IhsAdke.com

धीमी गति में यूट्यूब वीडियो कैसे खेलें

क्या आप यूट्यूब पर एक नृत्य वीडियो देखते हैं और इसे कॉपी करना चाहते हैं? एक व्यक्ति को फ्रेम से भयभीत फ्रेम की प्रतिक्रिया देखना चाहते हैं? आज तुम्हारा भाग्यशाली दिन है - धीमी यूट्यूब वीडियो बनाने के लिए कई आसान तरीके हैं - इसलिए आप एक भी विवरण याद नहीं करते हैं।

चरणों

विधि 1
यूट्यूब प्लेयर का उपयोग करना

स्लो मोशन स्टेप 1 में यूट्यूब वीडियो प्ले नामांकित चित्र
1
उस वीडियो को खोजें, जिसे आप यूट्यूब पर धीमी गति से खेलना चाहते हैं। शुरू करने के लिए, बस इसे खोलें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसे कैसे प्राप्त करते हैं - आप खोज बार, यूआरएल का इस्तेमाल कर सकते हैं या किसी अन्य वेब पेज पर भी इसे ढूंढ सकते हैं।
  • स्लो मोशन स्टेप 2 में यूट्यूब वीडियो प्लेस शीर्षक वाला चित्र
    2
    यूट्यूब प्लेयर पर सेटिंग्स बटन खोजें जब वीडियो लोड और विज्ञापन पारित हो जाते हैं, तो खिलाड़ी के निचले दाएं कोने पर गौर करें। आप एक छोटा बटन देख सकते हैं जो एक गियर जैसा दिखता है। यदि आप इसे ढूंढते हैं, तो उसे क्लिक करें
    • चिंता मत करो अगर आपको यह नहीं मिले। जैसा कि आप नीचे देखेंगे, आप अभी भी धीमी गति वाले वीडियो खेलने में सक्षम होंगे - भले ही बटन शुरुआत में सही न दिखाई दे।
  • स्लो मोशन स्टेप 3 में यूट्यूब वीडियो प्लेस शीर्षक वाला चित्र
    3
    "स्पीड" मेनू में धीमी विकल्पों में से किसी एक को चुनें सेटिंग्स बटन पर क्लिक करने से वीडियो के कोने में एक छोटा मेनू खुल जाएगा। वीडियो कैसे खेलेंगे यह जानने के लिए "स्पीड" पर क्लिक करें दो मुख्य गति विकल्प हैं:
    • 0.5: वीडियो आधा गति पर खेलेंगे ऑडियो ट्रैक भी खेलेंगे, लेकिन धीमी गति प्रभाव के कारण विकृत हो जाएगा।
    • 00:25: वीडियो सामान्य गति के एक चौथाई पर खेलेंगे ऑडियो ट्रैक मत करो वापस खेला जाएगा
    • ऐसे अन्य गति विकल्प हैं जैसे कि 1:25, 1.5 और 2.
  • स्लो मोशन स्टेप 4 में यूट्यूब वीडियो प्लेस शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि आप गति विकल्प नहीं देखते हैं, तो HTML5 प्लेयर का उपयोग करें। आपके इंटरनेट ब्राउज़र के आधार पर, आप शुरुआत में विकल्प नहीं देख पाएंगे। इसके लिए सबसे आम कारण डिफ़ॉल्ट यूट्यूब प्लेयर का उपयोग होता है, जो फ्लैश के साथ काम करता है, एचटीएमएल 5 संस्करण (अद्यतन) नहीं है। इस संस्करण का उपयोग शुरू करने के लिए, यात्रा करें youtube.com/html5. यदि HTML5 प्लेयर अब सक्षम नहीं है, तो आप इसे सक्षम करने का विकल्प देखेंगे।
  • स्लो मोशन स्टेप 5 में यूट्यूब वीडियो प्लेस शीर्षक वाला चित्र
    5



    एक "फ्रेम से फ्रेम" समारोह को सक्रिय करने के लिए अंतरिक्ष बार का उपयोग करें। अतीत में, यूथट्यूब प्लेयर ने वीडियो को एक बार में एक बार - "जे" और "एल" कुंजियों का उपयोग करके अग्रिम या रिवाइंड करने का विकल्प दिया था हालांकि, यह विकल्प निकाल दिया गया है। फिर भी, क्योंकि स्पेसबार अभी भी एक नाटक / विराम बटन के रूप में कार्य करता है, आप इसे पुनः निर्मित कर सकते हैं।
    • इसे चुनने के लिए एक बार वीडियो पर क्लिक करें। ऐसा करने से रोकेंगे यदि इसे रोक दिया गया है, तो इसे डबल-क्लिक करें।
    • वीडियो चलाने के लिए अंतरिक्ष बार दबाएं। उसे रोकने के लिए इसे फिर से दबाएं फ़्रेम-बाय-फ़्रेम प्रभाव के लिए, बार दबाए रखें ताकि वीडियो प्ले और रोकें के बीच जल्दी से स्विच हो।
    • 0.25 की गति पर वीडियो लें और इस सुधारित "फ़्रेम बाय फ्रेम" फ़ंक्शन को बनाने के लिए स्पेसबार का उपयोग करें और बुनियादी यूट्यूब प्लेयर के साथ भी अधिक उपयोगी हो।
  • विधि 2
    रोविड का उपयोग करना

    स्लो मोशन चरण 6 में यूट्यूब वीडियो प्लेस शीर्षक वाला चित्र
    1
    रोविड पर जाएंसाथ। धीमी गति में यूट्यूब वीडियो देखने का एक अन्य तरीका इस फ़ंक्शन के साथ एक बाहरी साइट का उपयोग करना है। यह एक अच्छा विकल्प है यदि आप कार्य के ऊपर वर्णित विधि नहीं बना सकते हैं। कई पेज हैं जो आपको ऐसा करने की अनुमति देते हैं, लेकिन Rowvid.com एक विशेष रूप से अच्छा विकल्प है यह खंड उदाहरण के लिए साइट का उपयोग करेगा।
    • एक और अच्छी पसंद वेबसाइट है Youtubeslow.com. इसके फायदे में से एक यह है कि यह मोबाइल उपकरणों पर काम करता है.
  • स्लो मोशन स्टेप 7 में यूट्यूब वीडियो प्लेस शीर्षक वाला चित्र
    2
    यूट्यूब वीडियो का यूआरएल चिपकाएं जिसे आप धीमी गति से खेलना चाहते हैं। रोविड मुख्य स्क्रीन के केंद्र में आपको एक टेक्स्ट बॉक्स दिखाई देगा। यूट्यूब वीडियो का पता लगाएं, इसे क्लिपबोर्ड पर कॉपी करें और उस बॉक्स में पेस्ट करें। आगे बढ़ने के लिए "वीडियो देखें" क्लिक करें
    • विंडोज चलाने वाले कंप्यूटरों पर, कॉपी करने के लिए कीबोर्ड शॉर्टकट "Ctrl + C" चिपकाने के लिए, "Ctrl + V" है। मैक के लिए, क्रमशः "कमांड + सी" और "कमांड + वी" का उपयोग करें।
  • स्लो मोशन स्टेप 8 में यूट्यूब वीडियो प्लेस शीर्षक वाला चित्र
    3
    इसे धीमा करने के लिए वीडियो प्लेयर के नीचे गति विकल्प का उपयोग करें अगली स्क्रीन पर, आपको एक बड़ा विंडो में चुना गया यूट्यूब वीडियो लोड हो रहा है। यह स्वचालित रूप से चला जाएगा, लेकिन आप इसे रोक सकते हैं। नीचे, वीडियो गति के लिए कई समायोजन विकल्प होंगे।
    • 0.25 और 0.5 पर क्लिक करने से वीडियो क्रमशः एक चौथाई और आधा सामान्य गति से ले जाएगा। "1" पर क्लिक करने से यह अपरिवर्तित होगा
    • ध्यान रखें कि आपको निर्देशित किया जा सकता है youtube.com/html5 जब आप वीडियो की गति को समायोजित करने का प्रयास करते हैं, तो अपने ब्राउज़र सेटिंग्स को बदलने के लिए
  • स्लो मोशन स्टेप 9 में यूट्यूब वीडियो प्लेस शीर्षक वाला चित्र
    4
    का प्रयोग करें < e > फ्रेम द्वारा वीडियो फ्रेम को स्थानांतरित करने के लिए रोवविड विकल्पों में से एक जो कि यूट्यूब नहीं है इस तरह से वीडियो खेलने की क्षमता है का प्रयोग करें > एक फ्रेम और अग्रिम करने के लिए स्क्रीन के निचले कोने में < एक फ्रेम वापस करने के लिए जब आप इन विकल्पों का उपयोग करते हैं तो खिलाड़ी स्वचालित रूप से रोक देगा
  • युक्तियाँ

    • यदि आप किसी मोबाइल डिवाइस पर हैं, तो Youtubeslow.com (उपर्युक्त) का उपयोग करने का प्रयास करें या ऐप के लिए ऐप की दुकान को ऐप के लिए खोजें, जो आपको धीमा कर दे सकता है - कई मुफ्त, गुणवत्ता वाले विकल्प उपलब्ध हैं
    • क्या आप अन्य रोचक यूट्यूब फ़ंक्शंस खोजना चाहते हैं? यह साइट पर विशेष कार्रवाइयां करने के लिए कीबोर्ड आदेशों का उपयोग करने के तरीके पर एक मार्गदर्शिका शामिल है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com