IhsAdke.com

Greasemonkey का प्रयोग कैसे करें

Greasemonkey फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र का एक विस्तार है जो उपयोगकर्ता को स्क्रिप्ट लिखने या स्थापित करने की अनुमति देता है जो वेबसाइट की कार्यक्षमता को संशोधित करते हैं। वे हर बार पेज लोड करते हैं, इसलिए एक्सटेंशन का इस्तेमाल साइट के साथ उपयोगकर्ता अनुभव को स्थायी रूप से बदलने के लिए किया जा सकता है। नए तत्व जोड़ने, रेंडरिंग कीड़े फिक्सिंग, या डेटा एकत्र करने के लिए यह उपयोगी है। Greasemonkey का प्रयोग करना सीखना आपके ब्राउज़िंग अनुभव को महत्वपूर्ण रूप से बेहतर बनाने में मदद कर सकता है।

चरणों

विधि 1
Greasemonkey विस्तार स्थापित करना

चित्र का प्रयोग करें Greasemonkey चरण 1 का उपयोग करें
1
क्लिक करें फ़ायरफ़ॉक्स, ब्राउज़र के ऊपरी-बाएं कोने में, और क्लिक करें "एक्सटेंशन".
  • चित्र का प्रयोग करें Greasemonkey चरण 2 का उपयोग करें
    2
    इसमें टाइप करें Greasemonkey ब्राउज़र के ऊपरी दाएं कोने में "एक्सटेंशन" फ़ंक्शन के खोज फ़ील्ड में
  • चित्र का प्रयोग करें Greasemonkey चरण 3 का उपयोग करें
    3
    खोजें Greasemonkey सूची में और क्लिक करें "स्थापित करें".
  • विधि 2
    Greasemonkey स्क्रिप्ट स्थापित करना

    चित्र का प्रयोग करें Greasemonkey चरण 4 का उपयोग करें
    1



    एक Greasemonkey स्क्रिप्ट खोजें जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं।
    • userscripts.org पर जाएं, एक साइट जिसमें हज़ारों उपयोगकर्ता द्वारा बनाई गई स्क्रिप्ट है, जिसका उपयोग Greasemonkey के साथ किया जा सकता है
  • छवि का प्रयोग करें Greasemonkey चरण 5 का उपयोग करें
    2
    उन विशेष स्क्रिप्ट को खोजने के लिए खोज फ़ील्ड का उपयोग करें, जिन्हें आप उपयोग करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने फेसबुक ब्राउज़िंग अनुभव को बेहतर बनाने के तरीकों को ढूंढना चाहते हैं, तो अपने सामाजिक नेटवर्क को प्रभावित करने वाले लोगों को खोजने के लिए खोज फ़ील्ड में "फेसबुक" टाइप करें।
  • चित्र का प्रयोग करें Greasemonkey चरण 6 का उपयोग करें
    3
    पर क्लिक करें "स्क्रिप्ट" नेविगेशन बार में यदि आप उपलब्ध सभी की एक सूची खोजना चाहते हैं यह अच्छा है यदि आप विशेष रूप से किसी भी की तलाश नहीं कर रहे हैं और सिर्फ यह जानना चाहते हैं कि पहले से ही क्या बनाया गया है।
  • 4
    पर क्लिक करें "टैग" नेविगेशन बार में यदि आप स्क्रिप्ट को श्रेणियों द्वारा देखना चाहते हैं सूची में "टैग" की लोकप्रियता के आधार पर अलग-अलग आकार होंगे: बड़े लोग सबसे लोकप्रिय श्रेणियों का प्रतिनिधित्व करते हैं (यह अभी तक सही है कि आप अभी क्या सफल बना रहे हैं यह देखने का एक शानदार तरीका है)
  • चित्र का प्रयोग करें Greasemonkey चरण 8 का प्रयोग करें
    5
    पर क्लिक करें "स्थापित करें" तो एक को खोजने के लिए कि आप स्थापित करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ग्रीज़मूनकी पुराने संस्करण फ़ायरफ़ॉक्स के पुराने संस्करणों में इस्तेमाल किया जा सकता है, जैसे कि फ़ायरफ़ॉक्स 3, लेकिन कोई गारंटी नहीं है कि स्क्रिप्ट काम करेगी जब तक आप जावास्क्रिप्ट और ब्राउज़र को संशोधित करने में बहुत अनुभव नहीं करते हैं, सबसे सुरक्षित तरीके से ब्राउज़र और एक्सटेंशन का नवीनतम संस्करण हमेशा उपयोग करना है।
    • Greasemonjey फ़ायरफ़ॉक्स 4 का विस्तार है, लेकिन अन्य ब्राउज़रों के ऐसे एक्सटेंशन हैं जो समान कार्यक्षमता प्रदान करते हैं उदाहरण के लिए, इंटरनेट एक्सप्लोरर में ट्रिक्सई एक्सटेंशन है, और सफ़ारी प्लग-इन और सिमबेल के संयोजन के माध्यम से ग्रीसम्मीकी चला सकता है Google क्रोम में Greasemonkey स्क्रिप्ट्स के लिए समर्थन भी है
    • फ़ायरफ़ॉक्स 4 में विस्तार स्थापित करने के बाद, एक बंदर की छवि के साथ एक आइकन ब्राउज़र के ऊपरी दाएं कोने में दिखाई देगा। सुविधा को सक्षम या अक्षम करने के लिए इसे क्लिक करें। आप एक्सटेंशन द्वारा इंस्टॉल की गई सभी लिपियों को प्रबंधित करने के लिए आप तीर पर क्लिक कर भी "उपयोगकर्ता स्क्रिप्ट प्रबंधित करें" विकल्प चुन सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र
    • Greasemonkey एक्सटेंशन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com