IhsAdke.com

एमपी 3 वीडियो के लिए यूट्यूब की तरह

एक यूट्यूब वीडियो को एक एमपी 3 फाइल में परिवर्तित करना किसी भी वीडियो से ऑडियो को बचाने का एक आसान तरीका है, यह एक गाना होगा, एक प्रेरणादायक बात या एक अच्छा कॉमेडी शो आप इस रूपांतरण को कई मायनों में कर सकते हैं। एक रूपांतरण साइट का उपयोग करना है, जो कि उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है जो किसी भी सॉफ्टवेयर को डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं, अन्य एक्सटेंशन या रूपांतरण कार्यक्रम डाउनलोड करना है, यदि यह आपके लिए कोई समस्या नहीं है। यह वरीयता का मामला है, क्योंकि तरीकों में समान गुणवत्ता वाले एमपी 3 फ़ाइलें उपलब्ध हैं।

चरणों

विधि 1
एक रूपांतरण साइट का उपयोग करना

कन्वर्ट यूट्यूब को एमपी 3 चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
यूट्यूब पर जाएं और जिस वीडियो को आप कन्वर्ट करना चाहते हैं उस पर नेविगेट करें।
  • कन्वर्ट यूट्यूब को एमपी 3 चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    वीडियो शुरू करें यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप वास्तव में उस पृष्ठ पर हैं जहां वीडियो चल रहा है, इसलिए इसका सही लिंक पता बार में दिखाई देगा
  • चित्र यूट्यूब से एमपी 3 के लिए कनवर्ट करें चित्र 3
    3
    पता बार से वीडियो यूआरएल कॉपी करें वीडियो के यूआरएल की प्रतिलिपि बनाने के लिए, एड्रेस बार (ब्राउज़र विंडो के शीर्ष पर) पर जाएं, संपूर्ण पता चुनें, राइट क्लिक करें और "कॉपी करें" चुनें या ctrl + c (पीसी पर) या कमांड + सी (मैक पर)
  • कन्वर्ट यूट्यूब को एमपी 3 के चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    यूट्यूब से एमपी 3 तक वीडियो परिवर्तित करने के लिए एक साइट खोजें ब्राउज़र में एक नया टैब खोलें और खोज फ़ील्ड में "यूट्यूब टू एमपी 3 वीडियो कनवर्टर" टाइप करें। खोज शायद कई साइटों को दिखाएगा एमपी 3 फ़ाइल की गुणवत्ता आपके द्वारा चुने गए साइट के आधार पर अलग-अलग हो सकती है, लेकिन आपको मुफ्त में अच्छी सेवा देने वाला कोई भी ढूंढने में सक्षम होना चाहिए। चूंकि ये साइटें हमेशा बदलती रहती हैं, आदर्श रूप से आपको उन विकल्पों की समीक्षा के लिए दिखना चाहिए जिन्हें आपने तय किया है कि कौन सा उपयोग करना है।
    • यदि कोई साइट आपको सेवा के लिए भुगतान करने के लिए कहती है, तो शायद यह एक घोटाला है, इसलिए किसी और व्यक्ति को ढूंढना सबसे अच्छा है जो आपको कुछ भी नहीं लेता है।
    • किसी वेबसाइट का उपयोग न करने का चयन करते समय सावधान रहें जो एक घोटाले को लागू करने का प्रयास कर रही है। साइट में प्रवेश करने से पहले, उनकी प्रतिष्ठा के ऑनलाइन सर्वेक्षण करें और परिणाम का मूल्यांकन करें।
    • एक अन्य चीज जो आप वेबसाइट की सच्चाई के बारे में संदेह में हैं, कर सकते हैं "https://google.com/safebrowsing/diagnostic?site= " पता बार में, उस लिंक से पहले लिंक से साइट को लिंक पेस्ट करें और "एंटर" दबाएं। आपको उस URL के लिए Google निदान पृष्ठ देखना चाहिए।
  • चित्र यूट्यूब से एमपी 3 के लिए कन्वर्ट चित्र 5
    5
    रूपांतरण साइट पर उपयुक्त फ़ील्ड में URL चिपकाएं एक बार आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली साइट का चयन करने के बाद, इसे पर जाएं और इच्छित फ़ीचर यूट्यूब को रूपांतरण फ़ील्ड में पेस्ट करें, जिसे हाइलाइट किया जाना चाहिए। इसका सही स्थान आपके द्वारा चुने गए साइट के आधार पर अलग-अलग हो सकता है, लेकिन यह एक बहुत ही सुविधाजनक स्थान पर होना चाहिए। यदि ऐसा नहीं होता है, तो विस्तृत निर्देशों के लिए साइट के सहायता अनुभाग पर जाएं।
    • URL पेस्ट करने के लिए, फ़ील्ड पर राइट क्लिक करें और "पेस्ट" चुनें, या ctrl + v (Windows पर) या कमांड + वी (मैक पर) दबाएं।
  • चित्र यूट्यूब से एमपी 3 के लिए कन्वर्ट चित्र 6
    6
    "कन्वर्ट" पर क्लिक करें। वीडियो यूआरएल को उचित रूपांतरण साइट फ़ील्ड में चिपकाने के बाद, "कन्वर्ट" बटन पर क्लिक करें। इसमें एक अलग नाम हो सकता है, जैसे "प्रारंभ" या "प्रारंभ", लेकिन इसे आसानी से इसे किसी भी तरह से ढूंढना संभव है। यदि ऐसा नहीं होता है, तो साइट के सहायता पृष्ठ पर निर्देशों को देखें।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब से एमपी 3 के लिए कदम 7
    7
    फ़ाइल को परिवर्तित करने की प्रतीक्षा करें आपके इंटरनेट कनेक्शन और वीडियो फ़ाइल आकार के आधार पर रूपांतरण को पूरा करने में 30 सेकंड से लेकर कई मिनट लग सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब से एमपी 3 के लिए चरण 8
    8
    परिवर्तित फ़ाइल डाउनलोड करें जब साइट ने एमपी 3 के लिए वीडियो परिवर्तित करना समाप्त कर दिया है, तो आपके पास "डाउनलोड" बटन तक पहुंच होनी चाहिए। कंप्यूटर पर फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए उस पर क्लिक करें
  • चित्र यूट्यूब से एमपी 3 के लिए कन्वर्ट शीर्षक 9
    9
    अपने "डाउनलोड" फ़ोल्डर में फ़ाइल ढूंढें जब तक आप किसी अन्य स्थान को सेट नहीं करते हैं, तो डाउनलोड की गई फ़ाइलें आपके कंप्यूटर पर "डाउनलोड" फ़ोल्डर में होने की संभावना है।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब से एमपी 3 के लिए कदम 10
    10
    एमपी 3 फ़ाइल को चलाने और आनंद लें! एमपी 3 फ़ाइल डाउनलोड करने के बाद, आप इसे एक म्यूजिक प्लेयर जैसे कि विंडोज मीडिया प्लेयर या आईट्यून्स के साथ खेलने में सक्षम होना चाहिए, या आप इसे अपने संगीत लाइब्रेरी में जोड़ सकते हैं।
  • विधि 2
    ब्राउज़र एक्सटेंशन का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक यूट्यूब से एमपी 3 के लिए कदम 11
    1
    एक खोज साइट में "एमपी 3 के लिए यूट्यूब एक्सटेंशन" टाइप करें यह ब्राउज़र एक्सटेंशन की सूची दिखाएगा, जिसे ऐड-ऑन भी कहा जाएगा। अधिक विशिष्ट परिणामों के लिए, खोज में अपने ब्राउज़र का नाम शामिल करें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप सफारी का उपयोग करते हैं, तो खोज साइट पर "सफ़ारी के लिए एमपी 3 के लिए यूट्यूब एक्सटेंशन" टाइप करें।
  • कन्वर्ट यूट्यूब से एमपी 3 चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कोई एक्सटेंशन चुनें। संभवत: आपको एक्सटेंशन के कई विकल्प मिल जाएंगे, इनमें से कई मुफ्त होंगे वे उपयोग में आसानी, एमपी 3 फ़ाइल गुणवत्ता और गोपनीयता स्तर (कोई स्पायवेयर नहीं, उदाहरण के लिए) में भिन्न हो सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक उच्च-गुणवत्ता वाला एक्सटेंशन चुनते हैं, उन लोगों की समीक्षा करें जिन्हें आप उनके बारे में लोगों की राय प्राप्त करने के लिए ढूंढते हैं।
    • आदर्श रूप से, आप ऐसे कुछ चुनते हैं जो ब्राउज़र के प्रदर्शन में काफी हस्तक्षेप नहीं करता है और आपके सिस्टम पर मैलवेयर या अवांछित सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल नहीं करता है।
    • आपके द्वारा मैलवेयर डाउनलोड किए जाने वाले लक्षणों में विज्ञापन या स्पैम विंडो को खोलने, एक अज्ञात साइट पर अपने होमपेज को बदलना, या अजीब पृष्ठों पर रीडायरेक्ट करना शामिल है।
  • कन्वर्ट यूट्यूब को एमपी 3 के चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक्सटेंशन डाउनलोड करें। कई एक्सटेंशन में एकाधिक संस्करण होते हैं, प्रत्येक ब्राउज़र के लिए। सुनिश्चित करें कि आपने सही एक्सटेंशन डाउनलोड किया है, इसलिए यह देखने के लिए जांचें कि आपका ब्राउज़र संस्करण इसके साथ संगत है या नहीं।
    • आपके ब्राउज़र संस्करण को सत्यापित करने की प्रक्रिया सिस्टम की ऑपरेटिंग सिस्टम (उदाहरण के लिए, मैक या लिनक्स,) पर निर्भर करती है। अगर आपको पता है कि यह जांच कैसे करें, तो "कैसे चेक करें" पर "आपकी खोज बार में
    • उदाहरण के लिए, मैक पर सफारी में, आप एक ब्राउज़र विंडो खोल सकते हैं और ऐप्पल आइकन के बगल में डेस्कटॉप के ऊपरी दाएं कोने में "सफारी" शब्द पर क्लिक कर सकते हैं यह एक ड्रॉप-डाउन मेनू खोल सकता है, जहां आपको दूसरा मेनू विकल्प चुनना चाहिए, "सफारी के बारे में", जो एक ब्राउज़र विंडो के बारे में विवरण दिखा रहा है, जिसमें संस्करण संख्या शामिल है।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब से एमपी 3 के लिए कदम 14
    4
    स्थापना निर्देशों का पालन करें। एक्सटेंशन पृष्ठ पर "डाउनलोड" पर क्लिक करने से संस्थापन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। यह प्रक्रिया विस्तार के आधार पर भिन्न हो सकती है, लेकिन बस स्थापना विज़ार्ड में निर्देशों का पालन करें।
    • स्थापना को पूरा करने के लिए आपको अपना ब्राउज़र पुनरारंभ करना पड़ सकता है, इसलिए उन पृष्ठों को याद रखें जो खुले थे या उन्हें बुकमार्क्स में जोड़ते हैं ताकि आप उन्हें फिर से उपयोग कर सकें।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब से एमपी 3 चरण 15
    5
    उस यूट्यूब वीडियो पर जाएं जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। प्लगइन वीडियो के पास कहीं, शायद इसके नीचे या ऊपर दिखाई देना चाहिए, लेकिन कुछ एक्सटेंशन वीडियो के शीर्ष दाएं कोने में भी दिखाई दे सकते हैं।
    • यदि आपको विस्तार खोजने में परेशानी हो रही है, तो अपनी वेबसाइट पर जाएं (आपने इसे डाउनलोड करने के लिए क्या उपयोग किया है) और निर्देशों को पढ़ें या वीडियो पृष्ठ एक्सटेंशन के बटन कहां खोजने के लिए उपलब्ध चित्र देखें।
  • कन्वर्ट यूट्यूब को एमपी 3 स्टेप 16 शीर्षक वाला चित्र



    6
    एमपी 3 के लिए वीडियो कन्वर्ट वीडियो को कनवर्ट करने के लिए एक्सटेंशन बटन पर क्लिक करें इससे कनवर्ट की गई एमपी 3 फाइल को कंप्यूटर में स्थानांतरित किया जाएगा।
  • चित्र यूट्यूब से एमपी 3 के लिए कन्वर्ट शीर्षक 17
    7
    अपने "डाउनलोड" फ़ोल्डर में फ़ाइल ढूंढें जब तक आप किसी अन्य स्थान को निर्दिष्ट नहीं करते हैं, तो एक्सटेंशन संभवतः फ़ाइल को आपके "डाउनलोड" फ़ोल्डर में स्थानांतरित कर देगा, लेकिन वह हमेशा ऐसा नहीं होगा
    • यदि आप फ़ाइल के गंतव्य स्थान के बारे में अनिश्चित हैं, तो एक्सटेंशन पृष्ठ पर दिए गए निर्देश देखें। एक अच्छा विस्तार का अच्छा समर्थन पृष्ठ होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब से एमपी 3 के लिए कदम 18
    8
    एमपी 3 फ़ाइल को चलाने और आनंद लें! एमपी 3 फ़ाइल डाउनलोड करने के बाद, आप इसे एक म्यूजिक प्लेयर जैसे कि विंडोज मीडिया प्लेयर या आईट्यून्स के साथ खेलने में सक्षम होना चाहिए, या आप इसे अपने संगीत लाइब्रेरी में जोड़ सकते हैं।
  • विधि 3
    एक रूपांतरण कार्यक्रम का उपयोग करना

    चित्र यूट्यूब से एमपी 3 के लिए कन्वर्ट शीर्षक 19
    1
    अपने ब्राउज़र के खोज इंजन में "यूट्यूब टू एमपी 3 कनवर्ज़न सॉफ्टवेयर" टाइप करें यह यूट्यूब-टू-एमपी 3 वीडियो कन्वर्टर्स की एक सूची दिखाएगा जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब से एमपी 3 के लिए कदम 20
    2
    एक कनवर्टर चुनें खोज को कार्यक्रमों की एक लंबी सूची वापस करनी चाहिए, उनमें से कई मुफ्त वे उपयोग में आसानी, एमपी 3 फ़ाइल की गुणवत्ता और उनके द्वारा उपलब्ध गोपनीयता का स्तर भिन्न हो सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक उच्च गुणवत्ता वाला प्रोग्राम चुनते हैं, आप उनके बारे में लोगों की राय पाने के लिए क्या ढूंढ रहे हैं इसकी समीक्षा करें।
    • आदर्श रूप से, आप कुछ चुनते हैं जो आपके कंप्यूटर के प्रदर्शन के साथ काफी हस्तक्षेप नहीं करता है और आपके सिस्टम पर मैलवेयर या अवांछित सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल नहीं करता है।
      • आपके द्वारा मैलवेयर डाउनलोड किए जाने वाले लक्षणों में विज्ञापन या स्पैम विंडो को खोलने, एक अज्ञात साइट पर अपने होमपेज को बदलना, या अजीब पृष्ठों पर रीडायरेक्ट करना शामिल है।
  • कन्वर्ट यूट्यूब को एमपी 3 चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रोग्राम डाउनलोड करें शायद एक प्रोग्राम के कई अलग-अलग संस्करण होंगे, प्रत्येक ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए एक। सुनिश्चित करें कि आपने अपने सिस्टम के लिए सही संस्करण चुना है।
    • आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रोग्राम आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के संस्करण के साथ संगत है। यदि आपको नहीं पता कि आपके सिस्टम के संस्करण को कैसे जांचना है, तो "कैसे चेक करें" "आपके खोज इंजन में
    • उदाहरण के लिए, अपने मैक के संस्करण की जांच के लिए, डेस्कटॉप के ऊपरी बाएं कोने में "एप्पल" आइकन पर क्लिक करें। यह एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाएगा, जहां आप पहला विकल्प चुन सकते हैं, "इस मैक के बारे में" एक छोटी सी विंडो ऑपरेटिंग सिस्टम संस्करण (ओएस एक्स) सहित कंप्यूटर के बारे में जानकारी दिखाई देगी।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब से एमपी 3 के लिए कदम 22
    4
    रूपांतरण कार्यक्रम डाउनलोड करें। प्रोग्राम साइट पर "डाउनलोड" पर क्लिक करें और स्थापना प्रक्रिया को प्रारंभ करें। यह प्रक्रिया चयनित प्रोग्राम पर निर्भर करती है, लेकिन बस स्थापना विज़ार्ड का पालन करें।
    • स्थापना के दौरान, विज़ार्ड पूछ सकता है कि क्या आप अन्य प्रोग्राम या टूलबार इंस्टॉल करना चाहते हैं जो रूपांतरण प्रोग्राम का हिस्सा नहीं हैं। आदर्श रूप में, आपको उन्हें स्थापित नहीं करना चाहिए। ऐसा करने के लिए, आप आमतौर पर चेक बॉक्स की जांच करते हैं जो स्थापना के दौरान नए सॉफ्टवेयर की पेशकश करते हैं और उन्हें अचयनित करते हैं।
    • आपको इंस्टॉलेशन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करना पड़ सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपने जो कुछ भी शुरू किया उससे पहले आप जो भी कर रहे थे उसे सहेज कर लिया है।
  • कन्वर्ट यूट्यूब को एमपी 3 स्टेप 23 शीर्षक वाला चित्र
    5
    यूट्यूब पर जाएं और जिस वीडियो को आप एमपी 3 पर कन्वर्ट करना चाहते हैं उसे ढूंढें।
  • कन्वर्ट यूट्यूब को एमपी 3 चरण 24 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    वीडियो के यूआरएल को कॉपी करें इसे कॉपी करने के लिए, पता बार (ब्राउज़र विंडो के शीर्ष पर) पर जाएं, संपूर्ण यूआरएल का चयन करें, राइट-क्लिक करें और "कॉपी करें" चुनें या ctrl + c (एक पीसी पर) दबाएं या दबाएं कमांड + सी (मैक पर)
  • चित्र यूट्यूब से एमपी 3 के लिए कन्वर्ट शीर्षक 25
    7
    यूआरएल रूपांतरण सॉफ्टवेयर में पेस्ट करें रूपांतरण कार्यक्रम को खोलें और उपयुक्त फ़ील्ड में यूआरएल पेस्ट करें (इसमें शायद "यूआरएल पेस्ट करें" या ऐसा कुछ जैसा विवरण होगा)। पेस्ट करने के लिए, राइट-क्लिक करें और "पेस्ट करें" चुनें या ctrl + v (पीसी पर) या कमांड + वी (मैक पर) दबाएं।
  • कन्वर्ट यूट्यूब को एमपी 3 के चरण 26 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    डाउनलोड की गुणवत्ता चुनें। रूपांतरण कार्यक्रम शायद कुछ डाउनलोड विकल्प प्रदान करेगा। गुणवत्ता जितनी अधिक होगी, उतनी बड़ी फाइल, जिसका मतलब है कि यह कंप्यूटर की डिस्क पर ज्यादा जगह लेगा, लेकिन दूसरी ओर, यह एक उच्च ध्वनि की गुणवत्ता प्रदान करेगी।
    • आप हमेशा डाउनलोड प्रक्रिया को दोहरा कर और बेहतर गुणवत्ता का चयन करके फ़ाइल का उच्च गुणवत्ता संस्करण वापस देख सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं। आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प खोजने के लिए फाइलों की गुणवत्ता और आकार का परीक्षण करने में डर नहींें।
  • चित्र यूट्यूब से एमपी 3 के लिए कन्वर्ट यूट्यूब 27 कदम
    9
    सुनिश्चित करें कि फ़ाइल का नाम सही है। कुछ रूपांतरण कार्यक्रम स्वचालित रूप से विवरण, कलाकार, गीत का शीर्षक, एल्बम, और गीत का साल जैसे विवरण भरेंगे। सत्यापित करें कि यह जानकारी कार्यक्रम में "डाउनलोड" या "कन्वर्ट" बटन पर क्लिक करने से पहले सही है।
  • चित्र शीर्षक यूट्यूब से एमपी 3 के लिए कदम 28
    10
    गंतव्य फ़ोल्डर चुनें एमपी 3 फाइलें आमतौर पर आपके कंप्यूटर पर "संगीत" फ़ोल्डर पर डिफ़ॉल्ट रूप से भेजी जाती हैं जब डाउनलोड की जाती हैं। यह सुनिश्चित करें कि फ़ाइल को वास्तव में सही स्थान पर भेजा जा रहा है जब रूपांतरण प्रोग्राम के प्राथमिकताएं या विकल्पों तक पहुंचने और गंतव्य फ़ोल्डर सेट करना
  • कन्वर्ट यूट्यूब को एमपी 3 के चरण 29 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    फ़ाइल डाउनलोड करें एक बार जब आप गीत, गुणवत्ता और गंतव्य फ़ोल्डर चुनते हैं, तो आप वीडियो को डाउनलोड करने के लिए तैयार हैं। रूपांतरण कार्यक्रम यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करेगा और इसे एमपी 3 में कन्वर्ट करेगा। पूरी प्रक्रिया को कुछ मिनटों से ज्यादा नहीं लेना चाहिए, जब तक आप लंबी फ़ाइलों को डाउनलोड न करें, जैसे कि एक घंटे का शो, उदाहरण के लिए, सिर्फ एक गीत की बजाय
  • कन्वर्ट यूट्यूब को एमपी 3 चरण 30 के शीर्षक वाला चित्र
    12
    फ़ाइल को चलाएं डाउनलोड पूरा होने पर, आप निर्दिष्ट फ़ोल्डर में एमपी 3 फ़ाइल पा सकते हैं। आप इसे म्यूजिक प्लेयर (उदाहरण के लिए विंडोज मीडिया प्लेयर या आईट्यून्स) का उपयोग करके चला सकते हैं या इसे आपके संगीत लाइब्रेरी में जोड़ सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कुछ वीडियो, जैसे कि सर्वाधिक लोकप्रिय वाले, जो कि कॉपीराइट द्वारा सुरक्षित हैं, रूपांतरण और डाउनलोड प्रोग्राम को अवरोधित करेंगे। यदि आपको एक वीडियो से संगीत डाउनलोड करने में परेशानी हो रही है, तो उसी गीत के साथ दूसरा प्रयास करें, क्योंकि कभी-कभी अन्य संस्करणों को डाउनलोड करने की अनुमति होगी।
    • वीडियो लिंक की प्रतिलिपि बनाते समय, सुनिश्चित करें कि आप सही पृष्ठ पर हैं और वीडियो खुला है या चल रहा है, ताकि आप इसे कॉपी करते समय एड्रेस बार में सही लिंक दिखाई देगा।
    • यदि आप एक्सटेंशन या रूपांतरण प्रोग्राम, जैसे किसी अवांछित प्रोग्राम को इंस्टॉल करने के बाद, अपने कंप्यूटर पर कुछ अलग पाते हैं, तो अनुसरण करें ये निर्देश इसे से छुटकारा पाने के लिए

    चेतावनी

    • के लिए सावधान रहना मत करो कॉपीराइट वाले सामग्रियों को डाउनलोड करें यदि उसके मालिक आमतौर पर लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हैं। कुछ कंपनियों की अनुमति के बिना डाउनलोडों का सामना करने में दूसरों की तुलना में अधिक सक्रिय हैं, और वे उस वीडियो को डाउनलोड करने वाले हर व्यक्ति के आईपी पते के लिए यूट्यूब से पूछ सकते हैं। इसके अलावा, यूट्यूब को इन पते प्रदान करना आवश्यक है, इसलिए कुछ भी डाउनलोड न करें से पहले वीडियो के मालिक की स्पष्ट अनुमति के लिए
    • यूट्यूब वीडियो से बनाई गई ऑडियो फ़ाइलों को बहुत खराब गुणवत्ता के रूप में जाना जाता है यदि आप वास्तव में उच्चतम गुणवत्ता के साथ संगीत चाहते हैं, तो उन्हें ऑनलाइन वितरक (जैसे अमेज़ॅन या आईट्यून्स) या कलाकार की वेबसाइट से सीधे खरीदने पर विचार करें।
    • टोरेंट, डाउनलोड और यूट्यूब से एमपी 3 तक वीडियो परिवर्तित करने के बावजूद भी ठीक नहीं पैदा होता है, लेकिन यह 100% सही नहीं है। इस वजह से, यूट्यूब से डाउनलोड करना इस संदर्भ में टॉरेंट के लिए एक सुरक्षित विकल्प है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com