IhsAdke.com

कैसे 4Chan साइट को ब्राउज़ करें

पहली बार 4chan साइट पर लॉगिंग करने से आपको थोड़ा भ्रमित हो सकता है। कुछ मंचों, जैसे "यादृच्छिक," छवियों और भाषा से भर जाती हैं जो ज्यादातर लोगों को अपमानित और क्रोध करते हैं, जबकि "स्व" या "प्रौद्योगिकी" जैसे अन्य लोगों में उपयोगी विषयों के बारे में रचनात्मक चर्चा होती है। चलो भी 4chan होमपेज

मंचों की सूची देखने के लिए, एक शीर्षक पर क्लिक करें जो आपकी रुचि को आकर्षित करता है और विषयों को ब्राउज़ करता है, बस पोस्ट को देखकर लगता है कि संस्कृति क्या है और लोग उस साइट पर कैसे बात करते हैं। कभी भी अजीब लिंक पर क्लिक न करें, सलाह का पालन न करें जो कि सुरक्षित नहीं दिखता है और कभी भी 4chan पर किसी प्रकार की व्यक्तिगत जानकारी पोस्ट नहीं करता है (और इंटरनेट पर कहीं नहीं)।

चरणों

विधि 1
मंचों तक पहुंच

चारवें चरण चरण 1 को ब्राउज़ करें
1
पता मंचों की सूची देखने के लिए "घर" दर्ज करें। में 4chan होमपेज, आपको साइट का संक्षिप्त विवरण और सभी मौजूदा मंचों की सूची मिलेगी। चूंकि 4chan में कोई खाता प्रणाली नहीं है (उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड न बनाएं), आपको इसके माध्यम से ब्राउज़ करना शुरू करने के लिए पंजीकरण करने की आवश्यकता नहीं है।
  • चारवें चरण चरण 4 को ब्राउज़ करें
    2
    नियम और अकसर किये गए सवाल अनुभाग ("अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न") पढ़ें। साइट होम पेज पर विवरण के नीचे नियम पृष्ठों और अकसर किये गए अनुभाग अनुभाग के लिंक प्रदान करती है (हालांकि, वे सभी अंग्रेजी में हैं)। यदि आप एक पोस्ट करना चाहते हैं, तो आपको खुद को परिचित करने की आवश्यकता है कि 4chan में क्या और क्या नहीं किया जा सकता ताकि आप पर प्रतिबंध नहीं लगाया जा सके।
    • उदाहरण के लिए, साइट में प्रवेश करने के लिए आपको 18 साल या उससे अधिक उम्र का होना चाहिए और आप कुछ भी गैरकानूनी, पोस्ट करना या चर्चा करने या किसी अन्य के बारे में शिकायत करने या 4chan की नीतियों के बारे में शिकायत करने में सक्षम नहीं होंगे। मंचों में लिखते समय विशिष्ट सामग्री (तकनीक, उदाहरण के लिए) को संबोधित करते समय, पोस्ट को उनके विषय पर चिपकाने की आवश्यकता होती है
  • चारवें चरण 3 में ब्राउज़ करें छवि शीर्षक
    3
    एक अनुभाग पर क्लिक करें और नोटिस से सहमत हूं। जब भी कोई उपयोगकर्ता पहली बार फ़ोरम पर क्लिक करता है, तो उन्हें नेविगेट करने से पहले उन्हें एक चेतावनी से सहमत होना होगा। सबसे लोकप्रिय मंच "रैंडम" (या "/ बी /") है, जिसे इंटरनेट पर प्रसारित विभिन्न मेम्स को जन्म देने के लिए जाना जाता है। सबसे अधिक संभावना है, आपको रैंडम के भीतर औसत इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को अश्लील साहित्य, हिंसा और रक्त चित्रों के साथ-साथ विभिन्न अन्य अप्रिय सामग्री मिलेगी। यदि आप इन प्रकार की छवियों या फ़ोटो में रुचि नहीं रखते हैं, तो नेविगेट करने के लिए कई अन्य अनुभाग हैं।
    • "टेक्नोलॉजी", "वीडियो गेम" और "अपसामान्य" में उनके संबंधित विषयों के बारे में दिलचस्प बातचीत के साथ अलग-अलग विषय हैं।
    • "एलजीबीटी" मंच ऐसे मुद्दों पर चर्चा करता है जैसे कि "कोठरी से बाहर निकलना", एक लिंग से दूसरे तक का विवाह के अधिकार, शादी के अधिकार और अधिक, जो कि अप्रत्याशित तक गंभीरता के साथ होते हैं।
    • "ऑटो", "फिटनेस" और "डू इट्रेएयर" अनुभाग में बहुत रचनात्मक सामग्री होती है और इन विषयों पर ध्यान केंद्रित होता है।
  • चारवें चरण 4 चित्र को ब्राउज़ करें
    4
    प्रत्येक विषय के पृष्ठों को ब्राउज़ करें और पहले पोस्ट पढ़ें। यदि आप चाहें तो जारी रखने के लिए स्क्रीन के निचले भाग में पेज नंबर का प्रयोग करें, आप पढ़ सकते हैं, कम से कम शुरू कर सकते हैं या पोस्टिंग शुरू कर सकते हैं। सिर्फ दो या तीन सप्ताह के लिए फ़ोरम के विषय में प्रवेश करने और पढ़ना आपको साइट की संस्कृति और शब्दावली के आदी हो जाएगा।
  • चारवें चरण 5 में ब्राउज़ करें छवि शीर्षक
    5
    पृष्ठ के शीर्ष पर वर्णानुक्रमिक लिंक के माध्यम से अन्य अनुभागों को एक्सेस करें एक मंच के भीतर, स्क्रीन के शीर्ष पर अक्षरों और संक्षिप्त नामों की एक सूची होगी, जो अन्य 4chan फ़ोरम के लिंक हैं। तो ब्राउज़िंग अधिक सुविधाजनक हो जाती है, क्योंकि आपको ऐसे अनुभागों में प्रवेश करने के लिए होमपेज पर वापस नहीं जाना होगा।
    • जब आप माउस पॉइंटर को किसी पत्र या संक्षिप्त (बिना क्लिक किए) पर रख देते हैं, तो फ़ोरम के नाम के साथ थोड़ा बुलबुला दिखाई देगा।
    • उदाहरण के लिए: "/ g /" "प्रौद्योगिकी" अनुभाग के लिए एक लिंक है, जबकि "/ o /" उपयोगकर्ता को "स्वतः करो" और "/ स्वयं /" / "" स्वयं को दोबारा "मंच पर ले जाएगा।
  • विधि 2
    मंचों को अधिक गहराई से खोजना

    चारवें चरण चरण 6 को ब्राउज़ करें
    1
    कैटलॉग या फ़ाइल दृश्यों का उपयोग करें डिफ़ॉल्ट दृश्य मूल मंच पदों (ओपी) और पांच नवीनतम प्रतिक्रियाओं को दिखाएगा। यदि आप चाहें, तो किसी भी पृष्ठ पर एक गैलरी देखने के लिए पहले पोस्ट के ऊपर स्थित सूची लिंक पर क्लिक करें जो सभी अनुत्तरित विषयों को दिखाता है। "संग्रह" में, "सूची" के बगल में, उपयोगकर्ता पिछले तीन दिनों में पहले से ही बंद हो चुके पद देखेंगे।
  • 4Chan चरण 7 ब्राउज़ करें छवि शीर्षक



    2
    किसी विषय पर, एक पोस्ट की तलाश करें खोज पट्टी में, डिफ़ॉल्ट दृश्य में मौजूद, पदों को फ़िल्टर करने के लिए एक कीवर्ड दर्ज करें। तिथि या लोकप्रियता के आधार पर पदों को छाँटने के विकल्प के साथ, खोज परिणाम सूची दृश्य में दिखाई देंगे। सूची दृश्य में, खोज पट्टी स्क्रीन के दायीं ओर है - एक नई खोज शुरू करने के लिए खोज शब्द टाइप करें या सभी पदों को देखने के लिए इसे हटाएं।
  • चारवें चरण चरण 8 ब्राउज़ करें छवि
    3
    अपने स्रोतों को खोजने के लिए छवि खोज फ़ंक्शन का उपयोग करें यह जानने के लिए कि कोई फ़ोटो कहाँ से आया है, उदाहरण के लिए, विषय शीर्षक के बाद केवल ग्रे त्रिकोण पर क्लिक करें। Google चित्र या IQDB द्वारा खोज विकल्प उपलब्ध होगा।
    • सहेजने या एक ऐसी छवि का स्क्रीनशॉट लें जो आप में रुचि रखते हैं 4chan के पद कुछ दिनों के बाद गायब हो जाते हैं।
  • चित्र शीर्षक चार चहचहाना चरण 9 को ब्राउज़ करें
    4
    कठबोली के बारे में अधिक जानें जो आपको परिचित नहीं है 4chan में कई आम अशिष्ट, वाक्यांश और संक्षिप्त रूप हैं। इसके अलावा, कई मंचों में "अपनी खुद की भाषा" है, अलग भाषा और शब्दजाल के साथ जब भी आपको कोई शब्द, मेम या वाक्यांश जो आप नहीं जानते हैं, Google या साइट पर खोज करें शहरी शब्दकोश.
  • विधि 3
    खतरे के बिना 4chan पर नेविगेट करना

    तस्वीर चार चहचहाना चरण 10 को ब्राउज़ करें
    1
    ऐसे मंचों पर मत जाओ, जिनकी सामग्री आपको अपमानित कर सकती है कुछ वर्गों, जैसे कि "रैंडम" और "राजनीतिक रूप से गलत," ऐसी सामग्री से भर जाती हैं जो अधिकांश लोगों के लिए प्रतिकारक या आक्रामक होता है ऐसे मंच हैं जो अश्लीलता और वयस्क विषयों को भी संबोधित करते हैं
    • मंचों की सूची के ऊपर मेनू का उपयोग अनुभागों को फ़िल्टर करने के लिए किया जा सकता है। उन वर्गों को निकालने के लिए "केवल कार्य-सुरक्षित बोर्ड दिखाएं" चुनें, जो आपको अपनी नौकरी पर समझौता करने की स्थिति में डाल सकते हैं या "केवल कार्य बोर्डों के लिए सुरक्षित नहीं दिखा" चुन सकते हैं। केवल फ़ोरम जो कार्यस्थल में नहीं देखे जा सकते हैं) ताकि वयस्क सामग्री वाले केवल वर्ग प्रदर्शित हो सकें।
  • चारवें चरण 11 में ब्राउज़ करें छवि शीर्षक
    2
    व्यक्तिगत जानकारी न दें किसी भी तरह, संपर्क जानकारी या किसी अन्य विशेष जानकारी प्रदान न करें, या तो 4chan में या इंटरनेट पर किसी अन्य फ़ोरम में। 4chan अपने उपयोगकर्ताओं को गुमनाम रहने के लिए प्रोत्साहित करता है, संपर्क के लिए अनुरोध की अनुमति नहीं देता है और किसी अन्य व्यक्ति से जानकारी कभी नहीं दे रहा है
    • ध्यान दें कि 4chan आपके आईपी पते को ट्रैक कर सकता है और, यदि आवश्यक हो, तो इसे प्रतिबंधित कर सकता है या अधिकारियों को इसकी रिपोर्ट कर सकता है।
  • चारवें चरण चरण 12 ब्राउज़ करें छवि
    3
    अजीब लिंक पर क्लिक न करें आप वायरस या मैलवेयर डाउनलोड कर सकते हैं, इसलिए 4chan को ब्राउज़ करते समय बाहरी साइट के लिए कभी भी पते दर्ज नहीं कर सकते। छवियों को बढ़ाना या उन्हें बचाने के लिए छवियों पर क्लिक करना ठीक है, क्योंकि नियमों के अनुसार वे ध्वनियों, दस्तावेजों या किसी अन्य प्रकार के डेटा को शामिल नहीं कर सकते हैं।
  • चारवें चरण 13 में ब्राउज़ करें छवि शीर्षक
    4
    कभी सलाह का पालन न करें जो आपकी सुरक्षा को जोखिम में डालता है 4chan पर कुछ पोस्ट प्रयोक्ताओं को ऐसी चीजें करने के लिए प्रोत्साहित कर सकती हैं जो स्पष्ट रूप से खतरनाक हैं 2014 में, एक पोस्ट ने सुझाव दिया कि पाठकों ने माइक्रोवेव पर एक गुप्त फ़ंक्शन को सक्रिय करने के लिए अपना सेलफोन लगाया। मदद करने और संदेह में पोस्ट पोस्ट करते समय समझदार रहें, यह घर पर न करें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com