IhsAdke.com

कैसे एक विकी साइट के साथ पैसे कमाने के लिए

क्या आप इंटरनेट से पैसा बनाने का एक तरीका सोच रहे हैं? अपनी विकी साइट शुरू करने पर विचार करें। यह आलेख आपको दिखाएगा कि लाभ के लिए विकी कैसे बना और प्रबंधित करें।

चरणों

पिक्चर शीर्षक से विकी चरण 1 के साथ मनी बनाएँ
1
एक डोमेन नाम पंजीकृत करें
  • विकी चरण 2 के साथ पैसे कमाएँ चित्र
    2
    एक विकी सॉफ्टवेयर प्राप्त करें
  • विकी चरण 3 के साथ मनी मनीज़ वाला शीर्षक चित्र
    3
    एक ऐसी कंपनी ढूंढें जो आपकी साइट को उचित कीमत के लिए होस्ट करने के लिए तैयार हो। एक भरोसेमंद मेजबान बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आपके विकी को हर समय ऊपर रहने और सक्रिय करने की जरूरत है।
  • एक विकी चरण 4 के साथ मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र
    4
    अपने विकी के लिए एक थीम चुनें कुछ सामान्य विषय विश्वकोश विकी, शैक्षिक या संस्थागत विकी, और विकी हैं जो विशेष सेवा / उत्पाद की पेशकश करते हैं, जैसे कि गीत।
  • विकी चरण 5 के साथ मनी मनीज़ शीर्षक वाला चित्र
    5
    स्वैच्छिक आधार पर अपने विकि के साथ सहयोग करने के इच्छुक लोगों को ढूंढें। उन्हें इनाम देने के तरीकों के बारे में सोचें, जैसे कि वर्चुअल स्टार हर बार जब वे एक नया आलेख शुरू करते हैं समुदाय और एकीकरण का माहौल बनाएं, अपने कर्मचारियों को लगता है कि वे एक महत्वपूर्ण परियोजना का हिस्सा हैं। इस प्रकार, आप अपनी भावनात्मक जरूरतों को पूरा करते हैं, क्योंकि वे आपकी वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा करने में आपकी सहायता करते हैं।



  • पिक्चर शीर्षक से विकी चरण 6 के साथ मनी बनाएँ
    6
    अपने विकी के लिए व्यवस्थापक चुनें सुनिश्चित करें कि प्रशासकों को पता है कि विकी पर उनका भविष्य शानदार नहीं होगा यदि वे कंपनी के लक्ष्य को जितना संभव हो उतने लेखों का उत्पादन करने के लक्ष्य का पालन न करें (पेज विज़िट बढ़ाने के लिए, विज्ञापन के माध्यम से राजस्व उत्पन्न करने के लिए )।
  • पिक्चर शीर्षक से विकी चरण 7 के साथ मनी करें
    7
    एक व्यवस्थापक के रूप में काम करने के लिए कम से कम एक व्यक्ति को किराए पर लें इस व्यक्ति के माध्यम से आप नियमों को परिभाषित कर सकते हैं कि सभी प्रबंधकों को कैसे कार्य करना चाहिए, नियंत्रण की एक निश्चित मात्रा का प्रयोग करना। इसके लिए एक या दो से अधिक लोगों को किराया न दें, क्योंकि अन्य प्रशासक आपके लिए मुफ्त में काम करेंगे।
  • एक विकी चरण 8 के साथ पैसे कमाएँ चित्र
    8
    अपने पृष्ठों पर अपने विज्ञापनों का विज्ञापन करने के लिए आपको भुगतान करने के लिए इच्छुक कंपनियों को ढूंढें
  • पिक्चर शीर्षक से विकी चरण 9 के साथ मनी बनाएँ
    9
    यदि किराया अनुमति देता है, तो बहुत सारे ट्रैफ़िक वाले साइटों पर अपने विकी का विस्तार करें Google जैसे खोज इंजन की तलाश करें
  • पिक्चर शीर्षक से विकी चरण 10 के साथ मनी बनाएँ
    10
    उन चीजों पर अर्जित लाभ और आय व्यय करें, जो आपके लिए अच्छे हैं। जब सही प्रस्ताव आ जाता है, तो अपने विकी को लाभ मार्जिन के साथ बेच दें और आगे बढ़ें।
  • युक्तियाँ

    • निवेशकों और प्रकाशकों को आकर्षित करने के लिए वायरल प्रचार बनाने के लिए मत भूलना उत्साही रहें अन्य वेबसाइटों पर जाएं और सभी को बताएं कि आप विकी कैसे प्यार करते हैं
    • हाई स्कूल और कॉलेज के छात्र कर्मचारी प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है। उनके पास इतना ज्ञान नहीं है, इसलिए गुणवत्ता तारकीय नहीं होगी। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि निवेशकों को प्रभावित करने के लिए उच्च यातायात पैदा करने के लिए जितने संभव हो उतने लेख प्राप्त करना है।

    चेतावनी

    • एक लाभदायक विकी बनाने के लिए पर्याप्त प्रारंभिक पैसा निवेश की आवश्यकता होती है और सफलता की गारंटी नहीं होती है, इसलिए जोखिम साझा करने के लिए एक भागीदार या दो को ढूंढना एक अच्छा विचार हो सकता है। एन्जिल निवेशकों को वित्तपोषण का एक अच्छा स्रोत हो सकता है - दुर्भाग्य से वे आमतौर पर समकक्ष के रूप में सौदा के एक बड़े हिस्से के लिए पूछते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com