IhsAdke.com

एमएस पेंट के साथ एक सुंदर ग्राफिक कला कैसे बनाएं

अद्भुत ग्राफिक कला करना चाहते हैं? यह गाइड सिर्फ 15 से 25 मिनट में व्यावसायिक दिखने वाले चित्र बनाने के लिए एक कदम-दर-चरण दृष्टिकोण प्रदान करता है! एक मजेदार और अच्छी तरह से संगठित निर्माण योजना तैयार करें और योजना बनाएं खुश छवियाँ बनाने!

चरणों

एमएस पेंट चरण 1 के साथ ग्रेट ग्राफ़िक बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
सही आंकड़े खोजें अपना पसंदीदा खोज इंजन खोलें और छवियों पर क्लिक करें। फिर उन छवियों को टाइप करें, जिन्हें आप ढूंढ रहे हैं। अपने विषय से कम से कम पांच चित्रों को ढूंढने का प्रयास करें। सुनिश्चित करें कि सभी छवियों को वास्तव में आपके विषय को कवर किया गया है एकल-फ़्रेम चित्र (सभी उज्ज्वल और रंगीन या सभी शांत और "बंद") न चुनें। इसके बजाय, एक अच्छा संतुलन रखने के लिए एक समान किस्म की तलाश करें इस कला के साथ आप किस प्रकार की मनोदशा बनाना चाहते हैं, इस बारे में सोचें
  • यदि आपको कोई पसंद है, तो उस पर राइट-क्लिक करें और "इस रूप में सहेजें" चुनें। अगर वह काम नहीं करता है, तो आप आंकड़े का एक स्क्रीनशॉट ले सकते हैं। यह छवि को कम्प्यूटर में सहेज लेगा, जिससे इसे अगले चरणों के लिए उपलब्ध होगा।
    एमएस पेंट चरण 1 बुलेट 1 के साथ ग्रेट ग्राफ़िक बनाएं शीर्षक वाला चित्र
  • 2
    योजना।
    • माइक्रोसॉफ्ट वर्ड खोलें और रिक्त दस्तावेज़ बनाएँ। "सम्मिलित करें" टैब पर क्लिक करें और फिर "चित्रण" समूह में "चित्र" विकल्प (Word 2007 और 2010) पर क्लिक करें।
      एमएस पेंट चरण 2 बुलेट 1 के साथ ग्रेट ग्राफ़िक बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    • उन चित्रों को चुनें जिन्हें आप अपने कंप्यूटर से उपयोग करना चाहते हैं, किसी भी आकार के बिना, लाइनों में सभी आंकड़े रखें देखें कि वे एक ग्राफिक कला में एक दूसरे से कैसे संबंधित हो सकते हैं। कौन सी छवियां एक साथ फिट होंगी? आप किसी भी छवि को कैसे बना सकते हैं? क्या कोई छवि है जिसे आप छोड़ना चाहते हैं? इसके बारे में सोचो यह सब अवलोकन पर निर्भर करता है दस्तावेज़ के अगले पृष्ठ पर, कला में आप क्या व्यक्त करना चाहते हैं, उसके बारे में कुछ नोट्स लें। अपने विचारों को व्यवस्थित करें
      एमएस पेंट चरण 2 बुलेट 2 के साथ ग्रेट ग्राफ़िक बनाएं शीर्षक वाला चित्र
  • एमएस पेंट चरण 3 के साथ ग्रेट ग्राफ़िक बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    संगठित हो जाओ सहेजें जो आपने वर्ड में लिखा था और इसे खोलें।
  • एमएस पेंट चरण 4 के साथ ग्रेट ग्राफ़िक बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अब एमएस पेंट में एक रिक्त पृष्ठ खोलें। यह वह जगह है जहां आप तैयार उत्पाद के कंकाल का निर्माण करना शुरू करते हैं। अपने पिछले नोट्स और छवियों के लेआउट को ध्यान में रखते हुए और उन सभी को खोलें, जो आपने उपयोग करने का निर्णय लिया है। यह वह जगह है जहां ग्राफिक कला का आकार और स्थिति तय हो गई है। यह छवि का कंकाल है। छवि के किसी भी प्रकार के रंग या पाठ को जोड़ना अभी तक नहीं है, बस अपने चित्रों को व्यवस्थित करें
  • एमएस पेंट के साथ ग्रेट ग्राफ़िक बनाओ शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    ग्रंथ जोड़ें पर एक खाता बनाएँ Lunapic. यह एक आसान प्रोग्राम है जिसे काम करने के लिए डाउनलोड या विशिष्ट ज्ञान की आवश्यकता नहीं है। बस साइन अप करें, साइट के मुखपृष्ठ पर जाएं और अपनी हाल ही में "कंकाल" सबमिट करें स्क्रीन आपको संपादन केंद्र पर ले जाएगी, जहां आप अनुकूलित कर सकते हैं और लगभग ग्राफिक कला बना सकते हैं। साइडबार में देखो (सभी कार्यों के साथ छोटी पट्टी) और "टी" की छवि को दबाएं। अब, पाठ के लिए विचार करने के लिए यहां कुछ विवरण दिए गए हैं:
    • सुनिश्चित करें कि टेक्स्ट आपके विशिष्ट थीम को फिट बैठता है। उदाहरण के लिए, यदि संचरित संदेश "सहेजें पृथ्वी" है, तो हरा फ़ॉन्ट का उपयोग करें। यदि यह "फैशन" है, तो एक उज्ज्वल गुलाबी फ़ॉन्ट का उपयोग करें। वेबसाइट कई आकार, रंग और शैली प्रदान करती है जो आपके संदेश को और भी बेहतर चित्रित करने में मदद कर सकती हैं। यह आपको चुनने के लिए है कि आपको सबसे अच्छा क्या पसंद है।


      एमएस पेंट चरण 5 बुलेट 1 के साथ ग्रेट ग्राफ़िक बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    • टेक्स्ट प्लेसमेंट यादृच्छिक नहीं होना चाहिए। शब्द पठनीय होना चाहिए! उन्हें रिक्त स्थान में जगह की कोशिश करें जहां कोई रंगीन छवियां न हो, जो रास्ते में मिल सकती हैं पाठ को देखने के लिए दर्शकों को निराश होना बेहद निराशाजनक है।
      एमएस पेंट चरण 5 बुलेट 2 के साथ ग्रेट ग्राफ़िक बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    • आकार भी मायने रखता है बहुत कम शब्दों में खराब इंप्रेशन होते हैं - जो एक आवर्धक कांच के साथ पढ़ना चाहता है? इसके अलावा, बड़े पाठ भी एक विकर्षण और बहुत बोल्ड हो सकते हैं आपको मध्यम आकार के कुछ चीज की जरूरत है (तस्वीर पर निर्भर करते हुए, लगभग 30 से 47 के बीच में कुछ अच्छी तरह से काम करता है, लेकिन इसे खुद चुनना)।
  • एमएस पेंट के साथ ग्रेट ग्राफ़िक बनाम पिक्चर चरण 6
    6
    सजावट जोड़ें यह क्षण है जब आप चित्रों और ग्रंथों के अपने ग्राफ को ग्राफिक कला में परिवर्तित करते हैं। साइडबार पेंटिंग टूल का उपयोग करना बनाने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन इसके बारे में आपको स्मार्ट होना चाहिए। "ब्रश" और "पेंसिल" उपकरण अव्यवसायिक दिखते हैं, लेकिन यदि आप "अधिक" भित्तिचित्रों और लापरवाह शैली की तलाश कर रहे हैं, तो वे आदर्श हैं। क्या आप यह नहीं चाहते हैं? की पेशकश की बुनियादी आकृतियों का उपयोग करके अपनी खुद की छोटी सजावट बनाने की कोशिश करें, जैसे कि मंडल, वर्ग, रेखाएं आदि। देखें कि क्या आप एक सुंदर फूल सीमा बना सकते हैं, या शायद केवल उन विशिष्ट आकारों का उपयोग करके एक बिजली की बोल्ट। कला को आकर्षक बनाने के लिए आपको इस तरह की चीज़ों का अभ्यास करना होगा
  • एमएस पेंट के साथ ग्रेट ग्राफ़िक बनाओ शीर्षक वाला पिक्चर चरण 7
    7
    प्रभाव जोड़ें यह सख्ती से जरूरी नहीं है, लेकिन अगर आपको लगता है कि कला को कुछ और की जरूरत है, तो यह जाने का तरीका है। प्रभाव जोड़ने के लिए, बस शीर्ष पर एनीमेशन मेनू पर जाएं और अपनी पसंद करें। याद रखें: प्रभाव को विषय और यहां तक ​​कि चित्रों से भी मेल खाना चाहिए। एक महान ग्राफिक के लिए शेष राशि आवश्यक है यह सुनिश्चित करने के लिए कि किसी विशेष व्यक्ति को अपनी आँखें पूरी करने के लिए पर्याप्त है, लेकिन इस विषय का ध्यान बांटने के लिए इतनी तीव्र नहीं है, यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रभावों का परीक्षण करें।
  • एमएस पेंट चरण 8 के साथ ग्रेट ग्राफ़िक बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    8
    इसे देखें देखो अगर कला वास्तव में आप क्या चाहते थे चूंकि यह एक सामान्य पाठ छवि है, इसलिए आपको अतिरिक्त कदम उठाने की ज़रूरत नहीं है। इसका विश्लेषण करें और सुनिश्चित करें कि आकार और गुणवत्ता सही है।
  • एमएस पेंट चरण 9 के साथ ग्रेट ग्राफ़िक बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    सहेजें और उपयोग करें स्क्रीन के नीचे जाएं और "सहेजें" क्लिक करें फिर कला के लिए कोड प्राप्त करें और इसका उपयोग करें! यह बहुत आसान है
  • युक्तियाँ

    • आकार बदलने से छवियों की गुणवत्ता कम हो सकती है यदि आपको पता है कि कुछ आंकड़े सही ढंग से फिट नहीं होंगे (या उन्हें बाहर भी नहीं लेंगे) तो चार्ट को बड़ा बनाने के लिए सबसे अच्छा है यदि आपको जगह की आकृति चाहिए, क्योंकि इसमें खाली स्थान है लेकिन कुछ बहुत कुछ नहीं मिल सकता है, तो आपको थोड़ा धुंधला चित्र रखना चाहिए।
    • छवियों को चुनते समय आकार और गुणवत्ता पर विचार करना आम तौर पर महत्वपूर्ण होता है - अगर आपको बहुत छोटी छवि की आवश्यकता हो, तो बहुत बड़ी छवि का चयन न करें और इसे बाद में कम करने के लिए प्रतीक्षा करें इससे आपकी छवियां विकृत हो जाएंगी और वास्तव में धुंधली हो जाएंगी।

    चेतावनी

    • खोज को "सुरक्षित मोड" पर सेट करने के लिए सावधान रहें, ताकि आप अश्लील चित्रों में न आएं। यदि आपके द्वारा प्रयोग किया जा रहा साइट या ब्राउज़र में कोई विशेष सुरक्षित मोड सुविधा नहीं है और आप पूरी तरह से खोज इंजन पर भरोसा नहीं करते हैं, तो इसका उपयोग न करें।
    • साथ ही, फ़ोटो डाउनलोड करने से हमेशा बचें वायरस के साथ यदि वे आपके कंप्यूटर को संभावित नुकसान पहुंचा सकते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • एमएस पेंट के साथ कम्प्यूटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com