IhsAdke.com

सुअर की देखभाल कैसे करें

सुअर-बेलयुक्त सूअर (या वियतनामी सूअर) स्वच्छ, बुद्धिमान हैं और मनुष्यों के साथ बातचीत करने का मजा लेते हैं। बस किसी भी पालतू जानवर की तरह, यह जरूरी है कि आप यह सुनिश्चित करें कि आप उन्हें ध्यान और देखभाल की आवश्यकता दे सकें।

चरणों

एक लघु पॉटियल पिग चरण 1 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
1
लघु सूअरों की आदतों और जीवन शैली की खोज करें आप (या अपने पट्टादाता, यदि आप एक किराए पर संपत्ति में रहते हैं) अपने बगीचे को महत्व देता है, तो एक नहीं मिल - अपने गुलाब झाड़ियों सिर्फ उर्वरक का एक बहुत की तुलना में अधिक प्रतीत नहीं करेगी, क्योंकि सभी सूअरों खुदाई और पृथ्वी मोड़ के लिए एक वृत्ति है । और अगर आप पालतू जानवर है कि काम नहीं देते पसंद करते हैं एक नहीं मिलता है - सूअर, potbellied देखभाल और स्नेह दैनिक आवश्यकता होती है और 16 साल तक रह सकते हैं।
  • एक लघु पॉटियल पिग चरण 2 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    अपना मिनी-सुअर लें आप या तो एक ब्रीडर से एक खरीद सकते हैं या एक के लिए खोज सकते हैं जिसे गोद लेने के लिए रखा गया है (पेटफेंडर डॉट कॉम जैसी साइटों पर) अपने घर को लाने के लिए अपने साथ एक पट्टा ले लें (या यदि एक डुबकी अभी भी पिल्ला है तो पालतू जानवरों को ले जाने के लिए एक बॉक्स)।
  • एक लघु पॉटियल पिग चरण 3 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    इसे मिनी सूअरों के लिए उचित राशन के साथ फ़ीड करें। फलों और सब्जियों के साथ आहार को पूरक
  • पिक्चर नामक एक लघु पोतदार सुअर के लिए देखभाल चरण 4
    4



    पशुओं में विशेषज्ञता पशुचिकित्सा खोजें जैसे ही आप उसे घर ले आते हैं, उसी तरह जांच के लिए अपना पालतू ले लो। वहां से, आपको अपनी सुअर को वर्ष में एक बार पशुचिकित्सा करने की आवश्यकता होगी, साथ ही समय के साथ ही उसे टीके लेना होगा या यदि उसे दुर्घटना है। और कैंसर के कुछ प्रकार के विकास से रोकने के लिए अपने जानवर को नाकाबंदी या बाँझें।
  • एक छोटी पॉटियल पिग चरण 5 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    हालांकि सुअर घर से खाली होना चाहिए, उसके लिए कुशन या शीट्स के साथ "आश्रय" बनाएं। उन्हें रोजाना धो लें और उन्हें पानी की एक कटोरा और एक भोजन के पास रखें।
  • एक लघु पॉटियल पिंग चरण 6 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    अपने मिनी-सुअर व्यायाम करें! इस पर एक कुत्ता कॉलर रखो और पार्क में चलने के लिए या ब्लॉक के चारों ओर एक पैदल चलने के लिए रोजाना ले लो। यह जानवर की मोटापे को रोक देगा और आप दोनों के बीच बंधन को मजबूत करेगा। और याद रखें: उनके आकार के बावजूद, ये छोटे सूअर बहुत मजबूत होते हैं और उन्हें ड्राइविंग समय पर मुश्किल हो सकता है।
  • एक लघु पोतदार सुअर के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक 7 चित्र
    7
    अपने नए छोटे दोस्त के साथ जीवन का आनंद लें! यह छोटा सुअर स्नेही है, खेलना और स्ट्रोक पाने के लिए प्यार करता है। इसे एक छोटा ध्यान और प्यार देने के लिए अपने एक-एक दिन को अलग रखें!
  • युक्तियाँ

    • टीकाकरण के बारे में पशु चिकित्सक से पूछिए!
    • आप मिनी-सुअर को प्रशिक्षित कर सकते हैं, ताकि आप अपनी आवश्यकताओं को जहां कहीं चाहें कर सकें, लेकिन उन्हें "शौचालय" की जरूरत है। यदि आप ग्रामीण इलाकों में रहते हैं, तो ठीक है अगर वह अपनी ज़रूरतों को बाहर कहीं भी करता है। लेकिन अगर आप एक शहरी क्षेत्र के निवासी हैं, तो इस उद्देश्य के लिए घास या रेत के साथ एक स्थान सुरक्षित रखें।
    • जीवन वियतनामी सुअर अपनी आँखों से एक पशु intrépido- की दूरी पर है, यह अपना सामान को नुकसान पहुंचा सकता है और यहां तक ​​खतरे में पड़ ही - एक तो अपने सुअर उस में छोड़ा जा सकता है जब आप घर छोड़ कि fenced खरीदें!
    • मिनी-सुअर के "बाथरूम" में बिल्ली की रेत का उपयोग न करें! बिल्ली की रेत के अनाज अपने नाक रोक सकते हैं और उन्हें प्राप्त रासायनिक उपचार उसे घातक हो सकता है। पाइन ब्राउड एक बढ़िया विकल्प है और सुअर को लकड़ी की गंध से इसकी जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • अपनी सुअर को बहुत अधिक या बहुत देर तक नहीं खिलाएं, क्योंकि यह मोटापे का कारण बन सकता है या आपको गुस्सा दिला सकता है यदि आप जब चाहें खाना नहीं मिलते हैं
    • सावधान यदि आप इंटरनेट पर अपने मिनी सुअर भंडार खरीद - आप ठगा जा सकता है - या घर का बना रचनाकारों अच्छी प्रतिष्ठा के बिना - अनुभव की कमी इन जानवरों के जनसंख्या के लिए नेतृत्व कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com