IhsAdke.com

कैसे एक ब्लॉग के साथ पैसे कमाने के लिए

क्या आप जानते हैं कि ब्लॉगिंग द्वारा पैसा बनाना संभव है? एक सार्वजनिक फोरम में आनंद लेते हुए अपना समय और रचनात्मकता का निवेश करने से बेहतर क्या हो सकता है - और फिर भी इसके लिए भुगतान मिलता है? यद्यपि इंटरनेट के पास कई संभावित "एक्सेस प्रतियोगियों" हैं, लेकिन हमेशा एक महान विचार के लिए कमरा या अच्छी सामग्री वाला एक पोर्टल है। नीचे दिए गए लेख में देखें कि सही प्लेटफार्म कैसे ढूंढें और फिर अपने अद्वितीय सृजन में सुधार करें। यह सब करने के तुरंत बाद, एकत्र करना शुरू करें! अधिक विवरण के लिए, नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
इससे पहले कि आप शुरू करें

ब्लॉग का शीर्षक ब्लॉग फॉर मनी चरण 1
1
ब्लॉगिंग प्लेटफार्मों के लिए देखो आपको अपने सृजन के लिए एक विश्वसनीय, सुरक्षित और पेशेवर मंच मिलना चाहिए। अपने द्वारा पूछे गए प्लेटफार्मों के बारे में अपने आप से पूछें: क्या यह आपकी आवश्यकताओं को पूरा कर सकता है? क्या यह लाभदायक प्रतीत होता है? क्या पेशकश के ब्लॉग के मॉडल आंखों के लिए आकर्षक हैं? इंटरनेट पर शीर्ष ब्लॉग क्या हैं, और वे क्या चर्चा करते हैं या पेश करते हैं?
  • लगभग हर ब्लॉगर जो वास्तव में आपकी वेबसाइटों से पैसे कमाता है आपको बताएगा कि आपको अपना ब्लॉग सेट करते समय "पैसे कमाने" में अपनी रुचि पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहिए। कुछ लोग कहते हैं, अक्सर, प्रतियोगिता का डर तो एक ऐसा प्लेटफॉर्म ढूंढें जो आपको अपनी पसंद के अनुसार कर सकें और अपने नये काम के माहौल में शीर्ष प्रतिद्वंद्वियों को जान सकें।
  • ब्लॉग शीर्षक के लिए शीर्षक ब्लॉग चरण 2
    2
    अपने ब्लॉग की योजना बनाएं इस कदम से आगे कोई रास्ता नहीं है! जल्द ही आप लगभग हर रात जागते हैं, कैफीन आधारित गले लगाते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी कॉमाएं जगह में हैं, पढ़ने के लिए और फिर से पढ़ना ... लेकिन प्रतीक्षा करें! क्या आप इसके बारे में लिखने जा रहे हैं? क्या आपके पास अपने ब्लॉग के विषय के बारे में कोई विचार है?
    • आदर्श रूप में कुछ "सामग्री रहित" होना चाहिए जो आप भर सकते हैं। इंटरनेट इतनी बढ़िया है कि लोग इसे प्राप्त करने के लिए लगभग सभी निशुल्क सूचनाएं प्राप्त कर सकते हैं, और साथ ही मनोरंजन भी कर सकते हैं। हम सभी को इंटरनेट से नई चीजें सीखना चाहते हैं, खुद को प्रेरित करने के लिए, थोड़ा हंसने और रोजमर्रा की चीजों पर चर्चा करने के लिए। तो एक सफल ब्लॉग बनाने का एकमात्र तरीका कुछ ऐसी पेशकश करना है जिसे कोई अन्य नहीं दे सकता है: जो कुछ भी प्रसन्न होता है और जो उन लोगों का ध्यान आकर्षित करता है जो भाग लेंगे ब्लॉगोओफ़ेयर में कोई भी ब्लॉग नहीं है
    • आगे बढ़ने से पहले, अपने ब्लॉग के लिए एक नाम बनाएं, प्रदर्शित होने वाली सामग्री का विवरण, और आपके पोर्टल सामग्री से परे क्या पेशकश कर सकते हैं। फिर अगले चरण पर जाएं
  • तस्वीर के लिए ब्लॉग फॉर मनी स्टेप 3
    3
    एक डिजाइनर किराया अगर आप वास्तव में पैसे कमाने के लिए चाहते हैं, तो जान लें कि आपको थोड़ा सा भी खर्च करना होगा। आपके ब्लॉग के लिए एक पेशेवर डिजाइन बहुत महंगा नहीं होना चाहिए (किराए पर की गई सेवा के आधार पर) भूल न करें कि प्रोग्रामिंग के बारे में जानने वाले किसी मित्र से सहायता मांगने का मौका, या यहां तक ​​कि जो आपके लिए पेशेवर की सिफारिश कर सकते हैं। यह एक बेवकूफ की तरह लग सकता है जो मैं आपको बताने जा रहा हूं, लेकिन अक्सर साइट के डिजाइन और सौंदर्यशास्त्र बहुत अधिक हो जाता है कि सामग्री के संदर्भ में यह क्या असफल हो सकता है
    • अपनी प्रतियोगिता देखें अन्य ब्लॉग क्या करते हैं, क्या काम करता है? सबसे अधिक अक्सर साइटों में किस प्रकार के विन्यास को प्रस्तुत किया गया है, उन्हें अच्छी सामग्री चैनल बना देता है? कौन सा सबसे सौंदर्यशास्त्र में सुखदायक है, क्यों?
  • तस्वीर के लिए ब्लॉग मनी चरण 4 शीर्षक
    4
    धीरज और यथार्थवादी रहें इंटरनेट पर सैकड़ों ब्लॉगिंग प्लेटफार्म हैं, और हजारों सामग्री चैनल, कुछ पहले से ही सफल और प्रशंसकों के पास उत्साही हैं तो वास्तव में, वहाँ नहीं है "तालाब में सिर्फ एक मछली।" आप देख रहे ब्लॉगों के बारे में सोचें, जो कुछ पैसे कमाते हैं? जो कि लाभदायक पर्याप्त है - कभी-कभी नहीं मिलते हैं - एक घास की छत में सुई खोजने की तरह है। तो ऐसा मत सोचो कि यह आसान होगा: आपकी सामग्री की सेवा में विश्वास रखने और विश्वास करें।
    • आप अपने ब्लॉग "कल" ​​से पैसे नहीं कमा सकेंगे इस हफ्ते बहुत कम, यहां तक ​​कि इस महीने भी नहीं। संभवतया आप एक वर्ष के दौरान भी 5 वास्तविकता अर्जित करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं ... तो धीरे-धीरे अपने चैनल का निर्माण करें, धीरे-धीरे जीतें, प्रशंसकों को जीतना, अच्छा प्रचार करने के लिए ... समय के साथ ब्लॉगिंग करना, खोज साझेदारी, और अंत में, धीरे-धीरे - सफलता के कदम उठाएं।
  • 5
    अच्छे, उपयोगी और पठनीय सामग्री विकसित करें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपका पाठ आकर्षक हो और आपके पाठकों तक पहुंचें। इसलिए सामंजस्य और स्थिरता के साथ एक अच्छा लेखन अभ्यास, साथ ही किसी के लेखन कौशल के साथ, आपकी सामग्री बनाने का एक दिलचस्प तरीका हो सकता है यह ध्यान में रखने के लिए कुछ चीजें हैं:
    • आपके लेखन, लेखन और लेखन कौशल को शक्तिशाली होना चाहिए। ट्रेन पढ़ना, लेखन, वर्तनी, अंत में: एक अच्छी प्रतिलेखक होने की क्षमता विकसित करें
    • अपनी पोस्ट के आकार के बारे में सोचो इस संबंध में एक अच्छी समझ है: एक ब्लॉग बड़े पैमाने पर ग्रंथों के साथ लंबी पोस्ट पोस्ट कर सकता है, या जल्दी हो सकता है - एक फोटो या जीआईफ़ पोस्ट करके - और नीचे एक साधारण टिप्पणी। अपनी पोस्ट की लंबाई के बारे में सोचो, और अपने पाठ से ऊब होने वाले किसी को नहीं मारने का प्रयास करें
    • फ़ोटो का उपयोग करें और दुरुपयोग करें इंटरनेट पर किसी भी मीडिया संसाधन का स्वागत है हर कोई जो कुछ पाठ पढ़ता है (भले ही वह पुस्तक से हो) किसी फोटोग्राफी या चित्रण को पसंद करता है जब भी आप कर सकते हैं, उन्हें अपनी पोस्ट में देखें
    • कुछ कहना है यहां तक ​​कि अगर यह एक छोटा मजाक है, तो "पोस्ट द्वारा पोस्ट" न करें ... हमेशा चर्चा करने या पेश करने के लिए कुछ रोचक या अजीब बात है। यह आपके ब्लॉग के लिए शीर्ष विशेषज्ञ युक्तियों में से एक है
  • 6
    कार्य को अद्यतित रखें एक अच्छा सामग्री चैनल बनाने के लिए, आपको इसे नियमित रूप से अपडेट करना चाहिए यदि आप काम करते हैं, तो रात के कुछ घंटों या अपने कामकाजी ब्रेक का उपयोग करें। विश्वास करें: एक बार जब आप अपनी वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त कर लेते हैं, तो अपने मालिक को बताएं कि उसे आपके वेतन के साथ क्या करना चाहिए।
  • भाग 2
    आपकी क्राफ्ट को खेती

    1. 1
      एक ब्लॉग मोनोमेमैटिक बनाएं "ब्लॉग" एक विषय के बारे में, या शायद दो विशिष्ट और वफादार दर्शकों को विकसित करने के लिए, आपके सामग्री चैनल का विषय होना चाहिए (यद्यपि अधिक सामान्य विषय है)। इसे खोजे जाने की आवश्यकता है, जिसका अर्थ है कि कुछ खोजशब्दों को आसानी से लिंक होना चाहिए।
      • विज्ञापनदाताओं को एक चैनल पर विज्ञापन देने से डरना होगा कि लेखक को यह नहीं पता है कि इसके लिए क्या है। यह जानना बहुत जरूरी है कि आपका चैनल किस प्रकार भरा हुआ है, इसलिए आपके भावी विज्ञापनदाताओं को पता है कि वे किस उत्पाद या सेवा की पेशकश कर रहे हैं
    2. 2
      विश्वसनीयता और कार्रवाई की एक जगह स्थापित करें मार्केट एनआईसीई सेगमेंट या ऑडियंस हैं जिनकी विशेष आवश्यकताओं का थोड़ा पता लगाया गया है या कोई न कोई आला उपयोग की रणनीति इन आवश्यकताओं की पहचान करने में ठीक है, जो आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा (इस मामले में, एक ब्लॉग) के लिए अंतर या प्रतिस्पर्धात्मक लाभ का प्रतिनिधित्व करेगी। और विश्वसनीयता के संबंध में, हमेशा याद रखें:
      • इसे समय के साथ बनाएं यह परेशान है, हम जानते हैं, लेकिन दीर्घायु के साथ ज्ञान और प्रतिष्ठा आती है
      • किसी भी अन्य व्यक्ति की सामग्री को चोरी न करें भले ही आप किसी के काम से प्रेरित हो, यह क्रेडिट दे और अपने स्रोतों साइट। वे उसी मुद्रा में प्रतिक्रिया दे सकते हैं! विज्ञापन दोनों पक्षों के लिए अच्छा है!
      • एक पोस्ट पोस्ट करने से पहले, अपना शोध करें इस बारे में एक समाचार पत्र के लिए लेखन के रूप में सोचें: यथासंभव तथ्यों की जांच करें। आपको कहानी के सभी पक्षों के बारे में सुनिश्चित होना चाहिए
    3. 3
      अपने यूआरएल (या वेबसाइट का पता) जितना भी आप कर सकते हैं उतनी दे दें। किसी भी सामाजिक नेटवर्क में और हर समय, किसी भी कोने में, विज्ञापन के रूप में अपनी साइट का पता साझा करें दोस्त बनाएं साझेदारी में शामिल हो जाओ उन्हें अपनी सामग्री का विज्ञापन करने के लिए कहें और आप उनका प्रचार करें। इस तरह, हर कोई जीतता है!



    4. 4
      अपनी सामग्री पर कुछ खून और पसीना डालें। ब्लॉग जो सबसे अधिक सफलता और पैसा कमाते हैं, वे उन व्यक्तियों से होते हैं जो उनके सामग्री चैनलों पर लगभग 30 घंटे (या अधिक) काम करते हैं। यह सोचना आसान है कि ब्लॉगर होने के नाते इसका मतलब पजामा में घर पर बैठना, कंप्यूटर के सामने लेटना इनमें से कोई नहीं! आपके काम के समय में तस्वीरें लेने, उन्हें प्रसंस्करण, नोट लिखने, संदेश, सामग्री संपादन, ईमेल से निपटने और इन सभी के अलावा - अगले दिन उपयोगी सामग्री के लिए प्रेरणा प्राप्त करने में शामिल होगा।
      • मेरा विश्वास करो: यह केवल आधी कहानी है आखिरकार आपको विज्ञापन, प्रायोजक, वकील, एजेंट, उत्पीड़न वाले प्रशंसकों (इतनी उम्मीद), ऑटोग्राफ़ सत्र, व्याख्यान और अंततः अपरिहार्य तकनीकी (और बैंकिंग) के मुद्दों से निपटना होगा। याद रखें जब आपने कहा था कि आपको काम से एक समय के लिए पूछना पड़ सकता है? जब आपका समय आपके जीवन के लिए जगह से बाहर है, तो आप जान लेंगे कि यह दिन आ गया है।
    5. 5
      बेहतर ब्लॉग कैसे करें पर कक्षाएं और कार्यशालाएं लें एक ब्लॉग के रूप में सामग्री साइट को प्रबंधित करना आज, एक बहुत ही मुश्किल गतिविधि नहीं है। ऐसा करने से पहले, बहुत से लोगों को इस प्रकार के उपकरण तक पहुंच होती है, जो इंटरनेट के नीचे विभिन्न चैनलों की गुणवत्ता का स्तर लेती है। इस विषय पर सबक लेने का सार हमेशा आपकी "मछली" को पेश करने के तरीकों में सुधार करने का झुकाव होता है: नई तकनीकों, डिजाइन सुविधाओं, प्रोग्रामिंग आदि को जानने में हमेशा अच्छा होता है। अपने व्यापार में सुधार के अलावा, आप में निवेश करेंगे, आपके ज्ञान और रचनात्मक क्षमता।
      • ऐसे पाठ्यक्रमों या शैक्षणिक संस्थानों की तलाश करें, जो विषयों को बढ़ावा देते हैं या कार्यशालाओं की पेशकश करते हैं जो इस संबंध में तकनीकों को पढ़ते हैं। उन लोगों के साथ सीखने की भी कोशिश करें जो पहले से ही शिल्प को जानते हैं, वीडियो देखेंगे कि लोगों ने अपने मुख्य स्थान के मूर्तियों के उनके स्थान, साक्षात्कार और सेमिनारों पर कैसे कब्जा किया है।
    6. 6
      अपने पोर्टफोलियो का विकास करें। हाथ में अपने ब्लॉग के बारे में एक पाठ (मुख्य काम और संदर्भों की छवियों के साथ) है यह संक्षिप्त और उद्देश्य होना चाहिए, और संभावित विज्ञापनदाताओं को प्रस्तुत किया जाना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि वह चैनल की सामग्री से संबंधित जानकारी, स्पष्ट रूप से संचार, मुख्य मुद्दे पर चर्चा आदि से स्पष्ट रूप से संवाद करने में सक्षम हो। इस कदम में, हम अंततः इस मामले की जड़ को संबोधित कर रहे हैं: पैसे कमाने। चूंकि आपका पोर्टफोलियो रात में आपके गोद में दिखाई नहीं दे रहा है, इसलिए इसे ध्यान से विकसित करना चाहिए। आपके पोर्टफोलियो में शामिल होना चाहिए:
      • ब्लॉग का नाम, इसका आभासी पता और "नारा" -
      • आपके उद्देश्य / कार्रवाई के आला और उसके लेखक (संक्षिप्त विवरण) का संक्षिप्त विवरण -
      • आपके लक्षित ऑडियंस और "अनुयायी" की गिनती (यह सब जानकारी आप ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब और अन्य नेटवर्क से प्राप्त कर सकते हैं) -
      • महत्वपूर्ण रैंकिंग, पुरस्कार, प्रेस आदेश, आदि-
      • संपर्क सूचना-
      • विज्ञापन प्रस्ताव (ब्लॉग विज्ञापनों के लिए आपका मूल्य निर्धारण) -
        • एक प्रस्ताव अपने प्रभाव के बराबर रखें और अपने चैनल के पास बहुत सारे प्रशंसकों के लिए थोड़ा सा शर्मनाक है
    7. 7
      अपने ब्लॉग को बढ़ावा दें धन बनाने शुरू करने से पहले यह सही कदम है: अपने "ब्रांड" को बढ़ावा देने का एक अच्छा काम करके, आपके अनुयायियों में मातम की तरह बढ़ना शुरू हो जाएगा। और, ज़ाहिर है, अधिक अनुयायियों के साथ यह विज्ञापन बेचने के लिए बहुत आसान है। यहां कुछ विचार हैं:
      • ट्वीट्स दें और फेसबुक पर अपनी पोस्ट साझा करें अपने सभी गोलाबारी के साथ अपने मुख्य सोशल मीडिया पर हमला!
      • एक "आरएसएस फ़ीड" बनाएं इस सुविधा के साथ, हर बार जब आप कुछ नया पोस्ट करेंगे, तो आपके अनुयायियों को स्वचालित रूप से सतर्क कर दिया जाएगा।
      • Pinterest, Google+, Digg, Reddit आपके उत्पादों को भी बढ़ावा देने के लिए सभी महान उपकरण हैं।

    भाग 3
    कमाई पैसा

    1. 1
      अपने पेज रैंक में सुधार करें पेजरैंक (पीआर) प्रोग्रामर लैरी पेज द्वारा बनाई गई मीट्रिक है, जो Google द्वारा अपने एल्गोरिदम के भीतर बहुत अधिक इस्तेमाल करता है, ताकि यह समझ सके कि कोई वेबसाइट या पृष्ठ कितना है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास अपने ब्लॉग पर सबसे अच्छी आकाशगंगा सामग्री है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि कोई भी इसे देख रहा है या नहीं पढ़ रहा है। आपका पृष्ठ बेहतर स्थान पर है, यह अधिक सुविधाजनक होगा।
      • इसके बहुत सारे के साथ "खोज इंजन अनुकूलन", या एसईओ के साथ क्या करना है जब कोई "कारमेल बोनबंस" के लिए Google खोज लेता है तो आप अपने कैंडी चखने वाले ब्लॉग को खोज के पेज 234 पर प्रदर्शित नहीं करना चाहते हैं, है ना?
      • सही कीवर्ड का उपयोग करना व्यवसाय की आत्मा है: यदि आप जानते हैं कि आपके दर्शक क्या चाहते हैं, तो आप इसके लिए विशिष्ट सामग्री के साथ इस मांग को पूरा कर सकते हैं।
    2. 2
      ब्लॉगिंग समुदाय में शामिल हो जाओ यदि आप अपने यूआरएल को अन्य लोगों के पृष्ठों पर लगाते हैं और उस पर छोड़ देते हैं, तो आप को समाप्त हो जाएगा। ब्लॉगों के ब्रह्मांड में साझेदारी, दोस्ती और सकारात्मक प्रतिष्ठा का पोषण करना बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए, अन्य ब्लॉगर्स से बात करें, दोस्ती करें, आप अक्सर इंटरनेट के मुकाबले (उदाहरण के लिए) अपने व्यवसाय और नेटवर्क ईमेल पर ध्यान देने के साथ जवाब दें अपने पाठकों के साथ सक्रिय रहें एक वास्तविक व्यक्ति बनें और अपने प्रशंसकों के जीवन में मौजूद रहें। जितना अधिक आप शामिल होंगे, उतना ही प्रभावशाली आप ब्लॉगिंग की दुनिया में होंगे।
      • जैसा कि आप नेटवर्क पर जगह हासिल करते हैं, हमेशा अपनी छवि का ध्यान रखें। कई प्रशंसकों ने उनकी मूर्तियों को उनके चरित्र, क्विरक्स, या यहां तक ​​कि उनके पदों की तर्ज में परिभाषित किया गया चरित्र के रूप में पहचान लिया। हमेशा अपने प्रशंसकों के लिए सकारात्मक मनोरंजन लाने की कोशिश करें, और अपने दोस्तों और साझेदारों का सम्मान करें जैसे आप उनके द्वारा सम्मानित करना चाहते हैं।
    3. 3
      "चार्ज" कब और कैसे करें मेरा विश्वास करो, शब्द "लागत" एक आविष्कार और बहुत महत्वपूर्ण विचार है। यह "भुगतान करने की इच्छा" है, और इस मामले में, "भुगतान करने की इच्छा" अगर आपके पास हिट, कई प्रशंसकों और साझेदारी की श्रृंखला की उच्च दर है, तो अपने ब्लॉग के मूल्य को देखते हुए मैच के लिए एक विज्ञापन पर शुल्क लेने में संकोच न करें।
      • एक रेफरल प्राप्त करने के लिए, BlogAds.com वेबसाइट पर जाएं। उनके पास श्रेणी और ट्रैफ़िक द्वारा क्रमबद्ध ब्लॉगों की एक अंतहीन सूची है - आप अपने समान मिल सकते हैं और अपनी साप्ताहिक कीमतों या आपके मासिक विज्ञापन देख सकते हैं।
      • आपको अपने विज्ञापनों की नवीनीकरण दरों के बारे में भी सोचना चाहिए। यदि आपको छह महीने के लिए विज्ञापन भुगतान प्राप्त होता है (पहले महीने की शुरुआत में आपके ट्रैफ़िक का जिक्र है) जो यह सुनिश्चित कर सकता है कि आपकी यात्रा की दर दुगुनी नहीं हो सकती है? अपनी लागत को अपने प्रभाव के साथ रखें, और नवीकरण शुल्क में बढ़ोतरी को औचित्य दें। इसे ज़्यादा मत करो, एक अच्छा वार्ताकार बनो और अपने ग्राहकों को काफी वेतन दें।
    4. पैसे के लिए ब्लॉग के लिए तस्वीर चरण 5
      4
      अपने ब्लॉग के विज्ञापन को प्रबंधित करें यह वह जगह है जहां "बीन्स के साथ चावल" (सबसे बुनियादी) इंटरनेट पर एक ब्लॉग से पैसे बनाने के लिए है। आपके पास इस चरण में कई विकल्प होंगे। यहां दो मुख्य विकल्प दिए गए हैं:
      • विज्ञापनों को इंटरनेट पर रखें यह क्या हासिल करने के लिए सबसे अच्छे स्थान हैं? हम जवाब देते हैं: Google ऐडसेंस (इनमें से सबसे बड़ा), कोंटेरा, एडब्रैट, एडगेंटा, पाठ लिंक विज्ञापन और आदिवासी फ्यूजन।
      • एक सहबद्ध कार्यक्रमों में जाएं (यदि आपकी कोई उत्पाद है, तो अपनी वेबसाइट के लिए एक्सेस लिंक ऑफ़र्स खरीदें)। इसमें शामिल हैं: अमेज़ॅन एसोसिएट्स, लिंकशेयर, ईबे एसोसिएट्स, जंक्शन और ऑलपोस्टर्स
    5. 5
      अन्य वेबसाइटों पर निजी प्रायोजन के लिए देखें ये वे विज्ञापन हैं जो आपको सर्वोत्तम पेशकश करना चाहिए। अगर आपका ब्लॉग तेजी से प्रभावशाली होता जा रहा है, तो उस पर बड़ी निजी साइटों पर विज्ञापन देने पर विचार करें, अधिमानतः जहां आपके लक्षित दर्शक अक्सर यात्रा करेंगे, और आप परिणाम को जानते हैं, एक बात दूसरी की ओर जाता है? तुम्हें पता होना चाहिए कि कहां देखना है
      • आपके पोर्टफोलियो का इस चरण में अच्छा उपयोग होगा। इसलिए इसे हमेशा अप-टू-डेट रखें।
    6. 6
      अपने उत्पादों की समीक्षा के लिए भुगतान करें ऐसे कई कंपनियां हैं जो आप अपने उत्पादों के बारे में बात कर सकते हैं। PayPerPost, PayU2Blog, सोशलस्पार्क, रिव्यू मी और स्वेवे, बस कुछ ही नाम के लिए। आदर्श रूप से, वे आपकी सामग्री में फिट होते हैं यदि आप करते हैं, तो बस यह सुनिश्चित करें कि समीक्षा प्रासंगिक, सटीक और मज़ेदार है
      • प्रत्येक साइट थोड़ी अलग होती है और इसलिए अलग-अलग लागत भी हो सकती है।
    7. 7
      अपने ब्लॉग पर अद्वितीय क्षेत्रों को बनाएं विज्ञापनों के बिना धन प्राप्त करने का एक और तरीका, आपके विशेष ब्लॉग का हिस्सा होना है इसका अर्थ है कि कुछ सामग्री खुली है, लेकिन कुछ पदों और सुविधाओं को नहीं, और "सदस्यता" शुल्क के लिए प्रवेश की आवश्यकता होती है, ज़ाहिर है। यह एक्सेस का भेदभाव पैदा करेगा, इस विस्तार को ध्यान में रखें। बस सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ और प्रस्ताव है! और यह निवेश के लायक है ...
    8. 8
      अपने चैनल पर बेचने के लिए उत्पाद बनाएं यदि आपके पास प्रभाव है, तो बहुत से लोग आपके ब्रांड के मालिक के किसी भी उत्पाद को बदल देंगे। यदि आप कहानियों के बारे में पदों का उत्पादन करते हैं, तो अपने खुद के एक विशेष ई-पुस्तक को क्यों नहीं बेचते? यदि आपका ब्लॉग व्यंजनों के बारे में है, तो अपनी साइट पर कभी भी नये व्यंजनों से भरा ई-बुक के रूप में उनसे भरी विशेष किताब को लॉन्च नहीं करें। यदि आप, आपके चैनल पर, लोगों को व्यापार शुरू करने की युक्तियां दीजिए, आप एक संपूर्ण उत्पाद के रूप में पूरी गाइड को बेच सकते हैं!
      • कई ब्लॉगर्स सफल लेखकों बन जाते हैं, या यहां तक ​​कि बहुत उपयोगी और अच्छी तरह से बेचा जाने वाले उत्पादों को भी आदर्श बनाते हैं। तो अगर आप सोच रहे हैं कि एक सफल ब्लॉगर होने के अलावा अगला कदम क्या है, यह प्रकाशित होने के बारे में है

    युक्तियाँ

    • कोशिश करें। हमेशा प्रयास करें तुम्हें पता नहीं क्या सबसे अच्छा काम करता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com