IhsAdke.com

व्यावसायिक रूप से आपका ईमेल कैसे प्रबंधित करें

आपके ईमेल को प्रबंधित करने के बारे में यह सुनिश्चित करने के लिए आठ चरण हैं कि जब आप एक स्टार हैं

चरणों

व्यावसायिक रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 1
1
ईमेलिंग लेबल का पालन करें पुरानी कहावत पर गौर करें, "सिरका के मुकाबले शहद के साथ अधिक मक्खन मिलता है।" शिष्टाचार के मुद्दे पर योग्यता पर चर्चा करने का कोई कारण नहीं है। हम सभी जानते हैं कि हमें शिक्षित होना चाहिए। लेकिन यहां पर विचार करने के लिए कुछ बिंदु हैं:
  • जब आप घबराते हैं तो लिखना न करें - 24 घंटों का इंतजार करें और शांत हो जाएं समझदार रहो
  • किसी और व्यक्ति को अपना ईमेल संपादित करना है
  • व्यंग्य का प्रयोग न करें। आप अपने आप को चतुर मिल सकते हैं, लेकिन प्राप्तकर्ता आपको ध्यान नहीं देगा
  • राजधानी अक्षर में सब कुछ नहीं लिखें! एक ईमेल में, यह चिल्ला के बराबर है, और आपका प्राप्तकर्ता इसे पसंद नहीं करेगा
    शीर्षक वाला चित्र पेशेवर रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 1 बुलेट 4
  • यह भी विस्मयादिबोधक पर आसान ले लो उनका उपयोग अतिरंजना में उनकी प्रभावशीलता से रोकता है
    शीर्षक वाला चित्र पेशेवर रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 1 बुलेट 5
  • स्पष्ट ई-मेल विषयों का उपयोग करें इससे लोगों को यह तय करने में मदद मिलेगी कि क्या वे अब या बाद में ईमेल पढ़ेंगे। हम सभी व्यस्त हैं आपका वार्ताकार आपके प्रतिबिंब की सराहना करेगा
    शीर्षक वाला चित्र पेशेवर रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 1 बुलेट 6
  • संक्षिप्त रहें यदि आपकी ईमेल में दो से अधिक पैराग्राफ हैं, तो आपको फोन का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है
    शीर्षक वाला चित्र पेशेवर रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 1 बुलेट 7
  • यदि आप चर्चा का विषय बदलते हैं तो विषय पंक्ति बदलें
    शीर्षक वाला चित्र पेशेवर रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 1 बुलेट 8
  • जब तक प्राप्तकर्ता ने पहले स्वीकार नहीं किया है, तब तक कविताओं, चुटकुले, वायरस चेतावनियां और अन्य चीजों को आगे नहीं बढ़ाएं। आप बस समय और मूल्यवान बैंडविड्थ बर्बाद कर रहे होंगे।
    शीर्षक वाला चित्र पेशेवर रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 1 बुलेट 9
  • 2
    मत समझो कि आप अनाम हैं यदि आप बुरा संदेश भेज रहे हैं, तो आप सोच सकते हैं कि कोई भी कभी पता नहीं करेगा कि ईमेल आपके पास से आया था। सब के बाद, आपने एक नकली वेब पता सेट किया है। फिर से सोचो ईमेल में प्रेषक के बारे में अदृश्य जानकारी है यह जानकारी हेडर में है सभी प्रमुख ई-मेल प्रोग्राम इस हैडर की जानकारी प्रदर्शित कर सकते हैं। यह कैसे करें यह कैसे करें:
    • Microsoft Outlook में, ईमेल पर डबल क्लिक करें फिर देखें> विकल्प क्लिक करें Microsoft Outlook Express में, ईमेल पर क्लिक करें फिर फ़ाइल> गुण पर क्लिक करें, और विवरण टैब चुनें।
      शीर्षक वाला चित्र पेशेवर रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 2 बुलेट 1
    • यूडोरा में, संदेश पर डबल-क्लिक करें फिर ब्ला ब्ला बटन पर क्लिक करें
    • नेटस्केप में, इसे खोलने के लिए संदेश पर क्लिक करें। फिर हेडर को प्रदर्शित करने के लिए देखें> संदेश स्रोत पर क्लिक करें
    • जिस प्रेषक का पता चलता है वह जानकारी उस अनुभाग में होगी जो "प्राप्त:" से शुरू होती है। इनमें से कई हो सकते हैं, ईमेल द्वारा चलाए गए कंप्यूटरों की संख्या के आधार पर। स्रोत कंप्यूटर "प्राप्त किया गया है:" नीचे से इस खंड में एक इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) संख्या होगी जैसे कि 124.213.45.11 इसे कई वेबसाइटों पर क्रॉल किया जा सकता है
      शीर्षक वाला चित्र पेशेवर रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 2 बुलेट 4
  • अपने ईमेल को पेशेवर तरीके से प्रबंधित करें चरण 3 छवि
    3
    गलत व्यक्ति को ईमेल भेजने से बचें। वर्तमान ई-मेल कार्यक्रम ई-मेल भेजने में आसान बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं इसका मतलब यह है कि जब आप एक प्राप्तकर्ता जिसे आप पहले के एक ईमेल, "के लिए:" भेज दिया है की पता लिखना प्रारंभ पहले से ही एक को भरने प्रदान करेगा सुझाव। सावधान रहें हमेशा सुनिश्चित करें कि प्राप्तकर्ता एक है जिसे आप चाहते हैं इसके अलावा, आप जो स्मिथ के बारे में कुछ बदसूरत लिख रहे हैं, तो आप जो के नाम अपने मन में होगा। उसे यह मत भेजें।



  • शीर्षक वाला चित्र व्यावसायिक रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 4
    4
    सभी के लिए एक ईमेल पता का उपयोग न करें एकाधिक ईमेल पते हैं: व्यक्तिगत उपयोग के लिए, सार्वजनिक उपयोग, ऑनलाइन मेलिंग सूचियों के लिए और ऑनलाइन खरीदारी के लिए अधिकांश प्रदाता आपको करीब आधा दर्जन ईमेल खातों के बारे में बताएंगे। आप व्यक्तिगत खातों के लिए वेब पते का उपयोग भी कर सकते हैं। जीमेल और याहू दोनों! अच्छे हैं जब तक आपके पास इंटरनेट एक्सेस नहीं हो, तब तक आप इन खातों को कहीं से भी एक्सेस कर सकते हैं।
  • आपका ईमेल पेशेवर तरीके से प्रबंधित करें चरण 5 छवि
    5
    अपने सभी ईमेल खातों की जांच करना याद रखें इन सभी खातों की जांच एक घर का काम हो सकती है, खासकर घर से। समय कम करने के लिए, आप ePrompter (eprompter.com) का उपयोग कर सकते हैं, जो 16 अलग-अलग पासवर्ड-संरक्षित खातों की जांच कर सकता है। सभी के सर्वश्रेष्ठ, ई-प्रमोटर मुफ्त है ऐसे अन्य प्रोग्राम हैं जो सक्रिय ईमेल मॉनिटर (emailmon.com) सहित एक शुल्क चार्ज करने से ऐसा करेंगे।
  • आपका ईमेल पेशेवर तरीके से प्रबंधित करें चरण 6 छवि
    6
    एक बार में "सबमिट करें" पर क्लिक न करें। इसे भेजने से पहले सभी ई-मेल पढ़ें! यहां तक ​​कि अगर आप नौकरी की तलाश नहीं कर रहे हैं, तो आप सावधान रहना चाहते हैं। लोग अनजाने में अपनी गलतियों के बारे में आप का न्याय करेंगे हममें से कोई भी परिपूर्ण नहीं है। लेकिन पाठ को फिर से पढ़ कर आप इन समस्याओं का 99% पा सकते हैं। और स्पेल चेकर पर निर्भर नहीं करते। उन्होंने कहा कि वर्तनी त्रुटियों पकड़ेगा, लेकिन अगर आप के बजाय "जब," या "के अलावा" के बदले "अब," दलाल आपको लगता है कि नहीं बताएंगे का उपयोग "और"। उन्होंने कहा कि शायद यह भी सभी शब्दों है कि एक वाक्य में याद कर रहे हैं पकड़ नहीं होगा, और आप अनजाने में शामिल करने के लिए भूल गया था। इसलिए, एक मिनट लें और अपना पाठ फिर से पढ़ लें। अज्ञानी मत दिखो
  • शीर्षक वाला चित्र पेशेवर रूप से अपना ईमेल प्रबंधित करें चरण 7
    7
    स्टॉपवॉच सेट करें आप Outlook में ऐसा कर सकते हैं, एक नियम है कि 1 से 5 मिनट, जिसके दौरान ईमेल आपके आउटबॉक्स में हो जाएगा और हटा दिया जाएगा के लिए प्रस्तुत करने में देर, अधिमानतः जोड़ने। यह गलत बटन दबाने और गलती से एक अर्द्ध तैयार संदेश भेजने, साथ ही आप एक मिनट इसके बारे में सोचो और अपमान है कि आप क्रोध के बारे में उनकी पल में लिखा है, इससे पहले कि यह अपने सिर को पाने की है कि लीटानी नष्ट करने के लिए देने के करने से रोकता है।
  • अपना ईमेल पेशेवर तरीके से प्रबंधित करें चरण 8 छवि
    8
    अनुलग्नक याद रखें जैसा कि हम सभी समय समय पर ऐसा करते हैं, यह महत्वपूर्ण नहीं होना चाहिए। हालांकि, यदि आप हमेशा उस गलती करते हैं, तो लोग (शायद महत्वपूर्ण लोग) सोच सकते हैं कि आप पागल हो रहे हैं वे भविष्य में आपके साथ व्यापार करने में भी संकोच कर सकते हैं। जब आप अपना ईमेल भेजने के लिए तैयार हों, तो सोचें, "मैं क्या भूल रहा हूँ?"
  • शीर्षक वाला छवि पेशेवर ईमेल को प्रबंधित करें चरण 9
    9
    अपने स्वयं के डोमेन नाम का उपयोग करें अपने व्यवसाय को बहुत अच्छे बनाएं यदि आप अपनी कंपनी के लिए एक वेब अकाउंट या इंटरनेट प्रदाता का उपयोग करते हैं, तो वह पेशेवर नहीं दिखेंगे
  • अपने ईमेल को व्यावसायिक रूप से चरण 10 छवि प्रबंधित करें
    10
    मान लें कि किसी ने पहले से ही इस डोमेन को नहीं उठाया है, आप इसे अपनी कंपनी के लिए खरीद सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक से अधिक प्रश्न पूछ रहे हैं, तो प्रत्येक प्रश्न का नंबर लें। यह स्पष्ट रूप से प्रत्येक प्रश्न से आप जिस उत्तर की तलाश कर रहे हैं, वह स्पष्ट रूप से परिभाषित करता है उदाहरण के लिए:

    • यदि आपके ईमेल में कार्रवाई करने के लिए कॉल शामिल है, तो कृपया एक समय सीमा प्रदान करें। उदाहरण के लिए: "कृपया जब तक जवाब दें सोमवार, 2 जून, 4:00 बजे।"बोल्ड में तारीख को हाइलाइट करने में भी मदद मिलती है। लक्ष्य को पाठक को सबसे महत्वपूर्ण जानकारी तत्काल देखने में सक्षम बनाता है, और अस्पष्टता से बचने के लिए भी।
    • 1. आप इसे कब अंतिम रूप देना चाहते हैं?
    • 3. लेआउट सुधारने में आपको क्या लगता है?
    • 2. आपको कितने की ज़रूरत है?
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com