IhsAdke.com

कैसे गलत डीवीडी पहचानें

फिल्मों की अनधिकृत प्रतियां और अन्य प्रकार के मीडिया को दुनिया भर में बेचा जा रहा है, तो आप सोच सकते हैं कि आपके द्वारा खरीदा गया डीवीडी पायरेटेड है। यदि सड़क के विक्रेता या ऑनलाइन से खरीदते हैं, तो यहां डीवीडी की प्रामाणिकता की जांच कैसे की जाती है

चरणों

विधि 1
प्रामाणिकता की कमी के मूल लक्षण

चित्र शीर्षक स्पॉट नकली डीवीडी चरण 1
1
उस फिल्म की खोज करें जिसे आप खरीदना चाहते हैं। पता लगाएं कि कितने संस्करण आधिकारिक तौर पर जारी किए गए हैं, मूवी में अतिरिक्त और फिल्म किस एन्कोडेड हैं। यह आपको नकली डीवीडी को आसानी से ढूंढने की अनुमति देगा जब आप खरीदारी कर रहे हैं और यह आपको एक बेहतर समझ देगा कि कौन से सर्वोत्तम सौदे हैं और कौन सा सच होना अच्छा है।
  • उदाहरण के लिए, मूल डिज्नी डीवीडी शायद ही कभी "क्षेत्र 0" हैं, "सभी क्षेत्रों में खेला जा सकता है" या "क्षेत्र 1 के साथ संगत" यदि आप देखते हैं कि डिज्नी डीवीडी में ये शिलालेख हैं, तो आप अनुमान लगा सकते हैं कि डीवीडी संभवत: पायरेट किया गया है।
  • चित्र शीर्षक स्पॉट नकली डीवीडी चरण 2
    2
    कवर को सावधानी से देखें कवर डिजाइन प्रतियां (जैसे बड़े खुदरा स्टोर के रूप में) पर भरोसा दुकानों द्वारा बेचे के बराबर होना चाहिए। लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए, यह एक ही क्षेत्र के एक डीवीडी के साथ तुलना करें। उदाहरण के लिए, एक मूल डीवीडी फिल्म द लॉयन किंग, डिज्नी शायद केवल एक भौतिक मीडिया होगा। हालांकि, अमेरिकी या यूरोपीय संस्करण शायद दो डीवीडी होगा। फिल्म सिर्फ एक डिस्क में आया था, तो यह (डिज्नी होलोग्राम के लिए देखें) गारंटी नहीं है कि संस्करण चोरी की है। क्योंकि यह संभवतः पायरेटेड प्रतियों के लिए मुद्रित किया गया था कवर डिजाइन में बदलाव अपने संदेह उठाना चाहिए। आप वर्तनी गलत तरीके से शब्द मिल जाए, तो अब किसी भी संदेह है। एक अन्य चीज जिसे आप देखना चाहिए वह प्रिंट गुणवत्ता है छवियाँ "रेतीले", कागज की लुगदी और फीका रंग सूचक है कि कवर फोटोकॉपी बनाया जा सके। यूनिवर्सल उत्पाद कोड, डीवीडी बॉक्स की पीठ पर, केवल काले होना चाहिए। आप काले या कोड ऊपर अन्य रंगों के साथ कर रहे हैं, या यदि कप की तर्ज बार कोड प्रतियां के माध्यम से फिर से प्रोसेस किया जा रहा की छवि की वजह से प्रतिष्ठित नहीं किया जा सकता है, उत्पाद शायद चोरी की है।
    • यदि आप एक डीवीडी के आदेश देने की सोच रहे हैं जो एक आवरण के साथ नहीं आया है (आमतौर पर इसका उपयोग या किराए पर लेने के लिए किया जाता है), इसके बारे में भी सोचें नहीं।
      पिक्चर शीर्षक स्पॉट नकली डीवीडी चरण 2 बुलेट 1
    • सुरक्षा जवानों और प्लास्टिक की पैकेजिंग की अनुपस्थिति को संदेह भी बढ़ा देना चाहिए।
      पिक्चर शीर्षक स्पॉट नकली डीवीडी चरण 2 बुलेट 2
    • अक्सर, जानने के लिए कि एक फिल्म डीवीडी -9 है, लोगों को पायरेटेड प्रतियों के साथ इस सहयोगी क्योंकि स्टूडियो से कई आधिकारिक रिलीज डीवीडी के प्रकार के बीच भेद नहीं है आम तौर पर जो वितरित करता है नकली प्रतियां कि डीवीडी के प्रकार को निर्दिष्ट है, दिखा रहा है कि उनके पायरेटेड उत्पाद बेहतर गुणवत्ता के हैं कुल मिलाकर, "गुणवत्ता" के संबंध में किसी भी विज्ञापन क्योंकि मूल पोस्टिंग शायद ही कभी डीवीडी प्रकार और गुणवत्ता का उल्लेख उसे संदिग्ध जाने होनी चाहिए। थाईलैंड में, यह एक अपवाद है क्योंकि कुछ फिल्मों के मूल प्रतियां (, डीवीडी -9 एक दोहरी परत डिस्क है और वे आमतौर पर एक्स्ट्रा कलाकार और ट्रेलरों की तरह अधिक विशेषताएं हैं) संस्करणों डीवीडी -9 और DVD5 है।
      स्पॉट फ़ैक्स डीसीडी स्टेप 2 बुलेट 3 नामक चित्र
  • विधि 2
    गुणवत्ता का मूल्यांकन

    1
    अगर आप पहले से ही इसे खरीदा है तो डीवीडी की जांच करें आपने संभवतः इसे पुन: प्रस्तुत किया है और गुणवत्ता के लिए यह प्रश्न संदिग्ध है कि आप इस लेख को पढ़ने और पुष्टि करें। कुछ अतिरिक्त प्रश्न पूछे जा सकते हैं:

    • क्या आप डीवीडी के माध्यम से देख सकते हैं? यदि आप आसानी से दूसरी तरफ देख सकते हैं, शायद डिस्क मूल नहीं है, हालांकि हमेशा मामला नहीं।
      चित्र शीर्षक स्पॉट नकली डीवीडी चरण 3 बुलेट 1
    • डीवीडी रंगीन है (सोना, नीला, बैंगनी, आदि) और नहीं चांदी? अगर यह इन रंगों में से एक है, तो शायद यह एक बड़े पैमाने पर निर्मित डीवीडी नहीं है।
      स्पॉट फ़ैक्स डीडीडी स्टेप 3 बुलेट 2 नामक चित्र
    • प्रकाश के खिलाफ डीवीडी रखें और इसे एक तरफ झुकाएं आप डीवीडी के निर्माता के नाम देख सकते हैं, जैसे मैक्सेल यदि डिस्क का नाम है, तो शायद यह रिकॉर्ड किया गया था। उनकी सामग्री काट दिया गया है।



      स्पॉट फ़ैक्स डीडीडी स्टेप 3 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • चित्र शीर्षक स्पॉट नकली डीवीडी 4 चरण
    2
    अपनी डिस्क ड्राइव में डीवीडी रखो Windows में, मेरा कंप्यूटर क्लिक करें, और उसके बाद अपने प्लेयर की ड्राइव पर क्लिक करें आप डिस्क के आकार को देख सकते हैं। अगर एक डबल परत (हालांकि, यह फिल्म के समय के अनुसार बदलता है) एक ओर या उससे अधिक पर 5 जीबी का इस्तेमाल होने वाला मूल्य होना चाहिए। फिर, विंडोज एक्सप्लोरर में जाएं और गुणों की जांच के लिए डीवीडी पर संग्रहीत विभिन्न फाइलों पर राइट क्लिक करें। निर्माण तिथि खोजें अगर डीवीडी का उत्पादन नहीं हो रहा है, उदाहरण के लिए, और दिनांक हाल ही में है, कुछ गलत है हालांकि, यह विधि शायद प्रतिलिपि संरक्षण के साथ आयातित डिज्नी डीवीडी के साथ काम नहीं करेगा, और परिणाम भ्रामक हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक स्पॉट नकली डीवीडी चरण 6
    3
    यदि डीवीडी रीढ़ बहुत पतला है और बॉक्स अपारदर्शी है, तो यह शायद गलत है।
  • चित्र शीर्षक स्पॉट नकली डीवीडी 7 चरण
    4
    यादृच्छिक संदेशों पायरेटेड प्रतियों की अवैधता पर दिखाई देते हैं, या रंग विकृत हो जाते हैं, एक संकेत है कि फिल्म एक कैमरा के साथ फिल्म पर दर्ज किया गया है हो सकता है।
  • 5
    प्रतिलिपि संरक्षण के लिए देखो कॉपीराइट कानूनों के कारण सभी डीवीडी प्रतिलिपि संरक्षित हैं इसलिए, यह सत्यापित कर रहा है कि डीवीडी प्रतिलिपि संरक्षण काम कर सकता है, क्योंकि पायरेटेड प्रतियां आमतौर पर इन सुरक्षा नहीं होती हैं यदि आपके पास हाल ही में एक डीवीडी है, तो इसकी एक प्रति बनाने का प्रयास करें अगर यह प्रक्रिया पूरी होती है, तो आपके द्वारा खरीदा जाने वाला डीवीडी पायरेट हो गया है। यदि प्रतिलिपि संरक्षण के कारण यह काम नहीं करता है, तो यह एक अच्छा संकेत हो सकता है
    • फिल्म की डीवीडी डालें
    • एक सीडी / डीवीडी कॉपी प्रोग्राम खोलें।
    • प्रतिलिपि बनाने का प्रयास करें इस तरह, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि एक प्रति है या नहीं।
  • विधि 3
    धनवापसी का अनुरोध करना

    1. चित्र शीर्षक स्पॉट नकली डीवीडी 5 चरण
      1
      विक्रेता के साथ शिकायत करें अगर यह एक स्टोर या व्यवसाय है, तो संपर्क में रहें और धनवापसी प्राप्त करें। अगर वे अस्वीकार करते हैं, तो प्रोकन के साथ शिकायत दर्ज करें यदि आप एक सड़क विक्रेता या सड़क विक्रेता हैं, तो अधिकारियों को इसकी रिपोर्ट करें और अंत में, यदि आप एक ऑनलाइन बाज़ारिया हैं, जैसे नीलामी साइट पर, नकारात्मक प्रतिक्रिया छोड़ दें और साइट प्रबंधन को इसकी रिपोर्ट करें। यदि आप चाहें, तो आप एक फिल्म स्टूडियो के एंटी-पायरिस डिपार्टमेंट के लिए एक समुद्री डाकू उत्पाद विक्रेता की रिपोर्ट भी कर सकते हैं।

    युक्तियाँ

    • नकली उत्पादों और नकली लोग चलते हैं। ऐसा नहीं है कि एक सड़क विक्रेता, जो फुटपाथ कोने में अपने उत्पादों के साथ है, विश्वसनीय दुकानों में से आधी कीमत के लिए एक नई फिल्म की एक डीवीडी बेचने जाना संभावना नहीं है। वेबसाइटों है कि पायरेटेड उत्पादों को बेचने का एक अच्छा संकेत है कि, के रूप में वह जल्दी से इकट्ठा किया गया था,, नियम और शर्तों के पन्नों नहीं होना चाहिए, पाठ में कई वर्तनी की गलतियां, या यहाँ तक कि संदर्भ त्रुटियों होना आवश्यक है के रूप में एक वर्तनी परीक्षक इस्तेमाल किया गया है हो सकता है।
    • यदि आप एक प्रमुख ऑनलाइन नीलामी से पायरेटेड डीवीडी खरीदते हैं, तो आपको इसे संघीय प्राधिकारियों को बता देना चाहिए क्योंकि यह एक स्थानीय मामला नहीं है
    • अधिकांश पाइरेटेड डीवीडी एशिया से आए हैं यदि आप नीलामी में एशिया में स्थित एक विक्रेता से खरीदने की सोच रहे हैं, तो देखते रहें। देखें कि वह क्या बेच रहा है और विवरण को सावधानी से पढ़ें। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कई एशियाई विक्रेताओं मूल डीवीडी बेचते हैं, और यह केवल अपने भौगोलिक स्थान पर आधारित विक्रेताओं को भेदभाव करने के लिए उचित (और संभावित रूप से अवैध) नहीं है।

    चेतावनी

    • सड़क विक्रेताओं को यह पसंद नहीं हो सकता है या अगली बार नहीं हो सकता है, यदि उन्हें धनवापसी चाहिए
    • अविश्वसनीय विक्रेताओं के साथ व्यापार करते समय धोखाधड़ी का जोखिम हमेशा होता है- सावधानीपूर्वक खरीदारी करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com