IhsAdke.com

एक वीलॉग कैसे बनें

आपने शायद "वीब्लॉग" या "वीडियो ब्लॉग" के बारे में सुना है बहुत से लोग दिलचस्प विषयों, उनकी राय और दृश्य के अंक के बारे में वीडियो बनाना चाहते हैं, या बस अपने दिन को प्रतिदिन रिकॉर्ड करते हैं। चलो vlogs की दुनिया पर करीब से देखो।

चरणों

एक वीलॉगर्वर चरण 1 को शीर्षक वाली तस्वीर
1
वीएलएल के लिए एक विषय के बारे में सोचो यह कुछ भी हो सकता है, जब तक यह उबाऊ, आक्रामक या अवैध नहीं है एक उदाहरण के रूप में अन्य वीलॉगर्स लें, जैसे फ़ेलिप नेटो, नोस्टलागिया, एंग्री और मेलिना सूजा लेकिन आपको अलग और अलग होना चाहिए। प्रतिलिपि न करें - जो हर कोई करता है उसे न करें
  • बिल्ला अ वीलॉगर चरण 2 नामक चित्र
    2
    एक यूट्यूब खाते बनाएँ और अपने चैनल को एक सम्मोहक नाम दें अपने चैनल को दिलचस्प बनाएं लेकिन अपने उपयोगकर्ता नाम के बारे में कठिन सोचने के लिए याद रखें, क्योंकि यह एक असंभव, मिश्रित नाम के साथ अच्छी तरह से जाना जाता है और संख्याओं से भरा हुआ लगभग असंभव है।
  • बिल्ला अ वीलॉगर चरण 3 नामक चित्र
    3
    लगभग दस या तो वीडियो बहुत अच्छे बनाएं उन्हें वाकई अच्छा और दिलचस्प होना चाहिए। दिन में एक या दो दिन, फिर एक दिन या हर दो दिन पोस्ट करें दो दिनों को छोड़ने की कोशिश न करें, क्योंकि आप अपने अनुयायियों को जो देते हैं वह उनके मानक बन जाता है।
  • बिल्ला अ वीलॉगर चरण 4 नामक चित्र
    4
    एक ज्ञात संबंधित वीडियो के जवाब में इनमें से किसी एक वीडियो को पोस्ट करें मूल वीडियो से आपको कम से कम पांचवां विचार मिलेगा! Youtube पर Awesomeness TV चैनल आपको यूट्यूब स्टार बनने के बारे में अपनी श्रृंखला के जवाब में वीडियो पोस्ट करने देता है
  • बिल्ला अ वीलॉगर चरण 5 नामक चित्र
    5



    सक्रिय रहें - यदि आपने साल के लिए किसी भी वीडियो को पोस्ट नहीं किया है तो कोई भी दिलचस्पी नहीं रखेगा। यदि संभव हो, तो विशिष्ट दिन चिह्नित करें जब आप वीडियो पोस्ट कर रहे हैं। वीलॉग के लिए, कम से कम तीन या चार बार एक सप्ताह में। यदि यह बहुत अधिक है, तो एक प्रति सप्ताह की कोशिश करें
  • एक वीलॉगर बनो चित्र 6
    6
    अपने वीडियो संपादित करें! यह सीधे आपके लिए सीधे जाने और आपके वीडियो पर क्लिक करने में अंतर बनाता है। आपके पास मौजूद सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने के लिए ट्यूटोरियल देखें। विंडोज पहले से ही विंडोज मूवी मेकर के साथ आता है और सभी एप्पल उत्पादों में आईमोविइ उपलब्ध है। एंड्रॉइड मूवी मेकर स्थापित के साथ आता है।
  • चित्र बनाओ एक वीलॉगर चरण 7
    7
    यदि आप सीखें कि कैसे संपादित करें, तो आप अपने बैनर, वीडियो का थंबनेल और आपके अवतार को समायोजित कर सकते हैं। यदि आप एक YouTube पार्टनर हैं, तो आपके वीडियो के लिए विकल्प की पूरी नई दुनिया खुलती है। अवतार को समायोजित करना आसान है, लेकिन यदि आप बैनर चाहते हैं, तो आपको एक छवि चुननी होगी और कंप्यूटर के किनारों के साथ संपादित करना होगा। यदि आप एक यूट्यूब पार्टनर हैं, तो आपके पास आपके वीडियो के लिए एक कस्टम थंबनेल बनाने का विकल्प भी हो सकता है। सुनिश्चित करें कि जब आप संपादित करेंगे, तो आपके पास टेक्स्ट होगा, आपके चेहरे के पास एक छवि और एक कानूनी पृष्ठभूमि
  • बिल्ला अ वीलॉगर चरण 8 नामक चित्र
    8
    जब आप यूट्यूब समुदाय में अच्छी प्रतिष्ठा रखते हैं, तो Youtube पार्टनर बनने का प्रयास करें इसके लिए आपको कुछ हजार विचारों की आवश्यकता होगी। यूट्यूब आपको आपको अपने वीडियो पर विज्ञापन दिखाने के लिए धन देता है, और यही वह वीडियो है जो महान वीलॉगर्स पैसे कमाते हैं! आपके वीडियो भी खोजों पर अक्सर दिखाई देंगे।
  • चित्र बनाओ एक वीलॉगर चरण 9
    9
    अपने अनुयायियों के साथ संवाद करें चुप रहो या उन्हें अनदेखा न करें आपको प्राप्त टिप्पणियों, संदेश और वीडियो प्रतिक्रियाओं के जवाब देने के लिए समय ले लो। इससे एक अच्छा प्रभाव पड़ता है और आपके अनुयायियों का मज़ा आएगा
  • युक्तियाँ

    • आम तौर पर उन क्षेत्रों में अपने वीडियो के लिंक पोस्ट करने का अच्छा विचार नहीं है जहां इसे स्पैम के रूप में देखा जा सकता है अपने दोस्तों को अपनी सामग्री के बारे में अपने दोस्तों को बताने का प्रयास करें, और वीडियो भेजने से पहले किसी के साथ एक मैत्रीपूर्ण संबंध बनाने की भी कोशिश करें।
    • यदि आपके पास पहले से नहीं है, तो ट्विटर और फेसबुक पेज बनाएं। ये आपके अनुयायियों के साथ सहभागिता करने और आप जोड़ते हुए किसी भी नए वीडियो के बारे में उन्हें सूचित करने के लिए शानदार तरीके हैं। इसके अलावा, आप साझा करने के लिए चित्र भी जोड़ सकते हैं।

    चेतावनी

    • अपने आप को कुछ भी तेजी से फेंक मत! आप दयनीय दिखेंगे या एक आकांक्षी के रूप में देखा जाएंगे यदि आप कई मोती बनाते हैं और अनुयायियों से पूछते हैं और पहले ही तुरंत चले गए हैं। जब तक आपके पास पहले कुछ नहीं हो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com