IhsAdke.com

मुफ्त में छवियों को कैसे संशोधित करें

अनाज से भरे हुए और लाल आँखें छुट्टी चमक या क्योंकि आप बस एक मजेदार छवि हेरफेर पेज में आ गया और अपने आप के लिए अनुभव करना चाहते है, वहाँ कई मुफ्त आपकी छवियों को संशोधित करने के विकल्प उपलब्ध हैं तस्वीरों के ढेर के लिए है या नहीं। अपनी आवश्यकताओं के लिए सही कार्यक्रम का चयन करने और डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

विधि 1
साधारण फोटो बदलाव

पिक्चर शीर्षक से मुक्त चित्रों के लिए संशोधित करें चरण 1
1
बुनियादी सेटिंग्स के लिए माइक्रोसॉफ्ट पेंट का उपयोग करें पेंट फोटो संपादन और परिष्करण के मामले में एक खराब कार्यक्रम है, लेकिन इसकी उपयोगिता है राइट-क्लिक करें और पेंट में अपनी तस्वीर खोलना चुनिए, और आप इसे आसानी से घुमा सकते हैं, उसका आकार बदल सकते हैं, या छवि के कुछ हिस्सों को फसल कर सकते हैं। आप छवि के एक विशेष भाग को "उड़ा" में फसल कर सकते हैं और ज़ूम कर सकते हैं, हालांकि छवि की गुणवत्ता में कमी आएगी। पेंट, पीएनजी और जेपीईजी सहित विभिन्न लोकप्रिय प्रारूपों में संपादित फ़ाइलों को बचा सकता है।
  • पेंट एक छवि में पाठ जोड़ने के लिए भी उपयोगी है I पारदर्शी बॉक्स विकल्प का चयन करना सुनिश्चित करें ताकि पाठ को नीचे दिए गए छवि को बदसूरत सफेद रिबन के साथ दिखाई न दें।
  • अन्य पेंट विकल्पों में से अधिकांश चित्रांकन के लिए अच्छा है, लेकिन तस्वीर संपादन के लिए बेकार है।
  • यदि आपने पेंट की अपनी प्रति खो दिया है, तो इसके बजाय शीर्ष पेंट.नेट प्रोग्राम को डाउनलोड करें। यह पेंट बदलने के लिए एक माइक्रोसॉफ्ट प्रोजेक्ट के रूप में बनाया गया था, और मूल से अधिक सुविधाएँ हैं। इस लिंक में डाउनलोड लिंक उपलब्ध है
  • पिक्चर शीर्षक से मुक्त चित्रों के लिए संशोधित करें चरण 2
    2
    सेरिफ़ फोटो प्लस प्राप्त करें चिकना सेरिफ फोटो संपादन सॉफ़्टवेयर का मुफ्त संस्करण में फ़ोटोशॉप जैसे किसी कार्यक्रम की विशेषताएं नहीं हो सकती हैं, लेकिन यह छोटी सी तस्वीर संस्करणों के लिए एक सपना सच है। लाल आँख में कमी, रंग सुधार, और विभिन्न बुनियादी फ़िल्टर और प्रभाव यह उस व्यक्ति के लिए एक आदर्श कार्यक्रम बनाते हैं, जो एक परिवार के पुनर्मिलन फोटो को थोड़ा बेहतर दिखना चाहता है।
  • पिक्चर शीर्षक से मुक्त चित्रों को संशोधित करें चरण 3
    3
    आसानी से फिल्टर और प्रभाव जोड़ने के लिए PhotoFiltre का उपयोग करें यदि आपकी तस्वीरों को व्यापक परिशोधन की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यदि आपको संदेह है कि कुछ बुनियादी फ़िल्टरिंग और परत हेरफेर के साथ सुधार किया जा सकता है, तो PhotoFiltre आपके लिए प्रोग्राम है इस कार्यक्रम में बड़ी आसानी से उपयोग की जाने वाली पेशेवर पारदर्शिता और रूपरेखा प्रभाव हैं जो लगभग किसी भी तस्वीर का रूप बदल सकते हैं। यह बहुत सुव्यवस्थित है, और आपकी हार्ड ड्राइव पर लगभग कोई जगह नहीं लेता है।
    • फोटोफिल्टर निजी उपयोग के लिए निशुल्क है, लेकिन यदि आप इसे बाजार में उपयोग करना चाहते हैं (उदाहरण के लिए, विज्ञापन बनाते हैं), तो आपको लाइसेंस के लिए भुगतान करना होगा। लाइसेंस प्राप्त संस्करण मुक्त संस्करण की तुलना में थोड़ा अधिक शक्तिशाली है।
    • आप सुरक्षित रूप से PhotoFiltre 7 को डाउनलोड कर सकते हैं फोटोफ़िल्टर साइट.
  • विधि 2
    उन्नत छवि हेरफेर

    पिक्चर शीर्षक से मुक्त चित्रों के लिए संशोधित करें चरण 4
    1
    जिम्प डाउनलोड करें अजीब नाम के बावजूद, जीआईएमपी (अर्थ जीएनयू इमेज मैनिपुलेशन प्रोग्राम) फ़ोटोशॉप का एक व्यापक रूप से इस्तेमाल और लोकप्रिय विकल्प है। यद्यपि इसके रिटेल समकक्ष के रूप में व्यावहारिक नहीं हैं, जिम्प एक ही प्रभाव का सबसे अधिक उत्पादन कर सकती है, और इसका एक और महत्वपूर्ण फायदा है कि यह पूरी तरह से मुक्त है।
    • जिम्पी सीखना आसान नहीं है बुनियादी कार्यों के अतिरिक्त, कार्यक्रम के उपकरण के साथ काम करने के लिए सीखने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा खर्च करने की उम्मीद है। इसका फायदा यह है कि कार्यक्रम बहुत शक्तिशाली है - कोई अन्य निशुल्क प्रोग्राम गिमप के प्रस्तुत किए गए हेरफेर के स्तर तक पहुंचता नहीं है।
    • यदि आप छवियों में महत्वपूर्ण परिवर्तन करना चाहते हैं, जैसे ऑब्जेक्ट्स को जोड़ने या हटाने, नाटकीय रूप से किसी व्यक्ति की उपस्थिति को बदलना, और यथार्थवादी विशेष प्रभाव जोड़ने के लिए जिम्प सबसे अच्छा विकल्प है। यह बढ़िया विस्तृत काम के लिए भी सबसे अच्छा विकल्प है, जैसे कि बगीचे के दृश्य में व्यक्तिगत फूलों की पंखुड़ियों के गुणों को बदलना।
    • जीआईएमपी विशेष रूप से प्रोग्राम के लिए लिखे गए प्लगइंस की एक विशाल पुस्तकालय प्रदान करता है, जो बनावट, प्रभाव और कुछ और चीज को जोड़ता है जो आप सोच सकते हैं जीआईएमपी की तरह, ये प्लगइन्स आम तौर पर मुफ्त होते हैं। इसके अलावा, GIMP भी एक प्लगइन, PSPI प्लगइन है, जो आप फ़ोटोशॉप प्लग इन को हैंडल करने की अनुमति देता है, तो आप फ़ोटोशॉप खुद से भी अधिक एक प्लगइन पुस्तकालय दे रही है।
    • जिम्प से सुरक्षित रूप से डाउनलोड किया जा सकता है जिंप आधिकारिक वेबसाइट.
  • पिक्चर शीर्षक से मुक्त चित्रों के लिए संशोधित करें चरण 5
    2
    Paint.NET का उपयोग करने का प्रयास करें Paint.NET मूल रूप से माइक्रोसॉफ्ट पेंट के प्रतिद्वंद्वी के लिए बनाया गया एक पुराना कार्यक्रम है। इसे जीवित रखा गया है और लगातार एक समर्पित समुदाय के उत्साही लोगों द्वारा विकसित किया गया है, और इन दिनों इस कार्यक्रम में तस्वीर संपादन सुविधाओं की एक आश्चर्यजनक संख्या है। Paint.net जीआईएमपी को एक विकल्प (हालांकि कम सुविधा युक्त) है
    • Paint.NET GIMP के बजाय कई लोगों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प है क्योंकि यह उपकरण है कि छवि निर्माताओं अक्सर अव्यवस्था या अतिरिक्त विकल्प होने के भ्रम के बिना गैर पेशेवर का उपयोग का सबसे प्रदान करता है। यह फिल्टर को लागू करने में सक्षम है, परतों को संभाल और अधिक, सभी बहुत ही सहज ज्ञान युक्त इंटरफ़ेस के साथ।
    • Paint.NET मामूली उन्नत छवि हेरफेर (प्रकार कई "फ़ोटोशॉप प्रतियोगिता" वेब में देखा) को संभालने में सक्षम है, लेकिन परिणाम अक्सर GIMP के परिणामों की तुलना में शौकीनों लगते हैं।
    • Paint.NET को सुरक्षित रूप से डाउनलोड किया जा सकता है आधिकारिक वेबसाइट पर.



  • पिक्चर शीर्षक मुक्त करने के लिए चित्र संशोधित चरण 6
    3
    फोटो पॉस प्रो को एक कोशिश दें पेंट। नेट और जीआईएमपी के बीच कार्यक्षमता के मामले में, फोटो पॉस प्रो एक सशुल्क कार्यक्रम था, और यह उचित है। चूंकि इसे मुफ्त सॉफ्टवेयर के रूप में रिलीज़ किया गया था, यह उन लोगों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प बन गया है जो जिम्प के उपयोग के तरीके सीखने की आवश्यकता के बिना प्रभावों का एक पूरा सेट चाहते हैं। कार्यक्रम कलंक, पैनापन, शोर नियंत्रण, रेड-आई कमी, और अन्य सभी प्रभाव आप की जरूरत के प्रभाव को प्रदर्शित करता है (यहां तक ​​कि परतों!) आपकी छवियों सही पुरुष देना। यह भी उपयोग करने में आश्चर्यजनक रूप से आसान है
    • की फोटो स्थिति प्रो संस्थापक काफी अहानिकर है, लेकिन (हालांकि सीधे खतरनाक नहीं) एक साइट MyStart कहा जाता है, जो एक कष्टप्रद लिए जाना जाता है के लिए अपने मुख पृष्ठ पर स्थापित करने के लिए कोशिश करेंगे ऐड-ऑन Incredibar MyStart कहा जाता है कि एक बार स्थापित दूर करने के लिए मुश्किल हो सकता है । अपने मुख्य पृष्ठ में इस बदलाव के साथ ही किसी भी कार्यक्रम में ही के अलावा अन्य सॉफ्टवेयर की स्थापना की अनुमति नहीं सुनिश्चित करें।
    • फोटो पॉस प्रो को सुरक्षित रूप से डाउनलोड किया जा सकता है सीनेट से एक सीधा डाउनलोड लिंक. इस लिंक पर क्लिक करने से पेज लोड होने पर ही डाउनलोड शुरू हो जाएगा, लेकिन CNet के बेकार कस्टम इंस्टॉलेशन सॉफ़्टवेयर से बचा जाएगा।
  • पिक्चर शीर्षक से नि: शुल्क चित्रों को संशोधित करें चरण 7
    4
    फ़ोटोशॉप समुद्री डाकू यदि आपके पास बिल्कुल Adobe Photoshop की प्रतिलिपि होनी चाहिए और विशेषाधिकार के लिए भुगतान करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो भुगतान के बिना इसे प्राप्त करने के तरीके हैं। संभवत: आपको मौजूदा संस्करण की तुलना में कार्यक्रम के पुराने संस्करण के लिए समझौता करना पड़ेगा, लेकिन फ़ोटोशॉप की अभी भी पुरानी प्रतियां अन्य सॉफ़्टवेयर की तुलना में असाधारण शक्तिशाली हैं
    • समुद्री डाकू के लिए सबसे विश्वसनीय तरीका है फ़ोटोशॉप टोरेंट द्वारा है। धार के लिए डाउनलोड करने के लिए फ़ोटोशॉप, आप एक प्रति है कि आप चाहते हैं (जो एक गूगल खोज के रूप में के रूप में आसान होना चाहिए) और फिर धार फ़ाइल डाउनलोड करने और एक विशेष कार्यक्रम के साथ इसे खोलने की धार खोजने की जरूरत है जो इसे पढ़ सकते हैं, जैसे बिटटॉरेंट
    • सॉफ्टवेयर की एक प्रति डाउनलोड करना इसे अनलॉक करने के लिए पर्याप्त नहीं है आपको लाइसेंस की आवश्यकता होगी एक लाइसेंस प्राप्त करने का सबसे सरल तरीका एक दरार कार्यक्रम चलाने के लिए है जो एक नकली लाइसेंस कोड उत्पन्न करेगा जो प्रोग्राम को मूर्खता से सोचने में बेवकूफ़ है कि आप एक वैध उपयोगकर्ता हैं यदि आप कर सकते हैं, प्रोग्राम को एक पैकेज के रूप में दरार डाउनलोड करने का प्रयास करें - अलग-अलग दरारें ढूंढना एक खतरनाक और मुश्किल प्रक्रिया है
    • जबकि कई लोग सहमत हैं कि फ़ोटोशॉप बहुत महंगा है, यह सॉफ्टवेयर को चोरी करने का औचित्य सिद्ध नहीं करता है ध्यान रखें कि आपको इसे हैक करने में समस्या हो सकती है।
  • विधि 3
    ऑनलाइन विकल्प

    पिक्चर शीर्षक से मुक्त चित्रों को संशोधित करें चरण 8
    1
    Photoshop.com पर सोने के मानकों का आनंद लें (कुछ) फ़ोटोशॉप। Com एक्सप्रेस संपादक एडोब की सार्वभौमिक रूप से ज्ञात छवि हेरफेर सॉफ्टवेयर का सरलीकृत, ऑन-लाइन संस्करण है। वास्तविक चीज़ की तुलना में इसके पास बहुत कम विकल्प हैं, लेकिन आपके प्रतिस्पर्धियों के मुकाबले अधिक विकल्पों में से बहुत अधिक विकल्प मिल सकते हैं। सबसे अच्छा, साइट इंटरफ़ेस एक ही समय में साफ और व्यावहारिक है। फ़ोटोशॉप। कॉम। में कई अन्य परिष्कृत टूल शामिल हैं, जिसमें डॉज टूल और जलन, संवर्द्धन, और विकृतियां और स्केचिंग प्रभाव शामिल हैं।
    • एक्सप्रेस संपादक इंटरफ़ेस फ़ोटोशॉप की अपनी तुलना में थोड़ा अलग है। एक से परिचित उपयोगकर्ता जरूरी सीधे एक-दूसरे के पास जाने में सक्षम नहीं होंगे
    • Photoshop.com प्रत्येक उपयोगकर्ता को फ़ोटो के लिए 2 गीगाबाइट क्लाउड स्टोरेज स्पेस देता है। पेशेवरों के रूप में, यह कई पेशेवर, उच्च गुणवत्ता वाले चित्रों को संभालने के लिए पर्याप्त नहीं है, लेकिन यह सबसे आम छवियों के लिए बहुत अच्छा है।
  • पिक्चर शीर्षक से मुक्त चित्र के लिए संशोधित करें चरण 9
    2
    Pixlr.com से अपना हथियार चुनें छवि संपादन साइट Pixlr छवियों के साथ खेलने के लिए तीन अलग, इंटरलॉकिंग टूल प्रदान करता है सबसे शक्तिशाली, पिक्सलर संपादक स्केलिंग, फसल, रोटेशन और कई उपयोगी प्रभाव और फिल्टर की अनुमति देता है। पिक्सलर एक्सप्रेस, आसानी और दक्षता के मामले में अगला कदम, पूर्व-निर्मित प्रभावों की एक श्रृंखला प्रदान करता है जो एक बटन क्लिक के साथ लागू किया जा सकता है। तीन इंटरफेस का सबसे आसान, पिक्सलर-ओ-मेटिक, केवल एक ही इंस्टाग्राम स्कीम में फिल्टर और फ़्रेम इफेक्ट लागू करता है।
    • क्षेत्र से क्षेत्र में स्विच करना थोड़ा अजीब है, इसलिए आपको पहले की आवश्यकता वाले सबसे शक्तिशाली उपकरण से शुरू करें, और फिर कम परिष्कृत टूल वाले टिंकर को पूरा करने के बाद।
  • पिक्चर शीर्षक से नि: शुल्क चित्रों को संशोधित करें चरण 10
    3
    Fotor.com पर जल्दी से किए गए बुनियादी परिचारक प्राप्त करें photoreactions एक बहुत ही सरल छवि संपादन उपकरण है जो एक सेट में फिल्टर और अन्य बुनियादी परिष्करण प्रदान करता है, जो क्रमबद्ध चरणों का क्रम है। संपादन डॉट्स के लिए यह बेकार है, लेकिन अगर आप कुछ भी अभ्यास किए बिना तस्वीर को तुरंत सुधारना चाहते हैं, तो यह काफी उपयोगी है। Photor कुछ मजेदार प्रभाव और फ़्रेम प्रदान करता है जो कि आपकी छवि को साफ़ करने के बाद अनुभव कर सकते हैं।
    • आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों को अंतिम रूप देने के लिए, आपको प्रत्येक चरण के साथ "लागू करें" बटन पर क्लिक करना होगा। दुर्भाग्य से, बटन कभी कभी घूमता रहता है, और खोजने में थोड़ा मुश्किल हो सकता है। धीरज रखो और यह पता लगाने के लिए ध्यान दें कि वह कहां गया है।
  • युक्तियाँ

    • आपके द्वारा चुने गए सॉफ़्टवेयर के लिए ट्यूटोरियल के लिए इंटरनेट पर खोजें। लगभग हर कार्यक्रम में यह है समय निकालें और स्वयं के साथ धैर्य रखें जैसा कि आप अपने निपटान में उपकरण का इस्तेमाल करना सीखते हैं। इससे पहले कि आप इसे जानते हैं, आप उन्हें मास्टर करेंगे।

    चेतावनी

    • नए कार्यक्रमों को डाउनलोड करने में कुछ जोखिम निहित हैं। इस लेख में दिए गए लिंक का परीक्षण और साफ किया गया है, लेकिन यह जांचने के लिए मत भूलें कि क्या आपके एंटीवायरस प्रोग्राम उनमें से कोई भी डाउनलोड करने से पहले काम कर रहा है या नहीं।
    • क्या आप चाहते हैं परे किसी भी अतिरिक्त प्रोग्राम स्थापित करने के लिए सहमत नहीं है टूलबार या अन्य एडवेयर प्रोग्राम इंस्टॉल करने से इनकार करने से आपको वास्तविक सॉफ़्टवेयर स्थापित करने से रोक नहीं पड़ेगा, भले ही डायलॉग बॉक्स ऐसा बना देता है। अगले बॉक्स पर क्लिक करने से पहले प्रत्येक बॉक्स ध्यान से पढ़ें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com