IhsAdke.com

बेहतर कैसे आकर्षित करें

ड्राइंग कुछ ऐसा है जो निरंतर किया जा सकता है और हमेशा सुधार सकता है। यदि आप अपने कौशल विकसित करना चाहते हैं, तो वहां आप तीन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। पहले कागज पर वस्तु की रूपरेखा के लिए की वस्तु-थोड़ा निर्माण एक आवश्यक आदत है, जो समय था जब विभिन्न स्थानों में एक ही वस्तु ड्राइंग की बचत होती है और स्थिरता पैदा करता है। एक अन्य क्षेत्र वस्तु का सरलीकरण या कमी को इसके सबसे बुनियादी स्तरों पर घटाना है। अंत में, प्रकाश और छाया के उपयोग के माध्यम से वस्तुओं की मात्रा पर ध्यान केंद्रित करें। बेशक, यह अपने डिजाइन में सुधार करने के समय और कठिन प्रशिक्षण लेता है, लेकिन इन युक्तियों का पालन करने में मदद मिलेगी आप वहां तक ​​पहुंचने!

चरणों

विधि 1
निर्माण का उपयोग करना

चित्र शीर्षक से ड्राइंग चरण 1 पर बेहतर बनाएं
1
लाइनों को हल्के से घसीटना प्रकाश पेंसिल स्ट्रोक का उपयोग करें और उन्हें मिटा दें जब ड्राइंग किया जाता है। तो आप कई प्रकाश स्केच को तब तक शामिल कर सकते हैं जब तक कि आप रबर को रगड़ने से पेपर को बर्बाद किए बिना सही प्रकाश पाते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, एक नीली पेंसिल का उपयोग करें, जो स्कैन और प्रतियां पर प्रकट नहीं होता है
  • कई कलाकारों का उपयोग इज़ेबल रंगीन पेंसिल का होता है
  • चित्र शीर्षक से ड्राइंग चरण 2 पर बेहतर बनाएं
    2
    अध्ययन के तरीके देखने के लिए कि पात्रों का निर्माण कैसे किया जाता है। एक टेम्पलेट में कई पदों और अभिव्यक्तियों में एक एकल एनिमेटेड चरित्र के कई स्केच होते हैं। यह एक चरित्र की उपस्थिति को मानकीकृत करने के लिए उपयोग किया जाता है जब कई एनिमेशन एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। ढालना खोजना आपको यह समझने में मदद कर सकता है कि कैसे प्रत्येक छवि का एक विशेष निर्माण होता है जो आधार के रूप में कार्य करता है।
    • कई ढांचे को इंटरनेट पर पाया जा सकता है
  • चित्र शीर्षक से ड्राइंग चरण 3 पर बेहतर बनाएं
    3
    शारीरिक और मानवीय वस्तुओं के लिए संदर्भ के रूप में शरीर रचना पुस्तकों का उपयोग करें। पुस्तक "ग्रे की एनाटॉमी" [1] उदाहरण के लिए, एक क्लासिक है जो मानव शरीर के निर्माण के बारे में अधिक जानने में आपकी सहायता कर सकता है। इस जानकारी को अपने चित्रों को विभिन्न पदों पर लागू करें।
  • विधि 2
    सरल और कम करें

    चित्र शीर्षक से ड्राइंग चरण 4 पर बेहतर बनाएं
    1
    जब आप स्केच शुरू करते हैं तो विवरणों को अनदेखा करें चीजों का विश्लेषण करने के लिए कुछ समय लें, उन्हें छोटे टुकड़ों तक कम करें तले हुए रेखाओं को देखने और अनिवार्यताओं को आकर्षित करने के लिए जानें। एक बार जब आप ऐसा करने के लिए सीखा है, तो आप कुछ भी आकर्षित कर सकेंगे।
  • चित्र शीर्षक से ड्राइंग चरण 5 पर बेहतर बनाएं
    2
    चित्र को सिर पर बनाओ ड्राइंग उल्टा मदद करता है "पढ़ना नहीं" आकर्षित करने के लिए क्या आप "लगता है कि" जैसा कि आप देख, ड्राइंग आप देख "असली"। कुछ उल्टा करने का सबसे आसान तरीका एक तस्वीर को देख कर है: फ़ोटो को पलटना और वहां से आज़माएं।
    • इसी तरह, यदि आप किसी संदर्भ स्केच से चित्र कर रहे हैं, तो इसे उल्टा करें।
  • चित्र शीर्षक से ड्राइंग चरण 6 पर बेहतर बनाएं
    3
    30 सेकंड के लिए स्केच बनाएं यह मदद करता है क्योंकि आपके विवरण के बारे में सोचने का समय नहीं है। जितना संभव हो उतना स्केच
    • घर से दूर करते हुए स्केचिंग का अभ्यास करें (चिड़ियाघर में, बस में, पार्क में, बेंच पर, आदि)। इससे आपको अपने ऑब्जेक्ट के सबसे बुनियादी तत्वों का पता लगाने में सहायता मिलेगी और आपके लिए भविष्य में विकसित होने वाले संदर्भ सामग्री हो सकती है।https://finearttips.com/2014/01/14-ways-improve-drawing-skills-2014/
  • चित्र शीर्षक से ड्राइंग चरण 7 पर बेहतर बनाएं



    4
    अपने चारों ओर देखो और पूछो, "मैं यह कैसे डिजाइन होगा?"यह जगह है जहाँ आप कर रहे हैं विश्लेषण करने के लिए एक आदत बनाएं, भले ही आप कोई कागज और पेंसिल अपने पास रखें। कल्पना कीजिए अपने आप को आवश्यक रूपों के लिए चीजों को कम करने। आप एक पूरी तरह से नए तरीके से दुनिया को देखने हो सकता है।
  • विधि 3
    वॉल्यूम को समायोजित करना

    चित्र शीर्षक से ड्राइंग चरण 8 पर बेहतर बनाएं
    1
    ड्राइंग लाइट और छाया का अभ्यास करें आपका वस्तु की मात्रा और वजन है, जो प्रकाश में, छाया और realces.Ao के बजाय रूपरेखा ड्राइंग में परिणाम की हमेशा आप प्रकाश और अंधेरे क्षेत्रों के संतुलित जुदाई प्राप्त करने की कोशिश है।
    • ग्राफिक और उबाऊ आकृतियों के साथ छाया के रूप में ध्यान दें। कुछ दूसरों की तुलना में गहरा हो सकता है, लेकिन व्यक्तिगत छायाओं के भीतर न्यूनतम कंट्रास्ट और बनावट होना चाहिए। इन आकारों को छाया में बनाने के लिए लकड़ी का कोयला पक्ष का उपयोग करें, बजाय रेखाओं को बेतरतीब ढंग से लिखना।
    • आधा टोन का उपयोग करके संक्रमण से छाया को प्रकाश में रखें उस भाग पर अंधेरे टोन के साथ विपरीत ग्रेडेशन बनाएं, जिस पर छाया और छायादार भाग पर प्रकाश डाला गया है।
    • सामग्री के आधार पर इसकी प्रकाश व्यवस्था में बनावट भी हो सकती है इसमें कोई भी बनावट नहीं होने के साथ भी क्षेत्र हो सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से ड्राइंग चरण 9 पर बेहतर बनाएं
    2
    जब आप आकर्षित करने के लिए स्ट्रोक का उपयोग करते हैं, तो लाइन के आकार को बदलकर मात्रा डालें चारकोल को पकड़ो जैसे कि यह एक ब्रश था। हल्की और मोटा लाइनों के लिए ठीक लाइनों और पक्ष का निर्माण करने के लिए लकड़ी का कोयला की लंबाई का उपयोग करें आप मोटी से पतली रेखाओं से एक शंक्वाकार प्रभाव पैदा कर सकते हैं (छाया से लेकर रोशनी तक की सीमाओं के लिए महान)
  • चित्र शीर्षक से ड्राइंग चरण 10 पर बेहतर बनाएं
    3
    प्रकाश स्रोत की दिशा पर ध्यान दें और देखें कि छाया का अनुमान कैसे किया जाता है। यदि आप जीवित मॉडल से चित्रित कर रहे हैं, तो मॉडल के चारों ओर चलें या सभी कोणों से इसे देखने के लिए ऑब्जेक्ट करें।
  • चित्र शीर्षक से ड्राइंग चरण 11 पर बेहतर बनाएं
    4
    अपने ऑब्जेक्ट की मूर्तिकला बनाओ यदि रोशनी और छाया सही डालना बहुत कठिन है, तो मिट्टी के साथ एक बुनियादी मॉडल बनाओ। इसे सही दिखने की आवश्यकता नहीं है, इरादा यह है कि यह देखने में मदद करता है कि प्रकाश और वस्तु के आकार में प्रकाश कैसे दिखाई देता है, छाया और प्रकाश के अंक बनाते हैं।
  • चित्र शीर्षक से ड्राइंग चरण 12 पर बेहतर बनाएं
    5
    नकारात्मक रिक्त स्थान ड्राइंग का अभ्यास करें नकारात्मक स्थान वस्तु के बीच समझा जाता है। वॉल्यूम को समझने और चीजों के बीच की दूरी को मापने के लिए नकारात्मक स्थान को देखते हुए बहुत उपयोगी हो सकता है।
    • एक अभ्यास के रूप में, आप केवल नकारात्मक स्थान को आकर्षित कर सकते हैं, ऑब्जेक्ट नहीं। बड़े, भारी कार्बन के साथ काम करते समय यह विशेष रूप से प्रभावी होता है।
  • चित्र शीर्षक से ड्राइंग चरण 13 पर बेहतर बनाएं
    6
    नाटकीय प्रकाश का उपयोग करें क्या यथार्थवाद प्रिंट का कारण बनता है यह इसके विपरीत बढ़ाता है और एक सा छाया साफ करता है, यह एक चाल है कि आप अपने उद्देश्य "कूद" बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com