़ी की ओर जाता है, जब तक कोई परिसंपत्ति नहीं खेला जाता है। उच्चतम ट्रम्प कार्ड किसी भी हाथ से जीत जाएगा।
      • यदि आप ऐसा कार्ड खेलते हैं जो एक ही सूट में नहीं है, भले ही आपके पास एक है, इसे "अस्वीकार" कहा जाता है अगर कोई अन्य खिलाड़ी आपके द्वारा की गई रिपोर्टों को बताता है, तो उन्हें 2 अंक मिलते हैं हालांकि, अगर आप अकेले जा रहे हैं, तो दंड 4 अंक है (किसी भी दोषी पक्ष के लिए)
    5. चित्र Euchre कदम 9 नामक चित्र
      5
      एक रणनीति बनाएं चूंकि ईचरे के प्रत्येक गेम इतने कम हैं, कार्ड को याद करना थोड़ा आसान है। इस बारे में सोचें कि आप किस कार्ड को मानते हैं कि आपके विरोधियों को क्या तय करना है और क्या फेंकना है, यह तय करने के लिए क्या हो रहा है। उदाहरण के लिए, यदि डीलर मूल ट्रम्प कार्ड को आपके हाथ में जोड़ता है, तो उसे मत भूलना
      • यदि आप शुरू कर रहे हैं और दो या अधिक trumps है, उन के साथ जाओ यदि आपके साथी ने एक के लिए पूछा तो हमेशा एक उच्च ट्रम्प कार्ड खेलें- यह लापता कार्डों का पता लगाने में आपकी सहायता करेगा। अन्यथा, एक क्रम में काम करें मान लीजिए गोल्ड्स ट्रम्प हैं- जीतने की कोशिश करने के लिए हुकुमों या क्लबों की शुरुआत से शुरू करें
      • अपने अच्छे कार्ड न रखें यूचरे जल्दी से गुजरता है - यदि आप धीरे-धीरे कार्य करते हैं, तो आप उन्हें इस्तेमाल करने का अवसर खो देंगे। जब अवसर दरवाजे पर दस्तक देता है, तो इसका उत्तर दें।
    6. पिक्चर यूकेर चरण 11 नामक चित्र
      6
      जब आप "खलिहान में" हैं, तो जानें एक बार जब कोई टीम 9 अंक तक पहुंचती है, तो इसका अर्थ है कि वह "खलिहान में" हैं। आपको इस बारे में बहुत उत्साह की घोषणा करनी चाहिए क्योंकि यह आम तौर पर इंगित करता है कि आप इस खेल को जीतना चाहते हैं।
      • यदि आप वास्तव में इसके साथ मजाक करना चाहते हैं, तो एक भागीदार अपने हाथों को गुनाता है और अपने अंगूठे के साथ उन्हें "स्तन" बनाकर बदल देता है और दूसरे साथी को "दुग्ध" करने दें।
    7. 7
      अंतिम स्कोर रिकॉर्ड करें युचरे के पांच धोखेबाज़ बहुत तेज हो सकते हैं, इसलिए स्कोर को स्कोर करने के लिए सर्वश्रेष्ठ है नियंत्रण में रहने के लिए 6 और 4 के कार्ड का उपयोग करें
      • एक बार टीम दस पहुंचती है, तो आप शायद फिर से खेलना चाहेंगे। वैकल्पिक दल यदि कौशल मिश्रण अधिक उपयुक्त है तो अन्यथा।

    युक्तियाँ

    • कुछ बदलावों में जोकर शामिल है यह उच्चतम कार्ड है - यह सब कुछ जीतता है

    चेतावनी

    • नकदी के लिए खेलते समय, दांव आम तौर पर $ 5- $ 1- $ 1 या $ 10- $ 2- $ 2 के रूप में विज्ञापित होते हैं और इसलिए यह जाता है खेल के परिणाम पर प्रथम व्यक्ति प्रति शर्त है। दूसरा नंबर अकेले जाने के लिए है और टीम प्रत्येक प्रतिद्वंद्वी के $ 1 जीत जाएगी तीसरे नंबर का युचर्स है और टीम प्रत्येक प्रतिद्वंद्वी के 1 डॉलर का जीतागा।
    • यदि आप मिशिगन से किसी के साथ संयुक्त राज्य में इस गेम को खेल रहे हैं, तो आपको हमेशा स्कोर करने के लिए 5 एस का उपयोग करना चाहिए और आपको कभी 9 अंक जैसे "खलिहान में होने" का उल्लेख नहीं करना चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • मानक 52-कार्ड डेक
    • 4 खिलाड़ी
    • टेबल या अन्य सपाट सतह

    सूत्रों का कहना है उद्धरण

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com