IhsAdke.com

कैसे बुनाई अंक को मापने के लिए

एक बुनाई नुस्खा का पालन करते समय, विशिष्ट सुई आकार के साथ टांके को नुस्खा के निर्माता की तुलना में बड़ा या छोटा हो सकता है, खासकर यदि आप मूल एक से अलग प्रकार की सूत का उपयोग कर रहे हैं। सिलाई के आकार को मापने का तरीका जानें ताकि आप एक ऐसा प्रोजेक्ट शुरू करने से पहले सुई आकार समायोजित कर सकें जिससे गलत आकार समाप्त हो जाए।

चरणों

चित्र शीर्षक मेज़र निट गेज चरण 1
1
नुस्खा में बताई गई उपाय पता करें यह आमतौर पर नुस्खा की शुरुआत में होता है, साथ ही सूत के प्रकार और सुई के आकार के साथ एक का उपयोग करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक मेज़र निट गेज चरण 2
    2
    अपने डिज़ाइन के बारे में सोचें और मूल्यांकन करें कि क्या माप सटीक होना चाहिए, या क्या आइटम अभी भी उपयोगी होगा यदि आकार भिन्न हो। उदाहरण के लिए, एक टेडी बियर बहुत अच्छा लगेगा, भले ही यह नुस्खा के निर्देशों की तुलना में थोड़ी बड़ा या छोटा हो, जबकि दस्ताने को इस्तेमाल करने के लिए फिट करने का सही आकार होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक मेज़र निट गेज चरण 3
    3
    निर्धारित करें कि आप किस नमूने के आकार का उपयोग करने जा रहे हैं किसी आकार के आकार के अंतर के लिए एक परियोजना के लिए, 10 सेमी का एक नमूना पर्याप्त है, अन्यथा 15-20 सेमी का एक नमूना लें
  • चित्र शीर्षक मेज़र निट गेज चरण 4
    4
    नमूना बुनना नमूनों को मापने के लिए स्टॉकिंग बिंदु (एक पंक्ति में आधा, अगले पर बुनाई) का उपयोग करें, जब तक कि नुस्खा में माप विशेष रूप से चावल बिंदु जैसे किसी अन्य बिंदु के साथ नमूने के लिए कहता है
    • जब एक 10 सेमी का नमूना बनाते हैं, पूरे नमूने के लिए मोजा बिंदु या संकेत बिंदु का उपयोग करें। (यदि कोई संकेत नहीं दिया गया है, तो आपको जुर्राब बिंदु का उपयोग करना चाहिए)। परिणाम अनुमानित हो जाएगा क्योंकि किनारों पर डॉट्स के तनाव कपड़े के मध्य में से अलग काम करते हैं।
    • जब एक 15-20 सेमी नमूना बनाते हैं, तो पहले की कई पंक्तियों में मॉस बिंदु का उपयोग करें जब तक कि आपके पास 2.5 सेमी का किनारा न हो। उसके बाद, 2.5 सेंटीमीटर मॉस बिंदु के साथ सभी पंक्तियां शुरू और समाप्त करें। केंद्र में, पकवान में माप करने के लिए मोजा बिंदु या इंगित बिंदु का उपयोग करें, जब तक यह एक वर्ग बनाने के लिए 2.5 सेमी तक नहीं पहुंचता। मॉस बिंदु में पिछले 2.5 सेमी समाप्त करें। मॉस बिंदु की सीमा पूरी तरह से टाईप को टेंशन के रूप में डालने से तनाव को प्रभावित करेगी, और आपको अपना माप शुरू करने और गिनती करने का आसान तरीका भी देगा।
  • चित्र शीर्षक मेज़र निट गेज चरण 5



    5
    नमूना चिकना करें और किनारों को छोड़ दें 10 सेमी तक अंक गिनने के लिए नमूना के शीर्ष पर एक कठिन शासक रखो
    • अधिक परिशुद्धता के लिए, मापने से पहले धुलाई और सूखा नमूना
    • क्षैतिज उपाय आपके डॉट्स प्रति सेंटीमीटर हैं ऊर्ध्वाधर उनके करियर प्रति सेंटीमीटर हैं
  • चित्र शीर्षक मेज़र निट गेज चरण 6
    6
    नुस्खा के अनुसार अपने नमूने के माप की तुलना करें।
  • चित्र शीर्षक मेज़र निट गेज चरण 7
    7
    यदि हर 2.5 सेमी आपके पास नुस्खा से 1 अंक अधिक है, तो एक बड़ी सुई के साथ फिर से कोशिश करें। यदि अंतर एक से अधिक बिंदु है, तो आपको शायद एक मोटा तार की आवश्यकता हो।
  • चित्र शीर्षक मेजर निट गेज चरण 8
    8
    यदि आपके पास 1 इंच से कम बिंदु है, तो एक छोटे सुई के साथ फिर से प्रयास करें। यदि यह एक बिंदु से कम है, तो संभवतः आपको पतले तार की आवश्यकता है
  • चित्र शीर्षक मेज़र निट गेज चरण 9
    9
    अपनी परियोजना को यार्न और सुइयों के साथ शुरू करें जो राजस्व उपाय के साथ काम करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा नमूने को डिजाइन करने के लिए बिल्कुल उसी धागा और सुइयों का उपयोग करें जिन्हें आप डिजाइन में उपयोग करेंगे। उनमें से एक को बदलने से डिज़ाइन को प्रभावित किया जा सकता है, भले ही आप एक ही आकार के अन्य सुई पर स्विच करें। विभिन्न ब्रांडों के आकार भिन्न हो सकते हैं, और आपके बुनाई के तनाव (मापने के तरीके) आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सुइयों के प्रकार के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। यहां तक ​​कि प्लास्टिक की बजाय लकड़ी की सुइयों का उपयोग तनाव को बदल सकता है।
    • यदि आपका डिज़ाइन गोल है तो आप एक परिपत्र नमूना बना सकते हैं। ऐसा करने के लिए, नमूना को बुनाई करके काम को उलट नहीं करें। बस काम के पीछे तार वापस लाओ इससे तनाव को प्रभावित होगा जैसे परिपत्र सुई का उपयोग करना।
    • यदि आप नुस्खा संकेत के लिए अलग यार्न की जगह ले रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे वज़न और उपस्थिति में एक ही प्रकार के यार्न हैं। अन्यथा, आपको शायद सही आकार प्राप्त करने के लिए थोड़ा प्रयास करना होगा। नुस्खा में से एक की तुलना में मोटा है कि एक किनारा एक छोटे सुई की आवश्यकता होगी। एक पतली तार को एक बड़ा सुई या दो तारों को एक साथ सुरक्षित और एक तार के रूप में इस्तेमाल की आवश्यकता होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com