IhsAdke.com

डीएफयू मोड में एक आइपॉड या आईफोन को कैसे रखा जाए

डिवाइस को कई तरह से हेरफेर करने के लिए, जेलब्रेकिंग सहित, आपको इसे डीएफयू (डिवाइस फर्मवेयर अपग्रेड) मोड में एक बार या किसी अन्य पर डाल देना होगा। अपने डिवाइस को डीएफयू मोड में लाने के लिए इस गाइड का पालन करें। चूंकि रनटाइम पर पूर्ण सटीकता की आवश्यकता होती है, यह अनुशंसा की जाती है कि आप प्रक्रिया शुरू करने से पहले संपूर्ण गाइड पढ़ें।

चरणों

विधि 1
डीएफयू मोड में अपना डिवाइस डाल रहा है

एक आइपॉड या आईफ़ोन को डीएफयू मोड में रखे चित्र शीर्षक 1
1
डिवाइस को कंप्यूटर से कनेक्ट करें डीएफयू मोड में प्रवेश करने के लिए, आपका डिवाइस एक यूएसबी केबल के माध्यम से कंप्यूटर से कनेक्ट होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि iTunes खुला है।
  • एक आइपॉड या आईफ़ोन को डीएफयू मोड में रखकर चित्र शीर्षक
    2
    अपना डिवाइस बंद करें स्लाइड बार प्रकट होने तक पावर बटन को दबाकर रखें। डिवाइस को बंद करने के लिए इसे दाईं ओर स्लाइड करें जारी रखने से पहले अपनी डिवाइस पूरी तरह से बंद होने तक प्रतीक्षा करें।
  • 3
    पावर बटन दबाएं 3 सेकंड के लिए पावर बटन दबाए रखें।
  • 4
    होम बटन दबाएं पहले 3 सेकंड के बाद, पावर बटन दबाकर जारी रखने के दौरान होम बटन को दबाकर रखें। यह 10 सेकंड के लिए करें



  • 5
    पावर बटन को रिलीज करें दोनों बटन दबाने से 10 सेकंड के बाद, पॉवर बटन को रिलीज या रिलीज़ करें, लेकिन होम बटन दबाकर जारी रखें। कुछ सेकंड के बाद, iTunes में एक संदेश आपको सूचित करेगा कि डिवाइस का पता लगाया गया है। यदि प्रक्रिया ठीक से की गई है तो डिवाइस स्क्रीन रिक्त रहेगी।
  • विधि 2
    डीएफयू मोड को समझना

    1. 1
      ऑपरेटिंग सिस्टम के किसी पुराने संस्करण की डाउनग्रेड या स्थापना करते समय डीएफयू मोड में अपनी डिवाइस डालें। यदि आप ऑपरेटिंग सिस्टम (आईओएस) के पिछले संस्करण पर वापस जाना चाहते हैं, तो आपको डीएफयू मोड में प्रवेश करना होगा ताकि पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम को स्थापित किया जा सके।
      • डिवाइस को स्थापित ऑपरेटिंग सिस्टम लोड होने से पहले डीएफयू मोड होता है। यह आपको सिस्टम फ़ाइलों को बदलने के लिए अनुमति देता है, जब तक उन्हें एक्सेस नहीं किया जा रहा है।
    2. 2
      जेलब्रेक होने पर अपने डिवाइस को डीएफयू मोड में रखें। यदि आप अपने आईफोन पर जेलब्रेकिंग कर रहे हैं, तो कस्टम ऑपरेटिंग सिस्टम को लोड करने के लिए आपको इसे डीएफयू मोड में डालनी पड़ सकता है। यह सभी भागने की प्रक्रिया नहीं है जो आपको ऐसा करने की आवश्यकता होती है।
    3. 3
      अपने डिवाइस को डीएफयू मोड में रखो जब आप अनजिलब्रेकर (जेलब्रेक को निकालें) करते हैं। यदि आप अपने आईफोन को भेजना चाहते हैं जो वारंटी सेवा के माध्यम से तकनीकी सहायता के लिए एक भागने के माध्यम से चले गए हैं, तो आपको जेलब्रीक प्रक्रिया को रिवर्स करना होगा। इसके लिए आपको अपने डिवाइस को डीएफयू मोड में डालने की आवश्यकता हो सकती है। यह आम तौर पर एक समस्या निवारण चरण के रूप में किया जाता है जब डिवाइस iTunes के माध्यम से ठीक से पुनर्स्थापित नहीं कर सकता

    युक्तियाँ

    • डिवाइस को डीएफयू मोड में डालते समय सार का समय होता है। जब तक आप सफल न हो जाए, तब तक कुछ प्रयास किए जा सकते हैं

    चेतावनी

    • WikiHow और इस लेख के लेखक भागने के द्वारा आपके डिवाइस के कारण किसी भी क्षति के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं। आपके डिवाइस पर जेबब्रेकिंग आपकी वारंटी को रद्द कर देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com