IhsAdke.com

कैसे एक नमूना बुनना करने के लिए

सुइयों और चुने यार्न का आकार टुकड़ा आकार और आपको आकार की आवश्यकता होगी, यह सुनिश्चित करने के लिए अपना काम शुरू करने से पहले एक नमूना बुनना। माप 10 सेमी के एक वर्ग में, सिलाई और पंक्तियों की संख्या, अनुशंसित आकार की सुइयों के साथ है नुस्खा आमतौर पर निर्दिष्ट करता है कि किस बिंदु का उपयोग करना है (संभवतः परियोजना में उसी बिंदु का उपयोग किया जाएगा)। यह सुनिश्चित करना अत्यंत महत्वपूर्ण है कि अंत उत्पाद नुस्खा चाहता है आकार होगा।

चरणों

विधि 1
नमूना # 1

पिक्चर नामित निट ए गेज स्ैचेच चरण 1
1
एक नमूना बुनना यह एक बुनाई आयताकार है जो यह सुनिश्चित करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है कि समाप्त टुकड़े के आकार का आप चाहते हैं। कुछ व्यंजनों आपको मापने से पहले अपने नमूने को धोने और ब्लॉक करने के लिए कहते हैं - यह महत्वपूर्ण है क्योंकि धुलाई और अवरुद्ध करने के बाद कुछ यार्न आकार में बदल जाते हैं। उसी तरह नमूना धो लें, जिस तरह से आप समाप्त हुए भाग को धोना चाहते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक निट ए गेज स्ैचच स्टेप 2
    2
    एक शासक का उपयोग कर नमूना मापें पकड़ो या सीधा जकड़ें - खिंचाव या कस नहीं। यदि आप नुस्खा ने कहा कि अंक की संख्या इकट्ठा, नमूना 10 एक्स 10 होना चाहिए, एक वर्ग बनाने (कोनों सही कोण बनाना चाहिए, वर्ग कुटिल नहीं होना चाहिए)
  • पिक्चर नामित निट ए गेज स्ैचच स्टेप 3
    3
    यदि आप नमूना नुस्खा में सुझाए गए अंकों की तुलना में भिन्न अंक डालते हैं, तो आपको अंक की गणना करना होगा। सेंटीमीटर प्रति अंक और पंक्तियों की गणना करें आंकड़े के नमूने में, 3 अंक और 2.4 रन हैं। यह मुश्किल पहले सही ढंग से अंक और करियर गिनती में, बिंदु का उपयोग कर रहे हैं पर निर्भर करता हो, लेकिन आधा बिंदु प्रत्येक क्षैतिज वी एक बिंदु है, और प्रत्येक वी एक खड़ी कैरियर है। किनारों की गिनती से बचें प्रति सेंटीमीटर कितने अंक हैं? और कितने करियर? 10 से प्रति सेंटीमीटर टांके की संख्या गुणा नुस्खा में निर्दिष्ट के रूप में अगर आप 10 सेमी प्रति टांके की सही संख्या है पता करने के लिए,।
  • पिक्चर शीर्षक से निट ए गेज स्ैचेच चरण 4
    4
    पता है कि अगर सेंटीमीटर प्रति स्टिच या पंक्तियों की संख्या नुस्खा के बराबर नहीं है, तो आपको शायद किसी अन्य आकार की सुई की कोशिश करनी होगी। अगर आपको सेंटीमीटर प्रति अधिक टांके या पंक्तियां चाहिए, तो छोटे सुइयों का उपयोग करें। यदि आपको कम की आवश्यकता है, तो बड़े सुइयों का उपयोग करें हर बार जब आप नई सुइयों का परीक्षण करते हैं, तो एक नया नमूना बुनना। तुम भी तार के प्रकार बदल कर (पतले तार यदि आप और अधिक अंक या करियर की जरूरत है मोटा, और यदि आप कम की जरूरत है) नमूना समायोजित कर सकते हैं, लेकिन इस बार असुविधाजनक है और आवश्यक नहीं होना चाहिए अगर आप अनुरोध की तरह तार खरीदा राजस्व में
  • विधि 2
    नमूना # 2

    पटकथा का नाम निट ए गेज स्ैचेच चरण 5
    1
    प्रति सेंटीमीटर अंक के लिए नुस्खा की जाँच करें। यदि संभव हो, तो सेंटीमीटर प्रति पंक्ति का भी उपयोग करें
  • पिक्चर शीर्षक से निट ए गेज स्ैचेच चरण 6
    2



    एक 10 सेमी प्वाइंट सेंटीमीटर से 10 सेमी अंक प्लस 10 अंक इकट्ठा करें। यह एक 1cm टुकड़ा की तुलना में एक 10cm टुकड़ा में मापने के लिए अधिक सटीक है।
  • पिक्चर का शीर्षक निट ए गेज स्ैचच चरण 7
    3
    मूस सिलाई की 5 पंक्तियां बुनाई करना शुरू करें सभी पंक्तियों पर मोजे बनाओ
  • पिक्चर का शीर्षक निट ए गेज स्ैचच स्टेप 8
    4
    प्रत्येक कैरियर की शुरुआत और अंत में 5 मूस अंक रखकर वास्तविक नमूना प्राप्त करें
  • पिक्चर शीर्षक से निट ए गेज स्ैचेच चरण 9
    5
    दाहिनी ओर की पहली पंक्ति में, 5 किनारों को आधा अंक बनाते हैं, फिर 2mj और laç आप जिन सुइयों का उपयोग कर रहे हैं, उनके नंबर को दिखाने के लिए इसे दोहराएं।
  • पिक्चर शीर्षक से निट ए गेज स्विच पैच 10
    6
    यदि सेंटीमीटर प्रति पंक्तियां विधि का आधा हिस्सा हैं, तो 10 से गुणा करें। इसका अर्थ है, 2.4 सेंटीमीटर प्रति सेंटीमीटर = 24 पंक्तियाँ प्रति 10 सेमी
  • पिक्चर नामित निट ए गेज स्ैचच चरण 11
    7
    मूस प्वाइंट पर वापस लौटें और 5 और 5 स्ट्रिंग्स करें। ऊपर खींचो
  • पिक्चर का शीर्षक निट ए गेज स्ैचैक स्टेप 12
    8
    आप इसे सीधे बनाने के लिए सभी पक्षों पर मूस बिंदु के साथ एक नमूना समाप्त कर चुके हैं नमूना में अपना शासक रखो और अंक के मध्य क्षेत्र को मापें।
  • युक्तियाँ

    • ऐसा करने की कोई ज़रूरत नहीं है अगर आप सादे दुपट्टा या कंबल बुनाई कर रहे हों कुछ डिजाइनों को नमूनों की ज़रूरत नहीं होती है लेकिन अगर आप एक टोपी, स्वेटर, दस्ताने इत्यादि बुनाई कर रहे हैं, और उन्हें सेवा देने के लिए चाहते हैं, तो यह सबसे पहले आपके नमूने के लिए सबसे अच्छा हित में है। यह रास्ते पर कई समस्याओं से बचना होगा।
    • यदि आपका डिज़ाइन गोल है तो आप एक परिपत्र नमूना बना सकते हैं। ऐसा करने के लिए, नमूना को बुनाई करके काम को उलट नहीं करें। बस काम के पीछे तार वापस लाओ इससे तनाव को प्रभावित होगा जैसे परिपत्र सुई का उपयोग करना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com