IhsAdke.com

लिनक्स पर शराब का प्रयोग कैसे करें

शराब ओपन सोर्स सॉफ़्टवेयर है जो लिनक्स उपयोगकर्ताओं को विंडोज़ प्रोग्राम चलाने की अनुमति देता है। प्रोग्राम प्रोग्रामर के लिए उपयोगी हो सकता है, जिन्हें विंडोज़ के साथ प्रोग्राम और स्क्रिप्ट की संगतता का परीक्षण करने की आवश्यकता होती है। वाइन में एक सॉफ्टवेयर लायब्रेरी (विनेलिब) भी शामिल है, जिससे डेवलपर्स को विंडोज़ अनुप्रयोगों को लिनक्स चलाने वाले सर्वर पर संकलित करने की सुविधा मिल सकती है।

चरणों

लिनक्स चरण 1 पर शराब का उपयोग करें
1
उन कार्यक्रमों को चलाने के लिए जिन चीज़ों को आप उपयोग करने का प्रयास कर रहे हैं, उन सभी को जानने की आवश्यकता है। मार्गदर्शन के लिए Google खोज में, "जानें वाइन लिनक्स" टाइप करें यदि आप अधिक मार्गदर्शन चाहते हैं तो यह उपयोगी हो सकता है।
  • लिनक्स पर वाइन का प्रयोग करें
    2
    साइट के माध्यम से वाइन इंस्टॉल करें https://winehq.org/download/.
  • लिनक्स चरण 3 पर शराब का प्रयोग करें छवि शीर्षक
    3
    लिनक्स के संस्करण पर क्लिक करें जो आप चला रहे हैं यदि लिनक्स का आपका संस्करण उपलब्ध नहीं है, तो यह जानने का प्रयास करें कि आपका संस्करण किस आधार पर है उदाहरण के लिए, "लिनक्स टकसाल" उबंटु और डेबियन के पिछले संस्करणों पर आधारित है। अधिकतर काम सामान्य रूप से संस्करण संबंधित हैं यदि आपके पास एक सटीक मिलान है, तो बेहतर है!
  • 4
    डाउनलोड करें। यदि आप डाउनलोड करने के बाद दिखाई देने वाले डायलॉग बॉक्स से इंस्टॉल नहीं करते हैं, तो आइकन पर राइट-क्लिक करें, इंस्टॉल करें क्लिक करें और चरणों का पालन करें।
  • लिनक्स पर शराब का प्रयोग करें छवि शीर्षक शीर्षक 5
    5
    अपने ऐप या प्रारंभ मेनू में नई शराब सुविधाओं का पूर्वावलोकन करने के बाद प्रक्रिया को समाप्त नहीं होने पर न सोचें अब आप अपने "घर" फ़ोल्डर में स्थित एक नया फ़ोल्डर,। नामक, खोज करेंगे। कुछ के लिए यह घर / उपयोगकर्ता नाम होगा
    • "होम" फ़ोल्डर पर जाएं। अपने उपयोगकर्ता नाम के लिए खोजें। इसे खोलें। एक बार फ़ोल्डर में, निम्नलिखित कुंजियों को क्रम में रखें: Ctrl + H। आप सभी छुपा या अदृश्य फ़ोल्डरों को देखने में सक्षम होंगे।
    • खोलें, ड्राइवक, और फिर "प्रोग्राम फ़ाइलें"। चेकिंग: / home / user name / .wine / drive_C / प्रोग्राम फ़ाइलें
  • लिनक्स पर शराब का उपयोग करें



    6
    इस फ़ोल्डर को सहेजें यह बहुत महत्वपूर्ण है फिर यह "प्रोग्राम फ़ाइलें" है याद रखें कि इसे कहाँ ढूंढें और क्या छिपाया गया है जब तक कि आप / home / user-name फ़ोल्डर में CTRL + H दबाए नहीं।
  • लिनक्स पर शराब का प्रयोग करें चित्र 8
    7
    .EXE प्रोग्राम डाउनलोड करना प्रारंभ करें (विंडोज़ कार्यक्रम)
  • लिनक्स पर शराब का प्रयोग करें चित्र 9
    8
    उन्हें स्थापित करने का प्रयास करने से पहले उन्हें "प्रोग्राम फ़ाइलें" फ़ोल्डर के अंदर रखना सुनिश्चित करें। अन्यथा, यह शायद काम नहीं करेगा
  • लिनक्स पर शराब का प्रयोग करें चित्र 10
    9
    एक बार "प्रोग्राम फ़ाइलें" में रखे जाने पर, आप उन पर क्लिक कर सकते हैं। एक आयताकार बॉक्स कई विकल्पों के साथ दिखाई देगा। वाइन विंडोज प्रोग्राम लोडर के साथ स्थापित करने के लिए विकल्प पर क्लिक करें एक प्रोग्राम स्थापित करें
  • लिनक्स पर शराब का इस्तेमाल करने वाली छवि 11 शीर्षक
    10
    फिर आप पैनल मेनू पर जा सकते हैं या मेनू शुरू कर सकते हैं और जांच सकते हैं कि आपके प्रोग्राम क्या हैं। प्रोग्राम चलाने और परीक्षण करने का प्रयास करें यदि वह आपके लिए काम नहीं करता है, तो इस साइट पर "वाइन लिनक्स सीखें" या "वाइन लिनक्स" शब्द देखें तो देखें कि नया क्या हुआ है या नहीं। आप blog.google.com पर एक ही शब्द टाइप करने के लिए बहुत उपयोगी पा सकते हैं
  • लिनक्स पर स्पीर 12 पर शराब का प्रयोग करें
    11
    यह जानने के लिए एक खोज करें कि आपका प्रोग्राम शराब के साथ संगत है या नहीं। अभी भी ऐसे कई प्रोग्राम हैं जो संगत नहीं हैं। हालांकि, एक निश्चित राशि है जो काम करती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com