IhsAdke.com

कैसे Snapchat में एक वीडियो कॉल करें

स्नैपचैट में फ़ोटो और वीडियो के साझाकरण की अनुमति देने के अलावा अन्य सुविधाएं भी हैं। उदाहरण के संस्करण 9.27.0.0 में "चैट 2.0" के आगमन के साथ, उदाहरण के लिए, आप वीडियो कॉल करने के लिए आवेदन का उपयोग भी कर सकते हैं। स्नैपचैट पर वीडियो कॉल निःशुल्क हैं, हालांकि वे बहुत सारे डेटा का उपभोग करते हैं इसलिए इस सुविधा का उपयोग करने से पहले वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट होने की सलाह दी गई है।

चरणों

भाग 1
कॉल करना

Snapchat चरण 1 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला चित्र
1
स्नैपचैट अपडेट करें मार्च 2009 में लॉन्च किए गए आवेदन के संस्करण 9.27.0.0 में चैट इंटरफ़ेस को पुन: स्वरूपित किया गया था। वीडियो कॉल करने के लिए, आपको इस संस्करण या बाद के संस्करण का उपयोग करना होगा। आप अपने डिवाइस पर ऐप स्टोर के माध्यम से स्नैपचैट अपडेट कर सकते हैं।
  • Snapchat चरण 2 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करें (वैकल्पिक)। हालांकि वे स्वतंत्र हैं, वीडियो कॉल बहुत सारे डेटा का उपयोग करते हैं यदि एक सीमित डेटा योजना का उपयोग मोबाइल फोन में किया जाता है, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप केवल तब ही वीडियो कॉल करें जब आप किसी वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट हों। अन्यथा, आपके मोबाइल इंटरनेट का उपयोग बंद हो सकता है।
  • Snapchat चरण 3 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला चित्र
    3
    उस व्यक्ति के साथ वार्तालाप खोलें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं। आप Snapchat में किसी भी बातचीत से एक वीडियो कॉल कर सकते हैं आवेदन, समय के लिए, समूह कॉल का समर्थन नहीं करता है।
    • आपको "चैट" स्क्रीन पर अपनी हाल की बातचीत मिलेगी। इसे एक्सेस करने के लिए, मुख्य स्क्रीन (कैमरा स्क्रीन) दाईं ओर स्लाइड करें फिर वांछित बातचीत सही पर स्लाइड करें।
    • आप "चैट" स्क्रीन के माध्यम से अपने किसी भी मित्र के साथ एक नई बातचीत शुरू कर सकते हैं ऐसा करने के लिए, स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में बटन स्पर्श करें, और उसके बाद उस दोस्त का चयन करें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं।
  • Snapchat चरण 4 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला चित्र
    4
    वीडियो कॉल प्रारंभ करने के लिए कैमरा आइकन स्पर्श करें। व्यक्ति की अधिसूचना सेटिंग के आधार पर, उन्हें कॉल के बारे में सूचित किया जाएगा, भले ही वे वर्तमान में स्नैपचैट का उपयोग न करें।
  • Snapchat चरण 5 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला चित्र
    5
    दूसरे व्यक्ति को जवाब देने की प्रतीक्षा करें। अगर व्यक्ति ने नोटिफिकेशन चालू किया है, तो फ़ोन चक्कर लगाएगा, भले ही Snapchat खुला न हो। अन्यथा, कॉल केवल उस व्यक्ति को ही दिखाई देगा, यदि वह कॉल के समय आवेदन का उपयोग कर रहे हैं।
    • कॉल प्राप्त करने के बाद, प्राप्तकर्ता तीन अलग-अलग विकल्पों में से चुन सकता है। वह "वॉच" चुन सकता है, एक विकल्प जिसमें वह आपको देख सकता है, लेकिन आप उसे देख नहीं पाएंगे। वह "भाग लेना" चुन सकता है, एक विकल्प जिसमें आप और उसके दोनों एक दूसरे को देख सकते हैं अंत में, वह "अनदेखा" चुन सकते हैं अगर प्राप्तकर्ता इस विकल्प का चयन करता है, तो आपको एक संदेश मिलेगा जिसमें कहा गया है कि यह व्यस्त है।
  • Snapchat चरण 6 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला चित्र
    6
    इसे कम करने के लिए अपने मित्र के वीडियो को स्वाइप करें इस तरह आप अपने कॉल से संबंधित टूल तक पहुंच सकते हैं। यदि आप पूर्ण स्क्रीन मोड पर वापस जाना चाहते हैं, तो फिर से वीडियो को टैप करें।
  • Snapchat चरण 7 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला चित्र
    7
    किसी कॉल के दौरान कैमरे स्विच करने के लिए स्क्रीन को डबल-टैप करें इस तरह आप यह चुन सकते हैं कि आपके फ्रंट या रियर कैमरे के दृश्य को प्रदर्शित करना है या नहीं। आप अपने ऑन-स्क्रीन वीडियो को भी टैप कर सकते हैं, और फिर स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित कैमरा-परिवर्तन बटन को स्पर्श कर सकते हैं।
  • Snapchat चरण 8 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला चित्र
    8
    वार्तालाप में स्टिकर जोड़ने के लिए स्माइली चेहरा आइकन टैप करें। स्टिकर आप और आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं, दोनों के द्वारा देखा जा सकता है।
  • Snapchat चरण 9 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला चित्र



    9
    वीडियो कॉल को बंद करने के लिए कैमरा आइकन स्पर्श करें। कॉल पूरी तरह से बंद नहीं होगी। आप तब तक दूसरे व्यक्ति को देख सकते हैं जब तक वह या तो लटकाए या बातचीत छोड़ देता है।
  • Snapchat चरण 10 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला चित्र
    10
    कॉल समाप्त करने के लिए वार्तालाप को बंद करें यदि अन्य व्यक्ति लटका नहीं करता है, तो आप पूरी तरह से कॉल समाप्त करने के लिए बातचीत छोड़ सकते हैं ऐसा करने के लिए, बस हाल की वार्तालापों की सूची पर लौटें या एप्लिकेशन से बाहर निकलें।
  • Snapchat चरण 11 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला चित्र
    11
    एक वीडियो संदेश को छोड़ने के लिए कैमरा आइकन दबाकर रखें। यदि आप जिस व्यक्ति से वीडियो चैट करना चाहते हैं, उपलब्ध नहीं है, या यदि आप त्वरित वीडियो संदेश भेजना चाहते हैं, तो बातचीत स्क्रीन पर कैमरा आइकन दबाकर रखें वीडियो में 10 सेकंड तक लग सकते हैं।
  • भाग 2
    कॉल प्राप्त करना

    Snapchat चरण 12 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला चित्र
    1
    स्नैपचैट नोटिफिकेशन सक्षम करें ताकि आप कभी भी कॉल न चूकें, सबसे अच्छी बात Snapchat सूचनाओं को सक्षम करने के लिए है:
    • एंड्रॉइड: भूत आइकन स्पर्श करें, फिर ऊपरी दाएं कोने में गियर बटन स्पर्श करें "सूचना सेटिंग्स" विकल्प को चुनें अगर आपके डिवाइस ने संकेत दिया है तो "अनुमति दें" को टैप करें "सूचनाएं सक्षम करें" और "टैप करें" विकल्प दोनों को चिह्नित किया जाना चाहिए।
    • आईओएस: भूत आइकन स्पर्श करें, फिर ऊपरी दाएं कोने में गियर बटन स्पर्श करें "सूचनाएं" विकल्प चुनें और "टैप" विकल्प को सक्रिय करें। IPhone सेटिंग मेनू खोलें और "सूचनाएं" चुनें। सूची में स्नैपचैट खोजें और सत्यापित करें कि एप्लिकेशन के लिए नोटिफिकेशन सक्षम हैं I
  • Snapchat चरण 13 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला चित्र
    2
    जब आप एक कॉल प्राप्त करते हैं, तो सिर्फ दूसरे व्यक्ति को देखने के लिए "घड़ी" टैप करें यदि आप इस विकल्प को चुनते हैं, तो आप दूसरे व्यक्ति को देख और सुन सकते हैं, लेकिन वे आपको देखने या सुनने में सक्षम नहीं होंगे।
  • Snapchat चरण 14 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला चित्र
    3
    वीडियो कॉल में शामिल होने के लिए "जुड़ें" को स्पर्श करें। उस मामले में, व्यक्ति भी आपको देख और सुन सकता है I
  • Snapchat चरण 15 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक संदेश भेजने के लिए "अज्ञात" स्पर्श करें, जिसमें कहा गया है कि आप व्यस्त हैं। आपको बुलाए गए व्यक्ति को सूचित किया जाएगा कि आप वर्तमान में एक वीडियो कॉल के लिए उपलब्ध नहीं हैं।
  • Snapchat चरण 16 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला चित्र
    5
    वीडियो कॉल को बंद करने के लिए कैमरा आइकन स्पर्श करें। आप तब तक दूसरे व्यक्ति को देख सकते हैं जब तक वह या तो लटकाए या बातचीत छोड़ देता है।
  • Snapchat चरण 17 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला चित्र
    6
    पूरी तरह कॉल समाप्त करने के लिए वार्तालाप को बंद करें ऐसा करने के लिए, बस हाल की वार्तालापों की सूची पर लौटें या एप्लिकेशन से बाहर निकलें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com