IhsAdke.com

यूट्यूब पर अधिक सफलता कैसे करें

अब जब आप कुछ समय के लिए यूट्यूब समुदाय में रहे हैं, तो आप शायद एक बिंदु पर मिल गए हैं जहां आप अधिक विचारों और शिलालेखों के साथ बहुत खुश होंगे। बड़े दर्शकों को जीतने के लिए, आपको अधिक परिष्कृत वीडियो बनाने और अधिक आकर्षक चैनल बनाए रखने की आवश्यकता है। अधिक सफल होने के लिए, नीचे दिए गए सुझावों का पालन करें, क्योंकि उनमें से बहुत से यूट्यूब पर वफादार दर्शकों को जीतने की कोशिश कर रहे कई प्रयोक्ताओं द्वारा छोड़े गए हैं

चरणों

भाग 1
एक सफल चैनल बनाना

यूट्यूब चरण 1 पर चित्रित किया गया चित्र अधिक सफल बनें
1
एक पहचानने योग्य नाम चुनें। सबसे अच्छा शर्त यह है कि हमेशा कुछ के लिए एक समर्पित चैनल बनाकर खरोंच से शुरू करना चाहिए जो आपको विश्वास है कि यूट्यूब पर सफल होंगे। एक भयानक नाम (जैसे amantedegatinhos99) के साथ पुराने चैनल में नए वीडियो जोड़ने जारी रखें और दस साल पहले आपके बिल्ली के वीडियो अभी भी हैं। यह दिखाने के लिए एक अच्छी तरह से सोचा-आउट नाम का उपयोग करें कि आप एक पेशेवर चैनल बनाना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, ज़ोआ सिल्वीरा नामक एक लड़का, जो प्रसिद्ध कलाकारों के गाने गाते हैं, चैनलों को निम्नलिखित नामों के साथ ला सकते हैं: जोओसिलीवीरा, जोआओकोवेर्स, सिल्वीराकांता सभी को याद रखना आसान है और एक पेशेवर देखो बनाना
  • यूट्यूब उपयोगकर्ता आपके वीडियो की खोज करेंगे और आप पहले खोज पृष्ठ और हाल ही में खोज बार पर दिखाई देंगे। यह आपको अपने चैनल पर अधिक ट्रैफ़िक देगा। वीडियो शैली में प्रवृत्तियों पर अनुसंधान करें जो आप को रिकॉर्ड करने के लिए हर किसी से पहले प्राप्त करना चाहते हैं और अधिक विचार प्राप्त करें। उदाहरण के लिए, यदि एक प्रसिद्ध कलाकार ने एक नया गीत जारी किया है, तो आप यूट्यूब पर एक कवर लॉन्च करने वाले पहले हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर अधिक सफल बनें चरण 2
    2
    अपने आप को बढ़ावा दें आत्म पदोन्नति है अत्यंत सफलता के लिए महत्वपूर्ण आपके चैनल के लेआउट को संशोधित करने के लिए यूट्यूब के पास उपकरण हैं, इसलिए पेज को अपने फायदे में इस्तेमाल करें। कई सफल उपयोगकर्ता छवियों और ग्रंथों का उपयोग करते हैं ताकि ग्राहक अपनी दृश्य पहचान को याद कर सकें। कुछ साइटें आपके चैनल को प्रचारित करने में भी सहायता कर सकती हैं।
    • दृश्य पहचान को आप अपने या अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के साथ करना है और यह निर्धारित करने में मदद कर सकता है कि आप कौन हैं और आप क्या करते हैं।
    • आकर्षक छवियां उपयोगकर्ताओं को आपके चैनल पर वापस ले सकती हैं और याद रख सकती हैं कि आप कौन हैं, जो सफलता के लिए बहुत महत्वपूर्ण है
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर अधिक सफल बनें चरण 3
    3
    वीडियो को नाम दें और उन्हें सही ढंग से वर्गीकृत करें शीर्षक और श्रेणियां हैं आवश्यक अपनी सामग्री से उपयोगकर्ताओं को खुश रखने के लिए वर्णनात्मक शीर्षक और सच्चे विवरण जैसे दर्शक। यदि आप वीडियो शीर्षक पर झूठ बोलते हैं, तो आप नकारात्मक रेटिंग प्राप्त करेंगे और संभावित दर्शकों को दूर करेंगे। नामों पर संक्षेप रखें और वीडियो को उचित रूप से वर्गीकृत करें ताकि आप इच्छित दर्शकों के विचार प्राप्त कर सकें। यदि आप यह सही ढंग से नहीं करते हैं, तो आप गलत स्थानों पर वीडियो पोस्ट कर देंगे और आप चाहते हैं कि दर्शक को कॉल नहीं करेंगे।
    • चैनल की शुरुआत में, तीन से अधिक वीडियो समीक्षाओं की अपेक्षा नहीं करें।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर अधिक सफल बनें चरण 4
    4
    गुणवत्ता सामग्री का उत्पादन वीडियो बनाते समय, दर्शकों को वापस आने और नए चैनल प्रविष्टियों की प्रतीक्षा करने के लिए नई, उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री का उत्पादन करें। यदि आप अपने वीडियो पोस्ट करने की साप्ताहिक आवृत्ति रखते हैं, तो आपके पास स्क्रीप्टिंग और संपादन के लिए अधिक समय होगा। जब फिल्म का समय आ गया है, तो कई तकनीकें हैं जो उपयोगी हो सकती हैं। अगर आप स्वयं डेस्क पर फिल्में जा रहे हैं, तो अपने चेहरे को प्रकाश देने के लिए एक हल्का (सफेद) खरीदें और एक कैमरा जो उच्च परिभाषा में फिल्में हैं। खराब ध्वनि और कोई साउंडट्रैक वाला धब्बा, अंधेरे वीडियो से कुछ भी बुरा नहीं है।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर अधिक सफल बनें चरण 5
    5
    अपने आप में विश्वास करो! यह सफलता के लिए एक सरल लेकिन बहुत महत्वपूर्ण टिप है अपने चैनल को बनाए रखने के लिए प्रयास करें
  • भाग 2
    दिलचस्प और नई सामग्री लेखन

    चित्र शीर्षक यूट्यूब पर अधिक सफल बनें चरण 6
    1
    एक मूल विचार है नए प्रतिभा और सफल कलाकारों को खोजने के लिए यूट्यूब को एक घटना माना जाता है जस्टिन बीबर ने यूट्यूब पर एक सेलिब्रिटी के रूप में जीवन शुरू किया। वीडियो पोस्ट करने और मित्रों के साथ साझा करने से स्कूटर ब्रौन द्वारा खोजे जाने के बाद उन्हें दुनिया में सबसे अमीर किशोर गायक बना दिया है। यूट्यूब गायक के लिए ही नहीं है, यद्यपि! यदि आपके पास किसी प्रकार की प्रतिभा है, तो इसे दुनिया को दिखाएं
    • पता है कि हिट के बाद वीडियो के दृश्य को छोड़ने से आपको परेशान किया जा सकता है आपके द्वारा पोस्ट किए गए सभी वीडियो पर लाखों दृश्य नहीं होने की उम्मीद मत करो! यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन लक्ष्यों को निर्धारित करें और उन्हें छड़ी।
    • यथार्थवादी रहें और एक महीने में प्रशंसकों का एक दल प्राप्त करने की अपेक्षा न करें। इस तरह की खगोलीय प्रतिक्रिया केवल तभी संभव होगी यदि आप ग्रह पर पहले विदेशी संपर्क जैसी कुछ असाधारण दस्तावेज का दस्तावेजीकरण करें। अपने प्रारंभिक विचारों का पालन करें और एक दिलचस्प दृष्टिकोण का पालन करके इस विषय को पूरी तरह से कवर करने वाले वीडियो बनाएं।
    • दूसरों की प्रतिलिपि न करें यदि आप किसी अन्य चैनल पर कुछ देखा है और ऐसा कुछ करना चाहते हैं, तो नियंत्रण रखें। जब आप समझते हैं कि आपने दूसरों की प्रतिलिपि बनाई है, तो आपके अनुयायियों का गिरना होगा।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर अधिक सफल बनें चरण 7
    2



    दिलचस्प सामग्री बनाएं लोगों के लिए ब्याज वाले वीडियो पोस्ट करने के लिए केवल महत्वपूर्ण है उदाहरण के लिए, अगर आप मशहूर कलाकारों के कवर वीडियो को गाने और चाहते हैं, तो कंप्यूटर मॉनीटर पर पत्र पढ़ना गिटार के साथ बस न सिर्फ बैठें। गायन और संगीत चलाने के बारे में जानें, कैमरे को देखो और वीडियो के लिए एक अनूठी शैली बनाएं। मूल बातें से परे जाओ! प्रतिभा दिखाने या कार में गायन में अपने प्रदर्शन के वीडियो पोस्ट करें। यदि आप अप्रत्याशित सामग्री बनाते हैं, तो लोग आपके लिए नया क्या है यह देखने के लिए आपके चैनल में वापस होंगे।
    • उदाहरण के लिए: एक गायक जो यूट्यूब पर वीडियो पोस्ट करने के लिए मशहूर हो गए, ने नियमित रूप से वीडियो पोस्ट करने और सामग्री को अपने दर्शकों के लिए दिलचस्प रखने के कारण, एक वर्ष में 53 लाख दृश्य जमा किए हैं।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर अधिक सफल बनें चरण 8
    3
    आवृत्ति के साथ पोस्ट करें यूट्यूब के पास बहुत से सफल वीलॉगर्स हैं, जो आपके चैनल का निर्माण शुरू करने के बाद दूसरे स्तर पर लग सकते हैं। फिर भी, किसी भी अन्य की तरह YouTuber, इस तरह के चैनलों को नियमित रूप से वीडियो पोस्ट करना होगा, अधिमानतः साप्ताहिक। एक वफादार दर्शक जीतने के लिए लगातार वीडियो अपलोड करना सबसे महत्वपूर्ण बात है। वीडियो का दैनिक पोस्टिंग एक पूर्णकालिक नौकरी और कई लोगों के लिए कैरियर माना जाता है। नई सामग्री की नियमितता आपको YouTube समुदाय में दिखाई देगी। जितना अपलोड करना धीमा और अंतहीन प्रक्रिया की तरह दिखता है, उतना ही इसके लायक है! जब आप 50-वीडियो ब्रांड तक पहुंच जाते हैं, तो आपके चैनल के लिए साइन अप करने के लिए मजबूर किए बिना आपकी सामग्री और सामग्री को मानने के बाद आपके पास एक महत्वपूर्ण निम्न होगा। याद रखें कि आप कुछ नहीं करके सफल नहीं होंगे
    • नियमित आवृत्ति दैनिक, सप्ताह या साप्ताहिक में कई बार हो सकती है। यदि आप एक व्यस्त व्यक्ति हैं जो यूट्यूब के साथ काम और विद्यालय में सामंजस्य स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं, तो साप्ताहिक अपलोड करने और उत्पादन के लिए सप्ताहांत का आनंद लेने का प्रयास करें।
    • अगर आपके पास एक अनूठा विचार था, तो इसके बारे में एक वीडियो बनाओ! बहुत सावधान रहें, चूंकि यूट्यूब पर तेजी से सफलता हासिल करने की कोशिश कर रहे लोगों में पुनरावृत्ति एक सामान्य गलती है
    • नियमितता पर ध्यान दें, मात्रा नहीं। कुछ उपयोगकर्ताओं का मानना ​​है कि प्रतिदिन 100 वीडियो पोस्ट करना सफलता का स्रोत है, लेकिन यह आपको पूर्वावलोकन के बिना बहुत से वीडियो दिखाएगा। बहुत से लोग इस तरह की स्पैम रणनीति पर विचार करते हैं और आप बिना किसी पूर्वावलोकन के समाप्त हो सकते हैं।
  • भाग 3
    YouTube समुदाय में ज्ञात बनना

    चित्र शीर्षक यूट्यूब पर अधिक सफल बनें चरण 9
    1
    यूट्यूब पर सक्रिय रहें आपको अन्य चैनलों पर टिप्पणी करने, आनंद लेने और सदस्यता लेने की जरूरत है और सदस्यता प्राप्त करने के लिए।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर अधिक सफल बनें चरण 10
    2
    दूसरों के काम पर सकारात्मक उत्तर दें ऐसा करने के कई फायदेमंद तरीके हैं, जैसे:
    • लोकप्रिय वीडियो का जवाब देते हुए विचार प्राप्त करने और आपको एक यूट्यूब स्टार बनाने का एक शानदार तरीका है।
    • रोचक सामग्री बनाएं जो आम रुचियों से जुड़ने के लिए अन्य वीडियो से संबंधित है।
    • अन्य चैनलों पर प्रतिक्रिया वीडियो पोस्ट करने के अलावा, अन्य उपयोगकर्ताओं को प्रतिक्रिया दें। आपके जैसे वीडियो पर टिप्पणी करें, जो अभी तक यूट्यूब समुदाय से जुड़ने और अपने दोस्त के लिए विश्वसनीय अनुयायी आधार बनाने के लिए बहुत लोकप्रिय नहीं हैं। शायद आप कुछ दोस्त नहीं बनाते हैं?
    • "कानूनी" या "दिखाएं" जैसी चीज़ों पर स्पैम और टिप्पणी करने की कोशिश न करें विचार अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ एक निजी कनेक्शन बनाने के लिए है! इसके अलावा, किसी को भी अपने चैनल के लिए साइन अप करने के लिए मत पूछो क्योंकि यह अन्य लोगों को ड्राइव करेगा
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर अधिक सफल बनें चरण 11
    3
    सम्मान करें और किसी से कुछ भी न करें। कम अभिमानी आपको लगता है, सफलता की अधिक संभावना आपके पास। अन्य उपयोगकर्ताओं को अपने वीडियो को रेट करने और अपने चैनल के लिए साइन अप करने से, बस दूसरों को दूर चला जाएगा स्मरण रखें कि थोक में भेजे गए ईमेल को कब प्राप्त करें कोई भी "एक और नंबर" जैसा महसूस नहीं करता है और आप कुछ नहीं जीत पाएंगे। अपने वीडियो को लोगों के लिए जानकारी और मजेदार उपकरण के रूप में समझें और बदले में कुछ भी उम्मीद न करें।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर अधिक सफल बनें चरण 12
    4
    अपने चैनल के लिए सामाजिक नेटवर्क पर प्रोफ़ाइल बनाएं अपनी यूट्यूब प्रोफाइल को फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और स्नैपचैट जैसे नेटवर्क से कनेक्ट करके, आप अनुयायियों का एक बड़ा आधार बना सकते हैं।
    • अगर आपके पास बहुत सारे प्रशंसक नहीं हैं तो वीएलजीएस मत करो केवल प्रसिद्ध youtubers प्रशंसकों है जो उन्हें दिन भर के साथ करना चाहते हैं
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब पर अधिक सफल बनें चरण 13
    5
    दर्शकों को पुरस्कृत करें और उन्हें अक्सर धन्यवाद दें आप कई अनुयायियों तक पहुंच कर भाग ले सकते हैं, उदाहरण के लिए, या बस अनुयायियों को धन्यवाद वीडियो बना सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो बनाने के लिए उच्च परिभाषा कैमरे का उपयोग कर सकते हैं हालांकि, यूट्यूब के कई संवेदनाएं उच्च गुणवत्ता वाले उपकरणों से शुरू नहीं हुई हैं और अभी तक सफलता हासिल की है, पता है। अच्छा उपकरण एक फायदा है, लेकिन यह सब नहीं है।
    • इंटरनेट पर नफरत की टिप्पणियों से चौंकना मत बनो। ऐसा करने से बिल्कुल भी मदद नहीं मिलेगी
    • अच्छी तरह से प्रकाश का उपयोग करें यदि आप इस विषय के बारे में जानकार नहीं हैं, तो YouTube पर कुछ ट्यूटोरियल देखें।
    • अपने वीडियो में केवल मुफ्त गीतों का उपयोग करें
    • कम मात्रा में वीडियो के लिए पृष्ठभूमि संगीत जोड़ें।
    • फिल्मांकन शुरू करने से पहले तैयार हो जाओ
    • विश्वास दिखाओ, पर अहंकार नहीं। मित्रों और परिवार को अपने चैनल के लिए साइन अप करने के लिए कहें। जाहिर है, बुरा वीडियो में अधिक "टैन्ड" पाने के लिए उनका उपयोग न करें। अपने संभावित लक्षित दर्शकों को बेवकूफ़ बनाने की कोशिश मत करो।
    • संपादित करने के लिए जानें, क्योंकि पोस्ट-प्रोडक्शन बहुत महत्वपूर्ण है एक वीडियो को संपादित करने से इसे और अधिक नेत्रहीन और ऑडियंस को श्रव्य रूप से श्रव्य बनाया जा सकता है।
    • यूट्यूब प्रोडक्शंस के लिए कुछ सामान्य श्रेणियां खेल, संगीत, वीएलएलजी, हास्य, सौंदर्य, फैशन आदि हैं।

    चेतावनी

    • वीडियो पर लोगों की जानकारी कभी भी प्रकट न करें या उनके विवरण में
    • घोटाले और वीडियो में हिंसक सामग्री के लिए बाहर देखो।
    • जो कुछ भी आप अनुचित मानते हैं उसे दोषमुक्त करें
    • नग्नता या हिंसा के साथ वीडियो रिकॉर्ड न करें। यूट्यूब एक परिवार की वेबसाइट है
    • उन उपयोगकर्ताओं को संदेश न भेजें जो कि 13 वर्ष से कम आयु के हैं।
    • दूसरों के वीडियो की नकल न करें आप अन्य यूट्यूबर्स से प्रेरित हो सकते हैं, लेकिन वे जो भी करते हैं उसे कॉपी नहीं करें।
    • यादृच्छिक वीडियो पोस्ट न करें स्थिरता बनाए रखें ताकि आप अपने ग्राहकों को नहीं खो सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com