IhsAdke.com

कैसे एक चार पत्ता तिपतिया घास खोजने के लिए

विश्वास कहता है कि चार पत्ती के तिपतिया घास उस व्यक्ति को अच्छी किस्मत और भाग्य देता है जो इसे पाता है। क्योंकि यह दुर्लभ है, यह एक स्मारिका के रूप में सेवा कर सकता है, खासकर कलेक्टरों के लिए। इस तरह के एक तिपतिया घास को खोजने के लिए, आप जहां रहते हैं, उसके आस-पास कुछ झरझरा क्षेत्र ढूंढने का प्रयास करें। धैर्य रखें और दिखते रहें, जैसा कि पहले से ही कहा गया है, चार पत्ते वाले दुर्लभ हैं। जब आपको इसे पहले प्रयास पर नहीं मिला, तो भविष्य में खेतों से अवगत रहें। और किसी दिन आप अपने आप को इस दुर्लभ चार पत्तेदार हरी पत्ती मिल जाएगा।

चरणों

विधि 1
ढेर के खेतों को ढूँढना

एक चार पत्ता क्लॉवर चरण 1 ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
1
यह देखने के लिए इंटरनेट खोजें कि ये क्षेत्र आपके क्षेत्र में मौजूद हैं या नहीं। "शेर्रोक फ़ील्ड्स" के लिए इंटरनेट पर खोज करें, जब आप यह सुनिश्चित नहीं करें कि फ़ील्ड कहाँ ढूँढ़ें ऐसी साइटें हो सकती हैं जो शहर के विभिन्न हिस्सों में पत्ते के प्रकार का अवलोकन करती हैं। उनमें से कुछ पास के पार्क या अन्य जगहों के बारे में टिप्पणी कर सकते हैं, जो इन स्थानों पर मौजूद पौधों के प्रकार दिखाते हैं।
  • एक चौथा पत्ता क्लॉवर चरण 2 खोजें
    2
    उस क्षेत्र की साइटों के माध्यम से चलो, जिसमें भरपूर वनस्पति हो। जब आप इंटरनेट पर फ़ील्ड नहीं खोज सकते, तो अपने आप को इसके लिए खोजें तिपतिया घास के खेतों को खोजने के लिए, पेड़ों और पत्तियों के साथ-साथ पार्कों और जंगल जैसे क्षेत्रों में घुमाएं।
    • यदि आपके पास एक यार्ड है, तो वहां भी देखें आमतौर पर क्लोवर्स लॉन पर बढ़ते हैं
  • एक चौथा पत्ती क्लॉवर ढूंढें
    3
    सूखी, छायादार स्थानों में देखें क्लॉव्स मिल्स पर कम ड्रेनेज क्षमता के साथ बढ़ने की प्रवृत्ति होती है और ये छाया के नीचे बढ़ती जाती हैं। छायांकित सूखा क्षेत्रों में देखें कि क्या आपको कोई भी क्षेत्र मिलता है।
  • एक चौथा पत्ती क्लॉवर ढूँढें पायदान 4
    4
    क्लोवर के एक क्षेत्र की पहचान करें इस तरह के खेतों पौधों के एक केंद्रीय बिंदु की सीमा के साथ छोटे हरे रंग के फूलों के बने होते हैं। झड़पों की तरह लग रहा है कि पत्ते पर नजर रखें जिन पौधों के बीच में बैंगनी हलकों हैं वे clovers नहीं हैं और कुछ ऐसा है जो चार पत्तियों को भी लगता है की एक पूरी क्षेत्र भी नहीं है। यह हमेशा याद रखना अच्छा होता है कि चार पत्ते के clovers दुर्लभ हैं। किसी क्षेत्र में, हर 10,000 की तीन पत्तियां तिपतिया घास के लिए एक चार पत्ती तिपतिया घास है।
  • विधि 2
    एक चार पत्ती तिपतिया घास के लिए खोज रहे हैं

    एक चौथा पत्ता क्लॉवर ढूंढें चरण 5
    1
    क्षेत्र को सावधानीपूर्वक खोजें हर तरह के झटकों को मत देखो, क्योंकि यह हमेशा के लिए ले जाएगा। ऊपर दिए गए क्षेत्र को देखो और बारीकी से देखो एक तिपतिया घास की तरफ देखने के लिए बंद करो और देखो कि यह चार पत्तियों में से एक है।
  • एक चौथा पत्ती क्लॉव ढूंढें चरण 6
    2



    अपने हाथों से क्षेत्र की सतह पर रगड़ो। यदि दूरी की तलाश में काम नहीं करता है, तो क्षेत्र के पास झुकना। अपने हाथ को धीरे से चलाएं और झटकों पर ध्यान केंद्रित करें क्योंकि वे अपनी उंगलियों से गुजरते हैं, एक पत्ती के साथ क्लॉव्स के लिए देख रहे हैं जो सामान्य से अधिक है।
  • एक चौथा पत्ता क्लॉवर ढूंढें चरण 7
    3
    पत्तियों को अलग करें यदि आपको लगता है कि आपने चार पत्तों की तिपतियादी देखी है। जब ऐसा होता है, तो चारों ओर झरनों को स्थानांतरित करें और देखें कि क्या यह वास्तव में चार पत्ते वाला है कभी-कभी झटके लगते हैं चार होते हैं, लेकिन वास्तव में, आप देख रहे हैं एक के पास क्लस्टर क्लस्टर के पत्ते देख रहे हैं।
  • एक चार पत्ता क्लॉवर ढूँढें चरण 8
    4
    यदि आप चार-शीट्स में से एक मिलते हैं, तो उसी जगह को देखिए। जब आप उसे ढूंढ लेते हैं, तो उसे देखते रहें कि आप उसे कहाँ मिले चार पत्तों वाले आनुवंशिक उत्परिवर्तन के परिणाम होते हैं और प्रवृत्ति उन्हें दूसरे के करीब मिलती है, क्योंकि बीज समान स्थान के चारों ओर फैले होंगे। शायद आप भाग्यशाली हो और किसी और को मिल जाए, है ना?
  • विधि 3
    सबसे आम गलतियां करने से बचें

    एक चौथा पत्ती Clover चरण 9 के नाम से चित्र देखें
    1
    हर तरह के झटके को देखने की कोशिश मत करो। शीर्ष पर एक पत्ते को देखकर बेहतर काम करता है चूंकि एकल क्षेत्र में सैकड़ों क्लॉइज़ हो सकते हैं, इसलिए आपको उन सभी को देखने के लिए बहुत समय लगेगा। उन्हें सामान्य रूप से देखकर, पत्ती के समग्र पैटर्न में अंतर आँख से नंगे हो सकता है।
  • एक चौथा पत्ता क्लॉवर ढूँढें चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    चार पत्ते वाले clovers में छोटे पत्ते के लिए देखो। मत सोचो कि चार चादरें पूरी तरह सममित होंगी। मेरा विश्वास करो: चौथी शीट दूसरों की तुलना में कुछ छोटी हो सकती है
  • एक चौथा पत्ती क्लॉव ढूँढें चरण 11
    3
    निराश मत हो यह हमेशा याद रखना महत्वपूर्ण है कि चार पत्तों वाले एक तिपतिया घास एक बहुत दुर्लभ घटना है। जितना अधिक आप तलाश करते हैं, उतना अधिक होने की संभावना है कि आपको चार पत्तों के साथ एक मिल जाए। अगर आपको पहली बार कोई नहीं मिल सकता है, तो हर बार जब आप झटका के मैदान को पास करते हैं, तो इसे नज़र रखें। दोहराइए: कड़ी मेहनत और कुछ बिंदु पर, आपको इस दुर्लभ वस्तु को मिलेगा
  • युक्तियाँ

    • उनके लिए देखने का सबसे अच्छा समय होता है जब यह बारिश हो जाता है या जब मौसम आर्द्र होता है।
    • चार पत्ते वाले clovers आमतौर पर बाधित या कुचल स्थानों में बड़ी मात्रा में दिखाई देते हैं। रास्ते और पटरियों की ओर ध्यान दें जो झटकों के क्षेत्र से गुजरते हैं।
    • मौसम के संदर्भ में, वे गर्मियों में अधिक देर तक दिखाई देते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com