IhsAdke.com

कैसे एक तिपतिया घास लॉन बोना

आप यार्ड पर हमला और अन्य अवांछित मातम के खिलाफ Crabgrass के खिलाफ लड़ के थक गए हैं, और अगर एक सुंदर बगीचा है कि अपने कीमती खाली समय के घंटे चूसना नहीं करता है के सपने, घास को हटाने और बदलने के लिए सही समय हो सकता है उसे शिलाख्त के एक सुंदर लॉन के लिए क्लोवर एक कम लागत संस्कृति और लॉन के लिए बहुत कम रखरखाव सही है, खासकर उन समस्या क्षेत्रों में स्थित जैसे खराब सूखा, छायांकित और दूसरों है। उन्होंने कहा कि मातम घुटन होती है, शुष्क परिस्थितियों में, नाइट्रोजन मिट्टी में पोषक तत्वों देता है और सबसे महत्वपूर्ण मधुमक्खियों खिला है विकसित करता है। तो, इसे पहले से कट मत करो

चरणों

ग्रो ए क्लोवर लॉन स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
बागान उत्पाद की दुकान पर कुछ तिपतिया घास के बीज खरीदें लगभग 20 डॉलर में बीज मध्यम आकार के लॉन के लिए पर्याप्त होगा। डच क्लोवर सबसे सामान्य प्रकार है और इसमें छोटे सफेद फूल हैं। इसकी वृद्धि अपेक्षाकृत कम है, यह लॉन के लिए आदर्श है। इसके अलावा, बहुत से लोग पाते हैं कि सीजन के दौरान बार-बार रगड़ने से फूल फूलों से छोटे होते हैं। तुम भी लाल तिपतिया घास, जो हालांकि intenso- स्कारलेट को लाल बत्ती गुलाबी से लेकर फूल है पा सकते हैं, यह सफेद तिपतिया घास से अधिक लंबी हो जाना जाता है। तटीय किस्मों की ऊंचाई के बारे में अधिक जानकारी के लिए बागवानी उत्पाद दुकान पर एक परिचर से पूछें
  • ग्रो ए क्लॉवर लॉन स्टेप 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    प्रारंभिक वसंत में, अपेक्षाकृत सपाट मिट्टी छोड़ने के लिए एक रेक का उपयोग करें। यह आवश्यक नहीं है कि यह सही हो, क्योंकि क्लॉइज़ नीचे की ऊंचाई और अवसाद को कवर करेंगे।
    • जैसा कि तिपतिया घास बहुत प्रतिरोधी और अनुकूलनीय है, "यह वर्ष के अधिकांश समय में बोया जा सकता है," बशर्ते कि ठंढ का कोई खतरा नहीं है। पहले गिरावट के ठंढ से पहले छह सप्ताह या उससे अधिक समय तक प्रक्रिया शुरू करने के लिए विशेष रूप से अच्छा समय है। इसलिए जड़ें तीव्र ठंड से पहले व्यवस्थित हो जाएंगी और पौधों को अपने हिस्से पर किसी भी अतिरिक्त काम की आवश्यकता के बिना गिरने और सर्दियों में पानी पिलाया जाएगा।
  • ग्रो ए क्लॉवर लॉन स्टेप 3 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    एक चक्रबाज में, रोपण मिट्टी के साथ बीज मिलाएं। शॉमरॉक्स लगभग किसी भी तरह की मिट्टी पर बढ़ेगा, इसलिए इस काम के लिए उचित रूप से उपयुक्त किसी भी जमीन का इस्तेमाल किया जा सकता है। प्रति 6.5 सेमी ² जमीन के बारे में चार बीज वितरित करने का प्रयास करें। तीन बीज अंकुरित नहीं होंगे, इसलिए एक आदर्श पौधे हर 2.5 सेमी मिट्टी में रहेगा।



  • ग्रो ए क्लॉवर लॉन स्टेप 4 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    एक फावड़ा की सहायता से जमीन पर समान रूप से मिश्रण फैलाएं। सुनिश्चित करें कि जमीन पर हर जगह बीज होते हैं।
  • ग्रो ए क्लोवर लॉन चरण 5 नामक चित्र का शीर्षक
    5
    शुरुआती बिंदु पर लौटें और असंबद्ध मृदा की एक 0,6 सेमी परत के साथ बिखरे हुए मिश्रण को कवर करें। परत पतली होनी चाहिए, क्योंकि क्लोवर की शूटिंग 1.3 सेंटीमीटर मिट्टी से अधिक नहीं हो सकती है।
  • चित्र एक क्लॉव लॉन चरण 6 को बढ़ाएं
    6
    क्षेत्र को धीरे-धीरे स्प्रे बोतल का उपयोग करके सिंचाई करें पानी के सशक्त जेट विमानों को हालांकि ले जाएगा जमीन पर न चलें और इसे एक सप्ताह तक नम रखें (इसे पूरी तरह सूखा न दें) लगभग दो हफ्तों में, जमीन पर दो पत्तियों के छोटे-छोटे पत्ते होंगे। यह एक आदर्श तिपतिया घास लॉन की शुरुआत होगी।
  • युक्तियाँ

    • विकसित क्लोवेर्स सूखा प्रतिरोधी हैं, लेकिन अगर वे एक सप्ताह में एक बार या मोटे तौर पर पानी पिलाएंगे तो वे बेहतर हो जाएंगे
    • मैन्युअल रूप से तिपतिया घास के बीज बोने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। इससे असमान लॉन होंगे यदि आपको असफल क्षेत्रों को पुन: स्थापित करने की आवश्यकता है, तो ऊपर के रोपण पद्धति का उपयोग करें।
    • समय गुजारने के लिए, भाग्यशाली चार पत्ती clovers के लिए देखो। लॉन पर बढ़ते हुए उन के सेट के कई उदाहरण हैं यदि एक बड़ी राशि है, तो वे महान उपहार के रूप में सेवा कर सकते हैं।
    • मिट्टी के साथ मिलाकर मिश्रण फैलाने से पहले बीज एक घंटे या इस समय के बारे में सोते हैं।
    • लॉन के लिए विशिष्ट झुव्वा प्रकारों को प्राप्त करने पर विचार करें। वे कम बढ़ेंगे, छोटे पत्ते होंगे, साथ ही कम फूल, जो मधुमक्खी को ज्यादा आकर्षित नहीं करेगा इसके अलावा, वे मौजूदा लॉन पर बोया जा सकता है।

    चेतावनी

    • क्लोवर फूल मधुमक्खियों को आकर्षित करते हैं। यह एक समस्या हो सकती है अगर लॉन पर खेलने वाले बच्चों या मधुमक्खी के डंक से परिवार के एलर्जी हो। लॉन पर नंगे पैर चलाने पर स्टंट होने की अधिक संभावना होती है लौंग को रखने से कीटों को रोकने में मदद मिलती है, लेकिन कुछ पौधे वैसे ही पनपने लगेंगे।
    • क्लोवर भारी पैदल यात्री यातायात के लिए बहुत प्रतिरोधक नहीं है। इसलिए, कुछ पत्थर डालें या लोगों के लिए चलने वाले पत्थरों को चलो।
    • तिपतिया घास एक बारहमासी जीवन छोटा है, यह केवल बारे में दो या तीन साल में अपने दम पर पुन: पेश होगा जिसका मतलब है कि है। आप (लॉन स्किम करने के लिए जब फूल, तब होता है बीज उत्पादन को रोकने) उसे autossemeie करने की अनुमति नहीं है, तो आप इस समय के बाद इसे फिर से बोने की जरूरत है।
    • नाइट्रोजन उर्वरक के साथ तिपतिया घास काटना न करें। संयंत्र अपने नाइट्रोजन को समायोजित करता है और उसे अतिरिक्त मात्रा की आवश्यकता नहीं है। हर्बाइसाइड भी तिपतिया घास को मार देंगे। इसलिए, लॉन पर उत्पादों का उपयोग न करें।
    • डच सफेद तिपतिया घास के बारे में 20.3 सेमी ऊंचे और बंद हो जाता है। यदि यह उपाय बहुत अधिक है और आप लॉन चरने का निर्णय लेते हैं, तो पता है कि शेविंग्स सब कुछ छड़ी करने के लिए और एक बड़ी गड़बड़ी का कारण है। इसलिए यह बढ़ने देने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com