IhsAdke.com

स्वस्थ लॉन कैसे प्राप्त करें और बनाए रखें

एक सुंदर लॉन है और एक पेशेवर सुथरे लॉन है कि लोगों को आपको लगता है करना चाहते हैं बनाए रखने के लिए आसान है। दुर्भाग्य से, जिस तरह से वे लॉन रखने ज्ञान लॉन और विज्ञान द्वारा नहीं, उर्वरक निर्माताओं से निर्धारित होता।

चरणों

एक स्वस्थ लॉन चरण 1 प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
1
अपने लॉन पर बार-बार उर्वरक का प्रयोग बंद करो कई उर्वरक लॉन के तेजी से विकास को प्रोत्साहित करते हैं, जिससे घास के पौधे रोगों और कीड़ों के लिए अधिक कमजोर होते हैं। एक बार केवल गिरावट में ही पर्याप्त है विवरण नीचे।
  • एक स्वस्थ लॉन चरण 2 प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    2
    सबसे अधिक घास काटने की मशीन सेटिंग पर घास कटाई से शुरू करें लंबा घास स्वस्थ है यह मातम को छाया देता है, उन्हें अंकुरित करने से रोकता है। यह मृदा नवसिखुआ भी रखता है, नमी को पकड़ता रहता है और मिट्टी के रोगाणुओं के प्रसार को प्रोत्साहित करता है। (आप कई मिट्टी के रोगाणुओं की वजह से मृदा पोषक तत्वों को पौधे के रूप में परिवर्तित कर सकते हैं)। यह सब घास को अन्य स्थानों पर फैलाने के लिए प्रेरित करता है। यह गहरा जड़ प्रवेश भी बढ़ाता है, जो सूखा प्रतिरोध की कुंजी है।
  • एक स्वस्थ लॉन चरण 3 में जाओ और बनाए रखें
    3
    कभी भी कीटनाशकों, कीटनाशकों और फफूसीसाइड्स लागू न करें। ये उत्पाद जीवित चीजों को मारते हैं (अच्छा सूक्ष्म जीव और गश्ती कि प्राकृतिक रूप से मिट्टी को गति देते हैं) जो मिट्टी को अमीर रखती हैं। यदि आप इस योजना के अन्य चरणों को देखते हैं, तो आपको इन रसायनों की ज़रूरत नहीं होगी। एक स्वस्थ घास (पर्याप्त पत्तियां, धीमी और कूलर की वृद्धि और गहरी जड़ें के साथ) अधिक प्रतिरोधी होती है और बीमारी या कीट क्षति के शिकार होने की संभावना कम होती है।
  • एक स्वस्थ लॉन चरण 4 प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    4
    सूखे की लंबी अवधि के दौरान घास को जलाने की ज़रूरत नहीं है पत्तियां भूरा हो सकती हैं, लेकिन जमीन के नीचे के पौधे का दिल महीनों तक जिंदा और निष्क्रिय रह सकता है। लेकिन अगर आप सभी गर्मियों में ग्रीन लॉन रखना चाहते हैं, तो इसे गहराई से पानी दें, लेकिन अक्सर नहीं। हर दिन 10 मिनट की तुलना में सप्ताह में एक या दो बार एक घंटे के लिए vaporizer चालू करना सबसे अच्छा है। इसके बारे में सोचें: आपको जड़ों को गहराई से बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। यदि जड़ जड़ से नीचे सूखा है, तो वे नीचे नहीं बढ़ेंगे। और ऊपरी नमी आपकी दिशा ऊपर की तरफ संरेखित करेगी जब मिट्टी सूख जाएगी।
  • एक स्वस्थ लॉन चरण 5 प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि



    5
    गिरावट में एक वर्ष में एक बार उर्वरक। नाइट्रोजन में समृद्ध उर्वरकों का उपयोग न करें। अधिकांश व्यावसायिक घास उर्वरकों में बड़े पैमाने पर नाइट्रोजन होता है जिससे घास तेजी से बढ़ता है ... और कमजोर। आपका लॉन हरा तेजी से बदल जाएगा लेकिन सूखा और बीमारी के लिए अधिक संवेदनशील होगा।
  • एक स्वस्थ लॉन चरण 6 प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    6
    जब घास अपनी वृद्धि धीमा कर रहा है और सर्दियों के लिए बंद करने के करीब है, तो गिरावट में खाद क्यों खाया जाता है? फिर, आपकी जड़ों के कारण जब हवा ठंडा होती है, घास के ब्लेड में वृद्धि धीमी हो जाती है और रोकती है, लेकिन मिट्टी पर्याप्त गर्म होती है जिससे जड़ अधिक हो जाती है। गिरावट की जड़ों का निर्माण, और वे अगले वसंत और गर्मियों में एक हरे और स्वस्थ लॉन बनाए रखने के लिए वहां होंगे।
  • एक स्वस्थ लॉन चरण 7 प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    7
    जब उर्वरक खरीदते हैं तो तीन नंबरों की तलाश करें, जो तीन मुख्य तत्वों का प्रतिशत कहते हैं: नाइट्रोजन, फास्फोरस और पोटेशियम तीनों को हमेशा उस क्रम में दिया जाता है पोर्टिंग, अगर पैकेट कहना 4.6.10, इसका मतलब है कि वहाँ 10% नाइट्रोजन, 6% 4% फास्फोरस और पोटेशियम हो रही है। नाइट्रोजन है कि आप लागू करना चाहिए जो सबसे अधिक संख्या में 10%, विशेष रूप से गिरावट में है। अन्य संख्याएं कम महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि अधिकांश मिट्टी में पहले से ही प्रत्येक का थोड़ा सा है पौधे की वृद्धि के साथ ही नाइट्रोजन तेजी से कम हो जाता है।
  • एक स्वस्थ लॉन चरण 8 प्राप्त करें और उसे बनाए रखें
    8
    कम रखरखाव लॉन के लिए सबसे अच्छे उर्वरक तथाकथित कार्बनिक हैं। इसका कारण यह है कि उनमें से रसायनों धीरे-धीरे टूट जाती हैं और मिट्टी में फ़िल्टर्ड हो जाती हैं। और क्योंकि उनके पास बहुत कम रासायनिक लवण हैं जो मिट्टी के रोगाणुओं के लिए बहुत मजबूत हैं। चूंकि रासायनिक नमक सस्ते होते हैं, वे सस्ता अकार्बनिक उर्वरकों में सामान्य तत्व होते हैं। उन्हें खरीदने के लिए प्रलोभन का विरोध करें लॉन के लिए कार्बनिक उर्वरक का सबसे प्रसिद्ध ब्रांड रिंगर है, आवेदन के लिए निर्देश पैकेज में हैं।
  • एक स्वस्थ लॉन चरण 9 प्राप्त और रखरखाव शीर्षक वाली छवि
    9
    एक आखिरी चीज: अमेरिकी पूर्वी और मिडवेस्ट में, आम तौर पर एसिड बारिश का विरोध करने के लिए चू के लिए चूने को जोड़ने के लिए आवश्यक है साल में एक बार एक बार प्रकाश स्प्रे अधिकतर लॉन के लिए पर्याप्त होना चाहिए। यह वर्ष के किसी भी समय किया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • गोली अधिक घर है, लेकिन यह लागू करने के लिए बहुत आसान है।
    • एक सेब लॉन घास काटने की मशीन सबसे अच्छा काम करता है उन्होंने यह भी उन्हें पक्षों को काट-छाँट के बजाय घास काटने की मशीन के नीचे घास ब्लेड रखती है, और बहुत पतली अप ईमानदार ब्लेड लेने और गायब हो जाने की कटौती कर रहे हैं।
    • गिरावट में पत्तियों को दूर करने के बजाय, लॉन मॉवर चलाने। साइडबोर्ड्स की तरह, वे मिट्टी में छत लेंगे और उर्वरक में बदलेंगे।
    • कटर ब्लेड को बार-बार तेज करने दें, हर 10 घंटे का इस्तेमाल करें। ठंडे ब्लेड घास पर जमीन की युक्तियाँ छोड़ देते हैं, उन्हें थोड़ा भूरा हो जाता है।
    • एक प्रकार के प्रकार के उर्वरक और फाइल स्प्रेयर का उपयोग करें, और पैकेज पर दिए निर्देशों के अनुसार खोलें सेट करें।
    • घास जब यह सूखा है घास, और घास पकड़ने वाला कभी नहीं का उपयोग करें कटौती घास के टुकड़े, जो घास जब आप में कटौती पर फैल, एक उत्कृष्ट उर्वरक, जो रोगाणुओं आप कीटनाशकों का प्रयोग नहीं जिंदा छोड़ दिया द्वारा नीचे टूटी हुई है देखा।
    • मृत घास स्वीप करें, एक फावड़ा का उपयोग न करें या कटर ब्लेड काट लें, अन्यथा यह जड़ें काट लेंगी और आपको चोट लग सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com