IhsAdke.com

Windows 7 में फ़ाइल अनुमतियों को संशोधित करने के लिए कैसे करें

क्या आपने कभी सोचा है कि आप जिस उपयोगकर्ता को दर्ज करते हैं वह जगह फ़ोल्डर को कभी भी बदल नहीं सकता है या इसे हटा भी सकता है? ठीक है, यहाँ एक ट्यूटोरियल है जो आपको दिखाता है कि क्यों नहीं, और इसे कैसे बदलना है

चरणों

विंडोज 7 पर पिक्चर पर क्लिक करें फ़ाइल नाम बदलें
1
जिस फ़ोल्डर को आप संपादित करना चाहते हैं उसके बाद, उसे राइट-क्लिक करें और "गुण" चुनें। एक मेनू दिखाई देगा। गुण मेनू आपको फ़ोल्डर विकल्पों को टैप करने की अनुमति देता है। "सामान्य" टैब आपको फ़ोल्डर का नाम, स्थान, आकार और सृजन की तारीख को देखने की अनुमति देता है। वैकल्पिक रूप से, "साझा" टैब, जो आप या नहीं, आप एक ही नेटवर्क पर लोगों के साथ फ़ोल्डर साझा करना चाहते हैं तय करने के लिए अनुमति देता है।
  • विंडोज 7 पर फ़ाइल अनुमतियों को बदलते हुए चित्र शीर्षक पृष्ठ 2
    2
    "सुरक्षा" टैब पर जाएं अब, यह मुख्य टैब होगा जिसे हम इसके बारे में बात करेंगे, जहां हम फ़ोल्डर के संबंध में प्रत्येक उपयोगकर्ता की अनुमतियों को बदल सकते हैं। "सुरक्षा" टैब पर क्लिक करने के बाद, आप देखेंगे, पहले बॉक्स में, आपके पीसी पर पंजीकृत उपयोगकर्ताओं की सूची। प्रत्येक उपयोगकर्ता पर क्लिक करने से वह अनुमतियां दिखाई देंगी जो प्रत्येक उपयोगकर्ता उस फ़ोल्डर के संबंध में हैं। इस आलेख के उदाहरणों में, हम "प्रशासक" उपयोगकर्ता का उपयोग करेंगे। यह खाता हमेशा मौजूद है, सब कुछ नियंत्रित करता है, और आपके कंप्यूटर पर एक और नाम हो सकता है उपयोगकर्ता के लिए अनुमति के विकल्प इस बॉक्स में सूचीबद्ध होंगे।
  • विंडोज 7 पर पिक्चर पर क्लिक करें अनुमतियां
    3
    अनुमतियाँ कि पहले से ही सक्षम हैं, को देखने के बाद, आप "उन्नत" जो सिर्फ नीचे है पर क्लिक कर सकते हैं "प्रमाणीकृत उपयोगकर्ताओं के लिए अनुमति।"
  • पटकथा शीर्षक विंडोज 7 पर फ़ाइल अनुमतियाँ बदलना चरण 4
    4



    "उन्नत" क्लिक करने के बाद, एक बॉक्स दिखाई देनी चाहिए, कहा जाता है "अनुमति प्रविष्टियां" जो सभी अनुमतियों को उपयोगकर्ताओं के लिए सक्षम पता चलता है। अब, जिस उपयोगकर्ता को आप बदलना चाहते हैं, उसके लिए जाँचने के बाद, "अनुमतियां संशोधित करें" पर क्लिक करें
  • चित्र 7 विंडोज 7 पर फ़ाइल अनुमतियों को बदलें शीर्षक
    5
    उस उपयोगकर्ता पर क्लिक करें जिसे आप संपादित करना चाहते हैं, और फिर बॉक्स के ठीक नीचे "अनुमतियां बदलें" विकल्प पर क्लिक करें।
  • चित्र 7.7 पर फ़ाइल अनुमतियों को बदलते शीर्षक चित्र 6
    6
    क्लिक करने के बाद, आप एक और "पॉप अप" देखेंगे, लेकिन इस बार, आप "प्रशासक" उपयोगकर्ताओं पर फिर से और इस बार क्लिक करके विकल्पों को संपादित कर सकते हैं, आपको "संपादित करें" पर क्लिक करना होगा।
  • चित्र 7 विंडोज 7 पर फ़ाइल अनुमतियों को बदलें शीर्षक
    7
    अगले चरण, लगभग हमारे ट्यूटोरियल के अंत में, वास्तव में विकल्प बदल जाएगा। यहाँ, आप देखेंगे कि आप किसी फ़ोल्डर में बस के बारे में सब कुछ बदल सकते हैं। यदि आप पृष्ठ नीचे जाते हैं, तो आप कई विकल्प और बक्से देखेंगे। बाईं ओर, कार्यों, और सही एक बॉक्स, "अनुमति दें" या उपयोगकर्ता इन कार्यों को करने के लिए अनुमतियों को "अस्वीकार करें" संबंध में लिखे गए हैं।
    • अतिरिक्त सहायता के लिए, यह लेख "हटाए" विकल्प का उपयोग करने के लिए हम क्या करना चाहते हैं इसका उपयोग करने के लिए: "व्यवस्थापक" उपयोगकर्ता को पहले से ही उपयोगकर्ता को हटाने पर फ़ोल्डर हटाने की अनुमति है - अब हम इसे "अस्वीकार" में बदल देंगे ताकि उपयोगकर्ता उस उपयोगकर्ता के फ़ोल्डर को नहीं हटा सकता और हां, तो हमारा ट्यूटोरियल खत्म होता है।
  • युक्तियाँ

    • समूह या उपयोगकर्ता जो कि स्वयं के हैं कुल नियंत्रण फ़ोल्डर की किसी भी फ़ाइल को उस फ़ोल्डर में हटा सकते हैं, भले ही फ़ाइल की सुरक्षा के लिए अनुमतियों की परवाह किए बिना।
    • विंडोज एक्सपी प्रोफेशनल में, "प्रत्येक समूह" में "अनाम लॉगऑन" समूह शामिल नहीं है।

    चेतावनी

    • अलग-अलग उपयोगकर्ताओं पर आपके द्वारा दी जाने वाली अनुमतियों पर नज़र रखें - आप जिस व्यक्ति पर भरोसा नहीं करते उसके लिए आपको पूर्ण अनुमति नहीं देना है, क्योंकि वे आपके कंप्यूटर को क्रैश और काम करना बंद कर सकते हैं, साथ ही साथ महत्वपूर्ण फाइलों और फ़ोल्डरों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com