IhsAdke.com

सुरक्षा मोड से बाहर निकल रहा है

यह आलेख आपको सिखाना होगा कि कंप्यूटर, टैबलेट या स्मार्टफ़ोन को "सुरक्षित मोड" में खोलने के बाद सामान्यतः पुनरारंभ कैसे करें "सुरक्षित मोड" एक ऐसा मोड है जिसमें डिवाइस केवल बुनियादी कार्यक्रमों को चलाने के लिए आवश्यक प्रोग्राम और जानकारी को लोड करता है, वायरस के कुछ निदान या हटाने के लिए काफी उपयोगी होता है। केवल सामान्य मोड पर वापस जाएँ यदि आप निश्चित हैं कि प्रारंभिक समस्या हल हो गई है।

चरणों

विधि 1
खिड़कियों पर

  1. 1
    अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें मेनू खोलें प्रारंभ, पर क्लिक करें पावर चालू / बंद
    और उसके बाद में पुनः आरंभ. अक्सर, यह प्रक्रिया कंप्यूटर के "सुरक्षित मोड" से बाहर निकलने के लिए पर्याप्त है।
    • यदि कंप्यूटर को सुरक्षित मोड में पुनरारंभ होता है, तो अगले चरण पर जाएं।
  2. 2
    "प्रारंभ" मेनू खोलें
    .
    ऐसा करने के लिए, स्क्रीन के निचले बाएं कोने में विंडोज लोगो पर क्लिक करें।
  3. 3
    इसमें टाइप करें सिस्टम कॉन्फ़िगरेशन "प्रारंभ" मेनू में ऐसा करने से आपके कंप्यूटर पर "सिस्टम सेटअप" एप्लिकेशन की खोज होगी
  4. 4
    सिस्टम कॉन्फ़िगरेशन पर क्लिक करें इसमें मॉनिटर के लिए एक आइकन है और "प्रारंभ" विंडो के शीर्ष पर है। तब एप्लिकेशन खुलता है
  5. 5
    विंडो के ऊपरी बाएं कोने में स्थित सामान्य टैब पर क्लिक करें।
  6. 6
    अनुभाग के शीर्ष के पास स्थित "सामान्य स्टार्टअप" विकल्प चुनें सामान्य.
  7. 7
    खिड़की के शीर्ष पर स्थित स्टार्टअप टैब पर क्लिक करें।
  8. 8
    विंडो के बाईं ओर स्थित "सुरक्षित बूट" विकल्प को अनचेक करें। यदि चेक बॉक्स को अनचेक किया गया है, तो "सुरक्षित बूट" विकल्प पहले ही अक्षम है।
  9. 9
    लागू करें क्लिक करें, और उसके बाद ठीक क्लिक करें। दोनों विकल्प विंडो के नीचे हैं ऐसा करने से यह सुनिश्चित होता है कि कंप्यूटर डिफ़ॉल्ट रूप से "सुरक्षित मोड" में शुरू नहीं होता है।
  10. 10
    कंप्यूटर को बंद करें पर क्लिक करें प्रारंभ
    , में पावर चालू / बंद
    और उसके बाद में बंद करें. तब कंप्यूटर बंद हो गया
  11. 11
    कंप्यूटर को कुछ मिनट के लिए छोड़ दें उस समय, यह आंतरिक कैश डेटा अपडेट करने में सक्षम होना चाहिए।
  12. 12
    कंप्यूटर को फिर से चालू करें ऐसा करने के लिए, "चालू / बंद" बटन दबाएं बूट के अंत में, यह "सेफ मोड" से बाहर होना चाहिए
    • अगर कंप्यूटर अभी भी सुरक्षित मोड में फंस गया है, तो निदान करने के लिए यह सर्विस्ड होना आवश्यक हो सकता है।

विधि 2
मैक पर

  1. 1
    अपने मैक को पुनरारंभ करें "ऐप्पल" मेनू पर क्लिक करें
    , चुनना पुनः आरंभ करें ... और क्लिक करें पुनः आरंभ जब अनुरोध किया अधिकांश समय, यह प्रक्रिया कंप्यूटर के सुरक्षित मोड से बाहर निकलने के लिए पर्याप्त है।
    • यदि कंप्यूटर "सेफ मोड" में पुनरारंभ होता है, तो अगले चरण पर जाएं।
  2. 2
    सुनिश्चित करें कि ये ⇧ शिफ्ट लॉक नहीं है कुंजी पकड़ो ⇧ शिफ्ट मैक के स्टार्ट-अप को इसे "सेफ मोड" में शुरू करने का कारण बनता है यदि कुंजी फंस गई है, तो आप सामान्य मोड में मैक शुरू करने में सक्षम नहीं होंगे।
    • इस मामले में, कुंजी को हटा दें और अपने मैक को पुनरारंभ करें। अगर यह अभी भी "सुरक्षित मोड" में शुरू होता है, तो अगले चरण में जारी रहें।
  3. 3
    अपने मैक को बंद करें "ऐप्पल" मेनू पर क्लिक करें
    , चुनना बंद करो ... और क्लिक करें बंद करें जब अनुरोध किया
  4. 4



    मैक को फिर से चालू करें ऐसा करने के लिए, "चालू / बंद" बटन दबाएं यह कीबोर्ड (नोटबुक) या मॉनिटर (आईएमएसी) पर कहीं भी होगा।
  5. 5
    प्रेस और पकड़ो ⌥ विकल्प+कमान+पी+आर तुरंत। मैक पर "पॉवर ऑन / ऑफ" बटन दबाने के ठीक बाद क्या करें
  6. 6
    जब तक मै मैक दूसरी बूट ध्वनि नहीं बना देता, तब तक दबाए गए चाबियों को रखें, जो लगभग 20 सेकंड ले सकते हैं। इस समय के दौरान, मैक बूट होगा
    • अगर यह एक बूट ध्वनि नहीं करता है, तो स्क्रीन पर ऐप्पल लोगो दिखाई देने तक प्रतीक्षा करें।
  7. 7
    कृपया मैक के पुनः आरंभ होने तक प्रतीक्षा करें। यह प्रक्रिया मैक के अस्थायी सिस्टम सेटिंग्स को रीसेट करता है। पूरी तरह से बूट करने के बाद, यह सामान्य मोड पर वापस होना चाहिए।
    • यदि आपका मैक अभी भी "सुरक्षित मोड" में फंस गया है, तो आपको निदान करने के लिए इसे सर्विस्ड होना पड़ सकता है।

विधि 3
iPhone

  1. 1
    सुनिश्चित करें कि iPhone अनलॉक किया गया है (भागने) एक उपकरण जो अनलॉक नहीं किया गया है, उसका मूल "सुरक्षित मोड" विकल्प नहीं है, अर्थात, इसमें एक भिन्न समस्या हो सकती है
  2. 2
    "वॉल्यूम डाउन" और "ऑन / ऑफ़" बटन को दबाकर रखें। ऐसा करने से iPhone को सामान्य मोड में रीबूट करने के लिए बाध्य किया जाएगा। आपको कई सेकंड के लिए बटन दबाए रखना होगा।
  3. 3
    जब फोन बंद होता है, तो बटन को रिलीज़ करें जैसे ही स्क्रीन पूरी तरह से काला हो जाती है, ऐसा करें।
  4. 4
    IPhone शुरू करने के लिए प्रतीक्षा करें ऐप्पल लोगो स्क्रीन पर दिखाई देगा और इसे कुछ सेकंड से मिनट तक प्रदर्शित किया जाएगा। IPhone पुनरारंभ होने के बाद, इसे सामान्य पर वापस करना चाहिए
  5. 5
    किसी भी समस्याग्रस्त एप्लिकेशन या मोड को निकालने का प्रयास करें यदि आईफोन अभी भी सामान्य रूप से शुरू नहीं होता है और यह जेलब्रेक है, तो आप हाल में कुछ स्थापित कर सकते हैं जो प्रश्न में समस्या पैदा कर सकता है। हाल ही में इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन, संशोधनों, या पैकेज को निकालकर आप सामान्य पर वापस ला सकते हैं।
    • वही भागने के बिना iPhones के लिए चला जाता है।
  6. 6
    IPhone पुनर्स्थापित करें. आपको एक बैकअप को पुनर्स्थापित करके iPhone को वापस सामान्य होने की संभावना है। ऐसा करने से iPhone अनलॉक गुम हो जाएगा (यदि वह जेलब्रेक है)।
    • यदि iPhone अनलॉक नहीं है, तो ऑपरेटिंग सिस्टम के पिछले संस्करण पर बैकअप के पहले संस्करण को पुनर्स्थापित करना समस्या को हल कर सकता है।

विधि 4
एंड्रॉयड

  1. 1
    नोटिफिकेशन पैनल का उपयोग करें सूचनाएं पैनल खोलने के लिए अपनी Android स्क्रीन के शीर्ष से नीचे की ओर स्वाइप करें, फिर "सुरक्षित मोड" या कुछ और टैप करें आम तौर पर, इस मोड से बाहर निकलने के लिए पर्याप्त है, हालांकि डिवाइस को पुनरारंभ करने के लिए आवश्यक हो सकता है।
    • सभी Android उपकरणों के पास यह विकल्प नहीं है यदि आपको पैनल पर "सुरक्षित मोड" विकल्प नहीं दिखाई देता है, तो अगली विधि पर जाएं।
  2. 2
    अपने Android डिवाइस को पुनरारंभ करें "चालू / बंद" बटन को दबाए रखें और टैप करें पुनः आरंभ (या ऐसा कुछ) पॉप-अप विंडो में। यह लगभग हमेशा "सुरक्षित मोड" से एंड्रॉइड को दूर करने के लिए पर्याप्त है
    • यदि वह सुरक्षित मोड में पुनरारंभ होता है, तो अगले चरण पर जाएं।
  3. 3
    डिवाइस बंद करें और इसे वापस चालू करने से पहले कुछ मिनट प्रतीक्षा करें।
    • "चालू / बंद" बटन को दबाकर रखें।
    • नल बंद करें.
    • फ़ोन को कुछ मिनट के लिए छोड़ दें
  4. 4
    दबाए गए "वॉल्यूम डाउन" बटन के साथ इसे फिर से चालू करें फ़ोन चालू करने के लिए "पावर ऑन / ऑफ़" और "वॉल्यूम डाउन" बटन दबाएं।
  5. 5
    एंड्रॉइड कैश साफ़ करें ऐसा करने से बूट और डिवाइस एप्लिकेशन से जुड़े सभी अस्थायी फ़ाइलों को हटा दिया जाएगा।
  6. 6
    हाल ही में इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन को अनइंस्टॉल करने का प्रयास करें यदि आपने हाल ही में एक ऐप इंस्टॉल किया है, तो हो सकता है कि एंड्रॉइड "सुरक्षित मोड" में फंस गया है। किसी भी एप्लिकेशन को हटाएं और अपने Android डिवाइस को पुनरारंभ करें
  7. 7
    एंड्रॉइड पुनर्स्थापित करें. यदि ऊपर दिए गए चरणों में से कोई भी काम नहीं करता है, तो आपको एंड्रॉइड को फ़ैक्टरी सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है। यह सभी वर्तमान डिवाइस डेटा मिटा देगा, इसलिए एक बैकअप बनाओ जारी रखने से पहले
    • यदि एंड्रॉइड अभी भी "सुरक्षित मोड" में फंस गया है, तो निदान करने के लिए यह सर्विस्ड होना आवश्यक हो सकता है।

युक्तियाँ

  • "सुरक्षित मोड" में फंसने वाले डिवाइस के लगभग हर मामले में, समस्या का समाधान करने के लिए एक साधारण रीबूट पर्याप्त होना चाहिए।
  • कंप्यूटर को पुनरारंभ करने से पहले किसी भी बाह्य उपकरणों (जैसे कि एक यूएसबी फ्लैश ड्राइव, चार्जर, आदि) को डिस्कनेक्ट करने का प्रयास करें।

चेतावनी

  • समस्या को हल करने से पहले "सुरक्षित मोड" से बाहर निकलने का प्रयास करने से कंप्यूटर को रिबूट लूप या कुछ में फंस सकता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com