IhsAdke.com

क्लोवर के कण से छुटकारा कैसे प्राप्त करें

क्लोवर के कण छोटे कीड़े हैं जो आमतौर पर वसंत और गिरावट के दौरान दिखाई देते हैं। वे रंग में हरा-लाल रंग में होते हैं और इसमें शानदार मोर्चे वाले पंजे होते हैं, जो दूसरे पंजे के आकार के दो बार होते हैं। पौधों पर इन कणों के फ़ीड होते हैं, और उपद्रव आमतौर पर बाहर शुरू होते हैं। कई मामलों में, हालांकि, infestations भी घरों में चलते हैं।

चरणों

क्लॉवर माइइट्स से छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 1
1
पता है कि उन्हें कहाँ मिलेगा। क्लोवर के कण के बारे में जानने के लिए, आप उपद्रव की गंभीरता का आकलन कर सकते हैं और एक उपचार आहार शुरू कर सकते हैं। बाहर, क्लोवर के कण पेड़ों के आधार पर छाल के नीचे, बागानों में और छत और दरारें जैसे क्षेत्रों को कवर करने वाले ढाले के आसपास इकट्ठा करते हैं। क्लोवर के कण भी दीवारों और प्रवेश द्वार के पीछे पाया जाता है। यदि उपद्रव दरारें और दीवारों में फैल गया है, तो यह एक अच्छा मौका है कि यह आपके घर तक पहुंच गया है, जिससे उद्यान की आवश्यकता के अनुसार निवास का उपचार किया जा रहा है।
  • क्लोवर माइइट्स से छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 2
    2
    अपने बगीचे को बहुत ज्यादा खिलाने से बचें आपके घर में लॉन या पौधों को बहुत अधिक पानी देते हुए ढालना और अन्य कवक के लिए सही स्थिति बना सकते हैं जो कीड़े को आकर्षित कर सकते हैं। अतिरिक्त खाद एक समान समस्या पैदा कर सकता है। यदि आप अपने लॉन को खिलाने से अधिक नहीं करते हैं, तो आप इन खाद्य स्रोतों को विकसित करने से रोक सकते हैं, उपद्रव के प्रसार को हतोत्साहित कर सकते हैं।
  • क्लॉवर माइइट्स का चरण 3
    3
    पीड़ित पौधों का इलाज करें यदि आप अपने पेड़ों के आधार पर क्लोवर के कणों को देखते हैं या पत्तियों पर रेंगते हैं या अन्य पौधों के उपजी हैं, तो निचोड़ वाले पौधों के उपचार के लिए एक तरल कीटनाशक का इलाज करें। पौधे जलाने से बचने के लिए सुबह या देर शाम में कीटनाशक को लागू करें, और नीचे दिए गए या अधिक मात्रा से बचने के लिए लेबल पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • क्लॉवर माइइट्स से छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 4
    4
    एक विशेष कीटनाशक के साथ पूरे लॉन का इलाज करें जब एक घर या संयंत्र में क्लोवर के कण होते हैं, तो एक अच्छा मौका है कि पूरे लॉन प्रभावित हो रहा है। यदि आगे के निरीक्षण से साबित हो जाता है कि यह सच है, पूरे लॉन पर एक व्यापक प्रसार कीटनाशक स्प्रे लागू करें। लेबल के निर्देशों के अनुसार पानी के साथ अनाज और तरल पदार्थों में कीटनाशकों को पतला करें और पूरे परिदृश्य को स्प्रे करें- दोपहर गर्मी से पहले सुबह सुबह या रात में धुंध नोजल का उपयोग करें
  • क्लोवर माइइट के गेट रिड ऑफ़ इमेज शीर्षक
    5
    अपने घर की परिधि से गलत वनस्पति निकालें46 से 61 सेमी के भीतर सभी घास और मातम का पता लगाया जाना चाहिए और इसका निपटारा करना चाहिए। दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम और घर के पूर्वी भाग पर अपने प्रयासों पर ध्यान दें क्लोवर के कणों को जीवित रहने के लिए पौधों की सामग्री की आवश्यकता होती है, और इसे अपने घर के पास के क्षेत्र से निकालने से आपके घर के भीतर एक उपद्रव होने की संभावना कम हो जाएगी। आप इन क्षेत्रों को खुला छोड़ सकते हैं या आप उन्हें घास का गीला या बजरी के साथ कवर कर सकते हैं, जो प्रायः घास काटने की मशीन में मदद करता है क्योंकि यह चढ़ना कठिन हो जाता है
    • ध्यान दें कि बजरी और गीली घास हमेशा कण दूर नहीं रखता है। क्लोवर मिट उन पर रेंगते हैं, कठिन या नहीं। इसके अलावा, अगर इन सामग्रियों पर ढालना या काई का रूप लेते हैं, तो ये उन्हें धकेलने के बजाय कोड़े आकर्षित कर सकते हैं।
  • क्लॉवर माइइट्स से छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 6
    6
    अपने घर के आसपास सही वनस्पति रखो हालांकि कई पौधों के कणों के लिए भोजन का एक स्रोत प्रदान करते हैं, कुछ पौधे भी उन्हें पीछे हटते हैं। ये पौधे अक्सर नंगे मिट्टी या गीली घास से अधिक कुशल साबित करते हैं।
    • मिटाने वाले फूलों में जीरायम, ज़िनिया, मैरीगोल्ड, ऋषि, गुलाब, गुलदाउदी और पेटुनीया शामिल हैं।
    • कणों को पीछे हटने वाले झाड़ियों में बारबेरी, जुनिपर, स्प्रूस, जीवन का वृक्ष और सरू शामिल हैं।



  • क्लॉवर माइइट्स के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक चरण 7
    7
    अपने घर से कीटनाशक रखने के लिए एक बाधा का उपचार करें।काउंटर पर बेचा किसी भी कीटनाशक का चयन करें जो कीड़े को मारना चाहिए। अपने घर की परिधि के आसपास एक बाधा स्प्रे करें जो कि 61 इंच लंबा और 1.5 मीटर चौड़ा है। आपको रासायनिक को पूरी तरह से लागू करने की ज़रूरत है, यह सुनिश्चित कर लें कि किसी भी बिंदु को नहीं खोना चाहिए। अपने लॉन पर नियंत्रण में नियंत्रण रखने के लिए आपको कई बार इलाज दोहराने की आवश्यकता हो सकती है।
    • सुबह में उपचार लागू करें, दोपहर की गर्मी या शाम की शीतलता से पहले। उज्ज्वल सूरज वनस्पति को नुकसान पहुंचा सकते हैं, लेकिन ठंड के मौसम में उत्पाद कम प्रभावी हो सकता है।
  • क्लॉवर माइइट्स से छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 8
    8
    अपने घर में प्रवेश द्वार के आसपास धूल रखो। विंडोज़, दरवाजे और दरारें सभी जगहें हैं जहां के कण प्रवेश कर सकते हैं। एक पाउडर जैसे पदार्थ को रखने, जैसे कि बेबी पाउडर या बेकिंग सोडा, क्लॉवर के कणों को रोक देगा जो इन स्थानों के माध्यम से क्रॉल करते हैं। धूल में क्लोवर के कण होते हैं, जो परिसंचरण बाधित करते हैं और उन्हें एक-एक करके मारता है।
  • क्लॉवर माइइट्स से छुटकारा पाने वाला चित्र 9
    9
    अपने खिड़कियों के चारों ओर दो तरफा टेप रखें। कणों के कम आकार के कारण, वे अपने प्रवेश द्वार के माध्यम से टेप के स्ट्रिप्स से बच नहीं सकते हैं। जब टेईस पर टंगियां क्रॉल करते हैं, तो वे फंस पाएंगे और अंततः मर जाएंगे। एक बार जब टेप को मृत कीटाणुओं से ढक दिया जाता है, तो आप इसे हटा सकते हैं और एक दूसरे को जगह में गोंद कर सकते हैं।
  • क्लॉवर माइइट्स से छुटकारा पाने के लिए चित्र 10
    10
    अपने घर की ख्वाहिश जब आप क्लोवर के कणों की कल्पना करते हैं, उन्हें वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करके उन्हें चूसने के बजाय चूसें। मूसलधारियों को कुचलने के लिए आम तौर पर एक लाल स्थान के पीछे जाता है कणों को रिक्त करने के अलावा, आप भी अक्सर कण या अंडे जो आप नहीं देख सकते हैं इकट्ठा करने के लिए एक व्यापक क्षेत्र में वैक्यूम कर सकते हैं।
  • क्लॉवर माइइट्स से छुटकारा पाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 11
    11
    एक घरेलू कीटनाशक को लागू करें अंदरूनी को कीटनाशक के आवेदन को आम तौर पर अंतिम उपाय माना जाता है, लेकिन कभी-कभी यह आवश्यक हो सकता है। हल्के से छिड़काव करके कीटनाशक की हल्की मात्रा को लागू करें। इनडोर कीटनाशकों का बड़े पैमाने पर उपयोग करने से बचें सामान्य रूप से, यह कीटनाशक का उपयोग करने के लिए सुरक्षित और बेहतर माना जाता है जो कीटों पर सीधे लागू होता है।
  • युक्तियाँ

    • कीटनाशक या कीटनाशक को चुनने के लिए अपने शोध करें सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने गए ब्रांड को क्लोवर मीट infestations के इलाज के लिए लेबल किया गया है, और यह निर्धारित करने के लिए कि उत्पाद कितना शक्तिशाली या प्रभावी है, मूल्यांकन करें।

    चेतावनी

    • जब घर के अंदर रासायनिक कीटनाशकों को लागू करते हैं, तो एक अच्छी हवादार कमरे में बनाओ। यदि आप खिड़कियां खोलने के डर से अधिक चीज दर्ज करने के डर से नहीं चाहते हैं, तो कम से कम कमरे के दरवाजे को छोड़ दें और एक बिजली के प्रशंसक क्षेत्र में परिचित ताजा हवा रखने के लिए चालू है।

    आवश्यक सामग्री

    • कीटनाशक
    • बेबी पाउडर या बेकिंग सोडा
    • डबल-तरफा टेप
    • वैक्यूम क्लीनर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com