IhsAdke.com

टैक्सी ड्राइवर को कैसे टिप करें

एक टैक्सी ड्राइवर को टिप करना किसी अन्य प्रकार की सेवा के समान काम करता है उपयुक्त राशि शहर पर निर्भर करती है, परिस्थितियों और दूरी टैक्सी की यात्रा करती है - लेकिन सामान्य तौर पर कुल किराया के 15% के बराबर कुछ पर्याप्त होता है। यदि मूल्य $ 10.00 से कम है, तो आप 10% ($ 1.00 से कम नहीं) की एक टिप दे सकते हैं अतिरिक्त $ 1.00 या $ 2.00 जोड़ें यदि ड्राइवर सामान के साथ मदद करता है

चरणों

विधि 1
टैक्सी एक टैक्सी चालक

टिप एक टैक्सी चालक चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अंतिम दर के आधार पर जब दौड़ खत्म हो जाए, तो ड्राइवर आपको बताएगा कि आपको कितना भुगतान करना चाहिए। उस राशि के प्रतिशत के रूप में टिप की नोक की गणना करें या मूल्य $ 5.00 या $ 10.00 के नोट के साथ निकटतम मान को "गोल" करें।
  • कानून के अनुसार, हर टैक्सी में एक टैक्सीमीटर होता है, जो अपने गंतव्य पर पहुंचने तक बढ़ती हुई राशि को सूचित करता है। यदि आप जल्दी में हैं, तो इसका इस्तेमाल करने के लिए भविष्यवाणी करने, गणना करने और अपनी टिप तैयार करने से पहले आपको नीचे जाना पड़ता है।
  • टिप एक टैक्सी ड्रायवर चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुल दर के प्रतिशत के रूप में टिप की गणना करें 10-15% आमतौर पर पर्याप्त हैं यदि दौड़ $ 10.00 से अधिक नहीं हो, तो 10% की एक टिप दें - लेकिन $ 1.00 से कम नहीं। यदि कीमत $ 10 से अधिक हो, तो कम से कम 15% दें इस तरह की गणना की गई कोई भी टिप सेवा की अवधि और गुणवत्ता का अनुमानित प्रतिनिधित्व होगा, सुविधा के लिए थोड़ा मनमाने ढंग से निर्णय लिया। उस स्थिति का चयन करने का प्रयास करें जो स्थिति के लिए सबसे उचित लगता है।
    • यदि टैक्सी ड्राइवर ने एक उत्कृष्ट काम किया है, तो 20% या उससे अधिक की एक टिप देने पर विचार करें। शायद आपने बहुत बात की - शायद उन्होंने शहर में जाने के लिए स्थानों के सुझाव दिए - यानी ट्रैफिक आदि के बावजूद आपको थोड़े समय में आपको अपने गंतव्य में ले जाने की कोशिश की।
    • टैक्सी चालकों द्वारा उपयोग किए जाने वाले कुछ कार्ड मशीन टिप प्रतिशत "सुझाव" दे सकते हैं, जैसे कि 20, 25 या 30 प्रतिशत। यदि हां, तो सबसे अच्छा विकल्प चुनें (या किसी अन्य मूल्य की नोक के लिए विकल्प चुनें)।
  • टिप एक टैक्सी ड्राइवर चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    टैक्सी के लिए कुछ वास्तविक जोड़ें यदि टैक्सी ड्राइवर आपकी सामानों में आपकी मदद करता है यदि आपके पास पांच सूटकेस या उससे कम है, तो अन्य $ 1.00 प्रत्येक को जोड़ें। यदि आपके पास पांच से अधिक आइटम हैं या यदि वे बहुत भारी हैं, तो $ 2.00 जोड़ें याद रखें कि ये सुझाव हैं, नियम नहीं हैं - विशिष्ट मामलों के लिए सामान्य दिशानिर्देश हैं
  • टिप एक टैक्सी ड्रायवर चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक नोट के साथ भुगतान करें यदि कोई दौड़ एक सटीक स्कोर के मूल्य पर पहुंचती है, तो उसे चालक को दें और कहें कि वह "परिवर्तन रख" सकते हैं उदाहरण के लिए: आर $ 17.25 एक मूल्य आर $ 20.00 के करीब है और आर $ 2.75 15% आर $ 17.25 से थोड़ा अधिक है। यह सही प्रतिशत गणना करने के लिए आवश्यक नहीं है - बस एक उचित राशि चुनें। यदि आप जल्दी में हैं तो यह रणनीति उपयोगी हो सकती है टैक्सी चालक के दृष्टिकोण से, सहेजने में आसान हो सकता है और क्रिप्प्प्ड नोट्स और सिक्के बदलने के लिए $ 20 खर्च करना आसान हो सकता है।
    • यदि दौड़ आर $ 4.00 से कम है, तो ड्राइवर को आर $ 5.00 का नोट दें। आर $ 1.00 से कम टिप न दें - और यह आर $ 5.00 से कम के किसी भी मूल्य के लिए 15% ग्रैच्युटी के साथ होगा।
    • यदि दौड़ आर $ 7.00- 9.00 पर है, तो ड्राइवर को आर $ 10.00 का नोट दें।
    • यदि दौड़ $ 11.00-13.00 पर रहता है, तो $ 15.00 दें।
    • यदि दौड़ आर $ 33.00-35.00 के बीच है, तो आप ड्राइवर को आर $ 40.00 दे सकते हैं।
  • विधि 2
    दौड़ की गुणवत्ता का मूल्यांकन

    टिप एक टैक्सी ड्रायवर चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    दौड़ की गुणवत्ता का मूल्यांकन करें कारकों पर विचार करें जैसे प्रश्न के क्षेत्र में चालक के ज्ञान, सेवा की गति, आपके प्रयास और आपके समग्र व्यवहार ये सुराग पूरी तरह से व्यक्तिपरक हैं - इसलिए अपनी सहजता का पालन करें और प्रत्येक मामले के अनुसार युक्तियों को समायोजित करें। इन सामान्य दिशानिर्देशों का पालन करें:
    • 5-10% की एक टिप दें (या मत देना) अगर सेवा खराब है शायद ड्राइवर ने अपने गंतव्य के लिए सबसे लंबे समय तक मार्ग चुना है - शायद यह असभ्य था या आपको असुविधाजनक महसूस हो रहा है
    • अगर कुल मिलाकर सभ्य सभ्यता हो तो 15% की एक टिप दें। ड्राइवर ने आपको उचित समय पर गंतव्य पर ले जाया है और आपको आराम से महसूस किया है - लेकिन बिना किसी असाधारण उपचार के। ज्यादातर मामलों में 15% स्वीकार्य हैं
    • अगर दौड़ उत्कृष्ट हो गई है तो 20% या उससे अधिक की एक टिप दें शायद आप और कैब चालक ने बहुत बात की - शायद उन्होंने आपको स्थानों के बारे में दिलचस्प विचारों का पता लगाया - हो सकता है कि उन्होंने एक वैकल्पिक मार्ग चुना है जो आपको हवाई अड्डे तक कम समय और कम यातायात में ले जाता है - या हो सकता है कि वह आपके सामान को प्रवेश द्वार ।
  • टिप एक टैक्सी ड्रायवर चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सेवा की गति पर विचार करें टैक्सी चालक को समय पर अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए सबसे प्रभावी मार्ग लेना चाहिए। यदि दौड़ सामान्य से अधिक समय लेती है, लेकिन यातायात भारी है, तो शायद यह ड्राइवर की गलती नहीं होगी। हालांकि, उन लोगों के लिए ध्यान रखें जो उद्देश्य पर कम गति से चलते हैं या अंतिम मूल्य को बढ़ाने के लिए स्थानांतरित करते हैं।
  • टिप एक टैक्सी ड्राइवर चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अपने आप से पूछें कि चालक ने क्या किया अधिक आवश्यक से अधिक यदि वह आपकी सामान के साथ आपकी सहायता नहीं करता है, तो सामान्य से अधिक टिप करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें। हालांकि, अगर वह आपको अपने गंतव्य पर ले जाने या स्थानीय आकर्षण के बारे में सुझाव देने का प्रयास करता है, तो आपको थोड़ा और अधिक प्राप्त करने के लिए लायक हो सकता है



  • टिप एक टैक्सी ड्रायवर चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    4
    चालक के व्यवहार के बारे में सोचो। वह कैसे था दोस्ताना और उपयोगी समझें यदि आप दयालु और दिलचस्प जानकारी दी हैं, तो आप और अधिक के लायक हैं। यदि आप कठोर हो गए हैं या मांग टिप, आपको कम प्राप्त होगा - या लायक नहीं होगा टिप
  • टिप एक टैक्सी ड्राइवर चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    5
    क्षेत्र के चालक के ज्ञान का आकलन करें ड्राइवर को आपको दिशा-निर्देशों के बारे में पूछना नहीं चाहिए क्योंकि उसे पता होना चाहिए कि दौड़ को तेजी से बनाने के लिए कौन से मार्गों का पालन करना चाहिए। दुर्घटना या ट्रैफिक जाम के मामले में वैकल्पिक मार्गों को जानने की ज़रूरत है यदि आप एक पर्यटक हैं, तो इस पेशेवर को शहर में जबकि आकर्षण और गतिविधियों के सुझाव देने में सक्षम होना चाहिए।
  • विधि 3
    अन्य युक्ति टिप्स

    टिप एक टैक्सी ड्राइवर चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अगर आप अन्य लोगों के साथ दौड़ को अलग कर रहे हैं तो टिप गणना अनुप्रयोग का उपयोग करें यह तय करना मुश्किल हो सकता है कि प्रत्येक व्यक्ति का क्या बकाया है - इसलिए ये प्रोग्राम अंतिम मूल्य को विभाजित करने और ग्राहकों की संख्या के अनुसार अतिरिक्त प्रतिशत के लिए उपयोगी हो सकते हैं। उन्हें अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड करें या मोबाइल डिवाइस के वेब ब्राउज़र के माध्यम से इस फ़ंक्शन के साथ एक वेबसाइट तक पहुंचें।
    • प्रकार के कुछ अनुप्रयोग कैलिब्रेट किए जाने के लिए गणना के लिए स्थान चुनने का विकल्प देते हैं। इसलिए यदि आपके पास प्रश्न हैं, तो आप विशिष्ट कारकों जैसे कि आवास की लागत, न्यूनतम मजदूरी, और प्रतिष्ठानों में शुल्क लगाए जाने की दर पर निर्भर करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • टिप एक टैक्सी ड्राइवर चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    Uber ड्राइवरों या संबंधित सेवाओं के लिए सुझाव दें टैक्सी उद्योग लगातार बदलता रहता है - आप कहां पर रहते हैं, आप एक पारंपरिक टैक्सी चालक को काम पर रखने की तुलना में इन हिचहाइकिंग अनुप्रयोगों का उपयोग करने की अधिक संभावना ले सकते हैं। उन में, भुगतान प्रक्रिया विशेष रूप से प्रोग्राम द्वारा ही की जाती है mdash जो टिप की गणना करना मुश्किल बनाता है हालांकि, कृपया ध्यान रखें कि इन ड्राइवरों को आवेदन के लिए "अतिरिक्त" प्राप्त नहीं होता है (जब तक कि आप uberTaxi सेवा का उपयोग नहीं करते हैं) - आपको व्यक्तिगत रूप से भुगतान करना होगा नकद के साथ भुगतान करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, जैसा कि आप एक साधारण टैक्सी चालक के साथ करेंगे।
  • टिप एक टैक्सी चालक चरण 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    एक आइटम या इशारा के साथ टैक्सी चालक को पुरस्कृत करने पर विचार करें जो नकद मूल्य के बराबर है, जो आप टिप करेंगे। उसे कुछ दे दो जानना वह क्या चाहता है - एक अवांछनीय उपहार फायदेमंद से अधिक हानिकारक हो सकता है साथ ही, इस रणनीति को एक अल्टीमेटम के रूप में न प्रयोग करें - अगर आपके पास कुछ मूल्य है, तो टैक्सी चालक को पैसे के बजाय इसे स्वीकार करने का विकल्प प्रदान करें। वैसे भी, जब तक आप दौड़ पर अपने सारे पैसे खर्च नहीं किया है एक पारंपरिक टिप देने की कोशिश।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक दुकान के लिए पुराने (लेकिन अभी भी मान्य) $ 10 गिफ्ट कार्ड है जिसे आप कभी भी नहीं देखते हैं, तो इसे कैश के बदले चालक को प्रदान करें कुछ कहें "मैं नकद में एक टिप दे सकता हूं, लेकिन मेरे पास एक रोचक उपहार कार्ड है जिसका मैं कभी उपयोग नहीं करूंगा। क्या आप इसे रखना चाहते हैं?"
    • याद रखें कि कई टैक्सी ड्राइवर अपने बिलों का भुगतान करने के लिए संघर्ष करते हैं उन्हें कार का मासिक किराया, अपने घर या अपार्टमेंट का किराया, ईंधन आदि का भुगतान करना पड़ सकता है। - अपनी जेब से सभी। कार्ड-पेड रन आमतौर पर उसी दिन प्राप्त नहीं होते हैं - इसलिए कुछ पेशेवर कार्ड भुगतान (केवल नकद) स्वीकार नहीं कर सकते हैं। इस प्रकार, भले ही वैकल्पिक सुझाव अद्वितीय और अजीब लग सकते हैं, यह संभव है कि कई टैक्सी ड्राइवर कैश भुगतान को पसंद करेंगे।
  • टिप एक टैक्सी चालक चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    4
    विनम्र और आदरपूर्ण रहें विश्वास विश्वास बनाता है चालक को बताएं जहाँ आप टैक्सी में जाते हैं और जब आप अंदर होते हैं तब वाहन का सम्मान करें। प्रस्थान करने से पहले गंतव्य और टिप पर पहुंचने पर तत्काल भुगतान करें धन्यवाद और, यदि संभव हो, तो ड्राइवर को एक अच्छा दिन शुभकामनाएं। मौद्रिक युक्तियाँ महान हैं, लेकिन दया के कुछ शब्द भी बेहतर हो सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • टैक्सी चालक को निर्देश देते समय हमेशा नम्र रहें यदि आप उसका सम्मान करते हैं, तो वह आपके निर्देशों का पालन करने के लिए अधिक इच्छुक हो सकता है
    • जब आप टैक्सी छोड़ते हैं तो "धन्यवाद" और "एक अच्छा दिन" कहने के लिए याद रखें कुछ प्रकार के शब्द किसी व्यक्ति के दिन को बेहतर बना सकते हैं।

    चेतावनी

    • असाधारण टिप्स न दें ड्राइवर को अविश्वास और प्रश्न पूछना शुरू हो सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • पैसा
    • टैक्सी ड्राइवर

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com