IhsAdke.com

कैसे पीजीजी को पीएनजी में कनवर्ट करना

एक JPG छवि को पीएनजी में बदलने की आवश्यकता है? गुणवत्ता बेहतर होगी यदि आप मूल संस्करण को पीएनजी में कनवर्ट कर सकते हैं, लेकिन प्राथमिक छवि पर आपके पास पहुंच नहीं है, तो JPG प्रक्रिया को चलाने के कई तरीके हैं। यह कैसे करना है यह जानने के लिए चरण 1 में पढ़ना प्रारंभ करें।

चरणों

विधि 1
एक छवि संपादक के माध्यम से

चित्र शीर्षक पीएनजी को पीएनजी से बदलना चरण 1
1
अपनी छवि संपादन सॉफ्टवेयर में जेपीजी खोलें यह एक मूल और मुफ्त प्रोग्राम हो सकता है, जैसे कि पेंट या किसी और जटिल, जैसे एडोब फोटोशॉप। अंतिम परिणाम समान होगा
  • विचार करें कि क्या जेपीजी फ़ाइल को बदलने के बजाय मूल स्रोत खोजने की संभावना है। संपीड़न के समय JPG छवियों को संकुचित किया जाता है और गुणवत्ता में बहुत नुकसान होता है, जिसका अर्थ है कि उन्हें पीएनजी में बदलना बेहतर विशेषताओं के साथ चित्र में नहीं होगा। सर्वोत्तम संभव परिणाम के लिए, आपको मूल छवि को खोजने और उसका उपयोग करने की आवश्यकता है, उसे एक पीएनजी फ़ाइल के रूप में सहेजना है।
  • पीएनजी चरण 2 में कन्वर्ट जेपीजी शीर्षक वाला चित्र
    2
    "फ़ाइल" पर क्लिक करें और "इस रूप में सहेजें" का चयन करें। यह मूल फ़ाइल की एक प्रतिलिपि बनाएगा, जिससे आप एक नया प्रारूप परिभाषित कर सकते हैं। फ़ाइल को नाम देने के लिए यह पहचानने में मदद करें कि उसे परिवर्तित किया गया है।
  • पीएनजी चरण 3 में जेपीजी कन्वर्ट चित्र शीर्षक
    3
    प्रारूप चुनें "इस रूप में सहेजें" या "प्रारूप" ड्रॉप-डाउन मेनू से, फ़ाइल एक्सटेंशन के रूप में पीएनजी चुनें। सहेजें क्लिक करें जब आप आइटम सहेजते हैं, तो उसे पीएनजी छवि में बदल दिया जाएगा।
  • विधि 2
    ऑनलाइन टूल का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक पीएनजी को पीएनजी से बदलें 4 चरण
    1
    एक ऑनलाइन रूपांतरण सेवा खोजें ऐसे कई उपकरण हैं जो मुफ्त में इंटरनेट पर प्रक्रिया करते हैं, जो बहुत उपयोगी है अगर कंप्यूटर में कोई भी छवि संपादन सॉफ़्टवेयर नहीं है कुछ बेहतरीन ज्ञात सेवाएं हैं:
    • Zamzar
    • ऑनलाइन-Convert
    • चित्र का आकार बदलें
  • चित्र शीर्षक पीएनजी को पीएनजी से बदलना चरण 5
    2



    फ़ाइल अपलोड करें यह प्रक्रिया आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सेवा के अनुसार अलग-अलग होती है, लेकिन आमतौर पर कंप्यूटर से किसी भी जेपीजी फाइल को भेजना संभव होगा। कुछ रूपांतरण उपकरण आपको अपलोड करने के बजाय वेब पर छवियों के URL को दर्ज करने की क्षमता देंगे।
    • आपको इन सर्वर पर छवि भेजने के लिए स्वतंत्र महसूस करना चाहिए हालांकि सबसे अधिक है आपकी रक्षा के लिए गोपनीयता नीतियां, विश्वास एक महत्वपूर्ण कारक है। यदि तस्वीरों में सुरक्षा जोखिम है या बहुत व्यक्तिगत है, तो उन्हें एक और विधि से परिवर्तित करना बेहतर हो सकता है।
    • आपको रूपांतरित फ़ाइल प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल पता दर्ज करना पड़ सकता है।
    • क्योंकि कुछ सेवाओं को कई प्रारूपों के लिए डिज़ाइन किया गया है, सुनिश्चित करें कि आपने जेपीजी अपलोड करते समय प्रारूप के रूप में पीएनजी को चुना है।
  • चित्र शीर्षक पीएनजी को पीएनजी से बदलना चरण 6
    3
    परिवर्तित फ़ाइल डाउनलोड करें जैसे ही आप अपनी छवि अपलोड करते हैं, कुछ अन्य कन्वर्टर्स प्रक्रिया को करेंगे, जबकि अन्य आपको कन्वर्ट बटन पर क्लिक करने के लिए कहेंगे। रूपांतरण पूरा होने के बाद, कुछ सेकंड या कुछ मिनट लग सकते हैं, छवि आपके ईमेल पर भेजी जाएगी या इसे डाउनलोड करने के लिए एक लिंक दिया जाएगा।
  • विधि 3
    एक से अधिक छवि फ़ाइल परिवर्तित करना

    चित्र शीर्षक पीएनजी को पीएनजी से बदलना चरण 7
    1
    "बैच" रूपांतरण कार्यक्रम डाउनलोड करें। यदि आपके पास कई फाइलें हैं जिन्हें JPG से PNG (या कोई अन्य प्रारूप) में कनवर्ट करने की आवश्यकता है, तो रूपांतरण एप्लिकेशन प्राप्त करने से आपको बहुत समय और परेशानी बचेगी उनके पास स्थानीय आइटम रखने का भी लाभ होता है, इसलिए आपको प्रक्रिया को चलाने के लिए उन्हें सर्वर पर भेजने की आवश्यकता नहीं है।
    • सबसे अच्छी तरह से ज्ञात कार्यक्रमों में से एक में कई छवियों को एक बार में धर्मान्तरित किया जाता है, "बल्क इमेज कनवर्टर", एक मुक्त स्रोत प्रोग्राम जो स्रोतफोर्ज पर मुफ्त में उपलब्ध है। Imagicon भी अत्यधिक मांग की है, लेकिन विज्ञापन द्वारा समर्थित है
  • चित्र शीर्षक पीएनजी को पीएनजी से बदलें, चरण 8
    2
    सभी छवियों को रखें जिन्हें आप स्वरूप को एक निर्देशिका में बदलना चाहते हैं। बल्क इमेज कनवर्टर कनवर्ट करने के लिए संपूर्ण निर्देशिका को लोड करता है - इसलिए इसे अपने हार्ड ड्राइव की जड़ की तरह पहुंचने और नेविगेट करने के लिए आसान स्थान में रखें।
  • चित्र शीर्षक पीएनजी को पीएनजी से बदलना चरण 9
    3
    ड्राइव को थोक में शुरू करें प्रोग्राम में छवि निर्देशिका लोड करें और मूल स्वरूप चुनें। कार्यक्रम स्कैन और निर्देशिका में उस प्रकार की फ़ाइल की सभी छवियों के लिए खोज करेंगे। अंतिम प्रारूप का चयन करें (पीएनजी, इस मामले में)
    • आप स्वचालित रूप से मूल को हटाने के लिए चुन सकते हैं, लेकिन आम तौर पर यह अनुशंसित नहीं है क्योंकि प्रक्रिया के दौरान गलती हो सकती है।
    • कनवर्टर प्रारंभ करने के लिए प्रारंभ क्लिक करें "प्रगति" खंड में प्रगति नोट करें।
  • चित्र शीर्षक पीएनजी को पीएनजी में बदलें 10
    4
    परिवर्तित चित्रों का विश्लेषण करें प्रक्रिया समाप्त होने के बाद, यह देखने के लिए फ़ोटो की समीक्षा करें कि क्या सब कुछ ठीक से किया गया है। बड़े पैमाने पर रूपांतरण करते समय, कुछ चित्रों में होने वाली त्रुटियों का एक छोटा सा अवसर होता है। यदि यह मामला है, तो लेख की पहली विधि का उपयोग करते हुए समस्याग्रस्त फ़ाइलों के साथ प्रक्रिया को दोहराने का प्रयास करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com