IhsAdke.com

एमपी 3 प्लेयर को संगीत कैसे डाउनलोड करें

एक एमपी 3 प्लेयर हमें कहीं भी हमारे पसंदीदा संगीत को सुनने देता है। चाहे एक आइपॉड, सैंडिकस्क, कोबी या किसी अन्य डिवाइस पर, किसी कंप्यूटर से संगीत को स्थानांतरित करना एक काफी सरल और आसान प्रक्रिया है कुछ पाठकों के पास अपना सॉफ़्टवेयर है, जबकि अन्य प्रोग्राम पर निर्भर होते हैं जो आपके कंप्यूटर पर पहले से स्थापित हो सकते हैं। यद्यपि एक iPod केवल iTunes के साथ काम करता है, अन्य डिवाइस आम तौर पर कम प्रतिबंधात्मक होते हैं।

चरणों

विधि 1
आइपॉड या अन्य उपकरणों पर आईट्यून्स का उपयोग करना

एमपी 3 प्लेयर के लिए चित्र डाउनलोड संगीत चरण 1
1
आईट्यून्स इंस्टॉल करें सॉफ़्टवेयर पहले से ही मैक कंप्यूटरों पर स्थापित हो चुका है, लेकिन विंडोज़ उपयोगकर्ताओं को इसे डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा। ऐसा करने के लिए, निम्न लिंक https://apple.com/itunes/download/ का उपयोग करें
  • स्थापना सॉफ़्टवेयर डाउनलोड करने के लिए "डाउनलोड करें" बटन पर क्लिक करें। फ़ाइल डाउनलोड करने के बाद, इंस्टॉलर चलाएं और ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें।
  • यदि आप इंटरनेट एक्सप्लोरर का उपयोग कर रहे हैं और आईट्यून्स को डाउनलोड करने में कठिनाई हो रही है, तो आपको पॉप-अप ब्लॉकर फिल्टर का स्तर समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है। इंटरनेट एक्सप्लोरर में "इंटरनेट विकल्प" मेनू पर पहुंचें और "गोपनीयता" पर क्लिक करें। "पॉप-अप अवरोधक" के तहत "सेटिंग" पर क्लिक करें और फ़िल्टर स्तर को "मध्यम" पर सेट करें।
  • पिक्चर डाउनलोड म्यूजिक टू एमपी 3 प्लेयर्स चरण 2
    2
    गाने को "आईट्यून्स लाइब्रेरी" में स्थानांतरित करें जब आप पहली बार iTunes खोलते हैं, तो यह आपके कंप्यूटर से सहेजे गए गीतों को लाएगा और उन्हें "लाइब्रेरी" में जोड़ देगा। अगर आपने उसके बाद से अधिक गाने जोड़े हैं या "लाइब्रेरी" में अपनी फ़ाइलें नहीं दिखाई हैं, तो पुस्तकालय में दो उन्नयन हैं:
    • संगीत फ़ोल्डर को iTunes में खींचें यदि आप अपने मैक का उपयोग कर रहे हैं, तो फ़ाइंडर खोलें, "संगीत" पर क्लिक करें और फिर वांछित फ़ोल्डर को "iTunes पुस्तकालय" में खींचें और ड्रॉप करें। विंडोज में, कुंजी दबाएं ⌘ जीत+और "विंडोज एक्सप्लोरर" खोलने के लिए, संगीत फ़ोल्डर को ढूंढें और इसे खींचें और इसे "iTunes पुस्तकालय" में छोड़ दें।
    • दूसरी तरफ (दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम पर) "फाइल" मेनू खोलना और "पुस्तकालय में जोड़ें" पर क्लिक करना है उस फ़ोल्डर (या फ़ोल्डर्स) को चुनें जिसे आप जोड़ना चाहते हैं और "ठीक है" पर क्लिक करें।
    • अगर आपको नहीं पता कि आपका संगीत विंडोज में कहाँ बचा है, तो दबाएं ⌘ जीत+एफ फ़ाइल ब्राउज़र खोलने के लिए इसमें टाइप करें *। एमपी 3 (या .ogg, .flac, .mp4, आदि) खोज बॉक्स में और प्रेस ⌅ दर्ज करें. परिणाम स्क्रीन में, किसी भी गीत पर राइट क्लिक करें और "गुण" चुनें फ़ाइल का पूरा पथ "स्थान" फ़ील्ड के बगल में दिखाई देगा।
  • एमपी 3 प्लेयर्स के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला स्क्रिप्ट 3
    3
    एमपी 3 प्लेयर को कंप्यूटर से कनेक्ट करें डिवाइस के यूएसबी केबल का उपयोग करके, कंप्यूटर से इसे कनेक्ट करें यदि आपने इससे पहले कभी कनेक्ट नहीं किया है, तो कंप्यूटर को स्वतः ड्रायवर इंस्टॉल करना चाहिए।
  • पिक्चर डाउनलोड म्यूजिक टू एमपी 3 प्लेयर्स चरण 4
    4
    ITunes में एमपी 3 प्लेयर खोजें जब तक उपयोग किया गया डिवाइस iTunes के साथ संगत है, तब तक यह कार्यक्रम में स्वचालित रूप से प्रदर्शित किया जाएगा। अगर आपको कोई समस्या है, तो सुनिश्चित करें कि आप नवीनतम संस्करण का उपयोग कर रहे हैं।
    • iTunes 10 और पिछले संस्करण: डिवाइस "डिवाइस" मेनू के तहत स्क्रीन के बाईं ओर दिखाई देगा। यह एमपी 3 प्लेयर के निर्माता (जैसे "सोनी एमपी 3") या उसका नाम ("मैरी आइपॉड") के नाम पर दिखाई दे सकता है।
    • आईट्यून्स 11: विंडो के ऊपरी दाएं कोने में, एक आइकन "आईट्यून स्टोर" लिंक के आगे दिखाई देगा। इसके पास एक एमपी 3 प्लेयर का नाम एक छोटा आइकन होगा जो उसके बगल में नाम होगा।
    • आईट्यून्स 12: विंडो के ऊपरी बाएं कोने में, एमपी 3 प्लेयर आइकन क्लिक करें
  • म्यूजिक टू एमपी 3 प्लेयर्स डाउनलोड करें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    "लाइब्रेरी" से एमपी 3 प्लेयर तक फ़ाइलों को खींचें और छोड़ें आप एक बार में व्यक्तिगत रूप से या एक से अधिक फ़ाइलों पर क्लिक कर सकते हैं और डिवाइस पर गाने खींच सकते हैं
    • यदि आप गाने खींच नहीं सकते हैं, तो डिवाइस पर डबल-क्लिक करें और बाएं साइडबार में "सारांश" चुनें। मेनू दिखाई देगा, "विकल्प" चुनें और "संगीत और वीडियो मैन्युअल रूप से प्रबंधित करें" चेकबॉक्स को चेक करें।
    • यदि आपको परेशानी हो रही है, तो फिर डिस्कनेक्ट करने और खिलाड़ी को फिर से जोड़ने का प्रयास करें यदि समस्या बनी रहती है, तो iTunes को पुनरारंभ करने का प्रयास करें
  • चित्र एमपी 3 प्लेयर के लिए संगीत डाउनलोड करें चरण 6
    6
    उपकरण निष्कासित करें डिवाइस को iTunes में चुनें और दबाएं ⌘ सीएमडी+और (मैक) या ^ Ctrl+और (विंडोज़)। एमपी 3 प्लेयर को डिस्कनेक्ट करें
  • एमपी 3 प्लेयर्स के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला पटकथा चरण 7
    7
    एमपी 3 प्लेयर की नई फाइलों की जांच करने के लिए रुको। कंप्यूटर से इसे डिस्कनेक्ट करने के बाद यह स्वतः हो जाना चाहिए। यदि गाने "संगीत" मेनू में प्रकट नहीं होते हैं, तो नई फ़ाइलों को स्कैन करने के लिए डिवाइस को पुनरारंभ करें
  • विधि 2
    Windows 7, 8.1 या Vista में विंडोज मीडिया प्लेयर का उपयोग करना

    पिक्चर डाउनलोड एमपी 3 प्लेयर के लिए संगीत चरण 8
    1
    ओपन विंडोज मीडिया प्लेयर यह प्रक्रिया आइपॉड पर काम नहीं करती है, लेकिन अधिकांश एमपी 3 खिलाड़ियों पर काम करना चाहिए। "प्रारंभ" पर क्लिक करें और खोज बॉक्स में शब्द "मीडिया" दर्ज करें। जब विंडोज मीडिया प्लेयर परिणाम में प्रकट होता है, तो इसे खोलने के लिए उस पर क्लिक करें
  • एमपी 3 प्लेयर्स के लिए संगीत डाउनलोड करें शीर्षक से चित्र चरण 9
    2
    अपने संगीत को "मीडिया प्लेयर लाइब्रेरी" में जोड़ें यदि आप अभी भी इसका उपयोग नहीं करते हैं, तो आपको अपनी संगीत फ़ाइलों को लाइब्रेरी में जोड़ना होगा।
    • "व्यवस्थित करें" पर क्लिक करें और फिर "लायब्रेरी प्रबंधित करें" पर क्लिक करें। "संगीत" विकल्प को चुनें
    • "संगीत लाइब्रेरी स्थान" संवाद बॉक्स में, उस फ़ोल्डर का चयन करें जहां गीत संग्रहीत हैं और "प्लेयर शामिल करें" को इसे मीडिया प्लेयर में जोड़ने के लिए क्लिक करें।
    • यदि आप नहीं जानते कि आपके कंप्यूटर पर गाने कहां बचाए जाते हैं, तो दबाएं ⌘ जीत+एफ फ़ाइल ब्राउज़र खोलने के लिए इसमें टाइप करें *। एमपी 3 खोज बॉक्स में ⌅ दर्ज करें. परिणाम स्क्रीन में, किसी भी गीत पर राइट क्लिक करें और "गुण" चुनें फ़ाइल का पूरा पथ "स्थान" फ़ील्ड के बगल में दिखाई देगा।
  • चित्र एमपी 3 प्लेयर के लिए संगीत डाउनलोड करें चरण 10
    3
    एमपी 3 प्लेयर को कंप्यूटर से कनेक्ट करें डिवाइस के यूएसबी केबल का उपयोग करके, कंप्यूटर से इसे कनेक्ट करें यदि आपने इससे पहले कभी कनेक्ट नहीं किया है, तो कंप्यूटर को स्वतः ड्रायवर इंस्टॉल करना चाहिए। यदि आपका एमपी 3 प्लेयर सीडी या आपके ड्राइवरों को स्थापित करने के निर्देशों के साथ आया है, तो अपने मॉडल के लिए विशिष्ट चरण-दर-चरण निर्देशों का पालन करें।
  • चित्र एमपी 3 प्लेयर के लिए संगीत डाउनलोड करें चरण 11
    4
    एक सिंक्रनाइज़ेशन विधि चुनें जब आप पहली बार के लिए खोले गए विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ एमपी 3 प्लेयर को कनेक्ट करते हैं, तो यह आपके द्वारा विश्वास की जाने वाली विधि के आधार पर डिवाइस को सिंक्रनाइज़ करेगा।
    • "ऑटो सिंक" विकल्प का चयन किया जाएगा यदि एमपी 3 प्लेयर 4 जीबी भंडारण से अधिक है और पूरी लाइब्रेरी डिवाइस में फिट हो। ध्यान दें कि "ऑटो सिंक" के लिए विकल्प चुनकर, डिवाइस स्वचालित रूप से विंडोज मीडिया प्लेयर लाइब्रेरी के साथ सिंक करेगा जब भी डिवाइस कनेक्ट हो जाएगा।
    • "मैन्युअल सिंक" विकल्प का चयन किया जाएगा यदि प्लेयर 4 जीबी से कम भंडारण का है और यदि आपके सभी संगीत इसमें फिट नहीं हैं
    • "ऑटो सिंक" और "मैन्युअल सिंक" विकल्प के बीच स्विच करने के लिए:
      • प्लेयर के ऊपरी दाएं कोने में "लाइब्रेरी में स्विच करें" बटन क्लिक करें "सिंक्रनाइज़ करें" टैब पर क्लिक करें और "समन्वयन विकल्प" बटन चुनें (चेकमार्क वाला कोई)।
      • "सिंक सेट अप करें" पर क्लिक करें और "डिवाइस सेटअप" क्षेत्र को ढूंढें। अगर आप मैन्युअल सिंक्रोनाइझेशन को पसंद करते हैं, तो "यह डिवाइस स्वचालित रूप से सिंक करें" विकल्प को अनचेक करें, या यदि आप इसे स्वचालित रूप से करना पसंद करते हैं तो इसे जांचें



  • एमपी 3 प्लेयर्स के बारे में तस्वीर डाउनलोड करें चरण 12
    5
    अपने एमपी 3 प्लेयर में संगीत जोड़ने शुरू करने के लिए "सिंक" पर क्लिक करें एमपी 3 प्लेयर को इस टैब के शीर्ष पर दिखना चाहिए, शायद "मेरा मीडिया डिवाइस" लेबल किया गया है अपने डिवाइस पर वांछित संगीत फ़ाइलों को चुनें और खींचें
    • यदि आपने स्वत: सिंकिंग का विकल्प चुना है, तो यह चरण आवश्यक नहीं है - फ़ाइलें पहले से सिंक्रनाइज़ हो गई हैं।
  • पिक्चर डाउनलोड एमपी 3 प्लेयर के लिए संगीत चरण 13
    6
    फ़ाइलें कॉपी करने के बाद सुरक्षित रूप से एमपी 3 प्लेयर को अनप्लग करें सिस्टम ट्रे में अपने यूएसबी डिवाइस पर क्लिक करके (घड़ी के आगे स्क्रीन के निचले दाएं कोने में स्थित) और "सुरक्षित रूप से निकालें हार्डवेयर" का चयन करें।
  • पिक्चर डाउनलोड म्यूजिक टू एमपी 3 प्लेयर्स चरण 14
    7
    एमपी 3 प्लेयर की नई फाइलों की जांच करने के लिए रुको। कंप्यूटर से इसे डिस्कनेक्ट करने के बाद यह स्वतः हो जाना चाहिए। यदि गाने "संगीत" मेनू में प्रकट नहीं होते हैं, तो नई फ़ाइलों को स्कैन करने के लिए डिवाइस को पुनरारंभ करें
  • विधि 3
    विंडोज में मैन्युअल रूप से संगीत स्थानांतरित करना

    एमपी 3 प्लेयर्स के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला पटकथा चरण 15
    1
    एमपी 3 प्लेयर को कंप्यूटर से कनेक्ट करें डिवाइस के यूएसबी केबल का उपयोग करके, कंप्यूटर से इसे कनेक्ट करें यदि आपने इससे पहले कभी कनेक्ट नहीं किया है, तो कंप्यूटर को स्वतः ड्रायवर इंस्टॉल करना चाहिए। यदि आपका एमपी 3 प्लेयर सीडी या आपके ड्राइवरों को स्थापित करने के निर्देशों के साथ आया है, तो अपने मॉडल के लिए विशिष्ट चरण-दर-चरण निर्देशों का पालन करें।
  • एमपी 3 प्लेयर्स के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करें शीर्षक
    2
    उस कंप्यूटर पर फ़ोल्डर खोजें जहां गीत सहेजे गए हैं विंडोज़ के किसी भी संस्करण में "विंडोज एक्सप्लोरर" खोलें कुंजी दबाकर ⌘ जीत+और और संगीत फ़ोल्डर पर नेविगेट करें।
    • अगर आपको नहीं पता है कि विंडोज में कहां गीत सहेजे जाते हैं, तो दबाएं ⌘ जीत+एफ फ़ाइल ब्राउज़र खोलने के लिए इसमें टाइप करें *। एमपी 3 (या .ogg, .flac, .mp4, आदि) खोज बॉक्स में और प्रेस ⌅ दर्ज करें. परिणाम स्क्रीन में, किसी भी गीत पर राइट क्लिक करें और "गुण" चुनें फ़ाइल का पूरा पथ "स्थान" फ़ील्ड के बगल में दिखाई देगा।
  • पिक्चर डाउनलोड म्यूजिक टू एमपी 3 प्लेयर्स चरण 17
    3
    एमपी 3 प्लेयर की सामग्री देखने के लिए एक और "विंडोज एक्सप्लोरर" विंडो खोलें। कुंजी दबाएं ⌘ जीत+और और स्क्रीन के बाईं ओर मेनू में "कंप्यूटर" विकल्प का विस्तार करें। एमपी 3 प्लेयर पर दो बार क्लिक करें, जिसे "हटाने योग्य डिस्क" या "एमपी 3 प्लेयर" के रूप में लेबल किया जाना चाहिए।
  • एमपी 3 प्लेयर के बारे में तस्वीर डाउनलोड करें चरण 18
    4
    एमपी 3 प्लेयर में "संगीत" फ़ोल्डर को ढूंढें। यह जानने के लिए कि वास्तव में गीतों को संग्रहीत किया जाना चाहिए, लेकिन उनमें से अधिकतर "संगीत" नामक एक फ़ोल्डर है, डिवाइस के निर्देशों की जांच करें। जब आप सही फ़ोल्डर को खोजते हैं, तो इसे डबल-क्लिक के साथ खोलें
  • एमपी 3 प्लेयर्स के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला पहला पटकथा चरण 1 9
    5
    गाने को एमपी 3 प्लेयर में खींचें पहले "विंडोज एक्सप्लोरर" विंडो में (कंप्यूटर संगीत फ़ोल्डर वाला एक), उन फ़ाइलों का चयन करें जिन्हें आप स्थानांतरित करना चाहते हैं। अधिकांश एमपी 3 डिवाइस आपको एक संपूर्ण फ़ोल्डर (या फ़ोल्डर्स) को खिलाड़ी में खींचने की अनुमति देते हैं, इसलिए आतंक न करें यदि आप अपनी फ़ाइलें कलाकार द्वारा व्यवस्थित करना चाहते हैं फ़ाइलों को दूसरे "Windows Explorer" विंडो में चुनें और खींचें ("एमपी 3 डिवाइस से संगीत" फ़ोल्डर वाला एक)।
  • एमपी 3 प्लेयर्स के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला स्क्रिप्ट 20
    6
    दो "विंडोज एक्सप्लोरर" विंडो बंद करें सुनिश्चित करें कि गीतों को बंद करने से पहले उन्हें कॉपी किया जा रहा है।
  • एमपी 3 प्लेयर के लिए चित्र डाउनलोड संगीत चरण 21
    7
    कंप्यूटर से सुरक्षित रूप से एमपी 3 प्लेयर को डिस्कनेक्ट करें सिस्टम ट्रे में अपने यूएसबी डिवाइस पर क्लिक करके (घड़ी के आगे स्क्रीन के निचले दाएं कोने में स्थित) और "सुरक्षित रूप से निकालें हार्डवेयर" का चयन करें।
  • एमपी 3 प्लेयर्स के लिए म्यूजिक को डाउनलोड करने वाला पहला पटकथा चरण 22
    8
    एमपी 3 प्लेयर की नई फाइलों की जांच करने के लिए रुको। कंप्यूटर से इसे डिस्कनेक्ट करने के बाद यह स्वतः हो जाना चाहिए। यदि गाने "संगीत" मेनू में प्रकट नहीं होते हैं, तो नई फ़ाइलों को स्कैन करने के लिए डिवाइस को पुनरारंभ करें
  • युक्तियाँ

    • कुछ एमपी 3 खिलाड़ियों को एक सीडी या एक संगीत प्रबंधक सॉफ्टवेयर से डाउनलोड लिंक के साथ आते हैं। उदाहरण के लिए, सोनी डिवाइस "मिडियागो" के साथ आते हैं फिर भी, यदि आप मानक सॉफ्टवेयर के प्रशंसक नहीं हैं, तो भी उपरोक्त तरीकों में से कुछ का उपयोग करना संभव हो सकता है।
    • एमपी 3 प्लेयर के विभिन्न मॉडल विभिन्न प्रकार की फाइलों के निष्पादन की अनुमति देते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ मॉडल केवल अनुमति देते हैं .एमपी 3, जबकि अन्य फाइलें खेलते हैं .ogg या .flac.
    • आप स्ट्रीमिंग सेवाओं से संगीत स्थानांतरित नहीं कर सकते (जैसे कि स्पॉटइइ, पैंडोरा या यूट्यूब) एक एमपी 3 प्लेयर में। आप केवल डाउनलोड की गई फ़ाइलों को कंप्यूटर पर स्थानांतरित कर सकते हैं
    • स्थानांतरण के दौरान समय बचाने के लिए, दबाने के द्वारा एकाधिक फ़ाइलों का चयन करें ^ Ctrl (विंडोज़) या ⌘ सीएमडी (मैक) वांछित फाइलों पर क्लिक करते समय किसी हाइलाइट किए गए क्षेत्र पर क्लिक करें और एक बार में फ़ाइलें खींचें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com