IhsAdke.com

कैसे एक गीले सेल फोन को बचाने के लिए

क्या आपने कभी छोड़ दिया है सेलुलर

पानी से भरा एक सिंक में गिरने, या फिर भी ... शौचालय में? क्या आप कभी भी वॉशिंग मशीन में डालते हुए ढक्कन की एक जोड़ी की जेब में डिवाइस को भूल गए हैं? क्या आपने अपनी जेब में अपने सेलफोन के साथ पूल में गिरा दिया (या फेंक दिया)? क्या यह कभी आपके पालतू जल के कटोरे में गिर गया है? जब आपका सेल फ़ोन पूरी तरह से गीला हो जाता है, तो इसका लगभग हमेशा मतलब है कि आपको इसे बदलने की ज़रूरत है, लेकिन कभी-कभी, यदि यह तेज़ हो, तो आप इसे सहेज सकते हैं! गीला सेल फोन को बचाने की कोशिश करने के लिए इस आलेख में दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

चित्र सेव ए वेट सेल फोन चरण 1
1
फ़ोन को जितनी जल्दी हो सके पानी से बाहर निकाल लें। अगर यह काम कर रहा है, तो इसे तुरंत बंद कर दें सेलफोन पर प्लास्टिक की ढक्कन काफी तंग हैं, लेकिन पानी थोड़ी मात्रा में इसमें शामिल हो सकता है, शायद 20 सेकंड या उससे कम समय में। इसे कनेक्ट न करें क्योंकि इससे शॉर्ट सर्किट हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक सेव अ वेट सेल फोन चरण 2
    2
    आतंक मत करो यदि आप तुरंत पानी से इसे हटाते हैं तो सेल फोन शायद बहुत क्षतिग्रस्त नहीं होगा जब पूरे वाशिंग चक्र के दौरान उपकरण लंबे समय तक सोख या वॉशिंग मशीन में रहता है, तब चिंता हो रही है, लेकिन यह अभी भी पूरी तरह से देने से पहले निम्न चरणों का प्रयास करने के लायक है
    • अगर फोन चार्जर से जुड़ा होता है - जो कि से जुड़ा है पानी से बाहर निकलने की कोशिश मत करो! इसके बजाय, बिजली फूटने के लिए सभी फ़्यूज़ घर के फ्यूज बॉक्स से हटा दें। जांचें कि क्या शक्ति भी बाधित हुई: रोशनी और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों (माइक्रोवेव, शॉवर, वाशिंग मशीन, आदि) को चालू करें। अगर उनमें से कोई भी प्रकाश न हो, तो यह काम किया। अब जब बिजली काट दिया गया है, तो आप चार्जर को दीवार आउटलेट से बाहर ले जा सकते हैं और पानी से फोन हटा सकते हैं। फ्यूज को पहले से बंद करना आवश्यक है, जैसे कि आप ऐसा नहीं करते हैं और इसे बाहर निकालने का प्रयास करते हैं, यह बहुत दर्दनाक हो सकता है - यदि घातक नहीं - सदमे
    • हालांकि यह पानी से फोन को दूर करने के लिए जरूरी है, आतंक के लिए नहीं की कोशिश करो शांत रहना महत्वपूर्ण है कि अंत में कोई आघात न करें या समस्या को और भी खराब कर दें।
  • पिक्चर शीर्षक सेव अ वेट सेल फोन चरण 3
    3
    फोन को पानी से निकालने के बाद, उस पर काग़ज़ तौलिये या कपड़ों डालकर डिवाइस को सूखा। जबकि कागज या कपड़े पानी को अवशोषित कर रहे हैं, बैटरी को हटा दें। यह सेल फोन को पुनर्प्राप्त करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक है। कई आंतरिक सर्किट पानी का विरोध करते हैं - जब तक वे किसी शक्ति स्रोत से जुड़ा नहीं होते हैं, वे तरल के संपर्क में आते हैं।
    • यह पता लगाने के लिए कि फोन वास्तव में क्षतिग्रस्त हो गया है, बैटरी के पास स्थित कोने की जांच करें - वहां आपको लाल रेखाओं के साथ या बिना एक वर्ग या सफेद वृत्त को देखना चाहिए। अगर स्क्वायर / सर्कल गुलाबी या लाल है, तो यूनिट को पानी से क्षतिग्रस्त कर दिया गया है।
    • अपने मोबाइल फोन के मैनुअल को तुरंत पढ़ें यदि आपको यह सुनिश्चित नहीं हो कि बैटरी कैसे हटानी है
  • पिक्चर शीर्षक सेव अ वेट सेल फोन चरण 4
    4
    सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड निकालें कुछ या आपके सभी बहुमूल्य संपर्क (अन्य डेटा के साथ) इन दो छोटे कार्डों पर संग्रहीत किए जा सकते हैं। कई लोगों के लिए, इन कार्डों को सहेजने से डिवाइस को सहेजने से ज्यादा महत्वपूर्ण होता है।
    • सिम कार्ड अच्छी तरह से पानी के नुकसान से बचते हैं लेकिन निम्न चरणों में से कुछ इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए जितनी जल्दी हो सके इसे हटाने के लिए आवश्यक है। जब तक आप इसे फिर से उपयोग नहीं कर लें, तब तक सूखी और अलग सेट करें
  • सेव अ वेट सेल फोन चरण 5
    5
    सभी हटाने योग्य घटकों और कवर निकालें इसमें संभवतया डिवाइस में कई अंतराल खोलने के लिए किसी भी बाहरी कवर और कनेक्टर्स (हेडसेट, मेमोरी कार्ड, कवर, आदि) शामिल हैं।
  • पिक्चर शीर्षक सेव ऑट सेल फोन चरण 6
    6
    सेल फोन सूखा अंदर के पानी के किसी भी बूंद को बर्बाद कर सकते हैं, इसे कुचलना और गरीब संपर्क पैदा कर सकते हैं। जाहिर है, आपको जितनी जल्दी संभव हो उतना पानी निकालने की जरूरत है। उपकरण के चारों ओर के पानी को फैलाने से रोकने के लिए, निम्नलिखित करें:
    • कोशिका के गिरने के बिना संभवतः ज्यादा पानी धीरे-धीरे सूखा। पानी को फैलाने से रोकने के लिए यंत्र को हिलाने या हिलाने से बचें।
    • एक कपड़ा या कागज तौलिया के साथ सूखी आदर्श रूप में, आपको गीली कागज के टुकड़ों के साथ फोन के अंदर छोटे जेबों को बाधित करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। संभव के रूप में शेष पानी के अधिक से अधिक निकालने के लिए सूखे जारी रखें।
    • (वैकल्पिक) - यदि आप समय पर बैटरी निकाल देते हैं, तो तरल अल्कोहल के साथ डिवाइस के अंदर की सफाई से समस्या का समाधान हो सकता है (शराब पानी से लुप्त हो जाना)।
  • पिक्चर शीर्षक सेव अ वेट सेल फोन चरण 7
    7
    यदि संभव हो तो वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें यदि आप अपने फोन के अंदर से तरल पदार्थ चूसने की कोशिश करना चाहते हैं, तो वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करने का प्रयास करें। प्रभावित क्षेत्रों पर वैक्यूम क्लीनर को 20 मिनट तक रखने के लिए, प्रत्येक पहुंच क्षेत्र में पानी को चूसने से (यदि आपका हाथ थक जाता है तो किसी मित्र के साथ समय दिखाएं) निकालें।
    • यह सबसे तेज़ तरीका है और डिवाइस को पूरी तरह से सूखा सकता है, जिससे यह 30 मिनट में काम करता है। हालांकि, जब तक पानी के संपर्क में बहुत कम नहीं होता है, तब तक फोन को इतनी तेजी से चालू करने की कोशिश नहीं की जाती है
    • फोन के करीब वैक्यूम क्लीनर को छोड़ने के लिए सावधान रहें - यह स्थैतिक बिजली बना सकती है, जो डिवाइस के लिए भी खराब है।
  • पिक्चर शीर्षक सेव अ वेट सेल फोन चरण 8
    8
    हेयर ड्रायर का उपयोग न करें बहुत से लोग क्या सोचते हैं, इसके विपरीत, मत करो यह सिफारिश की जाती है कि आप फोन को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर ("ठंड" मोड में भी नहीं) का उपयोग करें। एक ड्रायर का प्रयोग करके इसके अंदर छोटे, गहरे घटकों में नमी फैल सकती है - ड्रायर हवा एक स्थान पर भी केंद्रित है। और अगर हवा बहुत गर्म है, तो यह शायद घटकों को पिघला देगा
    • आर्द्रता तंत्र में आगे "धकेल दिया" जा सकता है, जो जंग और ऑक्सीकरण पैदा कर सकता है क्योंकि सर्किट पर पानी के खनिजों को जमा किया जाता है। एक ड्रायर का उपयोग करना एक अस्थायी समाधान हो सकता है, लेकिन अंततः यह आंतरिक घटकों को नुकसान पहुंचाएगा।
    • यद्यपि ड्रायर का उपयोग अप्रासंगिक है, एक हीटर, पंखे या अन्य उपकरण का उपयोग जो हवा को उड़ाने के लिए प्रेरित करता है के माध्यम से छोटे गुहाओं का काम कर सकते हैं Bernoulli के सिद्धांत का कहना है कि गर्म, शुष्क हवा में फोन के अंदर उद्घाटन की ओर तेजी से चलती है, कम हवा का दबाव खींच या नम हवा को चूस लेता है। इस विकल्प का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि आप किसी प्रशंसक के बिना एक प्रशंसक के सामने एक घंटे के लिए एक सेल फोन छोड़ सकते हैं।



  • पिक्चर शीर्षक सेव अ वेट सेल फोन चरण 9
    9
    उच्च अवशोषण क्षमता वाले पदार्थ का उपयोग करने से नमी निकालने में मदद मिल सकती है। कच्चा चावल के साथ सील एक कटोरी या बैग में उपकरण छोड़ दें। चावल शेष नमी को अवशोषित करेगा।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो यह desiccant एजेंट (उन सिलिका बर्तन जो अक्सर चिकित्सा शीशियों, मल्टीविटामिन, जूते, आदि के अंदर पाए जाते हैं) का उपयोग करने के लिए बेहतर है। यह चावल से बेहतर नमी को अवशोषित करता है एक प्लास्टिक बैग या प्लास्टिक के कंटेनर में उपकरण के साथ डिसीकंट पैकेट रखें, जिसे कसकर सील किया जा सकता है। फ़ोन को बैग या कंटेनर में यथासंभव लंबे समय तक छोड़ दें (रात भर) ताकि नमी अवशोषित हो सके। यदि आप "ताजा" सिलिका जेल (यानी, अधिक अवशोषण शक्ति के साथ) पसंद करते हैं, तो आप इसे फ्री मार्केट में खरीद सकते हैं। आप उन्हें दवाइयों में भी प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि वे आपकी दवाइयों में उनका उपयोग करते हैं।
    • घंटे से घंटों तक, फोन को अलग-अलग पोजीशन में चालू करें (लेकिन इसे बिना मिलाते हुए) जब तक आप सोने न जाएं। यह किसी भी शेष पानी को अंदर से निकालने की अनुमति देगा।
  • पिक्चर शीर्षक सेव अ वेट सेल फोन चरण 10
    10
    एक अवशोषित तौलिया, ऊतकों, या अन्य पेपर पर मशीन को आराम दें। इसे चावल या अन्य डिसेकेंट से निकालने के बाद, इसे अवशोषित सामग्री पर रखें। याद रखें कि उद्देश्य उपकरण से सभी नमी को निकालना है।
    • 4 से 6 घंटे के लिए हर घंटे चावल या सिलिका जेल की जांच करें। यदि नमी स्पष्ट है, वैक्यूम क्लीनर और सिलिका जेल या चावल का उपयोग करके विधि को दोहराएं।
  • पिक्चर शीर्षक सेव अ वेट सेल फोन चरण 11
    11
    डिवाइस का परीक्षण करें यदि संभव हो तो कम से कम 24 घंटों या अधिक इंतजार करने के बाद, सुनिश्चित करें कि आपके सेल फोन के सभी हिस्से साफ और प्रतीत होते हैं (दरारें, परिधीय आउटपुट और डिब्बों सहित) शुष्क हैं। फोन में बैटरी को बदलें इसे चालू करने का प्रयास करें
  • पिक्चर शीर्षक सेव अ वेट सेल फोन चरण 12
    12
    यदि सेल फोन अभी भी काम नहीं करता है, तो उसे बैटरी के बिना चार्जर में रखने का प्रयास करें। यदि ऐसा होता है, तो इसका कारण यह है कि आपको बैटरी बदलने की आवश्यकता है।
  • पिक्चर शीर्षक सेव अ वेट सेल फोन चरण 13
    13
    यदि आप ऊपर दिए गए कदम का पालन करते हैं और फिर भी फोन चालू नहीं होता है, तो इसे किसी अधिकृत पुनर्विक्रेता के पास ले जाना सबसे अच्छा है कभी-कभी वे इसे ठीक कर सकते हैं। इस तथ्य को छिपाने की कोशिश न करें कि डिवाइस को गीला कर दिया गया है - आंतरिक संकेतक हैं जो नमी दिखाते हैं और पुनर्विक्रेताओं की मदद करने की संभावना अधिक होगी यदि आप वास्तव में बताएंगे कि क्या हुआ।
  • पिक्चर शीर्षक सेव अ वेट सेल फोन चरण 14
    14
    जब तक आपके पास मोबाइल फोन को अलग करने के लिए तकनीकी योग्यता नहीं है, तब तक ऐसा मत अपने आप ही करें। आप एक सदमे में समाप्त हो सकते हैं या जहरीले रसायनों के संपर्क में जा सकते हैं। एक योग्य तकनीशियन को यह काम छोड़ दें
    • यदि इकाई चालू हो रही है, लेकिन सूखे के बाद भी यह अजीब काम कर रहा है, तो यह संभावना है कि अभी भी नमी हो, या यह जंग पहले ही हो चुकी है। टूथब्रश के साथ सफाई और सफाई करना अक्सर आसानी से और जल्दी से इसे ठीक कर सकता है
  • पिक्चर शीर्षक सेव अ वेट सेल फोन चरण 15
    15
    अपने फोन के लिए एक सुरक्षात्मक मामला खरीदें। यह गिर संरक्षण बढ़ जाएगा टचस्क्रीन उपकरणों के लिए, एक सुरक्षात्मक फिल्म आवश्यक है!
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका सेल फोन नमक पानी में गिरता है, तो क्रिस्टल को डिवाइस के अंदर बनाने से रोकने के लिए ताजे पानी से कुल्ला।
    • सभी सेल फोन भागों को दूर करने का प्रयास करें और फिर इसे सुखा चावल के साथ कवर करें।
    • अल्कोहल शराब की कोशिश करें - सभी भागों (बैटरी, चिप, आदि) को निकाल दें और अपने कंटेनर को एक छोटे कंटेनर में रखें और इसे शराब के साथ कवर करें। ऐसा करने से उपकरण को नुकसान नहीं पहुंचेगा, और किसी भी नमी को सूखा और निकाल देना चाहिए आप इस प्रक्रिया को आवश्यकतानुसार कई बार दोहरा सकते हैं।
    • एक ही समय में गीला होने और जुड़ा होने के कारण फोन में शॉर्ट सर्किट हो सकता है। यदि आप इसे छोटा कर सकते हैं इससे पहले कि वह छोटा हो जाए, तो उसे बचाने की संभावनाएं अच्छी हैं
    • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इसे फिर से काम शुरू होने के बाद भी सूखे जारी रख सकते हैं, और भले ही आपको लगता है कि सभी पानी हटा दिए गए हैं। लंबे समय तक सेल को एक बहुत शुष्क वातावरण में (चलती एयर हीटिंग इकाई के सामने) छोड़ना महत्वपूर्ण है क्योंकि आकांक्षाओं के माध्यम से अधिकांश पानी को प्रारंभिक रूप से हटाने एक टिप: यदि आप अपने डिवाइस को सूखे करने के लिए कुछ करते रहते हैं जो आपके सभी समय को लेता है, तो आप पर्याप्त रूप से करने से पहले ऊब या थके हुए होंगे एक विधि का उपयोग करें जो आपको इसे घंटों तक खड़े रहने की अनुमति देता है।
    • एक और विचार है कि कुछ घंटों के लिए शरीर के तापमान पर सेल रखना। इसे आपकी त्वचा के करीब रखें तंत्र के चारों ओर गर्मी और वायु प्रवाह इसे शुष्क कर सकता है अगर यह पानी में पूरी तरह से डूब गया नहीं है।
    • सेल फोन को अलग करने और कच्चे चावल के साथ एक कंटेनर में सभी टुकड़े डालने की कोशिश करें।
    • अत्यधिक गर्मी फोन को और भी नुकसान पहुंचा सकते हैं! अधिकांश सेलफोनों ने चेतावनी दी है कि उन्हें कार में छोड़ने या उन्हें गर्मी में उजागर करने के बारे में चेतावनी दी गई है मुख्य बिंदु इसे चालू करने से पहले पूरी तरह से उपकरण को सूखना है। धीरज रखो!
    • चूंकि आपका फोन अब वारंटी के अधीन नहीं है, अगर उपरोक्त सभी को कोशिश करने के बाद भी आपको ऑपरेशन के साथ परेशानी हो रही है, तो डिवाइस खोलने के लिए विशेष स्क्रूड्राइवर का एक सेट खरीदें। इसके अलावा एक साफ संपर्क स्प्रे खरीद सकते हैं (विद्युत संपर्कों को साफ करने के लिए स्प्रे) और फोन के अंदर इसे छिलकाएं। यह जल्दी से सूख जाता है नरम बाल खड़े ब्रश के साथ अवशेषों को छीलो। संपीड़ित हवा के साथ स्प्रे और / या वैक्यूम क्लीनर का उपयोग कई मिनटों तक नमी बाहर चूसने के लिए - फिर सावधानी से इसे फिर से बंद करें
    • यदि उपकरण नमक पानी से सघन हो गया है, तो धीरे से बोर्ड को टैप करें और प्लास्टिक ऑब्जेक्ट के साथ चिप (उदाहरण के लिए, एक छोटे से पेचकश के पीछे)। इससे कुछ क्रिस्टल को ड्रॉप और गिरने का कारण होगा बोर्ड या चिप को तोड़ने के लिए सावधान रहें एक झटका काफी मजबूत चिप को तोड़ देगा। विभिन्न स्थानों में कई बार क्रैश और बहुत धीरे से, खासकर उस जगह के आसपास जहां चिप और मेमोरी कार्ड स्थित हैं, सबसे अच्छी विधि है। बाद में, बस किसी भी ऑक्सीकरण अवशेष को साफ करने के लिए उचित सफाई का पालन करें।
    • यदि आप अपने फोन को पानी में गिरते हैं और एक चिन्हित फ्लाइट करते हैं, तो डिवाइस को शुष्क करने के लिए हवाई जहाज के अत्यंत शुष्क वातावरण का लाभ उठाएं।
    • संपीड़ित हवा (उल्टा, बग़ल में या हवा को छिड़काव करने के लिए एक व्यवहार्य कोण पर) की स्प्रे कर सकते हैं और दरारें, स्पीकर, माइक्रोफोन और टेलीफोन कीपैड में उपयोग करें। अभी भी फंस गया कोई अतिरिक्त पानी बाहर आना चाहिए। यदि ठंडा हो सकता है और आप समाप्त नहीं हो जाते, तो जारी रखने से पहले कुछ मिनट प्रतीक्षा करें, क्योंकि ठंडी हवा फोन के इंटीरियर के गहरे हिस्से में अधिक नमी कंडोम बना सकती है। इस प्रक्रिया को वैक्यूम क्लीनर जैसे अन्य तरीकों से अधिक गहराई से अवशिष्ट नमी को दूर करने के लिए प्रभावी ढंग से पालन किया जाना चाहिए - यह सुनिश्चित करने के लिए कि फोन बाद में समस्याओं को नहीं दे पाता है। लेकिन सावधान रहना: संपीड़ित हवा के डिब्बे की सामग्री विषाक्त हो सकती है पैकेज में पाए गए सभी सुझावों का पालन करें।
    • गीला सेल फोन के लिए आपातकालीन किट खरीदी जा सकती हैं। यह घर पर एक अच्छा विचार है (आप कभी भी नहीं जानते होंगे कि यह कब आवश्यक होगा)। तो आप एक खरीदने के लिए दुकान में जा रहे समय कीमती समय बर्बाद नहीं करते हैं

    चेतावनी

    • समय की एक विस्तारित अवधि के लिए अपने सेल फोन को गीला न छोड़ें। जितनी जल्दी हो सके उपकरण को सूखा।
    • पानी से जल्दी से सेल फोन हटाने और बैटरी को हटाने के तुरंत डिवाइस की बचत की संभावना बढ़ जाती है।
    • उपकरण को ओवन या माइक्रोवेव में न रखें, इसे सूखने के लिए। जब तक आप सेल फोन के कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को नष्ट नहीं करना चाहते हैं और अभी भी माइक्रोवेव को बर्बाद कर रहे हैं - शायद एक आग भी हो सकती है
    • यदि आप शराब का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे बाहर पर करते हैं, और गर्मी के किसी भी स्रोत के पास उपयोग नहीं करें, मॉनिटर की कोमल गर्मी भी नहीं। जब तक अल्कोहल की गंध नष्ट न हो जाए, बैटरी चालू न करें।
    • जो लोग थोड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स समझते हैं: स्क्रू को हटा दें और नमी को बचने के लिए फोन कवर खोलें। सेल फोन आम तौर पर अधिक या कम जलरोधक होते हैं, ताकि उन्हें बारिश और गीली स्थितियों में इस्तेमाल किया जा सके। इसका मतलब है कि एक बार पानी में प्रवेश करने के बाद, यह सूखना मुश्किल होता है। मुश्किल में जाओ, जाने के लिए मुश्किल
    • उपरोक्त उल्लिखित उपकरण को सूखने के लिए बहुत ज्यादा गर्मी का उपयोग न करें। आप इसे पिघलाना नहीं चाहते हैं या इसे जला नहीं लेंगे।
    • बैटरी गर्मी न करें, अन्यथा यह लीक हो सकता है और यहां तक ​​कि विस्फोट भी हो सकता है। उपकरण में उपस्थित लिथियम संवेदनशील है। यदि आप हेयर ड्रायर का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप पहले बैटरी को हटा दें ध्यान दें कि यह फोन सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग करने के लिए अनुशंसित नहीं है।
    • ध्यान रखें कि सबसे आधुनिक हैंडसेट निर्माताओं संकेतक का स्थान देते हैं जो फोन के अंदर तरल की उपस्थिति में रंग बदलते हैं। इससे तकनीशियनों को यह पता चलता है कि आपने डिवाइस को छोड़ दिया है, क्योंकि अधिकांश सेल फोन वॉरंटी में पानी के नुकसान को शामिल नहीं किया गया है। संभावना है कि यदि बैटरी के नीचे सूचक को चालू किया गया हो, तो आंतरिक संकेतक जो आप तक पहुंच नहीं सकते हैं शायद संभवतः पहले से ही ट्रिगर हो चुके हैं। इससे मरम्मत की पूरी लागत का भुगतान किया जाएगा। तुम्हें पता होना चाहिए कि वारंटी पानी से होने वाले नुकसान को नहीं कवर करते हैं, केवल बीमा उन्हें कवर करता है - और अभी तक सभी बीमा कंपनियां या योजनाएं पानी के क्षतिग्रस्त सेल फोन को कवर नहीं करती हैं. यह भी विचार करना महत्वपूर्ण है कि तरल क्षति के इन संकेतकों को अत्यधिक नमी की स्थिति में भी, रंग बदलने के लिए जाना जाता है।
    • यहां तक ​​कि अगर इन सभी चरणों का पालन किया गया हो, तो पानी में खनिज खंभे मिलाप पिन पर बने रह सकते हैं, जिससे जंग या शॉर्ट सर्किट हो सकते हैं। पिंस आधुनिक सेल फोन में इतनी कॉम्पैक्ट पैक कर रहे हैं कि यहां तक ​​कि एक छोटा सा जड़ना एक छोटी सी वजह से फोन निष्क्रिय कर सकता है
    • फोन गीला या नम है, जबकि पर स्विच मत करो। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि यह फ़ोन की बैटरी से होने वाली बिजली के झटके को रोक देगा, जो बाद में शॉर्ट सर्किट का कारण हो सकता है

    आवश्यक सामग्री

    • एक desiccant एजेंट जैसे चावल या पाउच / सिलिका जेल पॉट (नए जूते, बैकपैक, आदि में पाया जाता है)
    • तौलिए, कागज़ के तौलिए
    • वैक्यूम क्लीनर
    • कटोरा
    • हेमेटिक बैग या कंटेनर (वैकल्पिक)
    • कपास क्लॉथ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com