IhsAdke.com

कैसे कम सेट करने के लिए

जब आप किसी प्रयोग या नया बास खरीदते हैं, तो इसे समायोजित करने की आवश्यकता होती है ताकि इसकी सबसे अच्छी संभव प्रदर्शन हो। यहां तक ​​कि एक अच्छा बास इस्तेमाल की जरूरत है कुछ tweaking उपकरण को विनियमित करने के लिए, आपको स्ट्रिंग को बदलने और तनाव का समायोजन करने की आवश्यकता है। यदि आप महत्वपूर्ण टुकड़ों को समझते हैं और उन्हें आप के लिए समायोजित करते हैं, तो आपके बास का अपना चेहरा होगा और खेला जाने के लिए तैयार हो जाएगा।

चरणों

भाग 1
बास स्ट्रिंग की जगह

एक बास गिटार चरण 1 सेट अप करें चित्र
1
उपकरण के हाथ का निरीक्षण करें यह उपकरण की नोक पर स्थित है, जहां तार को बरौनी से जोड़ा जाता है, जो उस हाथ की शुरुआत में हड्डी है ध्यान दें कि तार बरसती से गुज़रते हैं और प्रत्येक संवर्धन के चारों ओर लपेटते हैं। ध्यान दें कि प्रत्येक व्यक्ति को कितनी बार कर्ल कर दिया जाता है मोटा रस्सियां ​​जो मोटा होती हैं, पिंस पर कम मोड़ देते हैं। जब आप यंत्र की तार बदलना चाहते हैं तो यह एक अच्छा संदर्भ है - आपको पता चल जाएगा कि क्या वे सही जगह पर हैं
  • एक बास गिटार चरण 2 सेट अप शीर्षक चित्र
    2
    एक पुरानी रस्सी निकालें ऐसा करने के लिए, प्लग को मोड़कर रस्सी को ढक दें। निचले हिस्से जहां उपकरण खेला जाता है, निर्माता के आधार पर भिन्न होगा। बास के शरीर के माध्यम से आपको पुल के माध्यम से रस्सी खींचनी पड़ सकती है।
    • तारों को हटाने से पहले, उन पिनों के आसपास लिपटे जाने वाली दिशा को ध्यान में रखना सुनिश्चित करें। तारों को गलत दिशा में पेंच करना एक सामान्य गलती है। इसलिए, इस अर्थ पर ध्यान दें कि जब आप उन्हें बदलते हैं तो आप उन्हें पंगा लेना चाहते हैं।
    • आप सभी तारों को एक या एक-एक में बदल सकते हैं। ज्यादातर लोग तनाव के तहत अपने हथियार रखने के लिए एक-एक करके बदलना पसंद करते हैं। यदि आप उन सभी को एक ही समय में बदलते हैं, तो ध्यान दें कि रस्सी किस छिद्र में जाती है, ताकि आप उन्हें सही क्रम में रख सकें
    • एक बार जब आप तार को हटा देते हैं, तो उन्हें एक आरक्षित के रूप में छोड़ना अच्छा होता है, अगर एक नया स्ट्रिंग अंततः टूट जाएगा।
  • एक बास गिटार चरण 3 सेट अप शीर्षक चित्र
    3
    हाथ और स्केल साफ करें हाथ पर अच्छे पोंछने और किसी भी गंदगी को हटाने के लिए तेल की सफाई का उपयोग करें। यदि हाथ लकड़ी से बना है, तो उस उत्पाद का उपयोग करें जो इस सामग्री को नुकसान नहीं पहुंचाता। पैमाने पर थोड़ा तेल लगाने और अधिक से अधिक पोंछते रहने से पहले 5 से 10 मिनट के लिए प्रभावी होने दें।
  • एक बास गिटार चरण 4 सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    शरीर को साफ करें धूल और उंगली के निशान निकालने के लिए, शेष उपकरण को दूर करने के लिए एक नरम कपड़ा का उपयोग करें। इस प्रक्रिया को तार के बिना बास के साथ आसानी से किया जाता है, ताकि आप उस उपकरण के कुछ हिस्सों को साफ कर सकें जो आप उनकी उपस्थिति में नहीं पहुंचेंगे। आप पुल के कठिन कोनों को साफ करने के लिए कपास झाड़ू का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक बास गिटार चरण 5 सेट अप करें चित्र
    5
    पुल पर नई रस्सी को पारित करें देखें कि प्रत्येक छेद के लिए स्ट्रिंग की मोटाई सही है। जिस क्रम में आप तार डालते हैं उससे कोई फर्क नहीं पड़ता- लेकिन एक तरफ से शुरू करना आसान है और उन्हें क्रम में डाल देना आसान है। मोटाई के अनुसार, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रत्येक रस्सी को अपनी उचित जगह में रखा जाए।
    • जब आप तार को बदलना शुरू करते हैं, तो पिन के काउंटरसिंक में थ्रेडेड होने के लिए पर्याप्त स्ट्रिंग छोड़ दें और उपकरण के हाथ में इसके चारों ओर लपेटा। तो आप अधिशेष में कटौती कर सकते हैं
  • एक बास गिटार चरण 6 सेट अप शीर्षक चित्र
    6
    रस्सी को कस लें रस्सी को स्पिंडल के काउंटरसंक में थ्रेड करें और इसे चारों ओर लपेटें, धुरी को मोड़ो। रस्सी को एक हाथ से तंग करो, और इसे पिन के चारों ओर कसकर लपेटो। रस्सी को नुकसान पहुंचाने के लिए सावधान रहें क्षतिग्रस्त रस्सी को क्षति या गुना करना बहुत आसान है।
  • एक बास गिटार चरण 7 सेट करें
    7
    स्पिगॉट मुड़ें अब रस्सी को कसने के लिए रेंच को चालू करने का समय है। अब आपको तार स्वर के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। स्ट्रिंग को कस लें जब तक कि इसे छुए जाने पर बीप न हो। दूसरे शब्दों में, रस्सी को कस कर दें जब तक कि यह बड़े पैमाने पर या हाथों को नहीं मारता। आप बाद में साधन ट्यून करेंगे अब रस्सियों को एक साथ रखने का समय है
  • एक बास गिटार चरण 8 सेट अप शीर्षक चित्र



    8
    सभी तारों के साथ ऐसा ही करें यदि आपने सभी तारों को एक बार में निकालने का फैसला किया है, तो बस तार को जगह में डाल दिया है। अन्यथा, बस एक दूसरे को ढीला करने और बदलने की प्रक्रिया को दोहराएं।
  • एक बास गिटार चरण 9 सेट करें
    9
    अपने बास को तेज करें. एक बार जब आप सभी बास स्ट्रिंग्स बदल लेते हैं, तो आप उन्हें ट्यून कर सकते हैं। सही टन प्राप्त करने के लिए एक इलेक्ट्रिक ट्यूनर या पियानो का उपयोग करें। कई ट्यूनर भी हैं जो आसानी से इंटरनेट पर पा सकते हैं ई-ए-डी-जी नोट्स में, चार-स्ट्रिंग बास की स्ट्रिंग को सबसे कम से सबसे तीव्र तक, देखते रहना चाहिए। पांच-स्ट्रिंग बेसों को बी-ए-ए-डी-जी ट्यूनिंग प्राप्त करना चाहिए।
  • भाग 2
    हाथ का तनाव समायोजन

    एक बास गिटार चरण 10 सेट अप करें चित्र
    1
    टेंशनर गार्ड को ढूंढें और निकालें अधिकांश बास में, तनाव का हाथ हाथ की शुरुआत में स्थित है हालांकि, कुछ उपकरणों में टैंसर बास के पीछे छिपा हुआ है, जहां शरीर हाथ में मिलती है।
    • यदि टेंशनर हाथ में है, तो आप इसे 5 मिमी एलन कुंजी का उपयोग करके समायोजित कर सकते हैं, जो आमतौर पर बास की खरीद में शामिल है। अन्यथा, आपको टूल बॉक्स में 5 मिमी एलेन कुंजी मिल सकती है।
    • यदि तनाव के संरक्षण के मामले में, इसे हटाया जाना चाहिए। आपको यंत्र की पीठ में खराब धातु प्लेट दिखाई देगी, जहां हाथ शरीर में मिल जाएगा। इसे हटाया जा सकता है बस इसे खोलना एक सुरक्षित जगह में धातु की थाली और शिकंजा रखो इस मामले में, एक फिलिप्स पेचकश का उपयोग करके तनावयुक्त समायोजित करें
  • एक बास गिटार चरण 11 सेट अप करें चित्र
    2
    तार और पैमाने के बीच की जगह को ध्यान दें। अंगूठे का एक अच्छा नियम यह है कि तार और पैमाने के बीच का स्थान दो व्यापारिक कार्ड की मोटाई है। अधिक अनुभवी बास खिलाड़ियों के मन में एक अधिक विशिष्ट स्थान होगा और उनके अनुभव के अनुसार समायोजित कर सकते हैं। आंशिक रूप से आंशिक रूप से आंशिक रूप से फेंट छोटे होते हैं। और उन में आप विभिन्न नोट्स बनाने के लिए रस्सी दबाते हैं। रस्सी और आठवें झल्लाहट के बीच व्यवसाय कार्ड को स्लाइड करें (हाथ से गिनती शुरू करें) यदि कार्ड फिट नहीं है, तो आपको थोड़ा तनाव कम करने की आवश्यकता है। यदि पर्याप्त जगह है, तो आपको इसे निचोड़ करना चाहिए।
  • एक बास गिटार चरण 12 सेट करें
    3
    बांह के तनाव को समायोजित करें अधिकतर बास में, तनाव का दबदबा होना कडक होना चाहिए और वामावर्त रूप से ढीला होना चाहिए। आपको अधिक स्पिन करने की ज़रूरत नहीं है एक चौथाई मोड़ की आवश्यकता होगी।
    • घड़ी की ओर और वामावर्त दिशा निर्देश हाथ से हाथ के परिप्रेक्ष्य से माना जाता है।
  • एक गिटार बास चरण 13 सेट करें
    4
    फिट की जांच करें एक बार जब आप टेंशनर को घुमाएंगे, तो बिजनेस कार्ड का प्रयोग करें ताकि आठवें झल्लाहट हो जाए ताकि अंतरिक्ष पर्याप्त हो। दो या तीन बार समायोजित करने से बचें यदि आप अभी भी समायोजन से संतुष्ट नहीं हैं या महसूस करते हैं कि आप तनाव से आगे नहीं बढ़ सकते, तो परीक्षा के लिए एक पेशेवर के लिए साधन ले लें।
  • एक बास गिटार चरण 14 सेट अप चित्र
    5
    साधन आराम करने दें जैसे ही आप टेंशनर का समायोजन पूरा कर लेते हैं, तार फिर से ट्यून करें और उपकरण को कुछ घंटों के लिए छोड़ दें ताकि लकड़ी का टकरा हो। बाकी के बाद, उपकरण उठाओ और उसे खेलने का प्रयास करें। अगर सब कुछ ठीक है, बधाई हो, तो आप पहले से ही खेल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप इन समायोजन करने के बारे में आश्वस्त नहीं महसूस कर रहे हैं, तो अपना बास एक उपकरण की दुकान पर ले जाएं और उन्हें अपने लिए समायोजित करने के लिए कहें। यह ध्यान से देखें कि यह कैसे किया जाता है और यह जानने के लिए कि क्या आप कुछ भूल गए हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com